Google Chrome में पॉपअप सक्षम कैसे करें

अतीत में, पॉप-अप विंडो वेब ब्राउज़िंग के बने थे। वे एक आक्रामक और अनियंत्रित तरीके से उपयोग किए गए थे और एक बार खोले जाने पर उन्हें निकालने में बहुत मुश्किल थी उस अंधेरे अवधि के वर्षों से, और आज लगभग सभी ब्राउज़रों ने पॉप-अप का पूर्ण प्रबंधन प्रदान किया है, डिस्प्ले को डिफॉल्ट के रूप में अक्षम कर दिया है। यहां तक ​​कि क्रोम अपवाद नहीं है, लेकिन कभी-कभी हमें इन तत्वों के उपयोग को सक्षम करने की आवश्यकता होती है। सुरक्षित और विश्वसनीय साइटों के लिए विशेष रूप से पॉप-अप के उपयोग को सक्षम करने का तरीका जानने के लिए जारी रखें।

सामग्री

कदम

Google Chrome पर पॉप अप की अनुमति दें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
क्रोम मेनू (☰) तक पहुंचें यह ब्राउज़र विंडो के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया है एक्सेस बटन तीन क्षैतिज लाइनों द्वारा दर्शाया गया है। दिखाई मेनू से `सेटिंग` आइटम चुनें। एक नया टैब दिखाई देगा, जिससे आपको अपना Chrome कॉन्फ़िगरेशन बदलना होगा।
  • 2
    `उन्नत सेटिंग दिखाएं` लिंक चुनें..`। इसे सेटिंग्स पृष्ठ के अंतिम भाग में रखा गया है। यह आपको कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों के एक बड़े अनुभाग तक पहुंच प्रदान करेगा।
  • 3
    `गोपनीयता` अनुभाग में स्थित `सामग्री सेटिंग` बटन दबाएं। बटन दबाकर एक नई विंडो खुल जाएगी।



  • 4
    जब तक आप `पॉपअप` अनुभाग नहीं मिलते तब तक सूची को नीचे स्क्रॉल करें। डिफ़ॉल्ट रूप से, Chrome सुरक्षा कारणों से पॉप-अप का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है ये उपकरण आपके कंप्यूटर को वायरस के प्रति कमजोर बनाते हैं, और कई वेबसाइटें पॉप-अप विंडो को बंद करने के लिए बहुत मुश्किल बनाती हैं आप केवल उन साइटों के लिए पॉप-अप के उपयोग को सक्षम करके इस सेटिंग को बदल सकते हैं, जिन्हें आप सुरक्षित और विश्वसनीय मानते हैं आप उन सभी साइटों के लिए पॉप-अप का उपयोग भी सक्षम कर सकते हैं, जिन्हें आप देखते हैं, लेकिन यह विकल्प अनुशंसित नहीं है।
  • 5
    प्रेस `अपवाद प्रबंधित करें` बटन दबाएं `होस्ट नाम स्कीमा` फ़ील्ड में, उस वेबसाइट का नाम दर्ज करें, जिसे आप पॉप-अप रिसेप्शन को सक्षम करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि दाईं ओर के ड्रॉप-डाउन मेनू में मौजूद आइटम को `अनुमति दें` मान दिखाई देता है प्रविष्टि के अंत में, `एंड` बटन दबाएं।
  • केवल सुरक्षित और विश्वसनीय वेबसाइटों के मामले में पॉप-अप के उपयोग को सक्षम करने के लिए याद रखें
  • 6
    सेटिंग्स टैब बंद करें वेब पेज को पुनः लोड करें ताकि नई सेटिंग्स प्रभावी हो जाए। अगर पॉप-अप प्रदर्शित नहीं होते हैं, तो जांचें कि क्या आपके पास Chrome एक्सटेंशन स्थापित नहीं हैं, जो ब्लॉक पॉप-अप ब्लॉक करता है। यदि ऐसा है, तो प्रासंगिक अपवाद प्रबंधन पैनल में आपकी रुचि की वेबसाइट जोड़ें, और यदि आप विस्तार के उपयोग को अक्षम नहीं कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • जब आप Google Chrome पर पॉप-अप का उपयोग सक्षम करते हैं, तो आपके कंप्यूटर को प्रदर्शन में गिरावट या पूरी तरह से दुर्घटना का अनुभव हो सकता है कई पॉप-अप में एनिमेशन और फिल्में होती हैं, जो पॉप-अप विंडो को खोले जाने पर स्वचालित रूप से चलाए जाते हैं। ये तत्व आपके इंटरनेट कनेक्शन और आपके कंप्यूटर के अधिकांश संसाधनों का एकाधिकार बनाएंगे, जिससे आपके ब्राउज़िंग अनुभव बहुत धीमा हो जाएंगे और अत्यधिक मामलों में कुल कंप्यूटर दुर्घटना हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com