पोशाक कैसे करें

कभी-कभी यह एक अवसर के लिए अच्छी तरह से या उचित तरीके से तैयार करने के लिए बहुत जटिल हो सकता है WikiHow अपने व्यक्तिगत दुकानदार हो, कैसे कपड़े चुनने के लिए है कि आप एक मॉडल या एक मॉडल की तरह दिखते हैं, जो कुछ भी आपके पास है शरीर के बारे में बताएंगे। नीचे आपको अपने शरीर के आधार पर चुनने के लिए सही कटौती और रंगों पर कुछ युक्तियां मिलेंगी और सभी सत्रों के लिए और न्यूनतम बजट के साथ सभी अवसरों के लिए आदर्श कैसे बनाएं चलो पहले कदम से शुरू करो!

कदम

भाग 1
उन कपड़े चुनें जिनसे आपको सूट मिलती है

छवि शीर्षक शीर्षक 1 कदम
1
सही ऊपरी हिस्सा ढूंढें आपके शरीर के ऊपरी भाग के लिए टैंक टॉप से ​​शर्ट तक के वस्त्र, सही क्षेत्रों को बाहर लाने के लिए कुछ नियमों का पालन करना चाहिए। कपड़ों की सभी वस्तुओं के लिए एक सामान्य नियम के रूप में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका शरीर फिट बैठता है!
  • कपड़े पहनें जो आपकी गर्दन से परिपूर्ण हो। यदि आपके पास एक छोटी सी गर्दन है, तो कछुओं से बचें और जो कुछ भी ऐसा लग रहा है वह छोटा भी दिखता है। टी-शर्ट के बजाय गहरी नारंगी के साथ या विवरण के साथ चुनें जो ध्यान आकर्षित करते हैं (लड़कों के लिए टाई या शर्ट)।
  • अपने कंधे के कपड़े पहनें यदि आपके पास संकीर्ण कंधे हैं, तो आप कुछ पहन सकते हैं जिससे उन्हें व्यापक दिखाई देता है। उदाहरण के लिए, कंधे पट्टियों के साथ शर्ट, पैड या कंधों पर संरचित। इन सुझावों से बचें यदि आप अपने कंधों को संकुचित करना चाहते हैं
  • धारीदार कल्पना का प्रयोग करें। आप अपने लाभों के लिए लाइनों का उपयोग कर सकते हैं, ताकि आप लम्बे, पतला दिख सकें या अपने कंधों को संकीर्ण या व्यापक बना सकें। मोटा लाइनें आपके कंधों को चौड़ा दिखती हैं, जबकि संकुचित होती हैं उसी तरह, संकीर्ण रेखाएं आपको लम्बे और दुबला लग सकती हैं, जबकि मोटे और चौड़े ऊपरी और निचले होते हैं
  • ऐसे कपडे पहनें जो आपके जीवन के अनुरूप हैं आम तौर पर, आपको अपने जीवन के कपड़े पहनना होगा। ढीले कपड़े के साथ अपना पेट छिपाते हुए गर्भवती महिलाएं दिखती हैं जैसे वे गर्भवती हैं इस परिस्थिति में पुरुष अधिक बेहतर हो सकते हैं पतली कमर पर ध्यान आकर्षित करने के लिए कंट्रास्ट बेल्ट का उपयोग करें पुरुषों और महिलाओं को बड़े प्रिंटों से बचना चाहिए, यदि उनके पास थोड़ा पेट है क्योंकि वे काल्पनिक वजन जोड़ते हैं।
  • आपके कूल्हों के कपड़े पहनें पुरुष: यदि आपके पास एक बहुत महत्वपूर्ण बट्ट है तो आपको डबल स्प्लिट जैकेट और लंबी कोट से बचना चाहिए। यदि आप अपने कूल्हों को राउंडर लगाना चाहते हैं, तो अपने कूल्हों पर गिरने वाले कपड़े पहनें। जो मांस में कूल्हे हैं उन्हें शरीर के निचले हिस्से में चमकीले रंग और ऊपरी हिस्से में चमकदार रंग और रंगीन प्रिंट पहनना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 2 कदम
    2
    सही निचले भाग को ढूंढें कपड़ों की ये चीजें आपके शरीर के निचले हिस्से के लिए हैं, स्कर्ट से पैंट के लिए, और अपने शरीर को बाहर लाने के लिए नियमों का एक सेट का सम्मान करें। कपड़ों की सभी वस्तुओं के लिए एक सामान्य नियम के रूप में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका शरीर फिट बैठता है!
  • आपके शरीर का निचला हिस्सा बाहर खड़ा है नियम नंबर एक: अपने आकार के पतलून पहनें, जो कुछ भी हो। यदि आप अधिक सुंदर दिखना चाहते हैं और आप बहुत ही प्रेरक महिला हैं, तो लंबे या छोटे शर्ट पहनें दोनों प्रकार के आकार के विचार देने के लिए, पतली जेब के साथ अच्छी तरह से संरचित जींस पहन सकते हैं। एक अधिक प्रमुख सीट के साथ, अंधेरे पतलून की सिफारिश की जाती है। इनमें से कई नियमों को कूल्हे पर जोर देने के लिए भी लागू किया जा सकता है।
  • ऐसे कपड़े रखो जो आपकी ऊंचाई से मेल खाते हैं संकीर्ण और पतली रेखाओं से आपको लम्बे दिखने लगेंगे, इसलिए आप पहले से ही अपने साथियों को ऊपर से नीचे तक देख रहे हैं। व्यापक और भारी लाइनों के साथ, हालांकि, आप छोटी और चंकी दिखेंगे। अपने शरीर को बाहर लाने के लिए धारीदार पैटर्न के साथ खेलते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 3
    3
    रंगों की एक श्रृंखला खोजें रंग हमारे कपड़े पर एक बड़ा फर्क पड़ता है गलत रंग पहनने से आपको धोया और बीमार हो सकता है या आपकी त्वचा की खामियों पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। सही रंग, इसके विपरीत, अपनी सर्वोत्तम विशेषताओं को बढ़ाने के लिए, आपको ताज़ा दिखाई और विश्राम दिया गया। आप कौन सा रंग सूट, हालांकि, कई कारकों पर निर्भर करता है, लेकिन सामान्य तौर पर इसके विपरीत आपका सबसे अच्छा दोस्त है
  • त्वचा के गर्म रंग (स्वाभाविक रूप से सोने का रंग होता है): लाल, पीले और जैतून के हरे जैसे रंग पहनते हैं।
  • त्वचा की कोल्ड शेड्स (रजत स्वाभाविक रूप से अच्छा है): बैंगनी, नीले और भूरे रंग के हरे जैसे रंग पहनें।
  • अपनी श्रेष्ठ विशेषताओं को उजागर करने का प्रयास करें अगर आपके पास चमकदार रंगीन आंखें हैं, जैसे नीले या हरे, तो समान रंग पहनकर इसे खड़े हो जाओ
  • दोष छुपाएं यदि आपकी त्वचा आम तौर पर सीनेरिया होती है, तो हल्के रंगों से रंगीन रंगों से बचें। यदि आप अपने चेहरे पर अपरिपक्व या लाल रंग की चेहरे पर लाल रंग के होते हैं, तो लाल और गुलाबी रंगों से बचें, क्योंकि वे कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन समस्या को बढ़ा देते हैं।
  • भाग 2
    एक बहुमुखी अलमारी बनाएँ

    छवि शीर्षक शीर्षक 4 कदम
    1
    क्लासिक शैली चुनें आम तौर पर, आपको कपड़ों का उपयोग करते हुए अपने अलमारी को समृद्ध करना चाहिए जो कभी भी शैली से बाहर नहीं निकलते। इस तरह आप हमेशा अच्छे होंगे, जब आप अपने बच्चों के साथ 20 साल की पुरानी तस्वीरों को देखेंगे, पैसे बचाने और कचरे को कम करने के लिए परेशान महसूस करने से बचेंगे। फैशनेबल कपड़ों के संयोजन के द्वारा, आप हमेशा उन्हें समय की अवधि के साथ अंतिम शब्द मानते रहेंगे, हमेशा एक क्लासिक शैली बनाए रखेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 5 कदम
    2
    अपनी रंग सीमा चुनें अपनी अलमारी को अपनी अलमारी पर लागू करें, इसे पहले दिए गए सलाह के आधार पर चुनिए। हमेशा अपने कम से कम कपड़े के लिए समान रंग (गर्म या ठंडा) पसंद करते हैं, आपको निश्चित होगा कि सभी कपड़ों में एक-दूसरे से मिलान होगा और जो विभिन्न संगठनों को बनाने के लिए जोड़ा जा सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 6 कदम
    3
    कुछ टी-शर्ट खरीदें कुछ मानक टी-शर्ट का उपयोग किसी भी मौसम में, कहीं भी किया जा सकता है। वास्तव में, आप अधिक या कम औपचारिक अवसरों के लिए उन्हें गठबंधन कर सकते हैं। इस तरह, कुछ टी-शर्ट के साथ आप हर दिन कवर कर सकते हैं!
  • तटस्थ शर्ट और सबसे ऊपर जाओ। टी-शर्ट और टैंक टॉप (या स्प्रिंग शर्ट) खरीदें जो आपको सूट करते हैं तटस्थ रंग और अन्य अधिक रोचक रंग चुनें
  • कुछ प्यारा टैंक टॉप खरीदें यह कुछ प्यारा टैंक टॉप या शर्ट की सलाह है, जिसे आप पब और कॉकटेल पार्टी दोनों में पहन सकते हैं। कामुक और काले रंग चुनें
  • कुछ शर्ट खरीदें तटस्थ शर्ट की विविधता प्राप्त करें, लंबी और आस्तीन वाली दोनों, जो उस क्षेत्र की जलवायु पर निर्भर करता है जहां आप रहते हैं। उन्हें सफ़ेद लेने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन रंगीन या काला भी।
  • स्वेटर खरीदें जिस क्षेत्र में आप रहते हैं, उसके आधार पर आपको कुछ भारी या लाइटर स्वेटर मिलना होगा। यह सलाह दी जाती है कि बटन के साथ कम से कम एक कार्डिगन और भारी स्वेटर हो। एक से अधिक सर्वोत्तम होगा, एक तटस्थ रंग और एक अधिक जीवंत रंग में से एक होगा।
  • चित्र शीर्षक 7 पोशाक 7
    4
    कुछ पैंट खरीदें टी-शर्ट की तरह, कुछ मानक ट्राउजर को कुछ भी मैच के लिए जोड़ा जा सकता है
  • जींस के कुछ जोड़े लें जीन्स खरीदें, जो आपके लिए अच्छे हैं, कम से कम 3 जोड़े या उससे अधिक यदि आप हर दिन उनका उपयोग करते हैं आप आसानी से अंधेरे सीन्स के साथ अंधेरे जींस बढ़ सकते हैं क्योंकि वे फैशन से बाहर नहीं जाते हैं और आपको पतली दिखाई देने लगते हैं। कम से कम जींस के जोड़े में से एक कम होनी चाहिए, यदि आप शॉर्ट्स पहनने के लिए गर्म जलवायु के साथ एक जगह में रहते हैं
  • पैंट की एक जोड़ी खरीदें अपनी अलमारी में आपको भी एक जोड़ी की पतलून की आवश्यकता होगी। यदि आप लम्बे और पतला दिखना चाहते हैं, और अपनी रंग की सीमा के आधार पर एक भूरे या भूरे रंग की जोड़ी देखना चाहते हैं, तो यह बेहतर होगा कि आप एक गहरे, थोड़ा पोंट्रीप जोड़ी हों।
  • खाकी पैंट की एक जोड़ी खरीदें वे शादियों के लिए और वसंत के लिए, या गर्मियों की घटनाओं के लिए बहुत उपयोगी हैं। वे नौकरी के साक्षात्कार में पहनने के लिए भी सही हैं खाकी पैंट औपचारिक और अनौपचारिक दोनों हैं, इसलिए कम से कम एक जोड़ी होने से आपके जीवन को सरल होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 8 कदम
    5
    कुछ कपड़े खरीदें लड़कों के लिए यह अच्छी तरह से सूट एक पोशाक खरीदने के लिए सलाह दी जाती है लड़कियों के लिए, हालांकि, कुछ मौकों के लिए कम से कम एक जोड़ी के कपड़े लेने की सलाह दी जाती है।
  • औपचारिक पोशाक खरीदें एक औपचारिक ड्रेस, आमतौर पर एक अच्छा ब्लैक कॉकटेल ड्रेस भी अर्ध औपचारिक अवसरों के लिए उपयोगी होगा। विवरण के आधार पर, सही उपसाधन के साथ, सबसे महत्वपूर्ण अवसरों पर सही पोशाक भी पहना जा सकता है।
  • दिन के दौरान भी पहनने के लिए एक पोशाक खरीदें आपको एक पोशाक जो कि अधिक आरामदायक है लेकिन अभी भी अच्छा है, कि आप गर्मी के दिनों के लिए और शादियों और उद्यान पार्टियों जैसे अवसरों के लिए दोनों का उपयोग कर सकते हैं खरीदने के लिए है।
  • एक छोटी पोशाक खरीदें इस तरह की पोशाक, जो कि आपके अलमारी के लिए वैकल्पिक है, जींस या लेगिंग पर पहनी जा सकती है, मॉल में जा सकती है, या डिस्को में



  • चित्र शीर्षक 9 कदम 9 पोशाक
    6
    कुछ सामान खरीदें सामान आपके व्यक्तित्व को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका है आप धूप का चश्मा, स्कार्फ, टोपी, बैग, घड़ियां और अन्य वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं जो आपके व्यक्तित्व के संकेत हैं
  • महिलाओं, गहने भूल नहीं है खूबसूरत गहने जोड़ना आपके संगठन को आकस्मिक से सुपर स्टाइलिश बनाने में मदद कर सकता है। यह आपके लाभ के लिए है!
  • छवि शीर्षक शीर्षक 10 पोशाक
    7
    खरीदें जूते यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हर स्थिति के लिए तैयार हैं, आपको जूते के कम से कम दो जोड़े मिलनी होंगी रंगों पर ध्यान दें क्योंकि वे आपके सबसे अच्छे दोस्त या आपके सबसे खराब दुश्मन हो सकते हैं। आप उन्हें मैच की कोशिश करनी चाहिए!
  • आरामदायक जूते के दो जोड़े खरीदें वे आपके द्वारा चुनी गई रंग सीमा के आधार पर भूरा, काला या सफेद हो सकते हैं आप रंगीन लोगों को भी खरीद सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि रंग आपके संगठन से मेल खाते हैं।
  • औपचारिक जूते के दो जोड़े खरीदें आपके रंग रेंज के आधार पर एक जोड़ी भूरे या काली होनी चाहिए। आप एक और अधिक रोचक रंग की एक दूसरी जोड़ी खरीद सकते हैं या फिर कुछ भी काला या भूरे रंग के रूप में खरीद सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 11
    8
    गठजोड़ और मैच। अब आप विभिन्न संगठनों और परिस्थितियों के लिए सभी कपड़ों की वस्तुओं को जोड़ सकते हैं और मैच कर सकते हैं। बेशक, आपको शारीरिक गतिविधि या अवकाश के लिए कपड़े जोड़ने की आवश्यकता होगी, लेकिन आप अभी भी अधिकांश निकास को कवर करने में सक्षम होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, सेमीफार्म वसंत शैली के लिए, महिलाओं के लिए यह सिफारिश की जाती है: दिन के कपड़े, रंगीन जूते, एक कार्डिगन यदि आवश्यक हो और कुछ सुंदर ज्वेल्स इसके बजाय पुरुषों के लिए: जूते की एक अच्छी जोड़ी, एक टी-शर्ट या कार्डिगन के साथ एक टैंक टॉप।
  • एक और उदाहरण एक आकस्मिक गर्मी संगठन हो सकता है। पुरुषों के लिए हम अनुशंसा करते हैं: जींस, टी-शर्ट और आरामदायक जूते, जबकि शॉर्ट्स और आरामदायक जूते के साथ महिलाओं के लिए एक छोटी पोशाक।
  • महिलाओं के लिए यह पतलून, रंगीन टैंक टॉप और कार्डिगन पहनने की सिफारिश की जाती है, जबकि पुरुषों के लिए शर्ट और पतलून दोनों प्रकार के लिए हम औपचारिक जूते और सामान की सलाह देते हैं।
  • भाग 3
    अतिरिक्त सलाह

    छवि शीर्षक शीर्षक 12
    1
    सामान्य रूप से कपड़े पहने. सेमीफार्म शैली भ्रामक हो सकती है, क्योंकि हाल ही में यह औपचारिक का पर्याय बन गया है। असल में, इस बारे में सोचें कि आप औपचारिक तरीके से कैसे तैयार होंगे, प्रोम पोशाक और कफलिंक्स के साथ टक्सडेओ के साथ पूरा करें। अर्ध-औपचारिक बजाय एक कॉकटेल पोशाक, एक रंग की शर्ट और एक वैकल्पिक टाई के साथ मिलकर होगा।
  • छवि शीर्षक 13 पोशाक पहनावा
    2
    आरामदायक व्यापार कपड़े. क्या यह व्यवसाय है लेकिन आकस्मिक? यह एक बड़ा विरोधाभास लगता है, है ना? लेकिन यह ऐसा जटिल नहीं है जितना लगता है। एक सामान्य नियम के रूप में, आपके संगठन का आधा होना आकस्मिक और दूसरे आधे व्यापार का होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए: जींस, औपचारिक जूते, टाई और जैकेट के बिना शर्ट।
  • एक अन्य उदाहरण: दोस्तों के बीच पार्टी स्टाइल ब्लाउज (बिना देखे) के साथ पैंट और औपचारिक जूते।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 14 पोशाक
    3
    एक पार्टी के लिए कपड़े. बेशक, एक पार्टी के लिए ड्रेसिंग भी जटिल हो सकता है। वास्तव में, यह पार्टी के प्रकार पर निर्भर करता है। समय से पहले सूचित करें यदि यह पोशाक में है या नहीं इसके अलावा, बहुत औपचारिक रूप से हमेशा ज़्यादा प्रयास करें पोशाक के रूप में आपको लगता है कि दूसरों को भी पोशाक यदि आप बहुत अच्छी तरह से कपड़े पहने हुए हैं, यह कहकर उचित है कि आप विशेष अवसरों के लिए शायद ही कभी तैयार हो जाते हैं और जब आपको मौका मिला, तो इसका लाभ उठाया।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 15 पोशाक
    4
    एक शादी के लिए पोशाक सीखना. जैसा कि आप शायद जानते हैं, शादी के लिए, पूरी तरह से काले रंग में तैयार करने के लिए सलाह नहीं दी जाती है, जब तक आपको टक्सोडा पहनना पड़ता है, अन्यथा आपको बहाना नहीं है। सबसे अच्छी सलाह पस्टेल और भड़कीली रंगों के साथ एक अर्धक रूप में तैयार करना है। दूसरी तरफ महिलाएं, बहुत आकर्षक रंगों से बचना चाहती हैं और उन्हें कभी भी सफेद नहीं पहनना चाहिए क्योंकि ये दुल्हन से ध्यान हटाने का विचार दे सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 16 पोशाक
    5
    नौकरी साक्षात्कार के लिए कपड़े. नौकरी की साक्षात्कार के लिए निर्णायक रूप से ड्रेसिंग इस अवसर की देखभाल करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। लेकिन आप कैसे तैयार हो जाओगे? एक पार्टी के लिए, एक उत्कृष्ट विचार आवश्यक रूप से थोड़ी सुंदर तरीके से ड्रेसिंग होगा। ऐसा मत देखो जैसे आप काम की तलाश में हैं, लेकिन जैसा कि आप अपने नए मालिक से मिलने वाले थे
  • टिप्स

    • सही प्रकार की दुकान में कुछ बुनियादी विशेषताओं हैं: इसमें फैशनेबल कपड़े हैं, विभिन्न आकारों में, अच्छी तरह से जलाया जाता है, जिनकी कीमतें आप खरीद सकते हैं, भले ही आप पूरी तरह से संतुष्ट न हो जाएं।
    • यह भी एक दुकान पर जाने के लिए सलाह दी जाती है कि जिस प्रकार के कपड़े आप खरीदना चाहते हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो देखें कि अन्य ग्राहक कैसे तैयार हैं और आप उन्हें पसंद करने का प्रयास करें। क्या आप अपने कपड़ों में खुद को पहचानते हैं? क्या आप वाकई सही दुकान में हैं?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com