कचरा बाल्टी में लूटने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाएं

अपने निराशा के लिए, कुत्ते कचरा बिन को स्वादिष्ट भोजन का एक अंतहीन स्रोत समझ सकता है। कुत्तों को वास्तव में मनुष्यों के भोजन की तरह - यहां तक ​​कि जो भी फेंक दिया जा रहा है आपका वफादार दोस्त वास्तव में बहुत उत्साहित हो सकता है और कचरे के माध्यम से उछलने के बारे में उत्सुक है। बेशक, कचरे से खाना खा सकते हैं एक बहुत अप्रिय व्यवहार है, लेकिन सौभाग्य से वहाँ कई चीजें हैं जो आप इसे कचरे के माध्यम से छेड़खानी से रोकने के लिए कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

अवांछित या अपर्याप्त कूड़ा बनाना
कचरा के डिब्बे में न जाओ अपने कुत्ते को सिखाने वाली छवि चरण 1
1
कुत्ते बिन तक पहुंचने से कुत्ते को रोकें ऐसा करने के कई तरीके हैं, उदाहरण के लिए आप कचरे को एक बंद कैबिनेट में रसोई में रख सकते हैं। हालांकि, अगर जानवर को दरवाजा खोलने का एक रास्ता मिल गया है, तो संभाल पर बच्चे के प्रतिरोधी बंद स्थापित करना आवश्यक हो सकता है।
  • घर के दूसरे कमरे में, आप कुत्ते के लिए एक अप्राप्य ऊंचाई पर छोटे टोकरी डाल सकते हैं, उदाहरण के लिए साइडबोर्ड पर।
  • आप संभवतः पूरी तरह से उस कमरे तक पहुंच रोक सकते हैं जहां आप बाल्टी या कचरा डिब्बे डालते हैं, दरवाजा बंद कर रहे हैं या बच्चे के फाटकों को स्थापित कर रहे हैं।
  • इसके अलावा एक ढक्कन के साथ बाल्टी का उपयोग करने पर विचार करें जो कुत्ता नहीं खोल सकता। पेडल खोलने वाले लोग अच्छे नहीं होते, क्योंकि पशु तंत्र को समझ सकते हैं और उन्हें खोल सकते हैं - कुत्ते के दृष्टिकोण को देखते हुए डिब्बे की तलाश में, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा मॉडल अधिक कठिन या आसान है
  • कचरा के डिब्बे में नहीं जाओ अपने कुत्ते को सिखाओ छवि चरण 2
    2
    कचरा अप्रिय बनाओ आपके वफादार दोस्त के गलत व्यवहार को सही करने का एक विशिष्ट तरीका कचरा कंटेनर को अवांछित बनाने के लिए है - बुरा व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए इसे एक दंडात्मक वातावरण बनाएं। व्यावसायिक रूप से उपलब्ध निवारक उपकरण हैं जो आप कुत्ते को रोकने के लिए बाल्टी के पास स्थापित कर सकते हैं - इनमें से एक चूहादान के समान है, जो हवा में जोर से फेंकते हैं जब पशु इसे छिड़कता है।
  • आप कूड़ेदान के पास भी एक उपकरण लगा सकते हैं जो आंदोलन के साथ सक्रिय है और जो आपके प्यारे दोस्त की तरफ से संकुचित हवा की एक सांस जारी करता है।
  • आप एक चटाई भी पा सकते हैं जिससे कुत्ते के चलते छोटे बिजली के झटके का कारण बनता है।
  • एक दंडात्मक पर्यावरण बनाना एक जानवर को विनियमित करने का सबसे प्रभावी तरीका है जो कचरे के माध्यम से छुटकारा पाता है, जब मालिक आसपास नहीं है।
  • हालांकि इस विधि शारीरिक चोट का कारण नहीं है, नमूनों है कि प्रकृति द्वारा विशेष रूप से अति सक्रिय या ansiosi- हैं के साथ नहीं किया जाना चाहिए अगर आपके मित्र wagging इन सुविधाओं, अचानक झटका, हवा या एक जोर से धमाके का एक कश प्रस्तुत करता है यह और भी कर सकता है धमकाया।
  • कचरा के डिब्बे में न जाओ अपने कुत्ते को सिखाने वाली छवि चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि उसे हमेशा भोजन उपलब्ध है शायद कुत्ते को घरेलू कचरे में छिपाया जाता है क्योंकि वह भूख लगी है उसे एक दिन में कई छोटे भोजन प्रदान करें, ताकि वह हमेशा कचरा बिन में अधिक भोजन की तलाश करने की आवश्यकता महसूस न करें। अगर आप इसे आहार पर रखकर अपना वजन कम करने के लिए रख रहे हैं, तो भोजन योजना तैयार करने के लिए पशु चिकित्सक से बात करने पर विचार करें, जिससे उसे हमेशा संतुष्ट महसूस हो, लेकिन वसा प्राप्त न हो।
  • यदि आप घर से दूर अधिकांश समय से दूर हैं और इसे नहीं खिला सकते हैं, तो शायद यह कचरे तक पहुंचने से रोकने के लिए सबसे उपयुक्त तरीका है।
  • ध्यान रखें कि कुछ कुत्तों को समझ नहीं आ रहा है कि वे कब खड़े होते हैं और कभी भी खाना नहीं बंद करते हैं - इस प्रकार के नमूने को तब तक नहीं खिलाएं जब तक कि यह स्वस्थ खाना बंद न हो, क्योंकि यह मोटापे से ग्रस्त हो जाएगा।
  • कचरा के डिब्बे में न जाओ अपने कुत्ते को सिखाओ छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से शारीरिक और मानसिक गतिविधि करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप भूखे नहीं हैं, कुत्ते उसके नजरिए से noia- के लिए कचरे में भोजन के लिए देखो करने के लिए परीक्षा हो सकती है, बिन से बाहर आने के अलग गंध उसे खुशी से कब्जा कर लिया महसूस कर सकते हैं। ऐसा न हो कि आप ऊब, आप उसे ज्यादा व्यायाम करने की अनुमति देते हैं, सैर के लिए ले जा और उसे-अगर साथ खेल यह अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाता है, तो आप भी उसे एक कुत्ता पार्क करने के लिए ले जाएगा, दे यह स्वतंत्र रूप से चलाने के लिए और उनकी तरह अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं।
  • उसे भगवान छोड़ दो खिलौने अपने आप को विचलित करने और व्यस्त रहने के लिए जब आप घर नहीं हैं
  • विधि 2

    कमान को सिखाओ "छोड़ना"
    कचरा के डिब्बे में न जाओ अपने कुत्ते को सिखाने वाली छवि चरण 5
    1
    एक बंद हाथ में एक स्वादिष्ट पेस्ट्री ले लो आदेश "छोड़ना" कचरा से दूर रहने के लिए कुत्ते को सिखाता है जब आपके हाथ में एक चाल है, तो जानवर सूँघने और हाथ से हाथ को छूने के लिए जाता है-यह भी भौंकने शुरू कर सकता है या भोजन प्राप्त करने की उम्मीद कर रहा है। जब आप डोल्सेटो में रुचि खो देते हैं - संभवतया कुछ मिनटों में - अपना हाथ खोलें, तुरंत तुरंत बताएं "हां" और कुबड़ा दे।
    • अपनी मुट्ठी को खोलो, उसे बताओ "हां" और उसे व्यायाम के हर तीन या चार पुनरावृत्तियों को भोजन प्रदान करते हैं-इसका उद्देश्य है कि उसे सिखाने के लिए ही जाना चाहिए जब आप उसे बताएंगे: "छोड़ना"।
    • इसे इस तरह से प्रशिक्षण जारी रखें जब तक आप यह नहीं कहें कि जब आप यह कहें तो चाल नहीं लेंगे "छोड़ना"।
  • कचरा के डिब्बे में न छूने के लिए अपने कुत्ते को सिखाना छवि चरण 6
    2
    उसे आप को देखने के लिए सिखाना जब आप उसे इलाज देते हैं बंद हाथ में भोजन रखें और कहें: "छोड़ना"। हाथ में पंजा डालने के बजाय, कुत्ते को यह देखने के लिए इंतज़ार किया जाएगा कि यह ऊपर आना है "हां"- जैसे ही वह तुम्हें देखता है, अपना हाथ खोलो, तुरंत कहें "हां" और कुबड़ा दे। शायद आपको इस अभ्यास को कई बार दोहराने की ज़रूरत है इससे पहले कि जानवर सीख लेता है कि आपको कमांड के बाद चाल प्राप्त करने के लिए अपनी आंखों की जांच करनी होगी "छोड़ना"।
  • इसके अलावा, आप को देखकर, आप जो भी खाने के लिए परीक्षा लेते हैं, उसके बारे में अपना ध्यान रखें



  • कचरा के डिब्बे में न जाओ अपने कुत्ते को सिखाने वाली छवि चरण 7
    3
    मंजिल पर चाल रखें किसी अन्य प्रकार का स्वादिष्ट भोजन चुनें और इसे जमीन पर रखें - यह आपके लिए कुछ होना चाहिए, लेकिन यह आपकी पसंदीदा स्वीटी बनना नहीं है - यह भूमिका निभाता है "चारा"। जब आप इसे जमीन पर डालते हैं, तो इसका उच्चारण करें "छोड़ना" और अपने हाथ से tidbit को कवर - इस बीच, अपने पसंदीदा कैंडी दूसरी तरफ रखो जब कुत्ते छिपे हुए चारा में रुचि खो देता है, तो उसे मंजिल से हटा दें, तत्काल तुरंत बताएं "हां" और उसे वह भोजन दें जो आप दूसरे हाथ में रखते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप खाना नहीं खाते हैं "चारा"- अगर वह उस तक पहुंचने में सक्षम थे, तो उसे खाने के लिए सबसे अच्छा खाना दिखाएं, अगर उसने जमीन पर एक नहीं लिया हो तो वह खा सकते थे।
  • चारा के ऊपर 15 सेंटीमीटर हाथ पकड़कर इसे चुनौती दें। यह "कसौटी" यह फर्श पर चारा छोड़ने की अपनी क्षमता का परीक्षण करता है, भले ही यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे और आसानी से सुलभ हो।
  • व्यायाम को तब तक दोहराएं जब तक कि आप जमीन पर भोजन खाने के प्रलोभन का विरोध न करें, अपनी आंखों की जांच करने और आदेश की प्रतीक्षा करने के लिए चुनना "हां"।
  • कचरा के डिब्बे में न जाओ अपने कुत्ते को सिखाओ छवि चरण 8
    4
    उच्चारण "छोड़ना" कूड़ेदान के पास आते समय आप इसे कचरा बिन के पास देख रहे हैं जब आप इसे कहना है प्रशिक्षण के इस बिंदु पर पहुंच गया है, कुत्ता अपने आँखों में देखो करने के लिए कैसे पुरस्कार, बजाय कुछ तुम खाना खाने नहीं करना चाहिए पहुंचने के (इस मामले में, कुछ बाल्टी में है) प्राप्त करने के लिए सीखा है चाहिए। हर बार जब आप वापस चले जाते हैं और आप को देख रहे हैं, तो यह एक चाल के साथ पुरस्कार प्रदान करें।
  • विधि 3

    कमान को सिखाओ "के माध्यम से"
    कचरा के डिब्बे में न जाओ अपने कुत्ते को सिखाने वाली छवि, चरण 9
    1
    अपने हाथों को ताली बजाओ और उच्चारण करें "के माध्यम से"। अगर आप कुत्ते के बीच झुकाते हुए कुत्ते में कुत्ते को पकड़ते हैं, तो अपने हाथों को ताली बजाते हैं और उन्हें एक ही समय बताओ "के माध्यम से" आधिकारिक स्वर के साथ इसलिए, इसे कॉलर के लिए सावधानी से पकड़कर कचरे से दूर ले जा सकते हैं - यह एक महत्वपूर्ण कमांड है जब आप इसे नोटिस करते हैं "बैग में पैर"। आप तुरंत हस्तक्षेप नहीं है, तो जगह, उदाहरण के लिए, जब आप कार्य पहले से ही खाद्य कि बाल्टी में ले लिया गया खा रहा है, पशु भ्रमित हो सकता है और समझ में नहीं आता कि आपको यह भ्रम भी उसे ले सकता है आप और आपके सजा के अधिक डरने की punendo- रहे हैं।
    • आपको आदेश को दोहराना होगा "के माध्यम से" और जानवरों से पहले कई बार झपकी कचरे में नाक डाल नहीं सीखता
  • कचरा के डिब्बे में न जाओ अपने कुत्ते को सिखाने वाली छवि चरण 10
    2
    उच्चारण "के माध्यम से" ताली बजाने के बिना यह एक वैकल्पिक तकनीक है, जिसमें आदेश देने और आपके पास पशु को याद करना शामिल है - जब यह दृष्टिकोण आता है, तब उसे इलाज के साथ इनाम दें। आप अपने गलत व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए इस पद्धति का अनुसरण कर सकते हैं, जिससे इसे और अधिक फायदेमंद के साथ विचलित कर सकते हैं।
  • आपको संभवतः इस प्रशिक्षण को कई बार दोहराना होगा जब आप देखते हैं कि आप कचरे के करीब आ रहे हैं- अंत में, आप सीखेंगे कि आने के बजाय कचरे से दूर रहने के लिए यह अधिक फायदेमंद है।
  • कचरा के डिब्बे में न छूने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने वाली छवि, चरण 11
    3
    बाल्टी के ढक्कन पर गहन गंध के साथ खाना रखो। यदि आप जानते हैं कि आप किस भोजन को विशेष रूप से कचरे में ढूंढना चाहते हैं, तो उसी बाल्टी-उच्चारण के शीर्ष पर एक टुकड़ा रख सकते हैं "के माध्यम से" और यह इनाम जब यह आप के करीब आता है कई (या कई) पुनरावृत्तियों के बाद, कुत्ते को अंततः यह पता चल जाएगा कि उन्हें बाल्टी से दूर जाना पड़ता है, भले ही इसके अंदर कुछ अच्छी चीज हो।
  • टिप्स

    • कचरा से दूर रहने के लिए अपने प्यारे दोस्त को सिखाएं क्योंकि वह एक पिल्ला था।
    • भोजन को अपने मुंह से न निकालें, अगर आप उसे चबाते हुए देखते हैं तो वह कचरे से ले जा सकता है। इशारा को एक सजा के रूप में रहने के बजाय, कुत्ते केवल खाना जल्दी से निगलने को सीखता है, इसलिए आप इसे दूर नहीं ले सकते
    • अंतिम उपाय के रूप में, इस पर एक थूथन डालने पर विचार करें। कुछ मॉडल, जैसे बास्करविल, जानवर को पीने और नफरत करने की अनुमति देते हैं लेकिन खाने के लिए नहीं, इसलिए वे क्रूर मॉडल नहीं हैं।
    • यदि आप ठीक से प्रशिक्षित होने के बाद भी कचरे में भोजन की तलाश करते रहें, तो इसे पशु चिकित्सक या एक को ले जाने पर विचार करें व्यवहारवादी अधिक सलाह पाने के लिए

    चेतावनी

    • कचरे के भोजन में आपके प्यारे दोस्त के स्वास्थ्य के लिए संभावित खतरनाक रोगजनक हो सकते हैं। यदि आप खाना खाने के बाद बीमार महसूस करना शुरू करते हैं, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
    • मुर्गियों की हड्डियों को जानवर के आंत्र पथ पर गंभीर नुकसान हो सकता है, जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com