हाथ पढ़कर किसी व्यक्ति की आयु की गणना कैसे करें

अंगूठे मानव शरीर में सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण हिस्सा है। यहां तक ​​कि आधुनिक चिकित्सा विज्ञान ने यह भी दिखाया है कि एक है "थंब के केंद्र" मानव मस्तिष्क में - यह उंगली मनुष्य के दैनिक जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कोई भी व्यक्ति अंगूठे का उपयोग किए बिना किसी भी काम को सही और कुशलतापूर्वक कर सकता है यह भी ज्ञात है कि अंगूठे के दोनों हाथों की उंगलियों के अंदर हथेली पर फैले अंगूठे से एक बच्चा पैदा होता है यह स्त्री रोग विशेषज्ञों, बाल रोग विशेषज्ञों और बच्चों की मां द्वारा भी नोट किया गया है कि सात दिनों के बाद अंगूठे उंगलियों से बाहर आते हैं और बच्चे चूसने लगते हैं। यह इंगित करता है कि उसका मस्तिष्क ठीक से काम करना शुरू कर देता है। यह भी पाया गया है कि जब कोई व्यक्ति गंभीर रूप से बीमार होता है, तो पहले अंगूठे की ताकत कम हो जाती है और वह व्यक्ति मरने से पहले हथेली पर गिर जाता है।

इसके लिए निम्नलिखित विधि विकसित की गई है, जो मानवीय जीवन में होने वाली घटनाओं के समय और तारीख की गणना करने के लिए अधिक वैज्ञानिक और तार्किक है। उसे बुलाया गया था "सुबोध विधि", अपने आविष्कारक के नाम से और लोगों के अतीत और भविष्य को बताने में किसी भी अन्य का सबसे सटीक साबित हुआ।

कदम

1
अंगूठे में नाखून के फालनक्स के केंद्रीय बिंदु का पता लगाएं। यह बहुत आसान है अंगूठे, उंगलियां और हथेली की त्वचा पर योजनाबद्ध तरीके से व्यवस्थित कुछ लाइनें हैं। वे अंगूठे और उंगलियों की छाप हैं जिन्हें एक व्यक्ति की पहचान के लिए भी पता चला है। इन मॉडलों ए, बी और सी के चित्र में दिखाए जाते हैं। केंद्र बिंदु एक प्रमुख बिंदु से देखा जा सकता है।
  • 2
    अंगूठे के नाखून फालानक्स (प्रथम फलनाक्स) पर केंद्र बिंदु (ए) का चयन करें।
  • 3
    अंगूठे के आधार पर केंद्र बिंदु (बी) को सन्निकटन के आधार पर ढूंढें या आरेख में दिखाए गए एक शासक के साथ माप लें।
  • 4
    अंक ए और बी में जुड़ें और शुक्र की हथेली पर्वत तक इस रेखा का विस्तार करें।



  • 5
    जीवन रेखा को निर्धारित करें पॉइंट सी हथेली की बाहरी सतह है जहां से जीवन रेखा की शुरुआत होती है। प्वाइंट डी, जहां जीवन की रेखा समाप्त होती है, अंगूठे के नीचे, कलाई के बाहर है।
  • 6
    बिंदु सी और डी में जुड़ें, एक ओ बिंदु पर विस्तारित रेखा AB को छिपाना। अब बिंदु ओ एक अर्ध-चक्र का केंद्र सीडी खंड के साथ हथेली पर है जो आधार से एक पंक्ति बनाता है
  • 7
    इस आर्क को तीन समान खंडों में विभाजित करें। बिन्दु ओ के साथ चाप पर इन बिन्दुओं को जोड़कर, प्रत्येक को 60 डिग्री के तीन कोण बनाते हैं। इन किरणों ने जीवन रेखा को 33 और 66 में कटौती की, बिंदु सी, जीवन रेखा की शुरुआत, वर्ष 0 (जन्म) और बिंदु डी, जीवन रेखा के अंत, इसी के अनुसार 99 वर्षों में (मानव जीवन की अपेक्षित अवधि) जैसे चित्र में दिखाया गया है ..
  • इंटरमीडिएट रीडिंग को एक रेग्रेक्टर का उपयोग करके नियमित अंतराल पर किरणों के साथ जीवन रेखा को विभाजित करके किया जा सकता है। जीवन रेखा पर एक वर्ष के बारे में 1.82 डिग्री बराबर है।
  • सिर और दिल की क्षैतिज रेखाओं पर चिह्नित घटनाओं की उम्र की गणना कंधे पर अंतिम बिंदु डी की ओर, कमर लाइन पर, सूचक उंगली और अंगूठे के बीच, प्रारंभिक बिंदु सी से शुरू होती है। भाग्य और सूरज की ऊर्ध्वाधर रेखाओं पर चिन्हित घटनाएं रिवर्स ऑर्डर में होती हैं, अर्थात जीवन रेखा के अंत में जीवन की एक ही रेखा पर, प्रारंभिक बिंदु सी तक, बिंदु डी से।
  • सामान्य रूप से, किसी भी अन्य रेखा से होने वाली प्रत्येक घटना को जीवन रेखा पर चिह्नित किया गया है - हम नीचे वर्णित के अनुसार, उसी विधि का उपयोग करते हुए भी सिर, दिल और भाग्य की रेखाओं को आयु पढ़ सकते हैं। इन पंक्तियों के अंत में आपको शुरुआती बिंदु से 99 वर्ष की आयु पर विचार करना चाहिए।
  • 8
    भाग्य की रेखा खोजें 0 से 99 वर्ष की उम्र सीधी रेखा से बहती है जो मध्य भाग में जुड़ती है "कंगन" (पहली कलाई रेखा) नीचे की आकृति के रूप में दिखाया गया है। मध्य बिंदु ओ से मध्य ब्लीज़ के आधार पर पहले कंगन और केंद्र बिंदु पर केंद्र बिंदु से जुड़ें। केंद्रीय बिंदु ओ से शुरू होने वाली इन लाइनों के बीच कोण को मापें। यदि यह 132 डिग्री है तो जांचें फिर 12 डिग्री के अंतराल पर किरणों को आकर्षित करें, जो कि नौ साल के अंतराल पर भाग्य की रेखा को काटता है, कंगन से मध्यम उंगली की तरफ गिना जाता है।
  • 9
    सिर और दिल की पंक्तियों के लिए: 0 से 99 वर्ष की आयु उस रेखा के साथ फैली हुई है जो बाह्य टकराव को आंतरिक रूप से जोड़ती है जैसा कि नीचे दिए गए चित्र में दिखाया गया है।
  • सिर की रेखा के लिए: हाथ की हथेली के केंद्र के बिंदु तक सिर की रेखा तक टक्कर के साथ शुरुआत और अंत के बिंदुओं को संयोजित करें। ओ इन दोनों रेखाओं के बीच केंद्र के कोण पर उपाय करें। जांचें कि यह 88 डिग्री से मेल खाता है फिर 8 ° अंतराल पर किरणों को आकर्षित करें जो 9 वर्ष के अंतराल पर सिर की रेखा को काटते हैं। अंगूठे की ओर से गिनती शुरू करें
  • उसी तरह, हृदय रेखा के लिए: बिंदुओं को गठबंधन करना शुरू होता है और हाथ की हथेली की हड्डी के केंद्र के बिंदु पर केंद्र बिंदु ओ पर टकराता है। केंद्र ओ से कोण को मापें, इन दो पंक्तियों के बीच। सत्यापित करें कि यह 66 डिग्री के बराबर है फिर 9 डिग्री के अंतराल पर किरणों को आकर्षित करें जो 9 वर्ष के अंतराल पर सिर की रेखा को काटते हैं। अंगूठे की ओर से गिनती शुरू करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com