कैसे जीओकैच करना

जिओकैचिंग एक तेजी से लोकप्रिय गतिविधि है, सभी उम्र के लिए सराहना की, मज़ा, स्वस्थ और उपयुक्त है। यह अकेले या कंपनी में किया जा सकता है, परिवार के सदस्यों, दोस्तों, सहपाठियों या अन्य समूहों के साथ एक टीम में भाग लेना। खेल प्रौद्योगिकी और साहस को जोड़ती है, एक ऐसा मिश्रण जिसे कई लोगों द्वारा असंभव माना जाता था खेल, मूलतः, अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए एक जीपीएस रिसीवर का इस्तेमाल करते हैं। आगमन के समय, प्रतिभागियों को छुपा कंटेनर (या कैश) मिल जाएगा एक बार पहचान के बाद, यात्रा एक रजिस्टर में दर्ज की गई है। वैकल्पिक रूप से, आप व्यक्तिगत लेख के साथ कैश में ऑब्जेक्ट में से एक का आदान-प्रदान कर सकते हैं। यह विकी मार्गदर्शक आपको खेल की मूल बातें दिखाएगा।

कदम

गो जीकोचिंग चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
जीपीएस रिसीवर (या स्मार्टफोन, एंड्रॉइड या एप्पल जीपीएस फ़ंक्शंस के साथ) प्राप्त करें आप इसे खरीद सकते हैं, उसे किराए पर ले सकते हैं या उसे ऋण दे सकते हैं कुछ गार्मिन मॉडल में "आभासी भौगोलिक" का कार्य है, जो "सलाह" खंड में वर्णित है।
  • गो जीकोचिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    कैश सूची प्रकाशित करने वाली साइट पर एक खाता बनाएं कुछ वेब पेज कैशिंग डेटा और कैश साइटों की सभी विशेषताओं के लिए पूरी तरह से निःशुल्क पहुंच प्रदान करते हैं। दूसरी ओर, दूसरी ओर, कुछ जानकारी तक पहुंचने के लिए प्रीमियम सदस्य की स्थिति की आवश्यकता होती है। नेट पर मौजूद साइटें अलग-अलग हैं, इसलिए इन्हें एक्सप्लोर करें और तय करें कि आप किन लोगों को पसंद करते हैं
  • गो भौगोलिक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके पास एक कैश सूची खोजने के लिए वेबसाइट खोज फ़ंक्शन का उपयोग करें Geocaches छिपे हुए हैं हर जगह. जहाँ भी आप हैं, निश्चित रूप से किसी को खोजने के लिए होगा
  • Go Geocaching चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी रूचि का कैश चुनें किसी नोटबुक में कोई भी विवरण या सुराग लिखिए या पृष्ठ को प्रिंट करके कठिनाई स्तर की जांच सुनिश्चित करें यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आपको बहुत जटिल कैश चुनकर निराश किया जा सकता है।
  • Go Geocaching चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जीपीएस यूनिट पर कैश ढूंढने के लिए एक रास्ता बनायें। कैश वेबसाइट द्वारा इंगित अक्षांश और देशांतर निर्देशांक का उपयोग करें आप कनेक्शन केबल का उपयोग करके कैश के निर्देशांक को जीपीएस में स्थानांतरित करने में सक्षम हो सकते हैं, बशर्ते आपके पास सही सॉफ्टवेयर है।
  • गो भौगोलिक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक कैश की गई सामग्री के साथ एक छोटे से लेख का आदान-प्रदान करें यह एक ऐसा वस्तु होना चाहिए जिसे आप देने के लिए तैयार हैं, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति के लिए दिलचस्प और मूल्यवान कुछ कैश कुछ विषयों पर आधारित हैं, इसलिए एक्सचेंज से संबंधित कुछ वापस लाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • Go Geocaching चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    स्क्रीन पर तीर बनाने के लिए जीपीएस यूनिट के नेविगेशन फ़ंक्शन (या समकक्ष) का उपयोग करें। यह आपको जिस तरीके से अभी बनाया है, वह दिखाएगा।
  • गो गीकाइंग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक मार्गदर्शक के रूप में तीर का उपयोग करना, कैश के लिए अपना मार्ग स्थापित करें।
  • गो भौगोलिक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9



    एक बार जब आप कैश पाते हैं, तो ध्यान दें कि यह कैसे छुपा हुआ था। आपको इसे उसी तरीके से स्थानांतरित करना होगा
  • Go Geocaching चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    कैश खोलें और इसमें मौजूद लेख ब्राउज़ करें। अगर आप अपने आइटम को कंटेनर में एक के साथ बदलना चाहते हैं तो विचार करें। आपको हमेशा समान या अधिक मूल्य का एक तत्व प्रदान करना चाहिए ताकि खेल उचित और ईमानदार हो। यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको कोई विनिमय बनाने की आवश्यकता नहीं है। वैकल्पिक रूप से, आप अपना लेख छोड़कर और कुछ भी नहीं लेते हुए लगभग खाली कैश भरने में सहायता कर सकते हैं
  • गो भौगोलिक चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    कैश में लॉगबुक, या लॉग को ढूंढें। लॉग-इन पर कैशिंग साइट की तारीख और यूज़रनेम को नोट करके, अपने मार्ग को अमर करो।
  • गो भौगोलिक चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    12
    कैश को अच्छी तरह से बंद करें और उसे सही जगह पर पुनर्स्थापित कर लें और आप इसे ढूँढ़ने वाले खोजकर्ताओं के लिए जिस तरह से इसे ढूंढ़ रहे हैं, उसके बारे में ठीक से देखें।
  • गो जीकोचिंग चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    13
    घर वापस जाओ और चुने गए कैशिंग वेबसाइट पर अपनी सवारी रजिस्टर करें। चयनित कैश खोजें और खोज को पिन करने के लिए "अपनी विज़िट रजिस्टर करें" फ़ंक्शन (या समतुल्य) का उपयोग करें। कैश के वास्तविक लॉगबुक पर उल्लिखित एक ही विवरण शामिल करें।
  • टिप्स

    • अधिकांश जियोचैक्स को इस तरह लेबल किया जाता है यदि कंटेनर के पास कोई लेखन नहीं है, तो यह एक लकड़ी में खो गया बॉक्स हो सकता है।
    • वेबसाइट पर कैश्ड यात्रा को रिकॉर्ड करना सुनिश्चित करें यह लक्ष्य तक पहुंचने के बाद एक बेकार प्रयास की तरह लग सकता है वास्तव में, यह कैश मालिक को अपनी स्थिति का ट्रैक रखने में मदद करता है। वास्तव में, आप आखिर में कब पाया गया था की निगरानी कर सकते हैं। इसके अलावा, आपकी खोज को मान्यता दी जाएगी यह केवल एक मिनट लेता है - जब आपकी खोजों को इकट्ठा करना शुरू हो जाता है, तो आपको अफसोस होगा कि आप प्रत्येक कैश के साथ ऐसा नहीं करेंगे।
    • जब कैश rinascondi, याद है कि आप बारिश तापमान, नमी के लिए,, हवा में जीवित रहने चाहिए और दुनिया, बर्फ, बर्फ, ठंढ और पिघलाव के कुछ भागों में,। सुनिश्चित करें कि यह कसकर बंद है और ठीक से छिपा हुआ है कैश समस्याओं की कोई भी शर्त को ध्यान में रखना है, तो आप मालिक को बाद में (उदाहरण के लिए,,, अगर यह अंदर गीला है अगर यह छिद्र किया गया है, तो आप ठीक ढंग से आदि बंद नहीं करते,) ला सकता है।
    • आप कैश के स्थान को त्रिभुज कर सकते हैं। 30 मीटर दूर, कैश के लिए जीपीएस पर तीर का पालन करें। विभिन्न दिशाओं से चलकर दो बार दोहराएं। बिंदु, उम्मीद है कि दोनों, जिसमें ये तीन पथ मिलते हैं कैश का स्थान होना चाहिए। यह तकनीक आमतौर पर आपको वास्तविक कैश से एक या दो कदम दूर लेती है। तो, अगर यह अच्छी तरह से छिपा हुआ है, तो आपको पता है कि अनुसंधान को ध्यान में कहां पर रखा जाएगा। यदि आप कैश को छिपाने का फैसला करते हैं, तो आपको सबसे अच्छा निर्देशांक प्राप्त करने के लिए इस तकनीक का उपयोग करना चाहिए।
    • जीपीएस पर तीर आपको निराश कर सकते हैं और आपको कई कारणों से प्राप्त कर सकते हैं:
    • जीपीएस केवल उस दिशा को निकाल सकती है जो आप आगे बढ़ रहे हैं। यह एक निश्चित अवधि के दौरान आपकी स्थिति का पता लगाने के द्वारा करता है। एक बार जब आप हिलना बंद कर देते हैं, तो आप इसे अब और नहीं कर सकते। नतीजतन, ध्यान रखें कि एक बार आप बंद होने के बाद तीर सटीक नहीं होंगे। तीर को ठीक से समायोजित करने के लिए आधा दर्जन चरणों को लें।
    • जीपीएस द्वारा गणना की गई आपकी वर्तमान स्थिति सही नहीं है। संक्षेप में, जो कुछ भी आकाश के आपके दृश्य को ब्लॉक करता है वह आपके स्थान की सटीकता कम कर देगा। खोज में इस चर का मूल्यांकन करने के लिए, जीपीएस की सटीकता की जांच करना सीखें आपके स्थान की सहीता कई कारकों के लिए व्यापक रूप से भिन्न हो सकती है, जिसमें निम्न शामिल हैं:
    • पेड़।
    • पावर लाइनें
    • पर्वत।
    • अन्य लोग
    • आपके द्वारा दिन के कुछ समय पर रहने वाले स्थान पर उड़ान भरने वाले सैटेलाइट। ट्रिम्बल आपको शिकार की योजना बनाने के लिए एक नि: शुल्क उपकरण डाउनलोड करने की अनुमति देता है, यह जानकर जब अधिकांश उपग्रह आपके उस क्षेत्र में उड़ जाएंगे जो आप पर हैं
    • बड़े और सपाट वस्तुओं - उन पर एक उपग्रह के संकेत को प्रतिबिंबित कर सकते हैं। एक इमारत एक उदाहरण है
    • जब आप किसी आइटम का चयन आदान प्रदान के लिए आप के साथ लेने के लिए, यह देखते हुए कि सबसे लोकप्रिय आइटम में से कुछ गेंदों, गेंदों बाउंस, कुंजी अंगूठी और बैटरी है। आप इसे एक दुकान में खरीद सकते हैं जो एक यूरो के लिए सबकुछ बेचता है इसके अलावा, सांस्कृतिक वस्तुएं, जो कि मिलना मुश्किल हैं, की सराहना की जाती है। वे अनुभव को समृद्ध और दूसरों (: स्मारक पिन, फोटो, हस्तशिल्प, आदि उदाहरण) के लिए geocaching और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए मदद।
    • पारंपरिक जियोचैच की विविधताओं की खोज करें अनुभव भिन्न होते हैं, आप अपने मूड के आधार पर एक चुन सकते हैं:
    • मल्टी-कैश एक प्रकार का खजाने की तलाश है जो भौगोलिक अनुभव में निहित है - वे कैश के अंतिम गंतव्य की खोज से पहले हैं।
    • शब्द "माइक्रोकैच" छोटे कंटेनर इंगित करता है अक्सर वे केवल कागज का एक टुकड़ा होते हैं, जो एक लॉगबुक (एक पेंसिल के साथ लाया) के रूप में मान्य है। वे अक्सर ऐसे स्थानों में पाए जाते हैं जहां एक बड़ा कैश अव्यावहारिक होगा।
    • कैश पहेलियाँ आपको कैश के निर्देशांक प्राप्त करने के लिए एक पहेली को हल करने की आवश्यकता पड़ सकती हैं।
    • वर्चुअल कैश में कोई कंटेनर नहीं है, लेकिन आपको अपनी खोज को साबित करने के लिए कुछ स्थान जानकारी ढूंढने या एक तस्वीर लेने की आवश्यकता है। वे विशिष्ट पर्यावरण क्षेत्रों में लोकप्रिय हैं
    • स्थानहीन कैश, स्थान के बिना, एक खजाने की खोज की तरह अधिक दिखते हैं - वे किसी ऑब्जेक्ट या स्मारक को खोजने के लिए चुनौती देते हैं जो कहीं भी हो सकते हैं। इसे खोजने की कोशिश करने के लिए, आपको एक चित्र लेने की आवश्यकता होगी
    • कुछ कैशों को निश्चित समय पर कुछ निर्देशांक होते हैं, लेकिन तब वे स्थानांतरित हो जाएंगे वास्तव में, एक बार वे पाए जाते हैं, वे कहीं और ले जाते हैं। नए निर्देशांक कैश मालिक को भेजे जाते हैं और तदनुसार वेबसाइट पर परिवर्तन किए जाते हैं।
    • पहली पीढ़ी के आईफोन के स्थान प्रणाली पर भरोसा मत करो, यह जीपीएस जैसी सटीक नहीं है आईफोन 3 जी के पास एक पूरा जीपीएस है और इसे किसी अन्य डिवाइस की तरह काम करना चाहिए।
    • जब आपको लगता है कि आपको कैश मिल गया है, तो सुनिश्चित करें कि वास्तव में लेटबेक्सिंग (एक प्रकार की जियोकैंकिंग) के लिए उपयोग किए जाने वाले किसी पास के कंटेनर नहीं हैं। इन कंटेनरों में हस्तनिर्मित रबर का स्टैंप होता है जिसे हटाया नहीं जाना चाहिए। इसके अलावा, वे एक लॉगबुक प्रस्तुत करते हैं एक्सचेंज आलेख कभी भी एक पत्र बॉक्सिंग कंटेनर में नहीं रखा जाना चाहिए।
    • जब आपका जीपीएस यूनिट आपको कैश से लगभग 10 मीटर की दूरी पर लेता है, तो आपको कम जीपीएस और अधिक नोट्स और निगमन कौशल पर विश्वास करना होगा। चारों ओर देखो और अपने आप से पूछना: "मैं कैश कहाँ छिपा दूँगा?"। ऊपर और नीचे देखने के लिए याद रखें, कैश भूमि के नीचे या एक पेड़ से लटका कर सकते हैं।
    • जियोचिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग करने पर विचार करें वे geocachers मदद करने के लिए पाया की एक सूची प्रबंधन करने के लिए तैयार कर रहे हैं और कैश, सड़क के स्तर और स्थलाकृतिक नक्शे के साथ स्थानों की पहचान करने के लिए कैश, अनुभव पर एक स्थान कैश लक्ष्य और रिकॉर्ड नोटों के ऊपर उड़ान भरने के लिए नहीं मिला और टिप्पणियों के रिकॉर्ड पर छोड़ दिया , एक जियोकैंक वेबसाइट पर बाद में अपलोड किया जाना है। अधिकांश जीपीएस रिसीवर एक डेटा ट्रांसफर केबल और अच्छे सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके भौगोलिक फाइबर कैश सूची को लोड करने की अनुमति देते हैं।
    आप आउटडोर स्टोस्ट, हार्डवेयर स्टोर से, इलेक्ट्रॉनिक स्टोर या मॉल के लिए स्टोर में जीपीएस रिसीवर खरीद सकते हैं आप ईबे पर एक नज़र भी देख सकते हैं क्या आप इसका उपयोग करना चाहते हैं? कैशिंग साइट फ़ोरम पर जाएं आप एक अच्छे उत्पाद के लिए 100-150 यूरो का भुगतान करेंगे। यदि आप अतिरिक्त विशेषताओं चाहते हैं, जैसे कि अधिक सटीक स्थिति, आसान नियंत्रण, एक बड़ी स्क्रीन, बेहतर मानचित्र, और इसी तरह, आपको अधिक भुगतान करना होगा। सबसे प्रसिद्ध ब्रांड गार्मिन और मैगेलन हैं यहां एक नया भौगोलिक रिसीवर भी है, जिसे जिओमेट.जेआर कहते हैं। यह उपयोग करने के लिए बहुत सरल है, बच्चों के लिए सही है अपने विकल्पों का मूल्यांकन करें और जो आपके लिए उपयुक्त है उसे खरीदें।
  • कुछ गर्मिन मॉडल (कोलोराडो, मोबाइल एक्सटी, नूवी, ओरेगन, स्ट्रीटपिलॉट, ज़ूमो ...) के साथ वर्चुअल भौगोलिक संभव है। यह सुविधा आपको स्क्रीन पर कैश जानकारी, लॉग्स और आइकन देखने की अनुमति देती है। वैकल्पिक रूप से, जब आप कैश स्थानों पर पहुंचते हैं, तो सतर्क करने के लिए ऑडियो सुविधा होती है, लेकिन कुछ भौगोलिक साइटों के लिए प्रीमियम खाते की आवश्यकता होती है।
  • बच्चों के लिए एक संतोषजनक अनुभव कम अनुभवी और युवा प्रशिक्षक द्वारा की गई एक सामान्य गलती संभवतः अवरोधों की अनदेखी के लिए कैश की ओर बढ़ जाती है जिओकैचिंग हमें एक रणनीति और पथ की योजना बनाने के महत्व को सिखाता है। अपनी आँखें, कान और क्षेत्र का ज्ञान का प्रयोग करें जब तक आप सड़क पर, मार्ग पर या किसी के पिछवाड़े पर रह सकते हैं, भले ही यह अस्थायी रूप से कैश से दूर हो जाने का मतलब हो। यहां तक ​​कि उपभोग करने वाला कचरा खुद को मील की यात्रा कर रहा था, जो एक घाटी या नदी के गलत पक्ष पर समाप्त होता था।
  • जब तक संभव हो सीटों के नियमों के आधार पर पथों का पालन करके पर्यावरणीय प्रभाव को कम करें, कैश इन, कचरा आउट. असल में, इसका मतलब है कि आपको पथ पर कचरा इकट्ठा करना होगा, ताकि जियोकैचिंग का पारिस्थितिक प्रभाव शून्य हो। कुछ स्थानों पर आपको एक कैश में एक आधिकारिक सीआईटीओ लिफाफा मिलेगा, लेकिन आपको अपना एक प्लास्टिक बैग भी लेना चाहिए।
  • चेतावनी

    • एक युग में जब सुरक्षा जांच को बढ़ा दिया गया था, तो आपको कैश को छिपाने की योजना बनाते समय अपने आसपास के वातावरण पर विचार करना होगा। उदाहरण के लिए, आपको उन क्षेत्रों या भवनों के पास कंटेनर नहीं देना चाहिए, जिन्हें आतंकवादी हमलों के लिए लक्ष्य माना जा सकता है। यदि आप अनजाने में चिंता का कारण बनते हैं, तो आपको जुर्माना देना पड़ सकता है, आपराधिक माना जा सकता है या आपकी कार्रवाई के कारण सार्वजनिक व्यय की कुल राशि वापस कर सकते हैं।
    • जीपीएस से आसपास के क्षेत्र पर अधिक ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें रिसीवर समय-समय पर केवल तभी आवश्यक है जब आवश्यक हो। आपकी सुरक्षा के बारे में सोचने और आप कहां जा रहे हैं, यह अधिक महत्वपूर्ण है।
    • जियोकैंक पर जाने से पहले, किसी को बताएं कि आप कहां जाएंगे और कब वापस आ जाना चाहिए कैश के विवरण के साथ एक प्रति को छोड़ना उपयोगी हो सकता है। आपको खोना चाहिए, यह जानकारी विशिष्ट निर्देशांक बताएगी कि आपके लिए कौन दिखेगा।
    • स्थानीय कानूनों का पालन करने के लिए आप ज़िम्मेदार हैं परेशानी के बिना जियोकैंक का अभ्यास करने के लिए यह दृष्टिकोण आवश्यक है। उदाहरण के लिए, कोई कैशिंग साइट आपको निजी संपत्ति में अनुमति के बिना प्रवेश करने का अधिकार दे सकती है। यदि आपको संदेह है कि पथ आपको किसी के बगीचे में ले जा सकता है, तो वैकल्पिक विकल्प ढूंढें।
    • आपातकालीन स्थिति के लिए मूल आपात स्थिति और उत्तरजीविता किट लाओ
    • वहां जाने से पहले मौसम पूर्वानुमान देखें और यूवी सूचकांक, हवा की गति और दिशा, वर्षा संभावना और कम तापमान पर विशेष ध्यान दें। उचित कपड़े पहनें और सनस्क्रीन लागू करें गैर-विशेषज्ञ जियोकैसर द्वारा की गई सबसे आम गलतियाँ:
    • जीन्स पहनें कपड़ों के इस मद के उपयोग को बहुत निराश किया जाता है, क्योंकि यह असुविधाजनक हो सकता है, यह सूखने के लिए जीवन भर लेता है और आपको गर्म नहीं रखता है
    • बहुत से लोग इस तथ्य को कम महत्व देते हैं कि उनके पैर कीचड़ से भरा होगा (या कम से कम वे गीली हो जाएंगे) अपने आप को ट्रेकिंग जूते की एक अच्छी जोड़ी प्राप्त करें मोज़े की एक अतिरिक्त जोड़ी ज्यादा जगह नहीं लेती है और अगर आपका पैर भिगोए तो अपना जीवन बचा सकता है।
    • ठंड और बारिश से पहले योजना न करें। जब तापमान कम हो जाता है, तो पहले के अंत की रक्षा करने के लिए याद रखें (यानी, ऊन या ऊन मोज़े लगाएं, एक अच्छी जोड़ी पहनें या दस्ताने, कान और सिर को टोपी के साथ कवर करें) मौसम की स्थिति बदलने की योजना के लिए परतों में ड्रेसिंग आदर्श है।
    • सूरज और यूवी किरणों के कारण होने वाले नुकसान को कम करके देखें बादल होने के बावजूद, यूवी किरणों का त्वचा पर प्रभाव पड़ता है। जिओकैचिंग मज़ेदार है और गर्म धूप में बिताए गए समय उड़ सकता है। तो, एक टोपी लगाओ और सनस्क्रीन लागू करें
    • हमेशा एक कम्पास के पीछे ले आओ न केवल यह चुंबकीय अभिविन्यास का उपयोग कर कैश को खोजने में मदद करता है, अगर जीपीएस काम करना बंद हो जाती है, तो आपके पास जंगल में अपना रास्ता खोजने के लिए एस्कॉर्ट का माध्यम होगा।
    • जीपीएस के लिए बहुत सारी अतिरिक्त बैटरी लें, एक टॉर्च और कुछ और तुम्हारी ज़रूरत है यह आपको कुछ भी खर्च नहीं करता है, लेकिन यह किसी भी नुकसान को रोक सकता है। NiMH रिचार्जेबल बैटरी एक कुशल और पर्यावरण के अनुकूल समाधान हैं।
    • अपने साथ पानी और स्नैक्स लाने के लिए मत भूलना।
    • संपूर्ण कैश विवरण पढ़ने के बिना घर छोड़ें कभी नहीं। इसमें प्रायः इलाके, संभावित खतरों, असुरक्षित क्षेत्रों और निजी संपत्ति के संबंध में कानूनी मुद्दों पर विशिष्ट चेतावनियां शामिल हैं।
    • आपके पीछे एक फ्लैश लाइट लाओ, जिस दिन आप जीओकैचिंग करते हैं यदि आप जंगल में खुद को खो देते हैं और इसे अंधेरा होना चाहिए, तो यह आपको अपना रास्ता ढूंढने में मदद करेगा (और पाया जाएगा) बहुत आसानी से।
    • एक बार जब आप किसी परिचित क्षेत्र से दूर जाने और जंगल में प्रवेश करने के लिए मजबूर हो जाते हैं, तो एक और रास्ता बनाएं सबसे खराब स्थिति में, यदि आप अपना ट्रैक खो देते हैं या खुद को खो देते हैं, तो आप हमेशा इस बिंदु पर वापस आ सकते हैं।
    • कैश में संभावित हानिकारक खाद्य या लेख सम्मिलित न करें। सामान्य तौर पर, यह उन सभी चीजों से बचा जाता है जो जानवरों (जैसे भोजन) को आकर्षित कर सकते हैं और जिन वस्तुओं को बच्चों (चाकू, शराब, तम्बाकू, हथियार, अश्लील साहित्य, ड्रग आदि) के लिए उपयुक्त नहीं माना जाता है। यदि आप कैश में किसी को देखते हैं, तो आप ऑनलाइन रजिस्ट्री तक पहुंच प्राप्त करने के बाद आप इसे निकाल सकते हैं या मालिक को इस घटना की रिपोर्ट कर सकते हैं।
    • इससे पहले कि आप बाहर निकलें तो ठीक से जीपीएस फीचर का इस्तेमाल करना सीखें कई इकाइयां "ब्रेडक्रंब" या "बैक" फ़ंक्शन की सुविधा देती हैं, जो आपको कभी भी खोई जाने पर आपके कदमों को वापस करने की अनुमति देती हैं। घर छोड़ने से पहले इस फ़ंक्शन से खुद को परिचित कराएं, यह आपके जीवन को बचा सकता है। वास्तव में, आपके साथ रिसीवर के मैनुअल को लेना एक अच्छा विचार है: आपको पता चल जाएगा कि यदि आप हार जाते हैं और एक निश्चित फ़ंक्शन की आवश्यकता होती है तो क्या करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम रिसीवर, जिसे केवल जीपीएसआर, जीपीएस यूनिट या जीपीएस ही कहा जाता है
    • जियोकैंक साइट से ली गई भौगोलिक स्थानों पर विवरण
    • उन कैश के साथ आदान-प्रदान किए जाने वाले आइटम
    • लॉग पर हस्ताक्षर करने या पहेली को हल करने के लिए पेन या पेंसिल, अगर आपको कैश में लिखने के लिए उपकरण नहीं मिलते हैं
    • मौसम के लिए उपयुक्त मुहर
    • कीट विकर्षक
    • सूर्य संरक्षण
    • आरामदायक जूते / ट्रेकिंग बूट
    • मशाल

    निर्देशांक दर्ज करें

    • जीपीएस पर दर्ज किए गए निर्देशांक को दोबारा जांचना सुनिश्चित करें। एक टाइपो आपको गलत दिशा में भेज सकता है। कई जीपीएस डिवाइस कंप्यूटर से कनेक्ट होने के लिए एक केबल प्रदान करते हैं, ताकि आप सीधे प्राप्तकर्ता को सीधे रास्ते से डाउनलोड कर सकते हैं।
    • पृथ्वी पर एक ही स्थिति कई अलग अलग तरीकों से व्यक्त की जा सकती है। परिवर्तन में शामिल दो चर:
    • मानचित्र का आंकड़ा विभिन्न मैप सिस्टम और अन्य उपकरण अलग-अलग तरीकों से एक ही स्थिति व्यक्त करते हैं। जिओकैचिंग लोकप्रिय डब्ल्यूजीएस 84 प्रणाली का उपयोग करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि जीपीएस ठीक से कॉन्फ़िगर किया गया है। उदाहरण के लिए, निम्न स्थान पृथ्वी पर एक ही बिंदु पर हैं, लेकिन उपलब्ध विभिन्न संभावनाओं में से तीन में व्यक्त किया गया है:
    • WGS84: NAVSTAR जीपीएस सिस्टम द्वारा उपयोग किया जाता है
    • NAD83: लगभग WGS84 नक्शा आंकड़े के बराबर है, लेकिन सबसे हाल ही में स्थलाकृतिक नक्शे पर इस्तेमाल किया।
    • NAD27 या, महाद्वीपीय संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए, NAD27CONUS, पुराने यूएसजीएस स्थलाकृतिक मानचित्रों पर इस्तेमाल किया जाता है।
    • समन्वय प्रारूप। डब्ल्यूजीएस 84 के लिए, एक ही समन्वय को थोड़ा अलग स्वरूपों में व्यक्त किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आपका जीपीएस आपके भौगोलिक वेबसाइट के रूप में एक ही प्रारूप का उपयोग करता है। यह कैसे काम करता है, इस बारे में सोचें कि आप अपनी जेब में कितने सिक्कों को व्यक्त करेंगे (उदाहरण के लिए, यदि आपके पास यूरो और 35 सेंट हैं, तो आप यह भी कह सकते हैं कि आपके पास एक यूरो, 3 डिसीनी और 5 सेंट यूनिट्स हैं)। नतीजतन, पृथ्वी पर एक ही स्थिति इस प्रकार व्यक्त की जा सकती है:
    • एन 44.659234 डिग्री, डब्ल्यू 63.326711deg - में व्यक्त की है डिग्री, "डिग्री", या डीडी.डीडीडीडीडीडी प्रारूप में, चूंकि इसमें अक्षांश और देशांतर के लिए केवल एक संख्या (डिग्री) है
    • एन 44deg 39.55404 `, डब्ल्यू 63deg 19.60266` - में व्यक्त की है डिग्री और मिनट, "डिग्री और मिनट (`)", या डीडी प्रारूप MM.MMMMM में।
    • एन 44 डिग्री 39 `33", डब्ल्यू 63 डीग 1 9`36" - में व्यक्त की है डिग्री, मिनट और सेकंड, "डिग्री, मिनट (`), सेकंड (") ", या डीडी एमएम एसएस प्रारूप में।
    • ट्रेसable लेख

    कैश में पाए जाने वाले कुछ लोकप्रिय आइटम ट्रैसबल आइटम, जैसे ट्रैवल बग्स®, ट्रैवलर टैग्स या जिओकेंकस हैं। तत्व ट्रैकिंग नंबर के साथ दर्शाया गया है। यह एक वेबसाइट पर एक कैश से दूसरे को इन लेखों को रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग किया जाता है।
    • एक ट्रैवल बग एक धातु प्लेट है जो एक अद्वितीय ट्रैकिंग नंबर के साथ उत्कीर्ण है।
    • ट्रैवलर टैग किसी भी ऑब्जेक्ट है जो ट्रैकिंग नंबर इंगित करता है।
    • इसके अलावा कई जिओकॉन्स का पता लगाया जा सकता है।
    • कई पहचाने गए लेखों में एक विशेष मिशन या थीम है। मालिक, जिन्होंने ट्रैकनीय लेख को बनाया और वितरित किया, इस लक्ष्य को प्राप्त करने की उम्मीद करता है। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि ऑब्जेक्ट किसी भौगोलिक कि कहीं और रहता हो।
    • यदि आप एक अनुज्ञेय लेख लेते हैं, तो आप कैश मालिक को अपने लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करने या उसे किसी अन्य कैश में ले जाने के लिए जिम्मेदार हैं।
    • शर्तें और अभिव्यक्तियाँ

    • कागज और ऑनलाइन लॉगबुक के लिए आम परिचित:
    • टीएनएलएन - कुछ नहीं मिला, बाएं कुछ नहीं ("कुछ नहीं मिला, कुछ भी नहीं छोड़ा")।
    • टीएफटीएच - वृद्धि के लिए धन्यवाद ("साहसिक कार्य के लिए धन्यवाद")
    • टीएफटीसी - कैश के लिए धन्यवाद ("कैश के लिए धन्यवाद")।
    • SL - हस्ताक्षरित लॉगबुक ("हस्ताक्षरित लॉगबुक")
    • Muggle - एक व्यक्ति जो भौगोलिक अभ्यास का अभ्यास नहीं करता है और कैश के लिए खतरे का हो सकता है यदि वह अपने अस्तित्व के बारे में जानता था जब आप कैश खोलते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई आपको नहीं देखता इसके अलावा, इसे उसी तरीके से फिर से क्रियान्वित करें जैसा आपको मिल गया। नष्ट कैश अक्सर परिभाषित कर रहे हैं muggled.
    • लूट - यह अभिव्यक्ति पिछले एक के समान है, लेकिन, अधिक विस्तार से, यह एक कैश दर्शाता है जो चोरी हो गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com