कैसे अपने कुत्ते को `छुट्टी` सिखाने के लिए

कुत्ते को क्यों सिखाएं "पत्ते"? यदि आपके पास एक पिल्ला है तो आप पहले से ही जवाब जान सकते हैं - छोटे लोगों को अक्सर उनके मुंह में कुछ ख़तरनाक या मूल्यवान होता है! इसका उद्देश्य यह कहना है कि "पत्ते" आपका कुत्ता अपना मुंह खोलता है और आपको वस्तु को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति देता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि, इस सब में, कुत्ते एक उत्कृष्ट विनिमय बनाता है (आप उसे बदले में एक पुरस्कार देंगे), और आप शांत रहें और उसे पीछा शुरू न करें यदि कमांड सही ढंग से पढ़ाया जाता है, तो आपका कुत्ता आपको सुनकर खुश होगा "पत्ते"। तब उन वस्तुओं को रखा जाना उचित होगा जहां उन तक नहीं पहुंच सकता है। कुत्ते को भोजन की रक्षा करने से रोकने के लिए यह व्यायाम भी महत्वपूर्ण है यदि आपका कुत्ते जानता है कि वह नहीं करता है "चुराना"वह आपको किसी चीज़ के बारे में चिंता करने की चिंता नहीं करेगा जिससे वह परवाह करता है।

कदम

इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका डॉग टू डॉट इट चरण 1
1
कुछ चीजें इकट्ठा करें जो आपके कुत्ते की तरह हो, एक क्लिकर और कुछ पुरस्कार
  • छिपकर आपका कुत्ता टू टाटा इट चरण 2
    2
    जब आप कुत्ते को आइटम में से एक काटने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तब कुछ खाने को तैयार रखें। एक बार जब वह उसके मुंह में होता है, तो उसके नथुने और दिन के भोजन को पास ले आओ "पत्ते"। जब आप अपना मुंह खोलते हैं और भोजन देते हैं, तो वस्तु को दूसरे हाथ से हटाकर क्लिक करें उसे आइटम दे दो
  • छिपी हुई कुत्ते को छोड़ो यह कदम 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आप ऑब्जेक्ट को वापस ले लें, ताकि आप अपना प्रशिक्षण जारी रख सकें, लेकिन याद रखें कि एक बार आपका कुत्ते जानता है कि पुरस्कार हैं, तो वह अपना मुंह भरने का विकल्प नहीं चुन सकता है, इसलिए वह बेहतर खा सकता है! इस मामले में, दिन के दौरान हाथ में पुरस्कार रखें और जब आप देखते हैं कि किसी कारण से आपका कुत्ते एक आइटम काटता है, तो आप प्रशिक्षण को फिर से शुरू कर सकते हैं व्यायाम को कम से कम 10 बार एक दिन दोहराने की कोशिश करें। कभी-कभी आप वस्तु को वापस नहीं दे पाएंगे (यदि यह निषिद्ध वस्तु है), लेकिन कोई समस्या नहीं है, तो इसे एक अतिरिक्त इनाम दें
  • छिपी हुई कुत्ते को छोड़ो यह चरण 4
    4



    चरण 2 को दोहराएं, लेकिन इस बार, जब आप इसे कुत्ते के नाक के सामने रख देते हैं, तो अपने हाथ में पुरस्कार नहीं पकड़ें। शायद अभी भी वस्तु छोड़ दी जाएगी, और आप क्लिक करके उसे पुरस्कार दे सकते हैं पहली बार जब आप इस तरह से व्यायाम करते हैं तो उसे तीन पुरस्कारों के बराबर दें। प्रशिक्षण के कुछ दिनों के बाद, स्वादिष्ट कुछ प्रयास करें या इसे बहुत पसंद करें इसे अपने हाथ में पकड़ो और इसे कुत्ते को दे दो, लेकिन इसे कभी नहीं छोड़ें कुत्ते उसे काट लेंगे और उस समय आप उसे बता देंगे "पत्ते"। उसे पहली बार तीन पुरस्कारों के बराबर दे दो, और आइटम को फिर से प्रस्तावित करें यदि आप इसे अपने मुंह में वापस नहीं लेते हैं, तो इसे दूर रखें और एक अन्य अवसर पर फिर से प्रयास करें। नंबर 6 पर जाने से पहले इस चरण के 10 पुनरावृत्ति करें।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका डॉग टू डॉट इट चरण 5
    5
    आइटम और कुछ उत्कृष्ट पुरस्कार (मांस या पनीर) फिर से शुरू करें इस बार जब आप आइटम को अपने कुत्ते को देते हैं और इसे उपयुक्त बताते हैं, तो उसे तुरंत उसे छोड़ने के लिए कहें यदि यह 10 पुरस्कार के समकक्ष से, करता है और उसे वस्तु दें (यही उसे एक महान छाप कर देगा!) आप उसे छोड़ नहीं है, तो वह पुरस्कार दिखाने का प्रयास करता है और यदि वह उसे वस्तु है नहीं करता है, एक वस्तु के साथ बाद में riproverai कुत्ते के लिए कम लालची कुत्ते को समझने के बाद भी आप सबसे प्रतिष्ठित वस्तुओं के सामने भी आज्ञाकारिता प्राप्त कर पाएंगे, यह आपको सुनने के लायक है।
  • छिपी हुई कुत्ते को छोड़ो आपका कदम
    6
    अभ्यास करें "पत्ते" दैनिक जीवन की वस्तुओं के साथ जो काटने नहीं कर सकता, जैसे: कपड़े, कागज की पत्रक, बीरो, जूते, लपेटन पेपर फिर इसे बाहर की कोशिश करो
  • टिप्स

    • प्रैक्टिकल करते समय हमेशा मोर्चेबिक ऑब्जेक्ट का उपयोग करें "पत्ते"। कुत्ते को कुछ काटने के लिए प्रोत्साहित न करें जो आप अपने मुँह में नहीं डालना चाहेंगे।
    • अभ्यास करें "पत्ते" गेंद के खेल में
    • इसे प्रशिक्षित करने का एक अन्य तरीका मंजिल पर पुरस्कारों की एक प्लेट रखना है, फिर एक पट्टा पर कुत्ते के साथ थाली के पास ले जाएँ। जब कुत्ता प्लेट तक पहुंचने की कोशिश करता है, तो उसे बताओ "पत्ते" और उसे अपनी थाली पर खाना खाने के लिए इनाम नहीं देता यह परिस्थितियों के मुकाबले एक महान अभ्यास है, जो आपके साथ हो सकते हैं जब आप पार्कों पर चलते हैं और ऑब्जेक्ट और कचरे होते हैं, तो कुत्ते को काटने की इच्छा होती है।
    • यदि उसे उसके साथ उन लोगों के लिए अधिक मूल्य की निषिद्ध वस्तु है, जिनके साथ आप उसे प्रशिक्षित किया है, तो उन्हें उसे पुरस्कार देने का अधिकार है बस सावधान रहें कि यह आदत नहीं बनता है!
    • अपने कुत्ते को भी एक स्वादिष्ट पुरस्कार के लिए एक खतरनाक वस्तु छोड़ नहीं होता है, (या उन्हें अपने साथ नहीं है), कुत्ते, जहां कुत्तों देखते हैं की होठों पर अपनी उंगलियों को रखा, और दबाव डालते हैं उसके मुंह खोलने के लिए और दूर वस्तु लेने के लिए । उसे अपने आप को इस आक्रामक उपचार की अनुमति देने के लिए और अपनी पहुंच से बाहर रखें, या कम से कम जब तक आप कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए इसका उपयोग न करें तो उसे एक पुरस्कार दें (भले ही आप निराश महसूस करें)।
    • यदि आपका कुत्ते ऑब्जेक्ट काटने के लिए प्यार करता है, तो उनका मानना ​​है कि आप उसे पीछा करेंगे और खेलेंगे, उसे पीछा न करते हुए शिक्षण शुरू करें इसे अनदेखा करें और संभवतः जैसे ही यह ऊब हो जाता है, वैसे ही ऑब्जेक्ट को छोड़ दें। यदि कुत्ते प्रशिक्षण के दौरान इस गेम को खेलने की कोशिश करता है, तो उस पर पट्टा डाल दें ताकि वह भाग न जाए।
    • यदि आपके पास पनीर या मांस नहीं है, रोटी या कुछ और जो आप पसंद करते हैं (चॉकलेट का उपयोग न करें) का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को बहुत सारे पुरस्कार न दें, वे उसे बीमार बना सकते हैं
    • यदि आपके पास यह धारणा है कि आपने अनजाने में कुत्ते को एक स्वादिष्ट इनाम के बदले वस्तुओं को खोजने के लिए प्रशिक्षित किया है, तो उन्हें अन्य चीजों को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित करें। यह उसे उस मानसिक उत्तेजना को प्रदान करेगा जो उन्हें ज़रूरत है और जो पुरस्कार वह पसंद करते हैं। * यदि पिल्ला की रक्षा और भोजन रखने से ग्रस्त है, तो इसे समीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले लें। यह कीड़े या अन्य जठरांत्र संबंधी विकारों के कारण भोजन से ग्रस्त हो सकता है। अगर यह हमेशा भूख लगी है या अगर मां में पर्याप्त दूध नहीं है, तो यह हो सकता है "चिंतित" भोजन के लिए अपनी आवश्यकताओं को समझने की कोशिश करें और, साथ ही, उसे एक व्यवहार मार्गदर्शिका प्रदान करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुछ चीजें जो आपके कुत्ते को काटते हैं।
    • एक प्रशिक्षण क्लिकर
    • पनीर या टर्की जैसी कुछ पुरस्कार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com