श्रृंगार कैसे पहनने के लिए एक पेशेवर उपस्थिति है

कई महिलाओं को हर दिन एक महत्वपूर्ण चुनौती का सामना करना पड़ता है: अपने काम के माहौल के लिए उपयुक्त मेक-अप बनाना। कभी-कभी यह समझना आसान नहीं है कि पेशेवर क्षेत्र में क्या स्वीकार्य और वांछनीय है, लेकिन जैसा 2011 में हार्वर्ड में किए गए एक अध्ययन के परिणामों के द्वारा दिखाया गया है, मेकअप बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। आम तौर पर महिलाओं, जो सही मात्रा में मेकअप का उपयोग करते हैं, वास्तव में अधिक सक्षम, सुखद और विश्वसनीय माना जाता है। यह आलेख आपको प्रत्येक कार्यस्थल के लिए उपयुक्त श्रृंगार बनाने में मदद करेगा

कदम

भाग 1
मेक-अप प्रोडक्ट्स का चयन करें और तैयार करें

एक पेशेवर सेटिंग चरण 1 के लिए मेकअप के लिए आवेदन करें
1
अपने काम के माहौल का विश्लेषण और आपके होने का तरीका क्या आप नियमित रूप से मेकअप करते हैं या आपने हाल ही में मेकअप उत्पादों का उपयोग शुरू कर दिया है? के बारे में सोचो "ऊपर बकाया" काम करने के लिए तैयार हो या क्या यह तुम्हारी इच्छा है? हालांकि हार्वर्ड में किए गए शोध के परिणाम यह दर्शाते हैं कि अक्सर महिलाओं को मेकअप पहनना कार्यस्थल में अधिक सक्षम और स्वागत माना जाता है, इसमें अपवाद हैं। शक्ति की कई महिलाएं वे काम करते समय मेकअप नहीं पहनती हैं, लेकिन उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाता है आपको करना चाहिए जो आपके लिए सबसे अच्छा है और आपको अधिक आरामदायक महसूस कराना चाहिए।
  • एक व्यावसायिक सेटिंग चरण 2 के लिए लागू मेकअप के नाम पर चित्र
    2
    आप किस उत्पाद का उपयोग करना चाहते हैं इसका मूल्यांकन करें फाउंडेशन, पर्सलर, मस्करा, आंखों की छाया, लिपस्टिक, ब्लश, मेक-अप की दुनिया सचमुच विशाल है, इसलिए आपको समझने की कोशिश करनी चाहिए कि आप अपने चेहरे के बिंदु क्या हैं जिन्हें आप बढ़ाना चाहते हैं, अतिशयोक्ति से बचने के लिए। उन सुविधाओं के बारे में सोचें जो आप बेहतर या हाइलाइट करना चाहते हैं।
  • जो भी उत्पाद चुने गए हैं, सुनिश्चित करें कि आपका नज़र लंबे समय तक चल सकता है। श्रृंगार को निरंतर बनाए रखना अव्यावहारिक और परेशानी हो सकती है।
  • निर्णय लें कि आप किस चेहरे पर जोर देना चाहते हैं। आम तौर पर, पेशेवर मेकअप कलाकार कलाकारों को देखने या होंठ पर ध्यान देने की सलाह देते हैं, लेकिन एक ही समय में दोनों पर नहीं। आपको त्वचा और आंखों या मुंह के मेकअप के बीच रंग विपरीत के तीव्रता का मूल्यांकन करना होगा। क्या आपको स्नो व्हाइट की कहानी याद है जिसमें मुख्य चरित्र में बर्फ की सफेद त्वचा और लाल होंठ जैसे रक्त थे? यह अवधारणा अभी भी बहुत लोकप्रिय है और हाल ही के अध्ययनों से पता चला है कि एक छोटी महिला बनाने के लिए आप आंखों, मुंह और चेहरे की त्वचा के बीच का रंग विपरीत बढ़ा सकते हैं।
  • एक पेशेवर सेटिंग चरण 3 के लिए मेकअप के लिए आवेदन करें
    3
    अपनी स्थिति और आपके काम के वातावरण का विश्लेषण करें एक महिला जो सीईओ की भूमिका निभाती है, उसे एक बार के मालिक से अलग तरीके से बनाना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि यह आपकी भूमिका के लिए उपयुक्त है।
  • यह समझने की कोशिश करें कि आप जिस परिवेश में काम करते हैं वह रूढ़िवादी है (बहुत औपचारिक, जिसमें एक सुरुचिपूर्ण ड्रेस कोड की आवश्यकता है), आरामदायक व्यवसाय (अधिक अनौपचारिक, लेकिन अभी भी परिष्कृत और पेशेवर) या आकस्मिक (जिसमें कोई नहीं है विशेष पोशाक कोड)। यदि आपकी कार्यस्थल आकस्मिक श्रेणी से संबंधित है, तो चिंता करने का कोई कारण नहीं है, आप अपने श्रृंगार को अपनी पसंद के रूप में पहन सकते हैं। फिर भी निम्नलिखित सलाह आपको दिलचस्प विचारों के साथ प्रदान कर सकती है।
  • अपने खेत में काम करने वाली सबसे ज्यादा सराहनीय महिलाओं पर ध्यान दें और ध्यान दें कि वे हर दिन किस प्रकार के श्रृंगार पहनते हैं।
  • एक प्रोफेशनल सेटिंग चरण 4 के लिए अपॉर्च मेकअप के लिए शीर्षक वाला इमेज
    4
    आवश्यक उत्पादों को प्राप्त करें तय करने के बाद कि आप मेकअप पहनना चाहते हैं, तो आपको यह देखना होगा कि कौन से मेक-अप उत्पाद आपके पास पहले से हैं और कौन सा आपको खरीदने की ज़रूरत है। आप शायद एक नींव, एक तटस्थ- toned आंखों के छायाएं, काजल और लिपस्टिक का उपयोग करना चाहते हैं। यदि आप क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं, तो आप कुछ और उत्पाद भी उपयोग कर सकते हैं
  • यदि आप बजाय ट्रिक्स के क्षेत्र में एक नौसिखिया हैं, तो आप व्यक्तिगत सलाह प्राप्त करने के लिए एक पेर्फ्यूमरी में पेशेवर विशेषज्ञ से मदद मांग सकते हैं। इस तरीके से आप अपनी त्वचा के प्रकार और आपके चेहरे की विशेषताओं के लिए सही उत्पाद और रंग चुनना सुनिश्चित करेंगे। सही बनावट और टोन का चयन करना आपको क्लासिक मुखौटा प्रभाव प्राप्त करने के बजाय जोखिम की बजाय अपने प्राकृतिक सौंदर्य को बढ़ाने में मदद करता है।
  • एक पेशेवर सेटिंग चरण 5 के लिए लागू मेकअप के नाम पर चित्र
    5
    अग्रिम में तैयार करें रविवार की शाम को आप तय करते हैं कि आप काम के सप्ताह के दौरान तैयार करने और मेकअप करने का क्या इरादा रखते हैं, तो आपको सुबह में जल्दी होने पर उस समय के बारे में सोचने के लिए समय बर्बाद करना नहीं है कि वह क्या पहनना चाहिए और किस तरह का मेकअप होगा। इस तरह आपको देर से काम करने का जोखिम नहीं होगा।
  • मेकअप आधार बनाने के लिए आंख छाया, कुछ लिपस्टिक, ब्लश, एक मस्करा और उत्पादों का एक जोड़ी चुनें और उन्हें बाथरूम दर्पण के बगल में रखने के लिए मेकअप बैग में डाल दें। अपने आप को पहले से तैयार कर रहे हैं, आप देर से होने वाली जोखिम के लिए किसी विशेष रंग की तलाश में दराज में छुटकारा पाने से बचेंगे।
  • भाग 2
    वर्दी और चेहरे पर रंग देना

    1
    रंग को बाहर करने के लिए नींव लगाने से शुरू करें आप अपनी उंगलियों, एक विशिष्ट ब्रश या एक छोटे मेकअप स्पंज का उपयोग कर सकते हैं इसे पूरे चेहरे पर समान रूप से वितरित करें और याद रखें कि जब नींव लगाने की बात आती है, तो इसे बेहतर मात्रा में लेने के बजाए छोटी मात्रा में उपयोग करना बेहतर होता है।
    • यदि नींव की टोन आपकी त्वचा के साथ मेल नहीं खाती है, तो आप गर्दन और चेहरे के बीच भद्दा और अस्वाभाविक रंग का टुकड़ा बनाएंगे। फिर एक और सजातीय परिणाम प्राप्त करने के लिए, सही रंग चुनने का प्रयास करें या उत्पाद को जबड़े, नीचे से भर दें।
    • सुनिश्चित करें कि नींव परत बहुत मोटी नहीं है। मास्किंग प्रभाव प्राप्त करने के जोखिम के बजाय एक प्रकाश आधार बनाने के लिए बेहतर है, भले ही सभी खामियों को पूरी तरह से कवर नहीं किया जाएगा यह भी याद रखें कि यदि आप बहुत ज्यादा उपयोग करते हैं, तो आप दिन भर में अपने श्रृंगार को लगातार छेड़ने का जोखिम उठाते हैं।
    • नवीनतम मेक-अप रुझानों में से एक प्रभाव है "भीगा" जो त्वचा को चमकदार दिखने देता है, जैसे कि यह ओस के साथ गीला होता है। सावधान रहें, हालांकि, समय के गुजरने के कारण चेहरा चमकदार होने के बजाय चमकदार दिखाई देना शुरू हो सकता है। इस कारण से, एक प्रभाव नींव का उपयोग करें "मैट" यह सबसे अच्छा विकल्प है
  • 2
    हल्का पावडर का उपयोग करें आधार पर लागू पाउडर की एक पतली परत आपको चेहरे की त्वचा को बाहर निकालने और आगे निकलना करने की अनुमति देती है। तेल की त्वचा की समस्या को नियंत्रित करने के अलावा, पाउडर नींव को ठीक करता है जिससे यह आखिरी बार बना रहता है।
  • यदि आपके पास तेल त्वचा है और आपको लगता है कि यह तेल या चमकदार हो जाएगा घंटे के पारित होने के साथ, sebum-absorbent wipes के बैग में डाल दिया और पाउडर दिन के मध्य में श्रृंगार को छूने के लिए।
  • 3
    चेहरे को रंग देने और इसकी विशेषताओं को परिभाषित करने के लिए ब्लश का प्रयोग करें। एक विशिष्ट ब्रश लें और गाल पर आप जिस टोन को पसंद करते हैं, उसके ब्लश को लागू करें, फिर इसे शीशेबॉन्स के शीर्ष पर मिश्रण करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको स्वस्थ और धूप दिखने की ज़रूरत है, तो आप को एक पेशेवर देखो बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। अत्यधिक मात्रा में यह अप्राकृतिक और बहुत विशिष्ट हो सकता है।
  • हल्के और समान आधार के लिए रंग का एक स्पर्श जोड़ने के लिए उपकरण के रूप में लाल के बारे में सोचें, जिसे आपने अभी बनाया है। यदि आप चाहते हैं कि आप थोड़ा चमकीला उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं जो कार्यालय के फ्लोरोसेंट रोशनी के तहत कुछ अच्छा प्रतिबिंब बनाएगा, तो ज़्यादा मात्रा में ध्यान न दें। कृत्रिम रोशनी एक बार कृत्रिम रोशनी लाभार्थी हो सकती है जो शेकबोन को परिभाषा और महत्व देती है।
  • नरम छाया की चमक को इस्तेमाल करना और आवश्यकतानुसार आवेदन को दोहराने के लिए हमेशा बेहतर होता है
  • भाग 3
    अपनी आँखें बनाओ




    1
    एक नेत्र प्राइमर के साथ शुरू करें इसका कार्य है आंखों के छायाएं आखिरी समय तक बनाने के लिए और यह पूरे दिन पलक की परतों में जमा होने से रोकने के लिए है। अपने मेकअप को छूने के लिए अक्सर बाथरूम में जाने के लिए इसका उपयोग करना ज़रूरी है।
  • 2
    आंखों के छायाएं लागू करें इसे एक साफ ब्रश के साथ मोबाइल पलक पर रखें। छोटी राशि से शुरू करें, यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है तो आप हमेशा अधिक जोड़ सकते हैं। Sfumalo एक सजातीय परिणाम प्राप्त करने के लिए, यह सुनिश्चित करना है कि बहुत स्पष्ट रंग अलग नहीं हैं।
  • अधिकतर मामलों में यह अधिक तीव्र और जटिल आंख मेकअप के लिए चुनना बेहतर होगा, जो आम तौर पर अवकाश के समय के लिए उपयुक्त है। आप अपने मेकअप कलाकार कौशल को रात काम के बाद दिखा सकते हैं।
  • गर्म धरती के टोन में आंखों के झुंड लगभग सभी महिलाओं के लिए अच्छे हैं और क्लासिक ब्राउन की तुलना में उज्ज्वल हैं। उदाहरण के लिए आप चमकीले कांस्य रंग, कारमेल, बिस्किट, लाल या सुनहरा हाइलाइट के साथ भूरे या बैंगनी छिद्रों के साथ गर्म ग्रे भी चुन सकते हैं। संभावनाएं बहुत सारे रंगों के लिए वास्तव में बहुत धन्यवाद हैं।
  • चमकदार आँख छाया का उपयोग करने से बचने के लिए बेहतर होगा, साथ ही साथ बहुत उज्ज्वल, फ्लू या स्पार्कलिंग टोन वाले आप हमेशा सप्ताहांत पर दिखा सकते हैं!
  • 3
    एक पेंसिल या आइलिनर के साथ देखो परिभाषित करें आप एक तरल उत्पाद, जेल या क्रीम का उपयोग एंगल ब्रश के साथ कर सकते हैं। नाक के नजदीक आंख के अंदरूनी कोने से प्रारंभ करें, और लेश लाइन के साथ एक समान रेखा खींचना। आँख के बाहरी कोने तक पहुंचने पर रोकें।
  • आँख के ऊपरी रिम के साथ एक पतली और एकसमान पंक्ति सबसे बड़ी और सबसे अधिक मात्रा में चमकती है।
  • आप एक और अधिक कोमल और प्राकृतिक प्रभाव के लिए, एक दिन की आँख मेकअप के लिए आदर्श, एक काले रंग के बजाय भूरे या भूरे रंग में पेंसिल या आइलिनर का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • 4
    काजल लागू करें ब्रश को बारिश के आधार से सीधा तक स्लाइड करें ताकि वे परिभाषित, लम्बी और अलग हो सकें। एक काजल पास एक कार्यालय के लिए पर्याप्त है।
  • मस्करा को मत छोड़ो! सभी नेत्र मेक-अप उत्पादों में यह शायद सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उस रंग के विपरीत को बनाकर लंबे समय तक, परिभाषित और बड़ा बना देता है, जिससे आपको आंखों को बड़ा बनाने और उन्हें उजागर करने की अनुमति मिलती है।
  • जाँच करें कि मस्करा को लागू करने के बाद eyelashes अलग रहते हैं सावधान रहें कि वे एक साथ नहीं रहें और साफ ब्रश या उपयुक्त कंघी के साथ किसी भी गांठ को हटा दें।
  • यदि आपकी आंखों को स्वाभाविक रूप से घुमाव नहीं किया गया है, तो आप काजल लगाने से पहले उन्हें झुकने के लिए एक बरौनी का उपयोग कर सकते हैं। इस सरल संकेत के लिए धन्यवाद तुरंत तेज़ और चुंबकीय दिखाई देगा।
  • 5
    अपने आइब्रो का ख्याल रखना उनका कार्य केवल आँखों की रक्षा के लिए नहीं है, वे चेहरे का फोकल केंद्र भी हैं और व्यक्तित्व को बढ़ाते हैं यह निश्चित रूप से उन्हें संगठित और परिभाषित रखने के लिए बहुत उपयोगी है।
  • चिमटी के साथ आइब्रो के प्राकृतिक आर्क को आकार दें, लेकिन उन्हें सावधानी बरतें कि वे बहुत पतली न हों चिमटी के अतिरिक्त अनचाहे बालों को हटाने के लिए कई अन्य तरीके हैं और आप अकेले उन्हें हटाने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं, तो आप एक ब्यूटीशियन के विशेषज्ञ हाथों पर भरोसा कर सकते हैं। यह आपको यह निर्धारित करने में भी मदद करेगा कि आपके चेहरे की विशेषताओं के लिए कौन सा आकार सबसे उपयुक्त है।
  • यदि आवश्यक हो, तो आप स्पर्स वाले क्षेत्रों को एक पेंसिल या पाउडर या जेल उत्पाद के साथ परिभाषित कर सकते हैं। हालांकि, क्योंकि वे प्राकृतिक दिखाई देते हैं, यह सिर्फ एक छोटा रंग जोड़ने के लिए बेहतर है, जहां इसे पूरी तरह से नया स्वरूप देने की बजाय इसकी आवश्यकता है इस तरह आप एक अच्छा और पेशेवर उपस्थिति होगा
  • भाग 4
    होंठ बनाओ

    एक व्यावसायिक सेटिंग चरण 14 के लिए मेकअप मेकअप के नाम पर छवि
    1
    लिपस्टिक का रंग चुनें आंखों के दालों के लिए क्या अनुशंसित है, इस मामले में आप और भी उज्ज्वल टन भी प्रयोग कर सकते हैं। हालांकि, एक व्यावसायिक उपस्थिति के लिए तटस्थ या मध्यम रंग सबसे उपयुक्त हैं।
    • एक हल्का या नग्न गुलाबी लिपस्टिक लगभग किसी भी त्वचा के रंग के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। अपारदर्शी तटस्थ स्वर बहुत लोकप्रिय हैं और एक प्राकृतिक, परिष्कृत और परिष्कृत देखो देते हैं, बस उन्हें रंग देने के बजाय होंठ पर बल देते हैं।
    • याद रखें कि यदि आप एक गहन रंग लिपस्टिक चुनते हैं तो यह दिन के दौरान फीका पड़ता है, इसलिए आपको इसे बार-बार जांचना और आवश्यक होने पर इसे पुन: लागू करना होगा।
  • 2
    लिपस्टिक सीधे या एक होंठ ब्रश का उपयोग करें। दूसरे मामले में आपको अधिक सटीक और समान परिणाम मिलेगा। अस्वाभाविक या अश्लील दिखने से बचने के लिए मुंह की प्राकृतिक रूपरेखा को पार करने के लिए सावधान रहें
  • ब्रश विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपने एक उज्ज्वल रंग का लिपस्टिक चुना है इस मामले में, इसे ऊपरी होंठ के केंद्र में लगाने से शुरू करें, फिर मुंह के बाहरी कोनों में रंग फैलाएं।
  • यह जाँचने के लिए याद रखें कि लिपस्टिक दांतों पर समाप्त नहीं हुई है बैठक में बात करने की तुलना में कुछ चीजें अधिक शर्मनाक होती हैं, जो incisors पर लिपस्टिक का दाग होती है और अंत में इसे समझती हैं।
  • 3
    होंठ चमक का घूंघट जोड़ें। खासकर यदि आपने एक अपारदर्शी लिपस्टिक का इस्तेमाल किया है, तो चमक का एक स्पर्श चमकदार सुंदर प्रतिबिंब बनाने पर कब्जा करेगा। यदि आपके पास अक्सर अपने होंठ मारने की आदत है, तो यह नीचे लिपस्टिक के लिए एक सुरक्षा के रूप में भी कार्य करेगा।
  • पॉलिश करने और होंठों को नमक करने वाले उत्पाद विशेष रूप से उन महिलाओं के लिए उपयुक्त होते हैं जो लिपस्टिक के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं। कुछ भी थोड़ा रंगीन हैं
  • एक सुगंधित होंठ चमक एक अच्छा विचार हो सकता है, भले ही आपकी पसंदीदा लिपस्टिक एक गंध या स्वाद है जो आपको पसंद नहीं है।
  • टिप्स

    • याद रखें कि चाल को अपनी ताकत बढ़ाने के लिए और दोषों को कवर न करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, इसलिए मात्रा को अधिक मात्रा में न लगाने की कोशिश करें।
    • चाल को आपको और अधिक सुंदर और आसानी से महसूस करना चाहिए। अगर आप काम करते समय ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं क्योंकि आप आइलाइनर डरोइंग के बारे में चिंतित हैं, इसका मतलब है कि आपके मेकअप-शैली को बदलना बेहतर होगा

    चेतावनी

    • यदि आपको काम पर सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए श्रृंगार संबंधी नियमों का पालन करना है, तो अपनी उपस्थिति के बारे में चिंता किए बिना उनका ध्यानपूर्वक पालन करें। आप अपने खाली समय में पसंद करते समय मेकअप पहन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com