Google इनबॉक्स में फ़ॉन्ट शैली को कैसे बदलें

Google इनबॉक्स एक नया ग्राफिकल इंटरफ़ेस है जो Google डेवलपर्स द्वारा बनाया गया है जिसका उपयोग Gmail सेवा के साथ संयोजन में किया जा सकता है। Google इनबॉक्स द्वारा उपयोग की जाने वाली फ़ॉन्ट शैली को बदलने के दो तरीके हैं यदि आपको मानक के मुकाबले किसी भिन्न फ़ॉन्ट का उपयोग करने के बाद के रूप को अनुकूलित करना है, तो आप इसे सीधे Gmail सेटिंग्स से या ब्राउज़र कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के माध्यम से कर सकते हैं। यह याद रखना अच्छा है कि बाद के समाधान का उपयोग करते हुए नये फ़ॉन्ट को केवल इंटरनेट इनबॉक्स में उपयोग किए जाने वाले इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से प्रदर्शित की जाने वाली सभी सामग्री के लिए डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट किया जाएगा।

कदम

विधि 1

Gmail फ़ॉन्ट प्रकार बदलें
1
जीमेल वेब सेवा एक्सेस करें ऐसा करने के लिए, आधिकारिक URL का उपयोग करें (mail.google.com. Google इनबॉक्स जीयूआई में फ़ॉन्ट शैली को अनुकूलित करने के लिए कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स या एक फीचर पर अपना स्वयं का अनुभाग नहीं है, इसलिए आपको जीमेल सेटिंग्स का उपयोग करना होगा।
  • 2
    अपने खाते में लॉग इन करें बॉक्स के अंदर "में प्रवेश करें" यूज़रनेम में टाइप करें, जो जीमेल ईमेल एड्रेस और संबंधित सुरक्षा पासवर्ड है। यह वह Google खाता है जिसे आप आमतौर पर अमेरिकी विशालकाय वेब प्लेटफार्म की सभी सेवाओं तक पहुंचने के लिए उपयोग करते हैं। बटन दबाएं "में प्रवेश करें" लॉगिन पूरा करने के लिए यदि आपने पहले अपने Google प्रोफ़ाइल में पहले ही साइन इन किया है, तो आपको इसे अब दोबारा करने की आवश्यकता नहीं होगी
  • 3
    जीमेल सेटिंग्स तक पहुंचें खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में गियर बटन दबाएं, फिर विकल्प चुनें "सेटिंग" ड्रॉप डाउन मेनू से दिखाई दिया। आपको स्वचालित रूप से पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जिसमें सभी Gmail कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स शामिल हैं।
  • 4
    वर्तमान में Gmail द्वारा उपयोग की जाने वाली डिफ़ॉल्ट टेक्स्ट शैली प्रदर्शित करता है कार्ड तक पहुंचें "सामान्य" सेटिंग्स, तो अनुभाग को खोजने के लिए सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें "डिफ़ॉल्ट पाठ शैली"। इस तरह आप अपने ई-मेल को प्रारूपित करने के लिए वर्तमान में फ़ॉन्ट शैली, आकार और रंग की पहचान करने में सक्षम होंगे। फ़ॉन्ट के वर्तमान स्वरूप को दर्शाने के लिए नमूना पाठ भी है।
  • 5
    वर्णों की शैली बदलें इस बिंदु पर आप जो पसंद करते हैं उन्हें सेट करके फ़ॉन्ट प्रकार, आकार और रंग बदल सकते हैं।
  • ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करके फ़ॉन्ट बदलें "फ़ॉन्ट"। जीमेल द्वारा समर्थित सभी फोंटों की एक छोटी सूची दिखायी जाएगी अपनी आवश्यकताओं के आधार पर आप को चुनें
  • ड्रॉप-डाउन मेनू तक पहुंचने के द्वारा फ़ॉन्ट आकार बदलें "आयाम"। उपलब्ध विकल्प हैं "छोटा", "साधारण", "महान" और "बहुत बड़ा"। उस का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • ड्रॉप-डाउन मेनू तक प्रवेश करके फ़ॉन्ट रंग बदलें "टेक्स्ट का रंग"। सभी उपलब्ध रंग टन की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी। इसके अलावा, इस मामले में वह व्यक्ति चुनें जो सर्वोत्तम आवश्यकताओं को पूरा करता है
  • बटन दबाकर पाठ स्वरूपण हटाएं "फ़ॉर्मेटिंग निकालें"। यह पाठ स्वरूपण उपकरण पट्टी का अंतिम तत्व है, यह डिफ़ॉल्ट जीमेल सेटिंग्स पुनर्स्थापित करेगा।
  • 6
    परिवर्तनों को बचाएं चयन के अंत में पृष्ठ को अंत तक स्क्रॉल करें, फिर बटन दबाएं "परिवर्तन सहेजें"। इस बिंदु पर नए टेक्स्ट स्वरूपण को सभी ई-मेल पर लागू किया जाएगा, चाहे आप मानक जीमेल या इनबॉक्स इंटरफ़ेस का उपयोग करें।
  • विधि 2

    इंटरनेट ब्राउज़र के प्रकार के प्रकार को बदलें


    1
    ब्राउज़र को ब्राउज़ करें, जिसे आप आमतौर पर वेब ब्राउज़ करने के लिए उपयोग करते हैं आप इसे मेनू से कर सकते हैं "प्रारंभ" या अपने आइकन का चयन करके टास्कबार से। यह विधि अन्य ब्राउज़रों पर भी लागू की जा सकती है, लेकिन वर्णित प्रक्रिया Google Chrome को संदर्भित करती है
  • 2
    Chrome सेटिंग एक्सेस करें विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीन खड़ी गठबंधन बिंदुओं के साथ बटन दबाएं। यह मेनू प्रदर्शित करेगा "Google Chrome को कस्टमाइज़ और नियंत्रित करें"। पता लगाएँ और आइटम का चयन करें "सेटिंग"। सभी क्रोम कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स प्रदर्शित करते हुए, एक नया टैब दिखाई देगा। यदि आप चाहें, तो आप यूआरएल में टाइप करके सीधे इस पृष्ठ को एक्सेस कर सकते हैं "chrome: // settings /" पता बार के भीतर
  • 3
    उन्नत सेटिंग देखें ऐसा करने के लिए, पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें "सेटिंग" लिंक पर क्लिक करने में सक्षम होने के लिए नीचे तक "उन्नत सेटिंग्स दिखाएं"। अन्य कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स प्रदर्शित की जाएंगी।
  • 4
    अनुभाग खोजें "वेब सामग्री" या "दिखावट" (उपयोग में क्रोम के संस्करण के आधार पर)। ऐसा करने के लिए उन्नत सेटिंग्स की सूची नीचे स्क्रॉल करें, जब तक कि आप प्रश्न में अनुभाग दिखाई नहीं देते। अंदर आपको ब्राउज़र द्वारा प्रदर्शित सामग्री की उपस्थिति को प्रबंधित करने के लिए कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स मिलेंगी।
  • 5
    बटन दबाएं "अक्षर अनुकूलित करें"। नया पृष्ठ प्रदर्शित किया जाएगा "अक्षर अनुकूलित करें"। इस पृष्ठ पर सभी अलग-अलग फ़ॉन्ट श्रेणियां ब्राउज़र द्वारा प्रदर्शित की गई सभी सामग्री पर लागू होती हैं। प्रत्येक श्रेणी में एक ड्रॉप-डाउन मेनू होता है जो कि फोंट की सूची दिखाता है जिसे चुना जा सकता है। फ़ॉन्ट का उपयोग करने के लिए इन ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें।
  • 6
    परिवर्तनों को बचाएं चयन पूर्ण होने पर, बटन दबाएं "अंत" विंडो के नीचे स्थित (क्रोम के सबसे अद्यतित संस्करणों में परिवर्तन स्वचालित रूप से सहेजे गए हैं) नए चुने हुए फ़ॉन्ट्स का उपयोग सभी सामग्री को प्रदर्शित करने के लिए किया जाएगा, जिसे आप अपने ब्राउज़र के साथ एक्सेस करेंगे, जिसमें इनबॉक्स ई-मेल शामिल हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com