Google Safesearch फ़िल्टर को अक्षम कैसे करें

कई देशों में यह फिल्टर पूरी तरह से अक्षम करने के लिए संभव नहीं है "सुरक्षित खोज" कि Google उपयोगकर्ता द्वारा खोजा गया सामग्री पर लागू होता है हालांकि, सही खोज कुंजी का उपयोग करके, आप अभी भी स्पष्ट सामग्री तक पहुंच सकते हैं और देख सकते हैं। यदि आपको लगता है कि इस आलेख में वर्णित विधि बहुत जटिल या निराशाजनक है, तो आप अन्य खोज इंजनों के उपयोग का मूल्यांकन कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

Google का उपयोग करें

Google सेटिंग्स के माध्यम से सुरक्षित खोज के प्रभाव को कम करें

Google Safesearch चरण 1 को बंद करें
1
फिल्टर कार्रवाई की संभावनाओं को कम करता है "सुरक्षित खोज"। दुर्भाग्य से, कई देशों में Google साइट आपको सुविधा को पूरी तरह से अक्षम करने की अनुमति नहीं देते "सुरक्षित खोज"। किसी भी मामले में, यह खोज इंजन का उपयोग करके स्पष्ट सामग्री पर वापस जाना अभी भी संभव है। छवियों के लिए Google खोज इंजन के भीतर वांछित कीवर्ड दर्ज करके प्रारंभ करें सुरक्षित खोज बटन दबाएं, फिर अचिह्नित मेनू आइटम फ़िल्टर परिणाम स्पष्ट। यह ऑपरेशन नहीं फ़िल्टर पूरी तरह से अक्षम करें "सुरक्षित खोज", लेकिन अगले चरणों की सलाह का पालन करके आपके अनुसंधान के दौरान स्पष्ट सामग्री प्रदर्शित करना संभव बनाता है
  • यदि आप विकल्प का वर्णन नहीं कर सकते हैं या यदि यह चयन योग्य नहीं है क्योंकि यह अक्षम है (इस मामले में यह ग्रे में दिखाया गया है), इस खंड को पढ़ना जारी रखें।
  • Google Safesearch चरण 2 चालू शीर्षक वाली छवि
    2
    यह फिल्टर सेटिंग को बायपास करता है "सुरक्षित खोज" (यदि आवश्यक हो) यदि आप फ़िल्टर कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को नहीं बदल सकते, तो इसका मतलब है कि इस विकल्प को आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे Google खाते के स्वामी द्वारा अवरोधित किया गया है। आप निम्न प्रतिबंधों में से किसी भी द्वारा इस प्रतिबंध को बाधित कर सकते हैं, जिसके बाद आप स्पष्ट फ़िल्टर सामग्री को अवरुद्ध कर सकते हैं "सुरक्षित खोज" जैसा कि पिछले बीतने में बताया गया है:
  • अपने ब्राउज़र की ब्राउज़िंग मोड सक्रिय करें. यह चरण फिल्टर को अक्षम नहीं करता है "सुरक्षित खोज" सभी इंटरनेट ब्राउज़रों में, लेकिन यह सामान्य रूप से काम करता है, जिससे आप फ़िल्टर प्रतिबंध को बाईपास कर सकते हैं "सुरक्षित खोज" जब उपयोग में Google खाते के स्वामी ने सेटिंग्स को बदलने से रोका है यह व्यवस्था फिल्टर के मामले में काम नहीं करती "सुरक्षित खोज" नेटवर्क राउटर पर सक्रिय किया गया है
  • एक इंटरनेट ब्राउज़र प्रारंभ करें या एक नया जो सुरक्षित और विश्वसनीय है, जैसे मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स या Google क्रोम को स्थापित करें।
  • एक नया Google खाता बनाएं या वर्तमान से लॉग आउट करें और फिर अपने व्यक्तिगत Google खाते में प्रवेश करें।
  • Google Safesearch चरण 3 को बंद करें
    3
    स्पष्ट सामग्री से संबंधित कीवर्ड का उपयोग करके एक खोज करें इस प्रकार की सामग्री केवल एक लक्षित खोज के मामले में प्रदर्शित की जाएगी। उदाहरण के लिए, नग्न छवियों को खोजने के लिए आपको कीवर्ड जोड़ने की आवश्यकता होगी "नंगा", "लिंग", "लिंग", "अश्लील" या "अश्लील" आपकी खोज स्ट्रिंग के अंत में आपके शोध के परिणामों को हड़ताली तरीके से बदलना चाहिए।
  • Google Safesearch चरण 4 को बंद करें
    4
    Google में नए परिवर्तन सुझाएं यदि आपने ऐसे कीवर्ड का उपयोग किया है जो स्पष्ट रूप से स्पष्ट सामग्री का उल्लेख करते हैं, लेकिन आपको अपेक्षित परिणाम नहीं मिले हैं, तो आप कर सकते हैं इस प्रपत्र का उपयोग करके Google को अपने अनुभव की रिपोर्ट करें. अगर Google को खोज स्ट्रिंग के उपयोग के बारे में पर्याप्त सूचना मिलती है, तो यह संभव है कि वह अपने वर्गीकरण को स्पष्ट सामग्री से स्वचालित रूप से मिलान कर देगा। इस तरह, खोज स्ट्रिंग का उपयोग करते हुए, भविष्य में आपको अब वयस्क शब्दों के लिए आरक्षित सामग्री तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त शब्द दर्ज करने होंगे।
  • आप विपरीत स्थितियों की रिपोर्ट करने के लिए उसी फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं, अर्थात खोजशब्दों के साथ किए गए खोज जिन्हें स्पष्ट सामग्री का जिक्र नहीं है, इसके बजाय वयस्क दर्शकों के लिए आरक्षित छवियों के परिणामस्वरूप।
  • सुरक्षित खोज फ़िल्टर पूरी तरह अक्षम करें

    Google Safesearch चरण 5 को बंद करें
    1
    अपने कंप्यूटर पर स्थापित इंटरनेट ब्राउज़र खोलें फ़ंक्शन "सुरक्षित खोज" उपयोग में इंटरनेट ब्राउज़र से संबंधित नहीं है, लेकिन Google खाते में।
  • Google Safesearch चरण 6 को बंद करें
    2
    जांचें कि क्या फिल्टर "सुरक्षित खोज" सक्रिय है ऐसा करने के लिए, Google साइट पर लॉग इन करें और कोई भी खोज करें परिणाम पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने पर गौर करें। अगर कुछ रंगीन बिन्दुओं की एक छवि है, तो इसका अर्थ है कि फिल्टर "सुरक्षित खोज" सक्रिय है
  • Google Safesearch चरण 7 को बंद करें
    3
    निम्न वेब पेज पर पहुंचें "google.com/preferences"। आपको अपने Google खाते की खोज सेटिंग से संबंधित वेबपेज पर निर्देशित किया जाएगा।
  • Google Safesearch चरण 8 को बंद करें
    4
    अनलॉक "सुरक्षित खोज"। अनुभाग खोजें "सुरक्षित खोज फ़िल्टर"। चेक बटन "सुरक्षित खोज को सक्रिय करें" इसे चुना जाना चाहिए और यह ग्रे दिखाई देना चाहिए, यह दर्शाता है कि यह एक अपरिवर्तनीय विकल्प है लिंक पर क्लिक करें "सुरक्षित खोज को अनवरोधित करें" प्रश्न में चेकबॉक्स के बगल में, आपको अपने Google खाते में लॉग इन करने के लिए संकेत दिया जाएगा। यदि आप पहले से ही अपने खाते से जुड़े हैं, तो आपको एक अतिरिक्त सुरक्षा उपाय के रूप में फिर से लॉगिन पासवर्ड प्रदान करने के लिए कहा जाएगा, जिससे कि आप के अलावा कोई भी फ़िल्टर को अक्षम कर सकें "सुरक्षित खोज"।
  • Google Safesearch चरण 9 को बंद करें
    5
    के अनलॉक की पुष्टि करें "सुरक्षित खोज"। आपको एक नया पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा जहां आपको फ़िल्टर कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग अनलॉक करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करनी होगी "सुरक्षित खोज"। इस बिंदु पर बटन दबाएं "सुरक्षित खोज को अनवरोधित करें"। कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स तक पहुंचने के लिए Google बटन प्रदान करेगा "सुरक्षित खोज" आपके Google खाते से जुड़े सभी डोमेन पर



  • Google Safesearch चरण 10 को बंद करें
    6
    फ़िल्टर को निष्क्रिय करके एक खोज करें "सुरक्षित खोज"। Google खोज पृष्ठ पर पहुंचें सत्यापित करें कि रंगीन बिंदुओं की एक श्रृंखला को दर्शाती चित्र अब प्रदर्शित नहीं है। इस बिंदु पर आप स्वतंत्र रूप से Google खोज इंजन और सभी संबंधित डोमेन का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    Google आवेदन
    Google Safesearch चरण 11 को बंद करें
    1
    Google एप्लिकेशन प्रारंभ करें स्क्रीन को देखो "घर" Google एप के लिए आइकन ढूंढने और चुनने के लिए अपने मोबाइल डिवाइस का यह Google लोगो या पत्र की विशेषता है "जी"।
  • Google Safesearch चरण 12 बंद करें छवि शीर्षक
    2
    खोज सेटिंग तक पहुंचें मुख्य सेटिंग्स मेनू तक पहुंचने के लिए, अपनी प्रोफ़ाइल की छवि या स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में आइकन टैप करें। आवाज़ को स्पर्श करें "खोज सेटिंग"।
  • Google Safesearch चरण 13 को बंद करें
    3
    फ़िल्टर बंद करें "सुरक्षित खोज"। अनुभाग खोजें "सुरक्षित खोज फ़िल्टर", तो आइटम का चयन करें "अधिक प्रासंगिक परिणाम दिखाएं"। इस तरह से फिल्टर "सुरक्षित खोज" अक्षम हो जाएगा दूसरा विकल्प उपलब्ध है, "स्पष्ट परिणाम फ़िल्टर करें", फ़िल्टर सक्षम करें "सुरक्षित खोज"।
  • Google Safesearch चरण 14 को बंद करें
    4
    नई सेटिंग्स सहेजें ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं "सहेजें" खिड़की के निचले भाग में स्थित, फिर बटन दबाएं "अंत" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया। आपको Google खोज पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां सुरक्षित खोज फ़िल्टर अक्षम है
  • विधि 3

    वैकल्पिक तरीकों
    Google Safesearch चरण 15 को बंद करें
    1
    बिंग सर्च इंजन का उपयोग करें चूंकि Google ने फ़िल्टर प्रबंधन नीति को बदल दिया है "सुरक्षित खोज", कई उपयोगकर्ताओं ने स्पष्ट सामग्री तक आसानी से पहुंचने के लिए बिंग सर्च इंजन का उपयोग करने का निर्णय लिया है पहले आपको खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में स्थित गियर आइकन का चयन करना होगा, फिर आपको आइटम के लिए अक्षम विकल्प चुनना होगा "सुरक्षित खोज"।
    • पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित लिंक का उपयोग करके चित्र, वीडियो और टेक्स्ट पर स्विच करें
  • Google Safesearch चरण 16 को बंद करें
    2
    एक खोज इंजन आज़माएं जो आपकी गोपनीयता की रक्षा करता है अधिकांश लोकप्रिय खोज इंजन आपके खोज इतिहास का ट्रैक रखता है, एक कारक जो कंप्यूटर का उपयोग करने वाले लोगों में शर्मिंदगी का एक सा कुछ पैदा कर सकता है, जब खोज इंजन स्पष्ट रूप से पहले से ही स्पष्ट रूप से स्पष्ट सामग्री से संबंधित सुझाव प्रदान करता है इस मामले में इन विकल्पों का प्रयास करें:
  • जब आप स्पष्ट सामग्री के लिए वेब खोजना चाहते हैं, तो खोज इंजन का उपयोग करने का प्रयास करें बतख बतख जाना. एक छोटी पॉपअप विंडो पूछेगी कि क्या आप फ़िल्टर को अक्षम करना चाहते हैं "सुरक्षित खोज"।
  • स्पष्ट सामग्री खोजों को चालू करने के लिए Ixquick, पृष्ठ के ऊपरी कोने में स्थित सेटिंग्स बटन दबाएं, फिर अनुभाग की सेटिंग की सूची में स्क्रॉल करें "परिवार फिल्टर" और फिर विकल्प चुनें "परिणामों को फ़िल्टर न करें"।
  • Google Safesearch चरण 17 को बंद करें
    3
    यदि आप कलात्मक उद्देश्यों के लिए नग्न चित्रों की तलाश कर रहे हैं, तो DeviantArt उपयोगकर्ता समुदाय में शामिल हों यह साइट कलात्मक नग्न या गैर-अश्लील छवियों की तलाश में किसी के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है ध्यान दें कि यदि आप वयस्क दर्शकों के लिए आरक्षित छवियों के लिए DevianArt फ़िल्टर को हटाना चाहते हैं, तो आपको अपने ईमेल पते का उपयोग करके पंजीकरण करना होगा।
  • साइट में प्रवेश करने और स्पष्ट सामग्री फ़िल्टर को बंद करने के बाद, विज़िट करने का प्रयास करें छवियों के निम्नलिखित श्रेणी.
  • टिप्स

    • कई देशों में, Google उपयोगकर्ता सुविधा को पूरी तरह से अक्षम नहीं कर सकते "सुरक्षित खोज" उनके शोध के दौरान हालांकि, पहले, समस्या के चारों ओर काम करने के लिए, किसी अन्य देश के Google पृष्ठ का उपयोग करना संभव था, अब Google IP के माध्यम से अनुरोध की उत्पत्ति की पहचान करने में सक्षम है, हालांकि फ़िल्टर को सक्षम करना "सुरक्षित खोज"।

    चेतावनी

    • यदि आप खोज पेज के शीर्ष दाईं ओर स्थित रंगीन हलकों को देखते हैं, तो इसका मतलब है कि "सुरक्षित खोज" सक्रिय है इससे पहले कि आप इसे निष्क्रिय कर सकें, आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करके अपने सक्रिय Google खाते में प्रवेश करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com