कैसे अपरिपक्व होने से रोकें

क्या आप अपरिपक्व महसूस करने के थक गए हो? क्या आप अपने स्तर की परिपक्वता को एक उच्च स्तर तक लेना चाहते हैं? यहां कुछ सरल युक्तियां दी गई हैं जो आपको अपरिपक्व होने से रोकते हैं।

सामग्री

कदम

इमेज का शीर्षक
1
यदि आप पहले से ही ऐसा नहीं कर रहे हैं तो बेहतर कपड़े पहने से शुरू करें विस्तृत पैंट से छुटकारा पाएं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उच्च श्रेणी के सूट में बाहर जाना होगा, लेकिन लोगो या अक्षरों के बिना कपड़े पहनने की कोशिश करें। जाहिर है, जब आप औपचारिक आयोजनों में उचित रूप से कपड़े पहने हुए होते हैं कभी जींस या शर्ट पहनना नहीं लड़कों के लिए, एक सूट इस अवसर के लिए उपयुक्त है - लड़कियों के लिए एक शाम के कपड़े। घटना के प्रकार का मूल्यांकन करें: यदि यह एक गंभीर घटना है, तो एक चमकीला फूलों की पोशाक नहीं पहनें, लेकिन सख्त तरीके से पहनें। आपको काला पहनना पड़ता है, लेकिन उज्ज्वल गुलाबी पर मत जाओ।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    तालिका में शिष्टाचार का पालन करें। खाने के दौरान, अपने मुंह से चबाओ और चुप हो चबाया हुआ भोजन की आवाज़ सुनना पसंद नहीं है अपने आप को कवच मत करो, एक समय में काट लें। नैपकिन के साथ अपने मुंह को नियमित रूप से साफ करें हमेशा कहने के लिए याद रखना "माफ करना मुझे" और "धन्यवाद"।
  • छवि बिग अपिंग अपस्ट्रीम चरण 3
    3
    मूर्ख मत बनो और समय बर्बाद मत करो। कक्षा में अपने सहपाठियों के साथ चैट न करें और गम चबाओ मत शिक्षक का पालन करें यदि आप इसे अभी पसंद नहीं करते हैं, तो आप देखेंगे कि यह आपकी सराहना करना शुरू कर देगा और अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके साथ एक मैत्रीपूर्ण तरीके से व्यवहार करेंगे। यदि कुछ अजीब होता है - उदाहरण के लिए, कोई कुर्सी से गिर जाता है - चेक करें। बहुत ज्यादा हंसी मत करो, न ही जोर से।
  • इमेज टाईपिंग इमेज
    4
    लड़ाई न करें और हमला नहीं करें अगर कोई आपके साथ सहमत नहीं है, तो अपना दिमाग न खोएं। यदि आप शपथ ग्रहण करना, चिल्लाने और मारना शुरू करते हैं, तो लोग आपको एक परिपक्व व्यक्ति के रूप में नहीं देख पाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक
    5
    मिलनसार और दयालु हो लोगों को मुस्कुराएं और उन लोगों की मदद करना अगर कोई अपनी पुस्तक को छोड़ देता है, तो इसे उठाओ अगर किसी की पेंसिल शॉपरर काउंटर और जमीन पर फैली लकड़ी के चिप्स को गिरता है, तो यह साफ और सुव्यवस्थित करने में मदद करता है। हंसमुख और मैत्रीपूर्ण रहें
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा पा रहा है अपरिपक्व चरण 6
    6
    कसम शब्द और बोलबाला शब्दजाल का प्रयोग न करें यदि आपको नहीं सुना है कि कोई आपको बता रहा है, तो इसके बजाय "क्या?" आप कहते हैं "मुझे माफ करना?"। यदि आपको दिशाओं के बजाय किसी स्थान के लिए निर्देश नहीं मिलते हैं "हाँ?" आप कहते हैं "आप कृपया दोहरा सकते हैं, मैंने अच्छी तरह से नहीं सुना है"। अपनी शब्दावली को परिशोधित करें इसके बजाय "क्या आप चाहते हैं कि मैं तुम्हारी मदद करूँ?" आप कहते हैं "क्या आपको हाथ चाहिए?"। कहने के लिए बुरे शब्द बिल्कुल निषिद्ध है
  • इमेज का शीर्षक, स्टेप बंदी अपरिपक्व चरण 7
    7
    गंदे मत हो जमीन पर रोल न करें और गंदा मत करो। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खेल छोड़ना है, लेकिन जब यह जरूरी नहीं है तो गंदा न हो।
  • इमेज का शीर्षक
    8



    मत रोना और बलिदान मत करो अपने माता-पिता के साथ सनक बनाना क्योंकि आप कुछ लेना चाहते हैं, कहीं नहीं चलेगा दिखा रहा है कि आप परिपक्व हैं, दूसरी तरफ, अंतर बनायेगा लग्नारसी बिल्कुल अपरिपक्व है, इसलिए आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक
    9
    एक अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता रखें एक दिन में कम से कम एक बार धो लें और बाथरूम में होने के बाद अपना हाथ धो लें। जब आप छीने के बारे में हैं, तो रूमाल लें। जब आप खांसी लेते हैं, दूसरों का सम्मान करते हैं और अपना हाथ अपने हाथ से ढंकते हैं यदि आप यौवन के माध्यम से जा रहे हैं, तो गंध की अन्य लोगों की भावना का सम्मान करें और दुर्गन्ध दूर करने वाले का सम्मान करें।
  • छवि बिग अपिंग अपस्ट्रीम चरण 10 नामक छवि
    10
    अन्य चीजों को भी ध्यान में रखें। अपरिपक्वता के अन्य स्पष्ट संकेत क्या हैं? उन्हें अपने जीवन से हटा दें स्पष्ट परिपक्वता के संकेत क्या हैं? उन्हें अपने जीवन में स्वागत है
  • इमेज का शीर्षक
    11
    व्यवस्थित रहें यदि आपके पास एक गन्दा डेस्क है, तो लोग चीजों की देखभाल करने के अपने तरीके पर भरोसा नहीं करेंगे। अपने वर्कस्टेशन को साफ करने के लिए कुछ समय निकालें
  • इमेज का शीर्षक
    12
    जिम्मेदार रहें खाने के बाद अपना व्यंजन धोएं बिल्ली कूड़े और खाने की मेज को साफ करें पौधों को पानी दें इन बातों को करने से आपके माता-पिता खुश होंगे।
  • इमेज का शीर्षक
    13
    खुश रहो! परिपक्व बनकर, आपके माता-पिता आपको अधिक आजादी छोड़ देंगे!
  • इमेज का शीर्षक
    14
    मज़ा मत करो किसी का नकली मत करो और अपने आप को उन लोगों के स्तर तक कम न करें जो भ्रमण करते हैं: गुमराह न करें और गुमराह न करें, धमकाने न करें और धमकाने से पीड़ित न हों "लालच" वे खतरनाक होते हैं और आपको परेशानी में ले सकते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें दबा सकते हैं तो अधिक महत्वपूर्ण स्थितियों के चेहरे में आपका मन मजबूत और अधिक स्थिर होगा
  • इमेज शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए अपरिपक्व चरण 15
    15
    अपने आप को नाराज़ न होने दें। जब कोई आपको उस स्थिति से गुस्सा दिलाता है और शांत होने के लिए समय निकालता है कुछ गतिविधियों को अपने आप को विचलित करने के लिए करें
  • चेतावनी

    • अगर आपको इतना गुस्सा आ रहा है कि आपको अपना आवाज उठाना है, तो बाथरूम जाना, अपना चेहरा धो लें और शांत होने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com