कैसे वापस पर बाल निकालें

दुर्भाग्य से, सत्तर के दशक में प्रचलित लंबे बालों का फैशन लंबे समय से बीत चुका है - बहुत से लोग अब मानते हैं कि पीठ पर उनके अवांछित बालों को कमज़ोर नहीं है या कम से कम उतनी उपन्यास नहीं है। सौभाग्य से, यह आपकी पीठ पर भद्दा अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए इतना आसान नहीं रहा है और एक चिकनी, सुरुचिपूर्ण त्वचा दिखा रहा है। समाधान सबसे अधिक आर्थिक, दर्द रहित और अस्थायी रूप से सबसे महंगी, दर्दनाक और निश्चित रूप से कई हैं। आपके लिए उपलब्ध विकल्पों को जानने के लिए पढ़ें और आपको सबसे अच्छा विकल्प चुनने वाले को चुनें।

कदम

विधि 1

किसी के द्वारा मुंडा होने के लिए

यह पद्धति सरल और पीड़ारहित है, अवसरों के लिए बिल्कुल सही जब आपको पेश आना है और आपके पास बहुत समय उपलब्ध नहीं है। आपको अपनी पीठ से सभी बाल निकालने में मदद करने के लिए किसी मित्र या साथी की आवश्यकता होगी। यदि आप अकेले हैं, तो लेख में वर्णित तकनीकों का एक और प्रयास करें.

छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 1 नामक छवि
1
लंबे या मोटी बालों के क्षेत्रों को छोटा करें यदि पीठ पर बाल मोटा या मोटे होते हैं, तो रेज़र भरा हुआ हो सकता है। सबसे पहले आपको एक पूर्ण दाढ़ी पाने के लिए बाल को छोटा करना होगा।
  • इस प्रयोजन के लिए कई तरीके हैं उदाहरण के लिए, आप एक सहयोगी से पूछ सकते हैं कि कैंची और एक कंघी की एक जोड़ी के साथ बाल काटने के लिए, या एक मजबूत इलेक्ट्रिक हेयर क्लिपर का उपयोग करें।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    त्वचा को छान लिया जाता है अपने सहायक को अपनी पीठ को गर्म पानी और थोड़ा घर्षण उत्पाद के साथ रगड़ने के लिए कहें आप एक शावर ब्रश, एक नाजुक शरीर साफ़ या एक पमिस का पत्थर का उपयोग कर सकते हैं - मूल रूप से, आप जो भी छूटना चाहते हैं वह ठीक है - इस तरह आप शेविंग से पहले मृत कोशिकाओं को समाप्त करते हैं।
  • इस प्रारंभिक अभ्यास में प्रवेश करने वाले बाल बनाने की संभावना कम हो जाती है। हालांकि, यह सख्ती से जरूरी नहीं है, इसलिए यदि आप जल्दी में हैं तो आप इसे छोड़ सकते हैं
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 3 नामक छवि
    3
    यदि आपके पास बाल क्लिपर है, तो इसे पहले उपयोग करें यह उपकरण चिकनी दाढ़ी और त्वचा के बहुत करीबी प्राप्त करने के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन यह आपको जल्दी से कई बालों को खत्म करने की अनुमति देता है। अगर आपके पास एक उपलब्ध है, तो किसी मित्र से पूछिए कि वह पहली बार अपनी पीठ को ढंकने के लिए इसका इस्तेमाल करे।
  • यह त्वचा के स्तर तक पूरी तरह से बाल कटवाने के लिए आवश्यक नहीं है - बस अधिकांश बाल को कम करें "गाढ़ा" फुलाना। इस तरह, जब आपको रेज़र का इस्तेमाल करना पड़ता है, तो आप तेजी से काम करेंगे और ब्लेड को अवरुद्ध करने वाले कम बाल होंगे।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    एक क्रीम या शेविंग जेल लागू करें अपने सहायक से अपनी पीठ पर अपने पसंदीदा शेविंग स्नेहक को रगड़ने के लिए कहें। इसे एक परत के साथ एक परत के साथ कवर करना होगा। शेविंग फोम जो आप अपने चेहरे के लिए उपयोग करते हैं ठीक है।
  • याद रखें कि इस मामले में आपको अपनी दाढ़ी को सामान्य रूप से दाढ़ी करने के लिए उपयोग करने से अधिक उत्पाद की आवश्यकता होगी इस कारण से, सुनिश्चित करें कि आपके पास शुरू होने से पहले एक अच्छी आपूर्ति है, अन्यथा आपको आधा मुंडा दुकान पर जाना होगा।
  • छवि रिसेड ऑफ बैक हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दाढ़ी। अपने दोस्त से पूछिए कि वह अपनी पीठ पर बाल निकालना शुरू कर देगा। इस ऑपरेशन के दौरान यह सिंक के पास रहने की सलाह दी जाती है, ताकि सहायक ब्लेड कुल्ला कर सके। उससे अधिक फोम या शेविंग जेल को लागू करने के लिए कहें, जब तक कि पूरे पीठ को मुंडा न दिया जाए।
  • किसी भी समस्या के बिना एक चिकनी दाढ़ी प्राप्त करने के लिए, यह पहला पास करना आवश्यक है बाल की दिशा के बाद और दूसरा एक contropelo. यदि आप दाढ़ी के साथ शुरू करते हैं, तो आप थोड़ी सी पीड़ा की कोशिश कर सकते हैं और त्वचा की जलन पैदा कर सकते हैं।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 6 नामक छवि
    6
    एक शॉवर ले लो (वैकल्पिक) यह एक मार्ग नहीं है अनिवार्य, लेकिन यह फर की झुंड को कुल्ला करने के लिए बहुत मददगार है, जब आप अपनी शर्ट पहनते हैं तो परेशान हो सकते हैं इसके अलावा, आपके पास सुखद सनसनी होगी, खासकर यदि आपके पास थोड़ी देर के लिए चिकनी पीठ नहीं है।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 7
    7
    त्वचा सूखी एक साफ कपड़े के साथ हल्के ढंग से इसे थपकी याद रखें थपका और नहीं रगड़, अन्यथा आप केवल बाल की परत से वंचित नाजुक त्वचा को परेशान करने का जोखिम चलाते हैं।
  • त्वचा को चिकना और कोमल रखने के लिए, आपको पूरे पीठ पर एक गैर-सुगंधित मॉइस्चराइज़र लागू करना चाहिए। कई इत्र के साथ उन उत्पादों से बचें, क्योंकि जिन रसायनों में वे होते हैं वे ताजा मुंडा त्वचा (विशेषकर यदि आपके सहायक को गलती से कट या खरोंच कर देते हैं) में जलन हो सकती है।
  • विधि 2

    एक नाजुक क्रीम का उपयोग करें

    डिपाइलेटरी उत्पाद शेविंग की तुलना में थोड़ा अधिक स्थायी परिणाम प्रदान करते हैं, लेकिन संवेदनशील त्वचा वाले लोगों को जलन पैदा कर सकता है। सप्ताह में लगभग एक बार क्रीम का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। इस विधि को किसी अन्य व्यक्ति की मदद से या बिना किया जा सकता है.

    छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने हाथों पर एक छोटे से उत्पाद या एक लंबे संभाल के साथ एक ब्रश पर लागू करें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी पीठ पर हर बिंदु तक पहुंच सकते हैं। यदि आपने अपने हाथों का उपयोग करने का फैसला किया है, तो आपको किसी मित्र की मदद की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 9 नामक छवि
    2
    पीठ भर समान रूप से क्रीम वितरित करें सुनिश्चित करें कि सभी बाल कवर किए गए हैं। किसी को आपकी मदद करने के लिए कहें, अगर आपके पास कुछ क्षेत्रों की उपेक्षा करने का थोड़ा सा भी संदेह है - आपको अनुपचारित क्षेत्रों को छोड़ने से बचने की आवश्यकता है सख्ती से उत्पाद को धूमिल करने के लिए आवश्यक नहीं है, यह क्रीम की परत के साथ बाल को कवर करने के लिए पर्याप्त है।
  • आवेदन के अंत में, अपने हाथों को सावधानीपूर्वक धो लें। यह उत्पाद त्वचा को परेशान कर सकता है, अगर वह इसे सूखने के लिए छोड़ देता है, इस तथ्य के अतिरिक्त कि यह हाथों की पीठ पर बाल को भी समाप्त करेगा, अगर आप इसे कार्य करते हैं
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 10 नामक छवि
    3
    जब तक क्रीम निर्देशों से संकेतित समय के लिए प्रभाव नहीं लेता तब तक रुको। आपको उत्पाद की पैकेजिंग पर यह जानकारी मिल जाएगी - आम तौर पर आपको 3 से 6 मिनट तक इंतजार करना पड़ता है
  • शटर गति का सम्मान करने के बाद, एक नम कपड़े या तौलिया का उपयोग करें और पीछे के एक छोटे हिस्से को साफ करें। यदि बाल आसानी से नहीं आते हैं, तो कुछ मिनट और अधिक प्रतीक्षा करें
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 11
    4
    बाल निकालें जब आप देखते हैं कि आप आसानी से उन्हें समाप्त कर सकते हैं, नम कपड़े ले लो और धीरे से अपनी पीठ रगड़ें। यदि आप पीठ के सभी बिंदुओं तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो भी इस मामले में किसी अन्य व्यक्ति से सहायता मांगें।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 12 नामक छवि
    5
    शॉवर के अंदर गर्म पानी के साथ अंतिम अवशेषों को कुल्ला। यह उत्पाद के अवशेषों और छिद्र बालों से छुटकारा पाने के लिए एक त्वरित और सुविधाजनक तरीका है। आप कर सकते हैं गीले कपड़ा का उपयोग करके भी पीछे की तरफ साफ करें, लेकिन इस तरह से आप कुछ क्षेत्रों को भूल जाने की अधिक संभावना रखते हैं और परिणामस्वरूप क्रीम त्वचा के साथ लंबे समय तक संपर्क में रहेगा।
  • विधि 3

    वैक्सिंग बनाओ

    इस तकनीक को दर्दनाक माना जाता है, लेकिन बहुत लंबे समय तक परिणाम प्रदान करता है (आपको इसे लगभग 6 सप्ताह के लिए फिर से करना नहीं होगा)। यह अधिक प्रभावी है अगर बाल कम से कम लंबा हो 6 मिमी. आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें, क्योंकि आप अपनी पीठ पर खुद का मोम नहीं कर सकते.

    छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 13
    1
    एक एपिलेशन किट खरीदें आप प्रत्येक सुपरमार्केट में इस तरह के उत्पादों को व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए समर्पित समतल में पा सकते हैं।
    • शायद कई अलग-अलग ब्रांड्स और उत्पादों होंगे अन्य विशेषताओं के बराबर होने के साथ, बैक एपिलेशन के लिए गर्म मोम अधिक प्रभावी होते हैं क्योंकि वे बड़ी सतह को कवर करने में सक्षम होते हैं।
    • टिप्पणीइस तकनीक से त्वचा को लाल और संवेदनशील बना दिया जाता है, इसलिए आपको उस घटना से कम से कम 24 घंटे पहले अभ्यास करना चाहिए जो आपको आवश्यकता होगी "दिखावा" तुम्हारी पीठ पूरी तरह चिकनी है
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर स्टेप 14 नामक छवि
    2
    साबुन और पानी से त्वचा को धो लें इस प्रयोजन के लिए एक स्नान लेने के लिए अधिक सुविधाजनक है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है: मोम बाल से बेहतर ढंग से पालन करने में सक्षम होगा, यदि ये सीबम और पसीने से मुक्त हैं
  • बौछार के बाद, सावधानी से वापस सूखा
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 15
    3
    निर्माता के निर्देशों के बाद मोम तैयार करें ज्यादातर मामलों में, यह गरम किया जाना चाहिए (आमतौर पर माइक्रोवेव) वैक्सिंग गर्म होना चाहिए, लेकिन स्कैंडिंग नहीं करना चाहिए प्रत्येक उत्पाद के विशिष्ट निर्देश हैं
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर स्टेप 16 नामक छवि
    4
    मोम के साथ पीठ के एक छोटे से क्षेत्र को कवर करें बालों की दिशा के बाद मोम को फैलाने के लिए पैकेज में शामिल लकड़ी की लकड़ी का इस्तेमाल करें (या एक स्वच्छ रंग)। छोटी सतहों पर काम करते हैं, एक समय में कुछ सेंटीमीटर से ज्यादा नहीं।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर स्टेप 17 नामक छवि
    5
    मोम और प्रेस पर एक विषाक्त पट्टी रखें। जबकि मोम अभी भी गर्म है, यह दृढ़ता से दबाकर कागज या कपड़े की पट्टी के साथ कवर करें पट्टी को कुछ सेकंड के लिए पकड़ के लिए रुको।



  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर स्टेप 18 नामक छवि
    6
    जल्दी से बाल झुकाओ पट्टी खींचो "contropelo" वह दिशा में है सामने आप क्रीम फैलाने वाले एक की तुलना में एक तेज और तरल पदार्थ आंदोलन करें। धीरे धीरे पट्टी फाड़ो मत, अन्यथा आप केवल दर्द का अनुभव करेंगे।
  • दर्द को कम करने के लिए, पट्टी ऊपर की तरफ खींचें या त्वचा के लिए एक बड़ा झुकाव के साथ। इसे अपनी पीठ के करीब रखें, व्यावहारिक रूप से इसके समानांतर, और बहुत तेज़ी से कार्य करें
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 1 9 शीर्षक
    7
    प्रक्रिया को दोहराएं। मोम को लागू करना जारी रखें, स्ट्रिप्स रखें और उनको फाड़ दें जब तक आप पूरी तरह से अपनी पीठ को मुंह न हटा दें। कई अनुप्रयोगों की आवश्यकता होगी। यदि दर्द बहुत गहन हो जाता है तो ब्रेक लेने से डरो मत - अगले सत्र पहले से कम दर्दनाक होगा।
  • यदि पीड़ा असहनीय हो जाती है, तो रोकें त्वचा को जकड़ना या बुरी तरह जला देना उचित नहीं है।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 20 नामक छवि
    8
    उपचार के अंत में, एक जीवाणुरोधी साबुन वाले क्षेत्र को धो लें। एक बार पूरी तरह से मुंह बंद हो जाने पर, आपकी पीठ लाल हो जाएगी, चिड़चिड़ा हो और इसलिए सामान्य से संक्रमण के लिए अधिक संवेदनशील हो। इस जोखिम को कम करने के लिए, इसे साबुन से धो लें - आगे बढ़ने का सबसे आसान तरीका एक शॉवर लेना है।
  • विधि 4

    पीछे के लिए एक रेजर का उपयोग करें

    किसी अन्य व्यक्ति या पेशेवर की मदद के बिना अपनी पीठ पर बाल से छुटकारा पाने के लिए, इस उपकरण का प्रयास करें। यह एक रेजर (मैनुअल या इलेक्ट्रिक) है जो एक बैक रक्षक के जैसा होता है और एक दूरबीन से लैस है जो आपको वापस हर बिंदु तक पहुंचने देता है.

    छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 21 नामक छवि
    1
    अपनी पीठ तैयार करें यह एक विशिष्ट रेजर के साथ दाढ़ी करने के लिए, आपको एक सामान्य रेजर और सहायक सहायक के साथ ले जाने वाले चरणों का पालन करना चाहिए। दूसरे शब्दों में:
    • यह त्वचा के साथ पानी और एक हल्के घर्षण उत्पाद (या ब्रश) को छोड़ देता है ताकि इन्रॉवाउन्ड बालों के जोखिम को कम किया जा सके।
    • अगर आप बिजली के रेजर का इस्तेमाल करने जा रहे हों तो आपकी त्वचा को धो लें और सूखें।
    • अपनी पीठ को मोम करें और फोम / शेविंग जेल को लागू करें, अगर आप मैन्युअल रेजर का उपयोग करना चाहते हैं
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 22
    2
    काम के लिए एक उपयुक्त कमरा खोजें यद्यपि यह टूल आपको पीछे के हर बिंदु तक पहुंचने की अनुमति देता है, अगर आप नहीं देखते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तो कुछ क्षेत्रों को छोड़ने की संभावना है। बड़े दर्पण के साथ बाथरूम में जाएं - एक छोटे से एक ले लो और बड़ी पीठ पर अपनी पीठ बारी।
  • छवि रिसेड ऑफ बैक हेयर स्टेप 23 नामक छवि
    3
    अपने आंदोलनों को देखने के लिए हाथ मिरर का उपयोग करें एक तरफ रेजर को पकड़कर, एक दूसरे के साथ छोटे दर्पण को झुकाता है ताकि बड़ी पीठ के द्वारा प्रतिबिंबित पीठ की छवि को कल्पना कर सके।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 24
    4
    पीछे के ऊपरी हिस्से को रेडिएट करें पूरी तरह से रेजर के हैंडल का विस्तार करें अपने सिर को अपने सिर पर उठाएं और अपनी कोहनी को झुकाएं ताकि रेजर पीठ के बीच में हो। पीछे के समानांतर स्ट्रिप्स में बाल रेडिएट, नियंत्रित, नाजुक आंदोलनों और कंधे की तरफ से केंद्र से शुरू होता है।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 25
    5
    निचले हिस्से को रेडिएट करें रेजर के हैंडल को मोड़ो, अगर आपके कब्जे में मॉडल इस संयुक्त से सुसज्जित है। एक ओर से निचले हिस्से तक पहुंचने के लिए हाथ झुकाएं आपको शायद यह देखने के लिए कि आप क्या कर रहे हैं, दर्पण को स्थानांतरित करना होगा।
  • छवि रिसेड ऑफ बैक हेयर स्टेप 26 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने काम को सावधानीपूर्वक जांचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कोई भी अंक नहीं भूल गए हैं। चूंकि यह दो-दर्पण प्रणाली के साथ एक बार सभी पीठ को देखने में सक्षम नहीं है, इसलिए प्रत्येक क्षेत्र का विश्लेषण करने में कुछ मिनट लगें। यदि आप अवशिष्ट बालियां देखते हैं, तो उन्हें पहले बताए अनुसार दाढ़ी।
  • जब काम खत्म हो जाता है, फोम और बालों को हटाने के लिए एक त्वरित शॉवर ले लो त्वचा को डबाब से सूख जाता है और, यदि आप चाहें, तो यह चिकनी और नरम रखने के लिए इत्र के बिना एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू करें।
  • विधि 5

    एक बिजली एपिलेटर का उपयोग करें

    एपिलेटर एक छोटा सा उपकरण है जो जल्दी से बाल की छोटी सी चीजों को बहता है, जैसे कि बिजली के चिमटी की श्रृंखला। यह विधि एपिलेशन के समान परिणाम देता है (त्वचा लगभग 6 सप्ताह तक बाल से मुक्त रहेगी) यह लंबे बाल (2-3 सेमी या अधिक) के साथ सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन आपको शायद एक सहायक की आवश्यकता होगी.

    छवि रिसेड ऑफ बैक हेयर चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    1
    गर्म पानी से त्वचा को धो लें बाल को नरम करने और त्वचा को आराम करने के लिए एक त्वरित स्नान या शावर लें। हालांकि यह अनिवार्य नहीं है, यह करना उचित है, क्योंकि यह एपिलेशन प्रक्रिया को आसान बनाता है।
    • आपको साबुन से धोने की ज़रूरत नहीं है - यह एक ऐसा क्रिया है जिसे आप बाद में करेंगे
    • टिप्पणी: बस वैक्सिंग की तरह, इस पद्धति से पहले इस पद्धति का अभ्यास करना सबसे अच्छा होगा, जिसके दौरान आपको अपनी पीठ दिखानी होगी - ऐसा करने से लालिमा और जलन गायब हो सकती है।
  • छवि रिसेड ऑफ बैक हेयर स्टेप 28 नामक छवि
    2
    एक साफ तौलिया के साथ त्वचा को सूखा लें यदि आपने खुद को धोया है अधिकांश विद्युत एपिलेटर अधिक शुष्क त्वचा पर प्रभावी होते हैं। हालांकि, ऐसे मॉडल हैं जिनका उपयोग आर्द्र वातावरण में किया जा सकता है - पैकेज पर निर्देश पढ़ें।
  • यदि आप चाहें, तो आप कपड़े के साथ अपनी पीठ को सुखाने के बाद तालक पाउडर या बच्चों के पाउडर को लागू कर सकते हैं। इस तरह से आप सुनिश्चित हैं कि त्वचा पूरी तरह से सूखा है और बाल सीधे रहते हैं, दोनों कारक हैं जो प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाती हैं।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    पीछे से बाल निकालें उपकरण चालू करें और उस व्यक्ति से पूछें जो आपको धीरे-धीरे इसे पीछे की ओर पारित करने में मदद करता है जहां बाल होते हैं। "दांत" एपिलेटर के बालों पर दबाव डालेगा (बस वैक्सिंग स्ट्रिप्स की तरह) यह प्रक्रिया दर्दनाक माना जाता है, हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्या यह एपिलेशन से अधिक दर्द होता है। ब्रेक लेने में संकोच न करें, जैसे आप मोम विधि के साथ करेंगे।
  • यदि दर्द बहुत तीव्र है, तो एपिलेटर को तेज़ करने के लिए समय को कम करने के लिए खींचें हालांकि, उपेक्षित बाल से छुटकारा पाने के लिए कई बार उसी क्षेत्र को वापस करना आवश्यक होगा।
  • छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर चरण 30 नामक छवि
    4
    साबुन के साथ वापस धो लें जब आप प्रक्रिया समाप्त कर लेंगे, आपकी त्वचा लाल हो जाएगी और चिढ़ा होगा संक्रमण से बचने के लिए, इसे गर्म पानी और साबुन से धो लें - अंत में इसे कपड़े से डब करके सूखा।
  • विधि 6

    व्यावसायिक समाधान

    इन तकनीकों के साथ आप सुनिश्चित हैं कि अनचाहे बालों की समस्या योग्य कर्मियों द्वारा प्रबंधित की जाती है। इन उपचारों के परिणाम पिछले एक लंबे समय (कुछ भी अर्द्ध स्थायी हैं)। हालांकि, वे घर के समाधानों की तुलना में कहीं अधिक महंगे हैं, जबकि पैदा होने वाले दर्द का स्तर अलग-अलग तरीके से चुना जाता है.

    छवि रिटेंशन ऑफ बैक हेयर स्टेप 31 नामक छवि
    1
    एक पेशेवर एपिलेशन के लिए सबमिट करें एक दोस्त की सहायता के बिना या उसके बिना घरेलू प्रक्रिया की तरह प्रक्रिया अधिक या कम होती है। आप अनुभव करेंगे कि दर्द की तीव्रता समान होगी, लेकिन एक योग्य ब्यूटीशियन आपके सहायक की तुलना में तेज़ काम करता है - इसलिए आप जिस ब्यूटी सैलून को लक्षित कर रहे हैं, उसके आधार पर आप घर से ज्यादा आरामदायक माहौल में डिप्ती से गुजर सकते हैं।
    • एक मोमबत्ती के पीछे की कीमत 35 से 70 यूरो के बीच होती है- हालांकि अगर अन्य क्षेत्रों को हटाया जाना है तो कीमतें बढ़ सकती हैं।
  • छवि का शीर्षक, जाओ रिड ऑफ बैक हेयर चरण 32
    2
    लेजर उपचार का मूल्यांकन करें इस समाधान में ठीक तरह से नियंत्रित मेडिकल लेजर का इस्तेमाल होता है जो व्यक्तिगत बालों की जड़ों को जलता है। आम तौर पर अधिक सत्रों के लिए स्थायी परिणाम प्राप्त करना आवश्यक है समय बीतने के बाद, कुछ बाल वापस बढ़ सकते हैं, लेकिन अगर आप अधिक उपचार कर लेते हैं, तो यह घटना संभव नहीं है।
  • यह एक महंगी प्रक्रिया है, € 350 और प्रति सत्र 450 € के बीच
  • लेजर बालों को हटाने के एक लाभ यह है कि यह आपको अनुमति देता है "पतला" पूरी तरह से बालों को हटाने के बजाय कुछ क्षेत्रों
  • छवि रिसेड ऑफ बैक हेयर स्टेप 33 नामक छवि
    3
    इलेक्ट्रोलिसिस का मूल्यांकन करें इस मामले में, एक छोटी सी बिजली जांच बाल कूप को नष्ट करने के लिए किया जाता है। यह एक ऐसा तरीका है जो वास्तव में निश्चित परिणाम प्रदान करता है - एक बार कूप का इलाज हो जाने के बाद, यह बाल के लिए बहुत कम दुर्लभ होता है। हालांकि, चूंकि प्रत्येक बाल व्यक्तिगत रूप से व्यवहार किया जाना चाहिए, यह एक समय लेने वाला समाधान है।
  • उपचार प्रति सत्र लगभग 35 यूरो के लिए होता है, लेकिन बड़ी सतहों जैसे कि पीठ के लिए, कई नियुक्तियां आवश्यक हैं
  • टिप्स

    • जब आप दाढ़ी, बेहतर परिणाम के लिए एक नया रेजर का उपयोग करें
    • शेविंग के बाद एक न्यूरॉइराइजर या कम करने वाले उत्पाद को लागू करें, त्वचा पर चकरा और इन्रॉवर्ड बालों से बचने के लिए।
    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो एपिलेशन उपचार के दौरान एपिलेशन या उससे गुजरने के बारे में दो घंटे पहले एक दर्द निवारक लें। आप अपनी पीठ पर किसी सामयिक एनाल्जेसिक उत्पाद को लागू करने के लिए किसी मित्र से पूछ सकते हैं इस मामले में, रुको जब तक प्रक्रिया पूरी तरह से सूख नहीं हो जाती।

    चेतावनी

    • शॉवर में इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग न करें।
    • संकुल पर संकेत दिए जाने से अधिक समय तक मुंहबंद क्रीम को न छोड़ें।
    • जिन महिलाओं को उनकी पीठ पर अतिरिक्त अनचाहे बालों वाली हों, वे स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं। उस मामले में, आपको किसी भी उपचार से गुजरने से पहले चिकित्सक से जाना चाहिए।
    • रासायनिक डिबियालेटरीज का उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एलर्जी प्रतिक्रियाओं से ग्रस्त नहीं हैं, अपनी पीठ या कंधे पर एक स्पॉट पर आवेदन परीक्षा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com