कैसे Ravens से छुटकारा पाने के लिए

कौवे बेहद बुद्धिमान और कुशल पक्षी हैं, हालांकि कुछ लोगों के लिए वे नाराज़ हैं। वे कुशल हैं और जल्दी से नए कौशल सीखते हैं, जैसे भोजन पाने के लिए बैग खोलना और टहनियां और पत्तियों से गहने बनाने के लिए कौवे सामाजिक जानवर होते हैं और वे भोजन के लिए देख रहे समूह में जाते हैं - इसलिए जब आप एक को देखते हैं, तो शायद आस-पास के दूसरे लोग भी होते हैं। चूंकि वे बुद्धिमान हैं, इसलिए उनमें से छुटकारा पाने के लिए आसान नहीं है और आपको उन्हें अपनी संपत्ति में व्यवस्थित होने से हतोत्साहित करने के लिए विभिन्न तकनीकों का इस्तेमाल करना पड़ सकता है।

कदम

भाग 1

एक प्रतिकूल वातावरण बनाएँ
क्रॉस की ग्रिड रेजिड स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक सुरक्षित जगह पर कचरे को रखें, जो कौवे की पहुंच से बाहर है। ये पक्षी आसानी से प्लास्टिक की थैलियों को तोड़ सकते हैं और कचरा के माध्यम से छीनी शुरू कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि बिन बहुत भरा नहीं है, अन्यथा काव कुछ शीर्ष पर छोड़ा जा सकता है। कंटेनर की तलाश करें जिसमें एक अच्छा हेमेटिक ढक्कन है जब ये पक्षियों को भोजन स्रोत मिलते हैं, तो वे हर दिन खाने के लिए वापस आ जाते हैं, इसलिए यह हमेशा कचरा के डिब्बे को पूरी तरह से बंद करना महत्वपूर्ण है।
  • सभी कचरे के डिब्बे को हेमेटिक तरीके से कवर करें।
  • मैदान में डालने वाले कुछ खंभे को संभाल लें, ताकि डिब्बे को गिरने से रोक सकें।
  • क्रिएट रिज ऑफ क्रोज़ स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी खाद को कवर और संलग्न करें दल सर्वव्यापी हैं और वे जो कुछ भी खाना बर्बाद करते हैं वह खा सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी कार्बनिक कचरे को सुरक्षित रूप से कवर किया गया है खाद बनाने का एक अच्छा उपाय है जो किसी भी खाद्य अधिशेष को स्थायी रूप से वसूलने के लिए है, लेकिन अगर दृष्टि से सामने आ जाता है, तो यह कौवे को आकर्षित करता है यदि आप इन पक्षियों को अपनी संपत्ति के करीब होने से रोकना चाहते हैं, तो आपको बिन में कसकर बंद कर दिया जाए। आप हमेशा बगीचे कचरे से खाद का उत्पादन कर सकते हैं, जो कौवा को आकर्षित नहीं करता है।
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    वनस्पति उद्यान को सुरक्षित रखें हालांकि कभी-कभी कौवे उपयोगी साबित हो सकते हैं क्योंकि वे कीड़े और लार्वा खाते हैं, अन्य मामलों में वे एक ही सब्जियां खाती हैं। अपनी फसलों पर एक लचीला नेटवर्क रखो, यह बागवानी केंद्र या हार्डवेयर स्टोर पर उपलब्ध है। 10 सेमी की एक जाल आपको अन्य कौशलों को दूर रखने की अनुमति देता है, जबकि अन्य छोटे पक्षियों को सब्जियों तक पहुंचने और कीड़ों को खाने की इजाजत देता है। अपनी फसल पर नेट रखें या एक फ्रेम बनाएं जो कि बगीचे पर रख सकता है। सुनिश्चित करें कि यह स्थिर है और यह है कि कौवे इसे दूर नहीं कर सकते। यदि वांछित है, तो आप पेड़ों और फलों के झाड़ियों के ऊपर एक शुद्ध जगह भी डाल सकते हैं।
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पक्षी पक्षियों का उपयोग करें जिनका उपयोग बड़े पक्षियों द्वारा नहीं किया जा सकता। एक पादक खरीदें जो कि स्वचालित रूप से बंद हो जाता है, जब भी भारी पक्षी खाने के प्रयास में उस पर झुकते हैं। हमेशा उसके चारों ओर गिरने वाले सभी भोजन को साफ करें, ताकि कौवे आकर्षित न हों।
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    स्थापित करें कौवे-सबूत घोंसले ये जानवर कभी-कभी अन्य छोटे पक्षियों से पिल्ले भी खाते हैं। अगर एक कौवा को एक घोंसले मिल जाता है जिसमें से वह पिल्ला पकड़ सकता है, तो शायद वह हर साल एक ही बात करने के लिए वापस आ जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक घोंसले के नीचे स्थित है जो प्रवेश छेद से कम से कम 15 सेंटीमीटर है।
  • पहुँच छेद नीचे किसी भी बसेरा या लेज निकालें, ताकि काला कौआ एक जगह है जहाँ एक लड़की घोंसला बाहर बढ़ाना हो सकता है के लिए इंतज़ार कर बंद करने के लिए नहीं है।
  • भाग 2

    प्रजनन क्षेत्रों को हटा दें
    क्रॉस की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    पेड़ों की सूखी शाखाओं काट कर। दल समूहों में इकट्ठा होते हैं और आराम करने के लिए खुले स्थान की तलाश करते हैं पुरानी मृत शाखाओं को हटाकर, आप इन पक्षियों की एक बड़ी मात्रा में उन पर रोकते हैं।
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    छत या बाड़ों के किनारों पर बोल्ड्स स्थापित करें वे स्ट्रिप्स या प्लेटों पर तय किये गये घूंसे हैं जो स्थापित करने में आसान होते हैं और काबू को व्यवस्थित करने से रोकते हैं। इस तरह से पक्षी नहीं करते हैं "भूमि" आपकी संपत्ति में, क्योंकि उनके पास पेच की कोई जगह नहीं है
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    शाखाओं या अन्य क्षेत्रों में जहां वे आराम कर सकते हैं पर लागू करने के लिए एक पारदर्शी जेल का उपयोग करें आप इसे हार्डवेयर स्टोर या ऑनलाइन में खरीद सकते हैं। यह एक गैर विषैले चिपचिपा पदार्थ है जो पेड़ों या खिड़कियों के प्राकृतिक रूप को बदल नहीं सकता है, जैसे कि बोल्ड्स। यह जेल एक असुविधाजनक सतह बनाता है जिस पर आराम होता है, इसलिए आपके बगीचे में काबू को व्यवस्थित करने और घोंसले से छुटकारा दिलाया जाता है।



  • क्राइस के ग्रिड रेजिड स्टेप्स 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    बाहर रोशनी कम करें रात के दौरान उज्ज्वल क्षेत्रों में जंगलों को इकट्ठा करना पड़ता है घर के बाहर कुछ रोशनी को कम करने या नष्ट करने से पर्यावरण को कम आमंत्रित किया जा सकता है।
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    सर्दियों की शुरुआत में कौवे के आगमन का सामना करना यह प्रवासी पक्षी हैं और आमतौर पर ठंड के मौसम के पहले चरण में बसने के लिए एक स्थान चुनते हैं। अपनी आदतों को जैसे ही वे पहुंचते हैं, उन्हें सामना करने के लिए बंद करने की कोशिश करें, इसलिए वे नहीं लेंगे "निवास" ठंड के महीनों में अपने घर पर
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    सूर्यास्त से पहले उन्हें परेशान करें उन्हें शाम से दूर डरा दें ताकि वे अपने बगीचे में रात बिता सकें। एक कौवा हमेशा अंधेरे के घंटे बिताने के लिए एक सुरक्षित जगह तलाशता है - दिन के इस स्तर पर उसे डराता हुआ कहीं और बसाये जाने का निर्णय करता है।
  • भाग 3

    रावणों को डराना
    क्राइज़ की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि स्टेप 12
    1
    एक निवारक के रूप में नकली जानवरों का उपयोग करें। नकली कछुओं को रोकें (जैसे कि हैलोवीन पार्टी के दौरान बेचा जाता है) उल्टा, पंख फैलता है। ये जानवर अपनी इसी तरह की मौतों के करीब रहने से बचते हैं। आप कुछ का उपयोग करने की भी कोशिश कर सकते हैं वर्जिनिया के उल्लू या नकली सांप, लेकिन इन चालें केवल थोड़े समय के लिए कब्र दूर रखेंगे जल्द ही वे यांत्रिक जानवरों की विशेषताओं को समझेंगे और पहचान लेंगे कि वे वास्तविक नहीं हैं।
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड स्टेप्स 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक लेजर बीम को कौवे की तरफ निर्देशित किया जाता है। इस तरह का प्रकाश उन्हें परेशान कर देता है और उन्हें कम से कम अस्थायी रूप से पेचिंग से रोकता है - पक्षियों को जल्द ही वापस आना होगा। यह माना जाता है कि एक निरंतर और व्यवस्थित परेशान करने वाली कार्रवाई के बाद, ये जानवर एक साथ क्षेत्र छोड़ देते हैं।
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड स्टेप्स 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन्हें संपत्ति में प्रतिबिंबित चिंतनशील वस्तुओं के साथ डराने। ये पक्षी उज्ज्वल वस्तुओं से डरते हैं जो चलते हैं। आप विशिष्ट चिपकने वाला टेप खरीदने के लिए तैयार कर सकते हैं, जैसे कि कौवाओं के विरुद्ध दृश्य निवारक। पूरे बगीचे में खंभे पर चमकदार धारावाहिक लटकाएं या इन रिबन को एक साथ घुमाकर और अपनी संपत्ति के परिधि के आसपास घुटने से बाड़ बनाएं। समय-समय पर धारावाहिकों को स्थानांतरित करने के लिए, उन्हें कौवे की आंखों के लिए लगातार खतरे की तरह दिखाई देता है। यहां देवताओं के लिए अन्य विचार हैं "bollards" चिंतनशील:
  • चिंतनशील टेप;
  • पुरानी सीडी एक रस्सी के साथ खड़ी फांसी;
  • सिंगल-उपयोग एल्यूमीनियम पैन कौवे को दूर करने के लिए प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए किसी वस्तु का उपयोग करें
  • क्रॉस की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    उनको डरा देने के लिए ज़ोर से आवाज़ उठाना। कौवे विस्फोट जैसी आवाजें, हिंसक चल रही है पसंद नहीं है और इन allarmi- सभी प्रभावी समाधान, लेकिन कभी कभी शहर में रहने वाले लोगों के लिए अव्यावहारिक है। हर बार जब आप एक कौवा देखते हैं, तो आप के लिए शोर बनाते हैं "सिखाना" दूर रहने के लिए इन पक्षियों के शिकारियों द्वारा उत्सर्जित छंदों के साथ एक ऑडियो रिकॉर्डिंग का प्रयोग करें या कठपुतलियों में कौवे के द्वारा किए गए कॉल का उपयोग करें। आप उन्हें ऑनलाइन और पक्षी जनसंख्या नियंत्रण कंपनियों में पा सकते हैं। इन ध्वनि उपकरणों को बे पर रखने के लिए कोशिश करें:
  • पटाखे;
  • कठपुतलियों में कच्छों की यादें;
  • शिकारी और उल्लू की तरह शिकारी के छंद;
  • एयर सींग
  • टिप्स

    • कौवे आने से पहले अपने बगीचे को अवांछित बनाओ, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको इन पक्षियों के साथ समस्या नहीं है।
    • उन्हें डराने के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल करें।
    • जिस क्रम में आप कौवे को डराने के लिए तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, उसे बदलें, अन्यथा वे अंततः यह जान लेंगे कि यह एक वास्तविक खतरा नहीं है।
    • अपने क्षेत्र में पशु चिकित्सा ASL या वानिकी कार्यालय में कौवे की आबादी के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

    चेतावनी

    • अधिकांश नकली जानवर केवल सीमित समय के लिए प्रभावी हैं। जब कौवा यह मानते हैं कि वे सही नहीं हैं, तो वे अब और डरे हुए नहीं हैं।
    • कई देशों में शूटिंग कांसे अपराध है। इस कारण से, यदि आप ऐसा करने की सोच रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पहले शहर और क्षेत्रीय नियमों की जांच करनी चाहिए कि आप प्रतिबंध या शिकायतों में नहीं चलें
    • बाजार पर आप उन उत्पादों को पा सकते हैं जो अल्ट्रासाउंड का उत्सर्जन करके कौवे को डराते हैं। पक्षी इस प्रकार की ध्वनि तरंग के प्रति संवेदनशील नहीं हैं और इसलिए ये डिवाइस पूरी तरह अप्रभावी हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com