YouTube प्रतिबंधित मोड को अक्षम कैसे करें

"प्रतिबंधित मोड" यूट्यूब उन सभी वीडियो को देखने से रोकता है, जो इस तरह के रूप में देखते हैं "उपयुक्त नहीं है" कई कारकों के आधार पर यदि आपके पास आपके कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर व्यवस्थापक अनुमति है, तो आप भी इस सुविधा को अक्षम करने में सक्षम हैं। यहां तक ​​कि उन उपयोगकर्ताओं, जिन्होंने हाल ही में अपने सिस्टम को विंडोज 10 में अपग्रेड किया है, और जो माइक्रोसॉफ्ट परिवार उत्पाद त्रुटि के कारण इस प्रतिबंध को अक्षम नहीं कर पा रहे हैं, कुछ सरल अतिरिक्त चरणों के साथ अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इसके विपरीत, यदि आप अपनी कंपनी या विद्यालय नेटवर्क पर एक कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप पहले बिना आसपास प्राप्त किए बिना यूट्यूब सेटिंग्स को बदलने में सक्षम नहीं होंगे फ़िल्टर या अभिगम नियंत्रण

जो आपको वेबसाइट को देखने से रोकती है (यह अंतिम प्रक्रिया उस संगठन में लागू होने वाले व्यवहार के नियमों का उल्लंघन कर सकती है)

कदम

विधि 1

YouTube वेबसाइट से प्रतिबंधित मोड को अक्षम करें
बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
1
यूट्यूब वेबसाइट पर लॉग इन करें अपनी पसंद का ब्राउज़र लॉन्च करें और अपने Google खाते के माध्यम से सेवा में लॉग इन करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। इस तरह से कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स में सभी बदलाव स्वचालित रूप से सहेजे जाएंगे और प्रोफ़ाइल से जुड़े किसी भी उपकरण पर उपलब्ध होंगे।
  • बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    2
    यूट्यूब साइट पृष्ठों में से किसी एक के नीचे स्क्रॉल करें, फिर खोजें और बटन दबाएं "प्रतिबंधित मोड: सक्षम"। यदि आप मोबाइल उपकरणों के लिए यूट्यूब साइट संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो स्क्रीन के शीर्ष पर मुख्य मेनू तक पहुंचने के लिए बटन दबाएं, फिर आवाज चुनें "सेटिंग"। सूची का पता लगाने के लिए दिखाई देने वाली सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें "प्रतिबंधित मोड: सक्रिय"।
  • बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    3
    बटन दबाएं "प्रतिबंधित मोड: सक्षम"। आप एक ड्रॉप-डाउन मेनू देखेंगे जिसमें परीक्षा के तहत कार्यक्षमता का एक संक्षिप्त विवरण और एक कर्सर सक्रिय करने या निष्क्रिय करने के लिए होगा (यदि सक्रिय है तो यह शब्द मौजूद होगा "सक्षम")।
  • बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    4
    इसे कर्सर को बाईं ओर ले जाकर निष्क्रिय करें अगर दो रेडियो बटन हैं, तो फ़ंक्शन को निष्क्रिय करने से संबंधित एक का चयन करें। यदि आप मोबाइल उपकरणों के लिए यूट्यूब वेबसाइट संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको बस आइटम को स्पर्श करना होगा "सक्रिय"। इस बिंदु पर आप बिना किसी सीमा के सभी YouTube सार्वजनिक सामग्री को देख सकेंगे।
  • विधि 2

    YouTube मोबाइल ऐप का प्रयोग करके प्रतिबंधित मोड अक्षम करना
    बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    1
    मुख्य मेनू तक पहुंचने के लिए बटन को टैप करें, स्क्रीन के शीर्ष पर तीन खड़ी गठबंधन बिंदुओं के साथ। विकल्प चुनें "सेटिंग"। एंड्रॉइड सिस्टम के उपयोगकर्ता को आइटम का चयन करना होगा "सामान्य" मेनू का "सेटिंग"।
  • बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    2
    अक्षम करें "प्रतिबंधित मोड"। जो एंड्रॉइड सिस्टम के मालिक हैं, उन्हें बाएं ओर ले जाकर सापेक्ष कर्सर को अक्षम करना होगा, जबकि आईओएस सिस्टम के लिए आइटम का चयन करना होगा "प्रतिबंधित मोड" और विकल्प चुनें "फ़िल्टर न करें"।



  • बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    3
    उस वीडियो या यूट्यूब सामग्री को देखें जो कि पहले देखने योग्य नहीं था। अगर यह उस देश में भी प्लेबैक के लिए एक सार्वजनिक वीडियो उपलब्ध है, तो आप किसी भी समस्या के बिना इसे देख सकेंगे।
  • विधि 3

    सक्रिय फ़ैमिली फ़ीचर के साथ विंडोज 10 कंप्यूटर पर प्रतिबंधित मोड को अक्षम करें
    बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    1
    इंटरनेट ब्राउज़र को प्रारंभ करें जिसे आप fss.live.com वेबसाइट तक पहुंचाना पसंद करते हैं। यह आपके Microsoft खाते से जुड़े परिवार उत्पाद कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स का नियंत्रण कक्ष है।
  • बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    2
    परिवार के उत्पाद से अपना उपयोगकर्ता खाता निकालें बटन दबाएं "मुझे निकालें" पुष्टिकरण स्क्रीन पर रीडायरेक्ट होने के लिए इस बिंदु पर बटन दबाएं "हटाना" अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए
  • माइक्रोसॉफ्ट परिवार सुविधा से अपना यूज़र अकाउंट निकालने से, इसकी गतिविधियां अब इस सॉफ्टवेयर से लगाई गई विन्यास सेटिंग्स और प्रतिबंधों के अधीन नहीं रहेंगी। यदि आप परिवार के सबसे छोटे सदस्यों में से एक हैं और आप अपने माता-पिता के साथ साझा कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो पता है कि इस कदम को निष्पादित करके, जो व्यक्ति माइक्रोसॉफ्ट परिवार सुविधा के विन्यास को नियंत्रित करता है, उसे एक अधिसूचना प्राप्त होगी
  • इस तरह आप किसी अन्य खाते को भी निकाल सकते हैं जिस पर परिवार फ़िल्टर द्वारा लगाए गए प्रतिबंध नहीं होना चाहिए।
  • बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    3
    यूट्यूब वेबसाइट तक पहुंचें अब जब आपने अपना खाता परिवार फिल्टर से निकाला है, तो आप इसे अक्षम करने के लिए तैयार हैं "प्रतिबंधित मोड"।
  • बायपास यूट्यूब शीर्षक वाला छवि
    4
    यूट्यूब साइट पर पोस्ट की गई किसी भी वीडियो का पेज देखें। इस तरह आप को अक्षम करने की संभावना होगी "प्रतिबंधित मोड"। पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें और बटन दबाएं "प्रतिबंधित मोड"। संबंधित स्लाइडर को बाईं ओर ले जाएं या रेडियो बटन का चयन करें "विकलांग"। परिवर्तनों के अंत में, बटन दबाएं "सहेजें"।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी सार्वजनिक कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने Google खाते से लॉग आउट करना सुनिश्चित करें, इसलिए कोई भी अन्य उपयोगकर्ता सेटिंग बदल सकें या संवेदनशील जानकारी तक पहुंच सकें।
    • कुछ यूट्यूब सामग्री केवल कुछ राज्यों के द्वारा उपलब्ध है। सुरक्षा सुविधा को अक्षम करना "प्रतिबंधित मोड" आप सफल नहीं होंगे साइट के भौगोलिक फ़िल्टर द्वारा लगाई गई सीमाओं को दूर करना.

    चेतावनी

    • अक्षम करें "प्रतिबंधित मोड" यह अनुपयुक्त या दर्दनाक सामग्री को निर्यात कर सकता है यह केवल अपने जोखिम पर करें
    • कभी भी उस राज्य में लागू होने वाले कानूनों को तोड़ना नहीं है जिसमें आप रहते हैं या सार्वजनिक या निजी सुविधाओं जैसे स्कूलों और कार्यालयों में लगाए गए नियम। परिणाम आपको सामना करना पड़ सकता है गंभीर भी हो सकता है अनधिकृत यूट्यूब वीडियो देखकर जोखिम उठाने के लिए उन गतिविधियों में से एक नहीं हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com