किसके साथ आप कभी भी बाहर नहीं गए किसी को भूलने के लिए

एक रिश्ता समाप्त होने के बाद किसी को भूलना कठिन हो सकता है, लेकिन उस व्यक्ति के बारे में सोचने से रोकना जो पहले कभी नहीं था, कई तरह से यह उतना ही मुश्किल हो सकता है, यदि ऐसा नहीं है तो आपको इस पर एक पत्थर डालने और आगे बढ़ने से पहले इस समस्या का सामना करने के लिए साहस और ईमानदारी से सामना करना पड़ता है।

कदम

भाग 1

समस्या का पता लगाएं
छवि से ऊपर किसी एक पर क्लिक करें आपने कभी कदम नहीं किया चरण 01
1
अपनी भावनाओं को पहचानें आप पहले से ही जानते हैं कि आपको इस व्यक्ति के लिए भावनाएं हैं हालांकि, अगर आपने ऐसी भावनाओं की ताकत पूरी तरह स्वीकार नहीं की है, तो आपको उन्हें पीछे छोड़ने से पहले ही ऐसा करना होगा। दुश्मन की ताकत को अनदेखा करते हुए, इस मामले में आपकी स्नेह की भावनाएं केवल जीत को और अधिक कठिन बनाती हैं
  • यद्यपि आप वास्तव में इस व्यक्ति में शामिल नहीं हुए हैं, आपने समय, ऊर्जा और भावनाओं का निवेश किया है। आपकी भावनाओं की तीव्रता शायद इस पहलू को दर्शाती है
  • इस सवाल को अस्वीकार करने की आग्रह का विरोध करें जैसे कि यह "बेवकूफ कॉटेजरेला" से ज्यादा कुछ नहीं था आपकी भावनाओं की गहराई को स्वीकार करने से आपका गर्व कम हो सकता है, लेकिन अंत में यह क्रिया आपकी भावनाओं को अस्वीकार करने के लिए अधिक उपयोगी साबित होगी।
  • छवि का शीर्षक, किसी से अधिक हो, आपने कभी चरणबद्ध नहीं किया चरण 02
    2
    अपने आपको सच बताओ दो मुख्य सच्चाई हैं जिन्हें आपको पहचानना चाहिए। पहला यह है कि प्रश्न में व्यक्ति आपकी भावनाओं को साझा नहीं करता है दूसरा यह है कि आपकी स्थिति दूसरों की तुलना में अलग नहीं है, जिन्होंने समान भाग्य का सामना किया है।
  • आपकी भावनाएं एक तरफ़ा हैं यहां तक ​​कि अगर अंदर आप इसे जानते हैं, तो ईमानदारी से खुद को स्वीकार कर लें, पूरी प्रक्रिया में सबसे कठिन कदमों में से एक हो सकता है। आप सोच सकते हैं कि आपके बीच कुछ हो सकता है, लेकिन इस मामले की बात यह है कि आपकी भावनाओं को पारस्परिक रूप से नहीं किया गया है
  • दूसरों ने खुद को उसी स्थिति में पाया जहां आप अब तक जा रहे हैं। अच्छी खबर यह है कि इसका अर्थ है कि आप अकेले नहीं हैं और आप इसे दूसरों के ठीक पहले भी कर सकते हैं। बुरी खबर यह है कि आपकी स्थिति शायद नियम के अपवाद नहीं है आप सोच सकते हैं कि आप दूसरे व्यक्ति को आपके साथ प्यार में पड़ सकते हैं, लेकिन रोमांस और रोमांस के सुझाव के बावजूद, यह वास्तविक जीवन में शायद ही कभी होता है आपकी स्थिति काल्पनिक की तुलना में वास्तविकता के पथ का पालन करने की अधिक संभावना है।
  • छवि पर क्लिक करें, किसी ने आप कभी भी चरणबद्ध दिनांक नहीं 03
    3
    एहसास है कि यह इसके लायक नहीं है किसी के लिए अपना सिर खोना सुखद अनुभव हो सकता है, लेकिन एक निश्चित बिंदु पर यह महसूस होता है कि आनंद से ज्यादा दर्द होता है उस भावना को दूर करने से आपको लंबे समय में एक खुशहाल व्यक्ति बना देगा।
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में अपनी स्थिति के लिए सचमुच खुश हैं। यदि आप ऑनलाइन हैं और आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचना कैसे रोकना सीखने के लिए लेख पढ़ रहे हैं जिसे आपने कभी नहीं देखा है, तो यह संभव है कि उत्तर "नहीं" है। यदि आप खुश नहीं हैं, तो सबसे अच्छा काम आगे बढ़ना है जिससे कि आप खुशी पा सकें।
  • छवि का शीर्षक, किसी पर चढ़ाओ आपने कभी कदम नहीं किया 04
    4
    ऐसी चीजें देखने को रोकें जो मौजूद नहीं हैं कभी-कभी जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह वास्तव में अस्पष्टता से कुछ कह सकता है या कर सकता है, लेकिन आमतौर पर उस व्यक्ति की प्रतीत होता है कि भ्रामक कार्य गुमराह करना है क्योंकि आपको आशा है कि आप को आशा की आवश्यकता है। यदि कोई कार्रवाई बाहर से स्नेह नहीं व्यक्त करती है, तो अपने आप को यह न बताएं कि यह नीचे व्यक्त करता है
  • आपके लिए कुछ कोशिश करने वाले लोगों की भारी संख्या यह स्पष्ट रूप से दिखाएगी। इसके विपरीत, लड़कियों को भ्रमित संकेतों को फेंकने के लिए थोड़ा और अधिक जाना जाता है - अगर आपकी भावनाएं बहुत स्पष्ट हैं और वह उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं देती है, तो शायद वह उस संबंध में आपकी दिलचस्पी नहीं लेती है।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आपने कभी कदम नहीं किया 05
    5
    अपनी यादों की समीक्षा करें ऐसा होने की संभावना है कि आप दोनों ने पहले से बातचीत की और आपको यह आपके सिर में मिला है कि आपके बीच की बातचीत कुछ स्पार्क को गति दे सकती है। फिर से सोचें और स्वयं के साथ इस चिंगारी के अस्तित्व या न होने के बारे में ईमानदार रहें
  • अपने वर्तमान इंटरैक्शन के बारे में सोचने में आपकी उपयोग की गई उसी निष्पक्षता के साथ यादों का इलाज करें।
  • भाग 2

    चीजों का अंत डालें
    छवि से ऊपर किसी एक पर क्लिक करें आपने दिनांक 06 के चरणबद्ध कभी नहीं किया
    1
    छोटी चीज़ों के साथ जुनूनी रहना बंद करो यदि आपने दो लोगों ने अतीत में बातचीत की है, तो संभवतः आपको इसे वर्तमान में करना होगा। आपको बातचीत के अपने क्षणों के बारे में सोचना बंद करना होगा।
    • अगर आप इसे अनुमति देते हैं तो कुछ भी, अपने हाथ को छूने से, मुस्कुराहट या सौम्य नमस्कार, आपके विचारों में घंटों तक रह सकते हैं।
    कोई भी व्यक्ति कभी भी आपके द्वारा दिनांकित नहीं हुआ चरण 06 बुलेट 01
  • जब आप महसूस करते हैं कि आप इस तरह से कुछ के साथ घबराए हुए हैं, तो आपको अपना ध्यान कुछ और करने की आवश्यकता है।
  • छवि पर क्लिक करें, किसी ने कभी आप दिनांक 07 दिनांकित नहीं किया है
    2
    आप दोनों के बीच की दूरी के फ्रेपीनी जैसा कि वे "आंखों से दूर, दिल से दूर" कहते हैं आपको हमेशा के लिए इस व्यक्ति के साथ सभी बंधनों काट नहीं करना पड़ता है, लेकिन उस अवधि के दौरान जब गोलमाल नहीं हुआ, तो आपको संभवतः आपके बीच जितना दूरी हो, उतनी दूरी तय करने की आवश्यकता है।
  • यह कठिन है कि जिस व्यक्ति के लिए आप महसूस कर रहे हैं वह एक सहपाठी, एक सहयोगी या किसी व्यक्ति को आप नियमित रूप से देखते हैं। यह भी मुश्किल हो सकता है अगर व्यक्ति आपके प्रिय मित्र है
  • यदि आप पूरी तरह से संबंधों में कटौती नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम हर संभव तरीके से अपना दूरी रखें। यदि आप जान-बूझकर एक गलियारे से गुजरते हैं, तो बस से गुजरने में सक्षम होने के लिए, उदाहरण के लिए, इसके बजाय चलने के लिए दूसरा गलियारा चुनें
    छवि से ऊपर किसी को प्राप्त करें आपने कभी कदम नहीं किया 07 बुललेट 02
  • छवि शीर्षक से किसी ने आप पर कभी कदम नहीं किया चरण 08
    3
    दुनिया को उसके चारों ओर घूमने देना बंद करो अपने हितों और अपने दिनचर्या से खुद को संरेखित करने की कोशिश करना बंद करो। इस व्यक्ति के आने से पहले अपने जीवन को वापस आने दें।
  • यदि आप स्वयं को आश्वस्त करते हैं कि आपको कुछ पसंद है, क्योंकि आप उस व्यक्ति की पसंद करते हैं जिसे आप महसूस कर रहे हैं, अपने साथ ईमानदार रहें और वापस आकर इस बात में दिलचस्पी न रखें।
  • अपने कार्यक्रमों को संपादित करना बंद करें या अपने रूटीन को दूर करने के लिए उस व्यक्ति को देखने या उसे खुश करने के लिए कुछ करने में सक्षम होने की दूरदराज की संभावना में गड़बड़ कर दें
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें जिसे आप कभी भी दिनांक नहीं लगाया है 09
    4
    एक उद्देश्य के रास्ते में इसे देखो दुर्भाग्यवश, ज्यादातर लोग उस व्यक्ति पर बैठे होते हैं, जिसके लिए उनकी भावनाएं होती हैं। अपनी ओर से ऑडियंस का ऑडियंस नीचे ले जाओ और अपनी गलतियों के बारे में ईमानदार रहें।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सवाल में व्यक्ति से घृणा करना है, खासकर यदि यह वास्तव में अच्छा व्यक्ति है इसका मतलब है कि आपको किसी अन्य व्यक्ति की गलतियों और दोषों को ध्यान में रखना चाहिए और यह समझना चाहिए कि यह पूर्णता की सटीक परिभाषा के अनुरूप नहीं है।
    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आपने कभी कदम नहीं डाला 09 बुलेट 01
  • छवि के साथ डील विद ए बैड किसेजर चरण 04
    5
    अपने आप को समझाएं कि रिश्ते एक गलती क्यों है प्रश्न में व्यक्ति एक अच्छा आदमी या एक अच्छी महिला हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप दो एक दूसरे के लिए बने हैं यकीन है कि यह रिश्ते वास्तव में एक त्रुटि होगी
  • कारणों को हाइलाइट करें कि संबंध शायद अंतराल के साथ खत्म हो जाएंगे। अक्सर असंगत लक्ष्यों या सोच के तरीके अक्सर एक अच्छी शुरुआत का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप एक महान दोस्त हैं, तो एक रिश्ता तोड़कर मैत्री का अंत हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक, किसी पर चढ़ाओ आपने कभी कदम नहीं किया 11



    6
    अपने दोस्तों के साथ अच्छी तरह से चर्चा करें कुछ दोस्तों को ढूंढें जो आपके साथ सहानुभूति रखते हैं और अपने कंधों पर रोने लगते हैं। अक्सर मित्र आपको कुछ से दूर होने और आगे बढ़ने में सहायता कर सकते हैं।
  • हर कोई आपकी दुविधा को समझ नहीं पाएगा, लेकिन कई लोग
  • यह अधिक संभावना है कि आपके मित्र जो अकेले हैं आपके साथ एकजुटता में हैं, लेकिन इसका जरूरी नहीं है कि आपको उन लोगों से भी बात नहीं करनी चाहिए जो एक रिश्ते जी रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक, किसी पर चढ़ो, आपने कभी कदम नहीं किया 12
    7
    अपने ध्यान के उद्देश्य से चर्चा करें, अगर आपको लगता है कि यह उपयुक्त है। यह एक जोखिम भरा कदम हो सकता है और सभी के लिए उपयुक्त नहीं है। हालांकि, यदि आपकी आंखों में प्रकाश पहले से ही एक विचार है कि आप के बीच में जो अंतर की वजह से आपको लगता है कि आपको चोट लगती है या आपको चोट लगती है, तो आप अन्य लोगों को अपनी भावनाओं को समझा सकते हैं ।
  • यदि आपको लगता है कि आपकी भावनाओं को आपके खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है या यदि आप अपने बीच "अजीब" बनने के लिए चीजें नहीं चाहते हैं, तो सवाल में व्यक्ति से बात करना गलत कदम हो सकता है
  • भाग 3

    आगे बढ़ें
    छवि का शीर्षक, किसी पर चढ़ाओ आपने कभी कदम नहीं किया 13
    1
    चिल्लाओ। यह एक वास्तविक ब्रेक भी नहीं हो सकता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह दर्दनाक नहीं है। अपने आप को रोने की अनुमति दें, नाराज़ हो और आम तौर पर भावनात्मक रूप से भ्रमित हो। अपनी भावनाओं को बाहर निकालना उन्हें दबाने से बेहतर है।
    • फिर भी, वास्तविक ब्रेक के मामले में, एक सीमा होना चाहिए। कुछ दिनों या कुछ हफ्तों के लिए रोएं, लेकिन आत्म-दया में बास्क न करें। यह गुस्सा होने के लिए बिल्कुल सामान्य है, लेकिन साथ ही दर्द को दूर करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।
    • प्रश्न में व्यक्ति के साथ परेशान न होने से बचें वह अपनी भावनाओं के साथ उद्देश्य पर खेला हो सकता था, लेकिन वह अनैतिक रूप से यह कर सकता था आप इस तथ्य को नियंत्रित नहीं कर सकते कि आप उस व्यक्ति के साथ प्यार में गिर गए हैं, लेकिन अगर वह आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता है तो दूसरा व्यक्ति कुछ नहीं कर सकता।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आपने किसी से कभी कदम नहीं किया 14
    2
    सक्रिय रहें और अपने आप को विचलित करें आपको उस व्यक्ति को अपने दिमाग में लाने की ज़रूरत नहीं है और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका प्रश्न में व्यक्ति को छोड़कर अन्य विचारों से मन को भरना है।
  • व्यायाम और शारीरिक गतिविधि आपको इस समय विचलित कर सकती है, जिससे आप इतने थके हुए हैं कि आप दर्द के बारे में नहीं सोचते हैं
    छवि से ऊपर किसी को प्राप्त करें आपने कभी कदम नहीं किया 14 बुलेट 01
  • यहां तक ​​कि आपके द्वारा जो चीजें पसंद हैं, एक महान व्याकुलता है, विशेषकर जब वह चीजें हैं जो आपने कभी भी साझा नहीं की हैं और उस व्यक्ति के साथ मज़ा आया है जिसे आपको भूलने की आवश्यकता है
    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आपने कभी कदम नहीं किया 14 बुलेट 02
  • आवश्यकतानुसार दोस्तों से समर्थन प्राप्त करें या अपने आप से दुनिया में बाहर निकलें।
    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आपने कभी कदम नहीं किया 14 बुलेट 03
  • छवि शीर्षक शीर्षक रचनात्मक आलोचना चरण 04 बुलेट 02
    3
    आत्मसम्मान बढ़ाएं कुछ ऐसा करें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करता है एक रिश्ते को खत्म करना जो कभी वास्तव में शुरू नहीं होता है वह अपने आत्मसम्मान के लिए हानिकारक हो सकता है क्योंकि इसका अर्थ यह है कि कोई सोचता है कि इसके लायक नहीं है। यदि आप अपने आत्मसम्मान को बढ़ाने के लिए कोई कदम नहीं उठाते हैं, तो आप सोचने के जाल में पड़ सकते हैं कि यह तुम्हारे साथ होने योग्य नहीं है।
  • यदि आपको अपनी शारीरिक छवि के साथ समस्याएं हैं, तो एक स्वस्थ आहार और व्यायाम दिनचर्या का पालन करने का मौका लें। जैसे-जैसे आप अपना वज़न और टोन खो देते हैं, आपका आत्मसम्मान भी बढ़ेगा।
    छवि का शीर्षक, किसी पर चढ़ो आपने कभी चरणबद्ध नहीं किया 15 बुलेट 01
  • अपने आप को बेहतर बनाने के लिए स्वस्थ तरीकों की तलाश करें उस विषय पर एक पाठ्यक्रम का पालन करें जो आपको रूचि रखते हैं, लेकिन आपने आधिकारिक रूप से कभी भी अध्ययन नहीं किया है संस्कृति के नए रूपों, जैसे थियेटर या ओपेरा में दिलचस्पी लेने के लिए शुरू करें अपने क्षितिज का विस्तार करें और अधिक पूर्ण व्यक्ति बनें
    छवि से ऊपर किसी को मिलता है आपने कभी चरणबद्ध नहीं किया 15 बुलेट02
  • छवि का शीर्षक, किसी पर चढ़ाओ आपने कभी कदम नहीं किया 16
    4
    अच्छी तरह से पोशाक और बाहर जाना सर्वश्रेष्ठ के लिए तैयार हो जाओ और बाहर निकलने की कोशिश करो और अपने आप को एकल की भीड़ के बीच में फेंक दें। यदि आप किसी के सिर को चारों ओर बदल सकते हैं तो देखें
  • उसी उद्देश्य के लिए आप अकेले दिल के लिए साइट पर एक ऑनलाइन प्रोफ़ाइल भी बना सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपके पास किसी से मिलने का कोई इरादा नहीं है और केवल अपनी प्रोफ़ाइल को एक सप्ताह में खोलने का निर्णय लेते हैं, तो जो लोग आपको लिखते हैं, वे आपको अपने बारे में और अधिक आकर्षक महसूस कर सकते हैं।
    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आपने कभी दिनांकित नहीं किया चरण 16 बुलेट 01
  • हालांकि, एक बात से बचने के लिए आप को किसी के साथ प्यार में नहीं गिरना चाहते हैं भ्रम करना है। ध्यान सुखद हो सकता है, लेकिन अगर आप किसी की भावनाओं को हेरफेर करते हैं, तो आप एक निर्दोष व्यक्ति पर अपने दर्द को मार देंगे।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आपने कभी चरणबद्ध नहीं 17 कदम
    5
    एक नया व्यक्ति खोजें अपने आप को किसी और पर क्रश लेने का मौका दो। अपनी भावनाओं को गंभीर या गहरी के रूप में वे अन्य व्यक्ति आप भूल जाते हैं की कोशिश कर रहे थे के लिए होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अपने आप को किसी और आकर्षक या व्यक्ति जिनके साथ आप बस में कटौती करने के लिए किया था से दूर अपने विचारों को रखने के लिए मदद करने के लिए अपील पर विचार करने के लिए एक मौका देने पुलों
  • इस व्यक्ति के साथ जाने का फैसला आप पर निर्भर है, लेकिन नतीजों के लिए देखें। यदि आप केवल एक व्यक्ति को अस्थायी समर्थन के रूप में इस्तेमाल करते हैं, तो आप अपने आप को या किसी और को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से किसी पर चढ़ाओ आपने कभी कदम नहीं किया 18
    6
    समय पर समय दें असली ब्रेक के मामले में, जिस व्यक्ति को आप कभी नहीं मिला है, उसे भूलकर रातोंरात नहीं होगा। धीरज रखो और इस प्रक्रिया में विश्वास रखो।
  • आपकी भावनाओं की तीव्रता और प्रश्न में व्यक्ति के साथ अधिक या कम निकट संबंध के आधार पर आवश्यक समय की मात्रा भिन्न होती है। पूरी प्रक्रिया सप्ताह, महीनों या साल भी ले सकती है।
  • एक किशोरी के रूप में अवसाद प्राप्त करें शीर्षक छवि 11
    7
    अपने आप से पूछें कि वापस संपर्क में आना एक अच्छा विचार है अगर यह व्यक्ति एक अच्छा दोस्त है, तो आप पुल को पूरी तरह से काट नहीं लेना चाहेंगे। जब आप सोचते हैं कि आपकी भावनाओं को स्थिर हो गया है, तो आप दोस्ती को ठीक करने की संभावना पर विचार कर सकते हैं।
  • हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपकी पुरानी भावनाएं फिर से शुरू होती हैं, तो एक और कदम वापस लें। आप कई पीड़ितों से गुजर चुके हैं और आप जहां भी हैं और आपको जो आखिरी काम करना चाहिए, उसके लिए महान प्रयास किए गए हैं, पुराने घावों को फिर से खोलना है जो अंततः सिर्फ चंगा किया है।
  • टिप्स

    • भविष्य में आपकी सहायता करने के लिए इस अनुभव का लाभ उठाएं आपको इस अवसर पर दर्द को महसूस नहीं करना चाहिए जिससे आप प्यार से सावधान रहें और आपको लोगों से दूर रखें। इसके बजाए, आपको इस अनुभव का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि आप चेतावनी के संकेतों की पहचान कर सकें ताकि आप एक ही जाल में न आ सकें। जैसे ही आपको लगता है कि जिस व्यक्ति के साथ आप प्यार में पड़ जाते हैं, वह आपकी स्नेह वापस नहीं करता है, इसे भूल जाते हैं और अपने आप को इस समस्या से इनकार करने के बजाय जाते हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com