कैसे कुत्तों के बीच लड़ाई को रोकने के लिए

अक्सर कुत्ते कुछ काटने का आदान-प्रदान करके खेल के लिए लड़ते हैं, लेकिन कभी-कभी स्थिति खराब हो जाती है और आप अपने आप को एक असली लड़ाई के मध्य में पा सकते हैं! यदि संघर्ष समाप्त होने का कोई संकेत नहीं दिखाई देता है, तो उनमें से एक घायल हो जाने से पहले दोनों दावेदारों के बीच खड़ा होना जरूरी हो जाता है।

कदम

भाग 1

दूर से एक लड़ाई बंद करो
ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 1
1
शांत रहो सबसे कुत्ते पिछले कुछ सेकंड में झगड़े। इन स्थितियों में यह स्पष्ट रहने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सबसे अच्छा काम करने के लिए उन्हें कुचलने के लिए उन्हें विचलित करना है।
  • अपने कुत्ते को कॉलर से न लें। यह आपकी पहली आवेग हो सकती है, लेकिन जब कुत्ते वास्तव में एक-दूसरे से लड़ते हैं, तो वे बारी-बारी से बारी-बारी से दांत ले सकते हैं, भले ही उनके पर हमला नहीं किया गया हो। जब कुत्तों का शरीर जीवित है और यह स्पष्ट है कि वे संघर्ष कर रहे हैं, अपने हाथों को करीब नहीं लाएं
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 2 नामक छवि
    2
    जितना संभव हो उतना शोर करें कुत्तों के बीच झगड़े लंबे समय तक नहीं रहते, इसलिए अपनी उंगलियों पर जो कुछ भी हो, उसका उपयोग करें।
  • चीख, अपने पैरों और हाथों को हराकर कुत्तों का ध्यान आकर्षित करने के लिए हर तरह से प्रयास करें।
  • यदि आपके पास दो धातु की वस्तुओं को अपनी उंगलियों पर, कटोरे या कचरे के डिब्बे की तरह, उन्हें एक साथ मिलाएं।
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन्हें पानी के नली से ढंकना पानी, बड़ी मात्रा में, आसानी से एक कुत्ते का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। दो कुत्तों को एक रबड़ ट्यूब, एक बाल्टी या एक पेय का गिलास पानी के साथ जरूरी करें, यदि आवश्यक हो इस तरह से कोई भी दुखी नहीं होगा और संभवतः कुत्तों को एक-दूसरे से अलग हो जाएंगे, थोड़ा गीला होगा, लेकिन कुछ और नहीं।
  • अगर आप कुत्तों द्वारा अक्सर जाने वाले स्थान पर जाते हैं, तो आप नहीं जानते, आपात स्थिति के मामले में स्प्रे बोतल ले लो
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    उन्हें अलग करने के लिए एक बाधा का उपयोग करें दो दावेदारों को विभाजित करने के लिए कुछ खोजें। कार्डबोर्ड या प्लाईवुड का एक बड़ा टुकड़ा, कचरे के ढक्कन या छड़ी आपके हाथों को खतरे में डाल दिए बिना कुत्तों को अलग करने के लिए सभी उपयोगी चीजें हैं।
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 5
    5
    कुत्तों पर एक कंबल फेंको कुछ कुत्तों को तब लड़ना बंद हो जाता है जब वे अपने प्रतिद्वंद्वी को नहीं देखते। यदि आपके पास एक कंबल, एक टैरप, एक जैकेट या कोई अपारदर्शी कपड़ा है, तो उसे दो दावेदारों पर रखकर कोशिश करें और उन्हें शांत कर दें।
  • भाग 2

    शारीरिक हस्तक्षेप
    ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 6
    1
    पूंछ से कुत्ते को खींचो पूंछ से खींचकर लग रहा है, कुत्तों को डर लग सकता है और काटने की पकड़ ढीला कर सकता है। यदि आप अपने कुत्ते को किसी लड़ाई से निकालना चाहते हैं, तो पूंछ पीछे और ऊपर की ओर खींचने की कोशिश करें (सफलता की संभावना जानवर के आकार पर निर्भर करती है) कुत्ते को मोड़ और आप काटने की कोशिश करने से रोकने के लिए पीछे की तरफ खींचते रहें।
    • सावधान रहें यदि आप पूंछ से कुत्ते को पकड़ने का फैसला करते हैं, तो आप उसे चोट पहुँचा सकते हैं। बहुत अधिक बल से खींचने से दर्द नहीं हो सकता था, लेकिन पूंछ की हड्डियों को भी उखाड़ना या रीढ़ की हड्डी के आधार पर नसों को फैलाना था - यह उसे आंतों और मूत्राशय के कार्यों पर नियंत्रण खो सकता है, जिससे उसे असंयम बना सकता है।
    • इन तकनीकों यह आसान है अगर आप अपने कुत्ते के साथ व्यवहार में डाल दिया का उपयोग करना है, लेकिन आप (यदि आप अकेले हैं या अगर यह हमलावर है) एक कुत्ता है कि तुम्हारा नहीं है के साथ बातचीत करने की आवश्यकता हो सकती - इस कारण के लिए है कि हस्तक्षेप जो शारीरिक संपर्क को शामिल नहीं करते हैं, हमेशा सबसे अच्छा समाधान होता है
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने पैरों का उपयोग करें यदि आप स्थिति को किसी भी तरह से हल नहीं कर सकते हैं, तो आपको गंभीर रूप से घायल होने से जानवरों को रोकने के लिए बल का प्रयोग करने के लिए मजबूर किया जाएगा। यदि आप मोटी पतलून और मजबूत जूते पहनते हैं, तो आप कुत्तों को पैरों और पैरों के साथ बांट सकते हैं।
  • यदि आप एक से अधिक में हैं तो यह तकनीक विशेष रूप से प्रभावी है।
  • यह कुत्तों को चोट पहुंचाए या उन्हें किक करने के लिए आवश्यक नहीं है, लक्ष्य उन्हें अलग करना है
  • उन्हें विभाजित करने के बाद, अपने आप को सुरक्षित रखें यदि एक या दोनों कुत्तों आप के लिए आक्रामक हैं, तो भागने के लिए घूम-फिर न जाएं - उनका सामना करना छोड़ें, अभी भी खड़े रहें और आंखों में उन्हें देखने से बचें।
  • चोट होने के जोखिम के बारे में जागरूक रहें यह जर्मन शेफर्ड जैसे बड़े कुत्तों के साथ इस तकनीक का उपयोग करने के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि आपको जीरो में काट लिया जा रहा है।
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 8 का शीर्षक चित्र



    3
    अंतिम उपाय के रूप में अपने हाथों का उपयोग करें पीछे से कुत्ते को पीछे की ओर पकड़ो और उसे हिंद पैरों के ऊपर से पकड़ लेना, तो उसे जमीन से उतारना जैसे कि वह एक ठंडे बस्ते में डालें - जितनी जल्दी हो सके इसे दूर ले जाएं और जब तक यह सुरक्षित न हो जाए तब तक आगे बढ़ें और शांत हो जाओ।
  • आप अपने हिंद पैरों के बीच एक पट्टा लपेटकर उसे मैदान से बाहर खींच सकते हैं।
  • उन्हें अलग करने के बाद, सुनिश्चित करें कि कुत्तों को एक-दूसरे पर नहीं दिखना चाहिए, अन्यथा वे फिर से लड़ना शुरू कर सकते हैं। कुत्ते को गाड़ी में उठाएं या जितनी जल्दी हो सके एक दरवाज़े के पीछे ले जाएं - बेल्ट का उपयोग करें या पट्टा के रूप में टाई करें यदि आपके पास हाथ नहीं है - किसी एक कुत्ते को एक निश्चित ऑब्जेक्ट में संलग्न करें और दूसरे को दूर करें।
  • भाग 3

    एक लड़ाई को रोकें
    ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 9
    1
    ध्यान दें कि आपका कुत्ते अन्य जानवरों के साथ कैसे बातचीत करता है। क्या आप छाल करते हैं, अपने साथी पुरुषों पर कूदते हैं या उन्हें काटने की कोशिश करते हैं? वह कितने कठोर खेल रहा है? यदि आप जानते हैं कि यह अन्य कुत्तों के साथ कैसे व्यवहार करता है, तो आप किसी भी संभावित झगड़े की भविष्यवाणी कर पाएंगे।
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    दो कुत्तों के शरीर को देखो जब दो कुत्ते खेलते हैं, तो ऐसा लगता है कि वे गंभीरता से लड़ रहे हैं: वे घबराते हुए, वे अपने जबड़े को ताने और काटने की कोशिश करते हैं। सुनवाई पर भरोसा करने के बजाय, दो जानवरों के शरीर का निरीक्षण करें: यदि कुत्तों को आराम और उनकी पूंछ पर चोट लग जाती है, तो वे शायद ही खेल रहे हैं - यदि उनके शरीर में तनाव है और पूंछ कम हो जाती हैं, तो वे लड़ाई के लिए तैयारी कर सकते हैं
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन नामक छवि शीर्षक 11
    3
    यदि गेम भारी हो जाता है तो कार्रवाई करें कुछ मामलों में, एक कुत्ते को खेलना चाहिए और दूसरा नहीं - इन परिस्थितियों में, दो जानवरों को अलग करना बेहतर होता है
  • कभी-कभी, खेल बहुत कठिन हो सकता है, भले ही दोनों जानवरों का आनंद ले रहे हों - इस पर विचार करें कि एक बड़ा कुत्ता आसानी से एक छोटे से एक को घायल कर सकता है
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन 12
    4
    प्रतिस्पर्धी व्यवहार को प्रोत्साहित न करें भोजन और खेलों के संदर्भ में, कुत्ते प्रादेशिक हो सकते हैं। कुछ दौड़ अपनी चीजों की रक्षा करने के लिए अधिक इच्छुक हैं, जबकि दूसरों को साझा करने के लिए अधिक इच्छुक हैं - अपने कुत्ते के व्यक्तित्व को किसी भी झगड़े को रोकने में मदद मिल सकती है जब समान दृष्टिकोण।
  • जब आपका कुत्ता किसी साथी के साथ सामूहीकरण करता है, तो अपने भोजन और खेलों को दूर रखें।
  • यदि आपके कुत्तों विशेष रूप से क्षेत्रीय हैं, तो उन्हें अलग कमरे में भोजन करें
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन 13
    5
    कृपया अपने कुत्ते को सिखाने के लिए कृपया खेलने के लिए जब आप एक पिल्ला घर लाते हैं, तो आप दूसरों को हमला नहीं करने की शिक्षा देने की जिम्मेदारी लेते हैं। सकारात्मक सुदृढीकरण और ricompensalo के दृष्टिकोण का उपयोग करें, जब वह dovere- में बर्ताव करता है जब यह काटता है कराहना या आक्रामकता के अन्य लक्षणों से पता चलता, कुत्ते जिनके साथ उन्होंने खेल रहा है से अलग है और उसे दूर रखने के जब तक वह शांत।
  • ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने कॉल का जवाब देने के लिए कुत्ते को सिखाएं। यदि वह आपको तुरंत वापस आने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, तो स्थिति खराब होने से पहले आप उसे अपने किसी एक प्रकार से दूर ले जा सकेंगे। उसे आप के पास आने के लिए एक पिल्ला के रूप में सिखाना और बैठकर लगातार दूसरे कुत्तों के साथ बैठकर बैठो।
  • चेतावनी

    • परेशानी से बचने के लिए, जब आप चारों ओर हो, तो कुत्ते को हमेशा पट्टा पर रखें - यहां तक ​​कि एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ता कभी-कभी प्रलोभन में पड़ सकता है।
    • जब आप दो कुत्तों को पेश करते हैं, तो उन्हें एक-दूसरे के लिए इस्तेमाल करने का समय दें- इस तरह, उन्हें मैच का प्रबंधन करने का मौका मिलेगा और इससे लड़ने की संभावना कम होगी।
    • यदि आपको काटा जाता है, तो एक डॉक्टर से बात करें - सावधानी कभी बहुत ज्यादा नहीं होती है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com