कैसे Unicomycosis से छुटकारा पाने के लिए

Onychomycosis तब होता है जब एक कवक एक या एक से अधिक नाखूनों को संक्रमित करता है। हाथ या पैरों के नाखूनों की नोक के नीचे पहला संकेत सफेद या पीले रंग के होते हैं। चूंकि कवक फैलता है, नाखूनों को फीका, घुटन और किनारों पर भंगुर हो सकता है - एक भद्दा और संभावित दर्दनाक समस्या। इन संक्रमणों को आमतौर पर गर्म और आर्द्र वातावरण जैसे कि जूते में पसीना या शावर के फर्श पर नाखूनों में विकसित होते हैं। कवक के विकास और विकास के लिए आदर्श रूप से नाखून इन शर्तों के सामने आते हैं। ऐसे लोग हैं जो आनुवंशिक रूप से इनकोमाइकोसिस के प्रति संवेदनशील हैं, लेकिन तैराकी और पसीना जैसे क्रियाएं अक्सर सिद्धांत रूप में, कारण हैं क्योंकि वे कवक के प्रसार के आदर्श वातावरण बनाते हैं। चरम मामलों में, डाइकोमोकासिस दर्दनाक हो सकता है और हाथों और पैरों का उपयोग करने की क्षमता को कम कर सकता है। घर पर, या चिकित्सा सहायता के माध्यम से ऑंकोमोक्साइस का प्रभावी ढंग से इलाज करने के तरीके जानने के लिए इन चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

घरेलू उपचार
नील फंगस चरण 1 के बारे में जानें
1
मेलाकाउका तेल के साथ अपने नाखून मालिश करें सदियों से मेललेका तेल का उपयोग एंटीसेप्टिक के रूप में किया जाता है। कुछ नाखून सीधे नाखून या एक कपास झाड़ू पर डालें और प्रभावित क्षेत्रों पर रगड़ें।
  • टूथब्रश का उपयोग धीरे-से नाखूनों को परिमार्जन करने के लिए करें। एक बार इस्तेमाल होने पर, इसे फेंक दो।
  • नाखूनों को रगड़ने के लिए मैलेगलू के साथ जैतून का तेल मिलाएं आप इसे इस तरह लागू कर सकते हैं या शुद्ध जब भी आपको लगता है कि यह आवश्यक है। दिन में दो बार यह सामान्य रूप से मध्यम onychomycosis के मामलों के लिए आदर्श है।
  • नील फंगस स्टेप 2 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    2
    बिकारबोनिट, हाइड्रोजन पेरोक्साइड, सफेद सिरका और नमक मिलाएं। ये सभी सामग्रियां सुपरमार्केट में आसानी से उपलब्ध हैं अपने नाखूनों को सीधे डुबाना या एक कपास की गेंद सोखें और इसे अपने नाखूनों पर लगभग 10 मिनट के लिए रखें। दिन में दो बार दोहराएं।
  • नील फंगस के चरण 3 में जाओ रिसेड छवि
    3
    शुद्ध नारंगी तेल का उपयोग करें मेलेलायका की तरह, ऑरेंज ऑयल का उपयोग फंगलसिनास के रूप में किया जाता है और इनकाइकोमाकोसिस को खत्म करने के लिए किया जाता है। जाँच करें कि तेल नेल के नीचे भी अच्छी तरह से प्रवेश करती है। चेतावनी: इस प्रकार के तेल में एलर्जी का पता लगाने के लिए पहले एक परीक्षण करें।
  • नील फंगस चरण 4 के बारे में जानें
    4
    ताजे कटा हुआ लहसुन और सफेद सिरका मिलाएं। प्रयुक्त कच्चे, लहसुन में एक मजबूत एंटिफंगल शक्ति है प्यूम को अच्छी तरह से सभी एलिकिन को छोड़ने के लिए, पदार्थ जिसमें उपचार गुण होते हैं जब तक आप कर सकते हैं तब तक आपके नाखूनों के समाधान में भिगोएँ। इसके अलावा ताजा लहसुन खाने से इस मामले में मदद मिलती है।
  • नील फंगस चरण 5 के बारे में जानें
    5
    इसके विरोधी बैक्टीरिया गुणों के लिए सेब के सिरका का उपयोग करें। वास्तव में अम्लता एक ही समय में कवक के बैक्टीरिया की हत्या के प्रसार को रोक देगा। पानी के बराबर भागों में सेब का सिरका पतला करें और अपने नाखूनों को 30 मिनट के लिए भिगो दें। हर दिन दोहराएं, लेकिन पैर स्नान के बाद अच्छी तरह से अपने नाखूनों को सूखाते हुए याद रखें।
  • नील फंगस के छुटकारा पाने के लिए छवि 6 शीर्षक
    6
    एंटी बैक्टीरियल माउथ वाश में अपने नाखूनों को हिलाएं। शराब एक एंटीसेप्टिक के रूप में कार्य करेगा, जबकि जुताई घटकों कवक को हटा देगा। हर घंटे एक चौथाई के लिए पैर स्नान हर दिन ले लो
  • नील फंगस चरण 7 के बारे में जानें
    7
    वीक के वाापोरुब को लागू करें सोने के लिए जाने से पहले कवक के किनारे पर अपने नाखून को थोड़ा-सा डेंगेंस्टेन्ट और एक जुर्राब या कपास के दस्ताने कवर करें। वोक लगाने से पहले, यह नाखूनों को अच्छी तरह से सूख जाता है
  • नील फंगस चरण 8 के बारे में जानें
    8
    लैवेंडर तेल के साथ क्षेत्र को कवर करें लैवेंडर में एंटीसेप्टिक गुण हैं और चिड़चिड़ापन त्वचा को दूर करने में मदद करता है। एक तापमान पर लैवेंडर तेल गरम करें जिसे आप पसंद करते हैं एक कपास की गेंद लीजिये और कुछ मिनटों में बीमार नाखूनों को एक दिन में कई बार कवर करें।
  • नील फंगस के चरण 9 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    9
    अंडाकार तेल, एंटीसेप्टिक, एंटीबायोटिक, एंटीपारासिटिक, एंटीवायरल, एनाल्जेसिक और एंटिफंगल गुणों की कोशिश करें। ओरेगानो तेल ओनकाइमोसिस के लिए चमत्कार कर सकता है। नाखूनों पर कुछ बूँदें एक दिन में दो बार डालें।
  • नील फंगस चरण 10 के बारे में जानें
    10
    नेल के आसपास नींबू का रस डालो। साइट्रिक एसिड कवक के प्रसार को रोकता है। 15 मिनट के लिए रस के साथ गीली नेल रखें, पानी के साथ अच्छी तरह कुल्ला।
  • विधि 2

    चिकित्सा उपचार
    नील फंगस चरण 11 के बारे में जानें



    1
    मुंह से कुछ ले लो डॉक्टर के पास जाओ क्योंकि वह कुछ लिख देगा, यदि उपरोक्त वर्णों में से कोई उपाय आपकी मदद नहीं करेगा आम तौर पर उनकी प्रभावशीलता के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले दो उपचार टेरबिनाफेन (लामिसील) और इट्राकोनाजोल (स्पोरानॉक्स) हैं। डॉक्टर से पूछिए जो आपके लिए सबसे अच्छा है
    • यदि आप सेल्युलाइटिस या कवक के खतरे में हैं, तो आपको दर्द का कारण बनता है, संभवतः आपको एक मौखिक दवा निर्धारित की जाएगी।
    • मौखिक एंटीसेप्टिक्स नेल को नए और कवक के बिना बढ़ने की अनुमति देते हैं लेकिन समय लेते हैं। आम तौर पर इसे प्रभावी होने के लिए मुझे 6 से 12 सप्ताह लगते हैं, भले ही आपको समस्या से छुटकारा पाने से पहले कुछ महीने इंतजार करना पड़ता है।
    • याद रखें कि मौखिक देखभाल के दुष्प्रभावों में दांत और यकृत की समस्याएं भी शामिल हो सकती हैं
  • नेल फंगस चरण 12 के साथ छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    एक एंटिफंगल दांत का प्रयोग करें। यदि आपके पास एक हल्का संक्रमण है जिसे मुंह से दवा की आवश्यकता नहीं है, तो डॉक्टर आपको एक सामयिक नेल पॉलिश लिख सकते हैं। उपस्थिति एक सामान्य पारदर्शी शीशा लगाना है और रोगी कील की सतह पर इसका उपयोग किया जाता है। सबसे सामान्य सिस्कोलिपीरोक्स (पेनलैक) कहा जाता है।
  • इसे एक सप्ताह के लिए दिन में एक बार संक्रमित क्षेत्र में लागू करें। तामचीनी पास करने से पहले हमेशा शराब के साथ क्षेत्र को साफ करें।
  • इस इलाज के नकारात्मक पक्ष यह है कि संक्रमण का इलाज करने में बहुत समय लगता है। कवक को खत्म करने में एक साल लग सकता है
  • नील फंगस चरण 13 के साथ मिलें
    3
    एक जेल या एक क्रीम की कोशिश करो वैकल्पिक रूप से, आपका डॉक्टर आपको जेल या क्रीम को एंटिफंगल गुणों के साथ लिखता है जिसमें यूरिया होता है, जो अतिरिक्त पसीने को अवशोषित करता है। इनमें से कुछ उपचार केवल नुस्खे पर उपलब्ध हैं, जबकि अन्य काउंटर पर उपलब्ध हैं।
  • नील फंगस चरण 14 के बारे में जानें
    4
    नेल शल्य चिकित्सा निकालें अधिक गंभीर संक्रमण के मामलों में, शल्य चिकित्सा के लिए भाग या सभी संक्रमित नाखून निकालने के लिए आवश्यक हो सकता है। चिंता न करें, नेल अंततः आगे बढ़ेगी - यह केवल थोड़ा समय लेता है और कभी-कभी कुछ दर्द होता है
  • नेल फंगस चरण 15 के बारे में जानें
    5
    एक लेजर उपचार करें आज के चिकित्सक एक लेजर या फोटोडैनामिक थेरेपी के साथ onychomycosis का इलाज करने में सक्षम हैं। लेजर हाल ही में एक इलाज है और कुछ क्षेत्रों में उपलब्ध नहीं हो सकता है। प्लस यह एक महंगी तकनीक है
  • विधि 3

    रोकथाम onychomycosis
    छवि का शीर्षक छेड़ो कील फंगस चरण 16
    1
    अच्छा स्वच्छता का अभ्यास करें सुनिश्चित करें कि आपके नाख़ों को हवा मिल जाए तंग जूते, मोज़े और मोजे से बचें जो एक नम वातावरण बनाते हैं, आपके नाखून सूखे रहेंगे। सामने खुले जूते चुनें
  • नील फंगस चरण 17 के बारे में जानें
    2
    अपने नाखूनों को कम, शुष्क और साफ रखें अक्सर एक मैनीक्योर / पेडीक्योर किट का प्रयोग करें नाखूनों को कम रखने से बैक्टीरिया नीचे नहीं फंस पाएंगे।
  • नील फंगस चरण 18 के गेट रइड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    3
    सांस मोजे पहनें यदि आप पसीना करते हैं तो कपास और ऊन से बचें नमी के संचय से बचने वाले उन सिंथेटिक लोगों को बेहतर करना
  • नील फंगस चरण 1 के छुटकारा पाने वाला छवि
    4
    जब बर्तन धोते हैं या सफाई करते हैं, तो रबर के दस्ताने पहनते हैं। इस तरह न केवल आप कवक के गठन और बैक्टीरिया के विकास को रोकते हैं, लेकिन आपके हाथ भी सूखे रहेंगे। गीला और गर्म वातावरण जैसे बैक्टीरिया तो अपने आदर्श वातावरण को फिर से बनाने की कोशिश न करें।
  • नील फंगस चरण 20 में गेट रिड ऑफ़ द इमेज शीर्षक
    5
    हमेशा सार्वजनिक स्थानों में जूते पहनें जिम और स्विमिंग पूल में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप इन जगहों पर एक शॉवर लेते हैं, तो हमेशा चप्पल पहनते हैं बार-बार गीली फर्श कवक के लिए एक आदर्श विकास क्षेत्र है।
  • नील फंगस चरण 21 के बारे में जानें
    6
    संदिग्ध उपस्थिति के सौंदर्य सैलून से बचें साफ जगहों पर अपने नाखूनों को बनाने के लिए सुनिश्चित करें, जहां प्रत्येक उपयोग के बाद उपकरण ठीक से निष्फल हो जाते हैं।
  • यदि आप मालिकों से पूछना नहीं चाहते हैं और आप उनकी सच्चाई के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो अपनी निजी किट लाओ और उन्हें अपने हाथों और पैरों को पाने के लिए एक का उपयोग करने के लिए कहें।
  • आप अधिक नेल पॉलिश और नाखूनों का उपयोग न करने का विकल्प भी चुन सकते हैं। तामचीनी नाखूनों के नीचे नमी लगाती है और छोटे दरारें छोड़ सकती हैं जो बैक्टीरिया को आकर्षित कर सकती हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com