ऐप्पल कार्प्ले का प्रयोग कैसे करें

ऐप्पल की कार्पले सूचना और मनोरंजन प्रणाली का उपयोग करने के लिए, आपको अपने यूएसबी केबल (यूएसबी केबल) का उपयोग करके कार डिस्प्ले में अपने आईफोन (संस्करण 5 या बाद के संस्करण) से जुड़ना होगा। कनेक्ट होने के बाद, आप कार्पले स्क्रीन से फोन को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। सिस्टम का उपयोग करने का सबसे आसान तरीका सिरी का लाभ लेना है, जिससे आप अपने हाथों को स्टीयरिंग व्हील पर रख सकते हैं और आपकी आंखें सड़क पर कर सकते हैं।

कदम

भाग 1
फ़ोन से कनेक्ट करें

छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 1 का उपयोग करें
1
CarPlay की सीमाओं को समझें सॉफ्टवेयर केवल आपके iPhone के साथ इंटरफेस कर सकता है आप इसे फोन के कुछ सुविधाओं के लिए एक दूसरी स्क्रीन पर विचार कर सकते हैं। यह अभी भी सभी गतिविधियों का ध्यान रखने वाला फोन होगा। इसका मतलब यह है कि कार्पले मैप्स सेवा के लिए आईफोन जीपीएस का उपयोग करती है, न कि कार सेवा। कार्पले किसी भी वाहन सेटिंग से कनेक्ट नहीं होता है, जैसे इंटीरियर रोशनी, बल्कि आपको आसानी से और बिना फोन के विशेषताओं के उपयोग के बिना डिज़ाइन किया गया है, जब आप ड्राइविंग करते हैं, जैसे मैप्स, संगीत, फोन, पॉडकास्ट, आदि।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 2 का उपयोग करें
    2
    सुनिश्चित करें कि कार प्रणाली संगत है। कार्पले को एक संगत मल्टीमीडिया सिस्टम की आवश्यकता है कई निर्माताओं ने 2016 मॉडल में इस सुविधा के लिए समर्थन जोड़ा है। अगर आपकी कार कार्पले के साथ संगत नहीं है, तो आप कई कार स्टीरियो सिस्टम स्टोर्स में एक तिहाई रिसीवर खरीद सकते हैं।
  • पढ़ना कारों के लिए एक स्टीरियो स्थापित करें अगर आप खुद को रिसीवर माउंट करने का प्रयास करना चाहते हैं, लेकिन पेशेवर सलाह मांगने के लिए सिफारिश की गई है
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 3 का उपयोग करें
    3
    सुनिश्चित करें कि iPhone संगत है CarPlay का उपयोग करने के लिए आपको लाइटनिंग केबल फोन से कनेक्ट करना होगा इसका मतलब है कि आपको आईफोन 5 या नए मॉडल की आवश्यकता है, क्योंकि पुराने फोन में 30-पिन कनेक्टर हैं और बिजली बन्दरगाह नहीं।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 4 का उपयोग करें
    4
    एक लाइटनिंग केबल के उपयोग से आईफोन को रिसीवर के यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें आप फोन से आपूर्ति की गई केबल का उपयोग कर सकते हैं या किसी अन्य लाइटनिंग-यूएसबी केबल का उपयोग कर सकते हैं। कार्पले केवल तभी काम करता है यदि मोबाइल फोन जुड़ा हुआ है
  • तकनीकी रूप से, कार्पले का वायरलेस संस्करण, जो ब्लूटूथ के जरिये काम करता है, आईओएस 9 के लिए उपलब्ध है, लेकिन इस समय कोई रिसीवर के साथ कोई कार नहीं है जो फोन से कनेक्ट हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 5 का उपयोग करें
    5
    कार्पले प्रोग्राम लॉन्च करें। कार के मल्टीमीडिया सिस्टम के अनुसार ऐसा करना आवश्यक ऑपरेशन भिन्न होता है। आम तौर पर आप मुख्य मेनू, या भौतिक कुंजी पर CarPlay बटन देखेंगे। कुछ मामलों में फोन से कनेक्ट होने के बाद सेवा स्वतः प्रारंभ हो जाती है।
  • कारप्ले शुरू होने के बाद, फोन स्क्रीन लॉक हो जाएगी। आपको CarPlay को प्रारंभ करने के लिए इसे अनलॉक करने के लिए कहा जा सकता है और फिर उसे फिर से अवरुद्ध कर दिया जाएगा। यह उपाय ड्राइविंग करते समय विकर्षण से बचने के लिए है
  • भाग 2
    कार्पले का उपयोग करें

    एप्पल कार्प्ले चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    CarPlay संगत अनुप्रयोगों को खोलने के लिए बटन स्पर्श करें आप एप्पल द्वारा प्रदान किए गए कुछ ऐप देखेंगे और आप स्क्रीन पर स्क्रीन पर स्क्रॉल कर सकते हैं ताकि कार्प के साथ उपयोग करने के लिए अधिकृत तृतीय पक्षों को देख सकें (यदि आपने उन्हें iPhone पर स्थापित किया हुआ है)। कुछ ऐप्स में पेंडोरा, स्पॉटिफ़ी और अन्य स्ट्रीमिंग रेडियो सेवाएं शामिल हैं
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पेल चरण 7 का उपयोग करें
    2
    एकीकृत लीवर और अन्य भौतिक नियंत्रण प्रणाली का उपयोग करें अगर कार की मल्टीमीडिया प्रणाली लीवर का उपयोग करती है, तो यह कारपे के साथ भी काम करेगी। सॉफ़्टवेयर आइटम के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए घुमाएं, फिर चयन करने के लिए बटन दबाएं
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 8 का उपयोग करें
    3
    अपने हाथों का उपयोग किए बिना CarPlay को नियंत्रित करने के लिए सिरी का उपयोग करें सिरी के साथ बात कर शायद कार्पेल को नियंत्रित करने का सबसे आसान तरीका है, क्योंकि इससे आप ड्राइविंग करते समय स्क्रीन पर नज़र रख सकते हैं। आप स्टीयरिंग व्हील पर वॉयस बटन दबाकर सिरी को सक्रिय कर सकते हैं। यदि बटन मौजूद नहीं है, तो आप कारपेले स्क्रीन पर होम को दबाकर रख सकते हैं।
  • सिरी के लिए धन्यवाद आप कार्पले द्वारा समर्थित लगभग सभी कमानों का प्रदर्शन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "फ्रेंको को बुलाओ" और सिरी आपके लिए कॉल शुरू करेंगे, जिससे आप वक्ताओं के माध्यम से सुन सकते हैं। CarPlay की विभिन्न विशेषताओं के साथ सिरी का उपयोग करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए निम्न अनुभाग पढ़ें।
  • भाग 3
    कॉल

    छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 9 का उपयोग करें
    1
    सिरी का उपयोग करके कॉल करें यह CarPlay के साथ एक फोन कॉल करने का सबसे तेज़ और सबसे सुरक्षित तरीका है
    • आप CarPlay डिस्प्ले पर फोन बटन दबाकर भी कॉल कर सकते हैं, लेकिन जब आप गाड़ी चला रहे हैं तब ऐसा करने की अनुशंसा नहीं की जाती है।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 10 का उपयोग करें
    2
    सिरी को प्रारंभ करें ऐसा करने के लिए, CarPlay स्क्रीन पर स्टीयरिंग व्हील या होम बटन पर वॉयस बटन दबाकर रखें।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पेल चरण 11 का उपयोग करें
    3



    वाक्यों को कहो "कॉल [नाम]", या "कॉल [फोन नंबर]" और सिरी को नंबर डायल करने की प्रतीक्षा करें। यदि आपके संपर्कों में एक ही नाम के अधिक लोग हैं, तो आपको यह स्पष्ट करने के लिए कहा जाएगा कि आप कौन कॉल करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पेल चरण 12 का उपयोग करें
    4
    कार स्टीरियो का उपयोग करके कॉल को पूरा करें कार के स्पीकर द्वारा कॉल का पुन: पेश किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 13 का उपयोग करें
    5
    जब आप कॉल समाप्त करना चाहते हैं तो स्टीयरिंग व्हील या CarPlay स्क्रीन पर हैंग अप बटन दबाएं। इस तरह आप कॉल समाप्त कर देंगे और बातचीत से पहले CarPlay प्रगति में गतिविधि को फिर से शुरू कर देगा।
  • भाग 4
    नेविगेटर का उपयोग करें

    छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 14 का उपयोग करें
    1
    सिरी को प्रारंभ करें आप सिरी का उपयोग किसी स्थान तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं और अनुसरण करने के मार्ग पर दिशाएं प्राप्त कर सकते हैं, सभी कुछ आज्ञाओं के साथ। आपको सड़क से अपनी आंखें भी नहीं लेनी पड़ेगी
    • स्टीयरिंग व्हील पर वॉयस बटन दबाकर, या CarPlay स्क्रीन पर होम को दबाकर खोलें खोलें।
    • आप स्क्रीन पर मैप्स ऐप को दबा सकते हैं और इस तरह से नेविगेटर खोल सकते हैं, लेकिन इसे ड्राइव करने के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 15 का उपयोग करें
    2
    वाक्यांश कहो "मुझे [स्थान] के लिए निर्देश दें"। आप एक पता, एक शहर या एक महत्वपूर्ण स्थान कह सकते हैं यदि सिरी आपकी बात को समझ नहीं पा रहा है, तो वह आपको दोहराने के लिए कहेंगे।
  • ऐप्पल कार्पले चरण 16 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    3
    मार्ग की गणना होने तक प्रतीक्षा करें इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं किसी स्थान तक पहुंचने के निर्देशों के लिए पूछने के बाद, सिरी स्वचालित रूप से मैप्स खोल देगा और आपको कदम से कदम उठाना शुरू कर देगा।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 17 का उपयोग करें
    4
    आस-पास की सेवाओं को खोजने के लिए सिरी का उपयोग करें आईओएस 9 ने सुविधा पेश की "परिवेश" नक्शे में यह आपको आसपास की सेवाओं, जैसे गैस स्टेशन या रेस्तरां की खोज करने की अनुमति देता है
  • सिरी शुरू करें और वाक्य कहें "निकटतम गैस स्टेशन ढूंढें"। आप कार्पले स्क्रीन पर स्टेशनों को दिखाई देंगे।
  • उस सर्विस स्टेशन को दबाएं जिसे आप तक पहुंचना चाहते हैं। मार्ग का पुनर्गलन किया जाएगा और आप अपने गंतव्य के लिए दिशा-निर्देश प्राप्त करेंगे।
  • भाग 5
    संगीत सुनना

    छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 18 का उपयोग करें
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके iPhone के पास संगीत चलाने के लिए एक ऐप इंस्टॉल है, फोन स्टोरेज या स्ट्रीमिंग से। चूंकि CarPlay एक फोन स्क्रीन से ज्यादा कुछ नहीं है, आप केवल Spotify या Pandora जैसे ऐप्स का उपयोग करके, अपने फ़ोन पर सहेजे गए गीतों को सुन सकते हैं या उन्हें स्ट्रीम कर सकते हैं विचार करें कि स्ट्रीमिंग संगीत को सुनने से आपके अनुबंध में मौजूद डेटा का उपयोग होता है।
    • जब आप ऐप्पल म्यूजिक पर संगीत सुनते हैं, तो iPhone सहेजे गए गीतों को स्मृति से चलाएगा और उन जो डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पेल चरण 1 का उपयोग करें
    2
    सिरी को प्रारंभ करें आप अपने हाथों का उपयोग किए बिना और सड़क पर अपनी आँखें रखने के लिए, सिरी को आवाज से गाने के प्लेबैक को नियंत्रित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • स्टीयरिंग व्हील पर वॉयस बटन दबाकर, या CarPlay स्क्रीन पर होम को दबाकर खोलें खोलें।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 20 का उपयोग करें
    3
    सिरी को बताएं कि आप क्या सुनना चाहते हैं सिरी संगीत से संबंधित कई विभिन्न आदेशों को पहचानता है, ताकि आप अपने पसंदीदा एक के लिए पूछ सकें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "[कलाकार के गीतों को बजाएं]" और सिरी उस कलाकार की गाने की एक प्लेलिस्ट शुरू करेंगे, या "वह [कलाकार] का आखिरी एल्बम खेलता है" उस रिकार्ड को सुनने के लिए
  • यदि आपके प्लेलिस्ट आपके फोन पर सहेजे गए हैं, तो आप उन्हें खेलने के लिए सिरी को बता सकते हैं
  • एप्पल कार्पले चरण 21 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    4
    प्लेबैक को नियंत्रित करने के लिए सिरी का उपयोग करें एक बार जब आप चाहते हैं कि गीत को सुन रहे हैं, तो आप सिरी को रोक सकते हैं ("ठहराव"), प्लेबैक रोकें ("रोक") या इसे फिर से शुरू करें ("खेलना")। उदाहरण के लिए, आप यह भी कह सकते हैं "यादृच्छिक प्लेबैक सक्रिय करें"।
  • छवि शीर्षक से एप्पल कार्पले चरण 22 का उपयोग करें
    5
    अन्य संगीत एप्लिकेशन के साथ सिरी का प्रयास करें आभासी सहायक एप्पल संगीत के साथ अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन Spotify या Pandora के साथ ऐसा नहीं है विभिन्न आदेशों की कोशिश करें और देखें कि कौन काम करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com