कैसे एक एंड्रॉइड डिवाइस Defrag करने के लिए

एंड्रॉइड डिवाइसों को डीफ़्रैग्मेन्ट नहीं किया जाना चाहिए - यह प्रदर्शन में सुधार नहीं करता है, क्योंकि फ़्लैश मेमोरी प्रभावित नहीं है। वास्तव में, इस प्रकार की स्मृति (जैसे एंड्रॉइड डिवाइसों द्वारा उपयोग की गई) को defragmenting इसकी अवधि कम कर देता है अगर आपका फोन या टैबलेट अपने सबसे अच्छे से काम नहीं कर रहा है, तो आप इसके प्रदर्शन को सुधारने के लिए कई चीजें कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

Defragment एक एंड्रॉइड चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
ऐडवर्ड्स डिवाइस को डिफ्रैग करने में सक्षम होने वाले एप्लिकेशन से बचें। ऐप वर्णन क्या कहते हैं, इसके बावजूद, यह याद रखें नहीं आपको यह आपके फोन या टैबलेट पर करना होगा इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ डिवाइस फ्लैश मेमोरी का उपयोग करते हैं जो कि फ़ाइल विखंडन से प्रभावित नहीं है, जैसा कि पारंपरिक हार्ड ड्राइव के साथ होता है वास्तव में, एक एंड्रॉइड के डीफ़्रैग्मेन्टेशन डिवाइस के जीवन को कम करने, स्मृति को पहनने में काम करता है। इस प्रक्रिया को निष्पादित करने के बजाय, फोन या टैबलेट को तेज़ी से बनाने के अन्य तरीकों पर गौर करें।
  • Defragment एक एंड्रॉइड चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    उन पुराने एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करें जिन्हें आप अब उपयोग नहीं करते हैं। अगर स्मृति लगभग पूर्ण होती है, तो डिवाइस को कमांड चलाने में अधिक समय लग सकता है। पुराने बेकार अनुप्रयोगों को हटाने से आपको बहुत अधिक स्थान खाली करने की सुविधा मिलती है, जो बदले में ऑपरेटिंग सिस्टम को तेज़ी से काम करता है।
  • एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करने के लिए, एक को खोलें "सेटिंग" और विकल्प की पहचान करें "ऐप" या "आवेदन"। उस अनुभाग को ढूंढें जिसे आप निकालना चाहते हैं "डाउनलोड"। एप्लिकेशन का नाम टैप करें और उसके बाद कमांड "स्थापना रद्द करें" इसे हटाने के लिए
  • डिफ्रैग्मेंट एक एंड्रॉइड चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    अनुप्रयोगों और विगेट्स को हटा दें जिन्हें आप स्क्रीन से नहीं उपयोग करते हैं "घर"। यदि आपके पास मुख्य पृष्ठ पर बहुत अधिक विगेट्स या बहुत अधिक लिंक हैं, तो फोन को लोड करने में शायद बहुत समय लगता है। जिन आइटमों का आप उपयोग नहीं करते उन्हें हटाने से, आप डिवाइस के प्रदर्शन को बहुत बढ़ाते हैं।
  • अनुप्रयोगों के लिए विजेट और शॉर्टकट हटाने के लिए, पृष्ठ पर आइकन दबाकर रखें "घर" और उसे कचरा प्रतीक या लेखन के लिए खींचें "हटाना"।
  • Defragment एक एंड्रॉइड चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4



    इंटरनेट सर्फिंग के लिए एक नया ब्राउज़र स्थापित करें एंड्रॉइड डिवाइसेस पर दी जाने वाली मूल एक धीमी गति से समस्याओं का मुख्य कारण है, खासकर पुराने मॉडल पर। यह इसलिए है क्योंकि डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र केवल तब ही अपडेट होता है जब ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट हो जाता है - एंड्रॉइड के पुराने संस्करण वाले फोन और टैबलेट एक पुरानी ब्राउज़र के साथ अवरुद्ध रहते हैं।
  • क्रोम और फ़ायरफ़ॉक्स एंड्रॉइड के लिए बहुत लोकप्रिय प्रोग्राम हैं और अधिकांश उपकरणों के साथ संगत हैं - आप Google Play Store से दो में से एक को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • Defragment एक एंड्रॉइड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एनिमेटेड वॉलपेपर बंद करें एंड्रॉइड सिस्टम आपको एनिमेटेड और इंटरैक्टिव पृष्ठभूमि का उपयोग करने की अनुमति देता है, जो दुर्भाग्य से पुरानी डिवाइस को धीमा कर देती है। यदि आपका फोन या टैबलेट पृष्ठ लोड करने के लिए बहुत धीमा है, तो एक स्थिर छवि पर स्विच करें "घर"।
  • डिफ्रैग्मेंट एक एंड्रॉइड चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    एप्लिकेशन और टैब बंद करें Android उपकरणों संसाधन प्रणाली पर नियंत्रण का एक अच्छा काम खेलते हैं और स्वचालित रूप से हालांकि अनुप्रयोगों स्थगित करता है, कभी कभी कुछ अपने तरीके से जाना नहीं है और आप मैन्युअल रूप से हस्तक्षेप करने के लिए किया है। हाल ही में आवेदनों की बटन दबाएँ (नीचे सही) और फिर उन सभी को इस तरह से compaiono-, करीब सभी आवेदनों और संभवतः सबसे अच्छा मोबाइल प्रदर्शन दूर स्लाइड।
  • अनुप्रयोगों से बचें कार्य हत्यारा, क्योंकि वे सिस्टम संसाधनों को स्वचालित रूप से प्रबंधित करने से एंड्रॉइड डिवाइस को रोकते हैं। कार्य हत्यारे के माध्यम से आवेदन बंद करना अक्सर खराब प्रदर्शन की ओर जाता है
  • Defragment एक एंड्रॉइड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी याददाश्त नि: शुल्क जैसे ही आप पुराने एप्लिकेशन को हटाते हैं, उपकरण की स्मृति को मुक्त करते हुए आप ऑपरेशन की गति बढ़ा सकते हैं, अगर उपलब्ध स्थान लगभग पूरी तरह से इस्तेमाल किया जाता है। स्थान लेने वाली फ़ाइलों की तलाश में दो क्षेत्र हैं
  • समय बीतने के साथ, फ़ोल्डर "डाउनलोड" यह अक्सर यादृच्छिक रूप से डाउनलोड किए गए आइटम के साथ भरता है - इन फ़ाइलों की जांच करता है और उन सभी को हटाता है जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है।
  • छवियाँ बल्कि हैं "बड़ा"- उन लोगों को स्थानांतरित करें जिन्हें आप अपने कंप्यूटर या Google फ़ोटो पर रखना चाहते हैं और उन्हें अपने डिवाइस से हटाएं। पढ़ना इस अनुच्छेद विस्तृत निर्देशों के लिए
  • मेमोरी स्पेस को कम करने के लिए संगीत फ़ाइलों को एक और जिम्मेदार जिम्मेदार है - लाइब्रेरी की जांच करें और मूल्यांकन करें कि क्या कोई भी गीत है जिसे आप छुटकारा चाहते हैं। कई स्ट्रीमिंग सेवाएं हैं जो आपको गानों को बचाने और उन्हें ऑफ़लाइन सुनने की अनुमति देती हैं, इसलिए इन एप्लिकेशन को भी जांचना याद रखें।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास एक रूट डिवाइस है जो एंड्रॉइड 4.2 या इससे पहले की रूट अनुमतियों के साथ चल रहा है, तो आप फ़्लैश मेमोरी पर टीआरआईएम फ़ंक्शन को चलाने के लिए LagFix एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। इन कार्यों को स्वचालित रूप से एंड्रॉइड 4.3 और नए लोगों पर प्रदर्शन किया जाता है। LagFix के लिए रूट अनुमतियाँ काम करने की आवश्यकता है - बिना किसी कारण के लिए आपको उस डिवाइस पर चलाने की आवश्यकता है जिसे आपने रूट नहीं किया है, अन्यथा स्थायी रूप से ब्लॉक करें.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com