Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करने का तरीका

गूगल क्रोम एक बहुत ही उपयोगी में निर्मित कार्यक्षमता हैं जिन्हें आप को बचाने और वेब साइटों के लिए अपने सभी पासवर्ड का प्रबंधन करने की अनुमति देता है। आप गूगल क्रोम में संग्रहीत एक या अधिक पासवर्ड हटाने के लिए की जरूरत है? या आपने किसी विशेष साइट तक पहुंचने के लिए पासवर्ड भूल गए? सौभाग्य से, क्रोम द्वारा पासवर्ड सहेजे जाने, देखने और हटाने का एक तरीका है। यह जानने के लिए कि यह क्या है, इस गाइड को पढ़ना जारी रखें।

कदम

Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
Google Chrome मुख्य मेनू पर पहुंचें के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीन क्षैतिज लाइनों के द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया बटन का चयन करें स्क्रीन. `कस्टमाइज़ और कंट्रोल Google क्रोम` मेनू खुलेगा, सभी ब्राउज़र विकल्पों को कवर करेगा
  • Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    `सेटिंग` आइटम को चुनें आपको एक नए टैब पर निर्देशित किया जाएगा, जहां आप बड़ी संख्या में ब्राउज़र सेटिंग्स संपादित कर सकते हैं।
  • Google क्रोम में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    सूची को नीचे स्क्रॉल करें और `उन्नत सेटिंग दिखाएं` लिंक चुनें..`।



  • Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    नई सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें और `प्रबंधित पासवर्ड प्रबंधित करें` लिंक का चयन करें एक पैनल क्रोम में सहेजे गए सभी पासवर्ड और उनके विकल्प प्रदर्शित करने के लिए दिखाई देगा।
  • Google Chrome में सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपने सहेजे गए पासवर्ड प्रबंधित करें कॉलम में संदर्भ वेबसाइट का पता, दूसरे स्तंभ में उपयोगकर्ता नाम प्रदर्शित होता है और तीसरे कॉलम में पासवर्ड काला हो गया है। आप उचित पंक्ति का चयन करके सूची में कोई भी आइटम चुन सकते हैं। इस बिंदु पर आप स्पष्ट में पासवर्ड को देखने के लिए `दिखाएँ` बटन का चयन करें पासवर्ड `एक्स` के आकार सही पर रखा में बटन दबाने से चयनित हटाना चुन सकते हैं, या। यह दूसरा विकल्प बहुत उपयोगी हो सकता है, जब आप किसी विशिष्ट साइट तक पहुंचने के लिए पासवर्ड भूल गए।
  • टिप्स

    • ब्राउज़र पासवर्ड को सहेजने के तरीके को प्रबंधित करने के लिए आप क्रोम सेटिंग टैब `छोटा बदलाव` भी बदल सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपकी जानकारी इस तरह से सुरक्षित नहीं है, तो बस `पासवर्ड कभी नहीं सहेजें` बटन का चयन करें इस तरह, Google Chrome आपको अपने लॉगिन पासवर्ड को सहेजने के लिए नहीं कहता जब तक आप इस विकल्प को पुन: सक्षम नहीं करते।
    • वैकल्पिक रूप से, आप निम्न आदेश `chrome: // settings / पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं, Chrome पता बार में स्थित सीधे प्रबंधन पैनल` पासवर्ड `का उपयोग करने की।
    • जब आप एक वेबसाइट में प्रवेश करें, एक बार आप पूछ या नहीं, आप प्रश्न में साइट के लिए आपके लॉगिन क्रेडेंशियल सहेजना चाहते विंडो के शीर्ष पर प्रकट होता है। `इस साइट के लिए कभी नहीं` बटन दबाकर, इस साइट पर लॉग इन करने के बाद बार कभी भी प्रदर्शित नहीं किया जाएगा। यदि आपने अकस्मात `पासवर्ड सहेजें` बटन दबाया है, तो आप इस मार्गदर्शिका के चरणों का पालन करके सहेजे गए पासवर्ड को हटा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Google क्रोम
    • कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com