एंड्रॉइड डिवाइस पर जीपीएस को अक्षम कैसे करें

बंद करें जीपीएस

एंड्रॉइड डिवाइस पर बैटरी जीवन को बेहतर बनाने और एक सही सुरक्षा उपाय एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ मोबाइल फोन और टैबलेट्स स्थिति को ट्रैक करने के लिए अलग-अलग तरीके प्रदान करती हैं जिससे इस स्थिति की सटीकता बढ़ जाती है - हालांकि, अगर आप यह नहीं जानना चाहते हैं कि आप कहां हैं, तो आपको उन्हें बंद करना होगा।

कदम

भाग 1

जीपीएस बंद करें
एंड्रॉइड पर टर्न जीपीएस बंद शीर्षक वाली छवि 1 चरण
1
स्क्रीन पर अपनी उंगली ऊपर से नीचे तक स्लाइड करें यह एक ग्रिड मेनू या सेटिंग की एक सूची खोलता है जिसे सक्रिय किया जा सकता है, जैसे मॉनिटर चमक, वाई-फाई कनेक्शन या स्वत: स्क्रीन रोटेशन
  • एंड्रॉइड पर टर्न जीपीएस बंद शीर्षक वाली छवि स्टेप 2
    2
    जीपीएस आइकन ढूंढें और स्पर्श करें इस तरह, जियोलोकेशन फ़ंक्शन को अक्षम करें।
  • भाग 2

    जीपीएस विकल्प अनुकूलित करें
    एंड्रॉइड पर टर्न जीपीएस बंद शीर्षक वाला इमेज
    1
    आइकन स्पर्श करें "ऐप ड्रॉवर का"। आपके कब्जे में डिवाइस पर निर्भर करते हुए, यह आइकन 4x4 या 3x3 वर्ग बक्से की एक तालिका जैसा दिखता है और आमतौर पर स्क्रीन के निचले भाग में स्थित होता है।
  • एंड्रॉइड पर टर्न जीपीएस बंद शीर्षक वाली छवि 4
    2
    ढूंढें और आइकन का चयन करें "सेटिंग"। यह उपकरण के आधार पर अलग दिख सकता है - हालांकि, यह हमेशा नाम से संदर्भित होता है "सेटिंग"।
  • यदि आपको यह आइकन ढूंढना मुश्किल लगता है, तो खोज करें ऐप ड्रावर खुले जाने के बाद, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में आवर्धक ग्लास को स्पर्श करें और शब्द में टाइप करें "सेटिंग्स"।
  • एंड्रॉइड पर टर्न जीपीएस बंद शीर्षक वाली छवि, चरण 5
    3



    स्क्रीन के नीचे स्क्रॉल करें और विकल्प टैप करें "स्थान"। एक बार सेटिंग्स एप्लिकेशन खुली हो, कुछ समय तक स्क्रीन को ऊपर ले जाएं और शब्द ढूंढें "स्थान"- अनुभाग में होना चाहिए "अधिक"।
  • अगर आपको इस सेटिंग को खोजने में परेशानी हो रही है, तो आप स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में आवर्धक ग्लास के माध्यम से खोज सकते हैं।
  • एंड्रॉइड पर टर्न जीपीएस बंद शीर्षक वाली छवि, चरण 6
    4
    चुनना "मोड"। विकल्पों में से चुनने के लिए इस सुविधा को टैप करें: "उच्च सटीकता", "ऊर्जा बचत" और "केवल जीपीएस"।
  • उच्च सटीकता: आपकी स्थिति निर्धारित करने के लिए यह मोड जीपीएस, वाई-फाई और सेलुलर नेटवर्क का उपयोग करता है। इस विकल्प को वाई-फाई कनेक्शन की सक्रियता की आवश्यकता होती है, जिससे आप भौगोलिक स्थिति को सटीक सटीकता के साथ निर्धारित कर सकते हैं - सेलुलर कनेक्शन को भी सक्रिय कर सकते हैं, सटीकता में बहुत सुधार होता है, क्योंकि निकटतम अपराधी और दूरी के बीच की दूरी निर्धारित करना संभव है डिवाइस।
  • ऊर्जा बचत: वाई-फाई और सेलुलर कनेक्शन का लाभ उठाएं इस मोड में जीपीएस का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, जो कि समारोह है जो बैटरी की अधिक ऊर्जा खपत करता है - यदि आप गाड़ी चला रहे हैं या यदि आप सेलुलर रिपीटर या वाई-फाई नेटवर्क से दूर हैं तो स्थान बहुत सटीक नहीं है
  • केवल जीपीएस: डिवाइस की स्थिति निर्धारित करने के लिए यह मोड केवल जीपीएस का उपयोग करता है। यदि आप लंबी यात्रा करने वाले हैं, तो संभवत: आप का उपयोग करना चाहिए फ़ंक्शन। आपको किसी वाई-फाई नेटवर्क या सेलुलर नेटवर्क से कनेक्ट होने की आवश्यकता नहीं है।
  • एंड्रॉइड पर टर्न जीपीएस बंद शीर्षक वाली छवि, स्टेप 7
    5
    के समारोह को समझें "स्थान का इतिहास" Google का स्क्रीन के निचले भाग के पास आप इस लेख द्वारा चिन्हित एक अनुभाग देख सकते हैं-यह एक ऐसा विकल्प है जो Google को उस जानकारी के बारे में जानकारी रखने की अनुमति देता है जहां आप उस डेटा के आधार पर और पूर्वानुमान बनाते हैं। भविष्य में आपके द्वारा अक्सर जाने वाले स्थानों, बेहतर खोज परिणाम या रेस्तरां सिफारिशों तक पहुंचने के लिए सबसे तेज़ मार्ग शामिल होते हैं।
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपकी स्थिति पर नज़र रखी जा रही है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस सुविधा को सक्रिय न करें, क्योंकि यह इस बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनी को बहुत सी व्यक्तिगत जानकारी स्थानांतरित करता है
  • एंड्रॉइड पर टर्न जीपीएस बंद शीर्षक वाली छवि स्टेप 8
    6
    ई 9 11 सेवा को जानिए इटली में बेचे जाने वाले मोबाइल फोन पर यह विकल्प उपलब्ध नहीं है, लेकिन अगर आपने संयुक्त राज्य में डिवाइस खरीदी है, तो एकीकृत रॉम ई 9 11 के रूप में परिभाषित आपातकालीन स्थानीयकरण सेवा प्रदान कर सकता है। हालांकि इटली में प्रयोग करने योग्य नहीं है, यह फ़ंक्शन निष्क्रिय नहीं किया जा सकता क्योंकि यह बचाव कर्मियों को कठिनाई में किसी व्यक्ति की पहचान करने के लिए बनाया गया है
  • एंड्रॉइड पर जारी टर्न जीपीएस बंद शीर्षक वाली छवि स्टेप 9
    7
    कुछ अतिरिक्त निवारक उपायों को लें। यदि आप बड़े निगमों या अधिकारियों को अपनी स्थिति जानने के लिए नहीं चाहते हैं, तो यह जीपीएस को बंद करने के लिए पर्याप्त नहीं है। की मुद्रा:
  • जब आप इसका उपयोग नहीं करते तो अपना फोन बंद करें - यदि आप कर सकते हैं, बैटरी को हटा दें
  • पृष्ठ पर पहुंचें: https://google.com/maps/timeline. कचरा पर क्लिक करें जो इंगित करता है "सभी इतिहास हटाएं", जो आपको वेब पेज के दाईं ओर मिलते हैं।
  • चेतावनी

    • जब आप Google मानचित्र की तरह ऐप्स की आवश्यकता होती है, तो सुनिश्चित करें कि आप जीपीएस को अक्षम नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com