बालों को लंबा कैसे करें

क्या आपने कभी लंबे समय से बाल बहने का सपना देखा है? क्या आप अपना रूप बदलना चाहते हैं और उन्हें कम करना बंद करना चाहते हैं? उन्हें बढ़ाना निराशाजनक हो सकता है, खासकर यदि वे धीरे धीरे फैलते हैं और आप किसी खास घटना या पार्टी के लिए अपना रूप बदलना चाहते हैं। बालों में आमतौर पर प्रति माह के बारे में एक सेंटीमीटर बढ़ता है, लेकिन आप जिस तरह से आप की आदतों और आहार में परिवर्तन और विशिष्ट उपचार का उपयोग कर की देखभाल बदलकर प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए सक्षम हो सकता है।

कदम

भाग 1

इसे और अधिक प्रभावी तरीके से ख्याल रखना
छवि बढ़ते हुए अपने बालों के बाहर लंबा कदम 1
1
ऐसे उपकरणों के उपयोग को कम करें जिनके लिए गर्मी की आवश्यकता होती है। बेशक, आप कुछ घंटों के लिए सुंदर बाल सुथरा रखने, लेकिन हेयरड्रायर, स्ट्रेटनर्स और कर्लिंग लोहा के रूप में गुना में उपकरण लगाने को कमजोर और विकास में बाधा कर सकते हैं के लिए करते हैं। उन्हें कम उपयोग करने की कोशिश करें या उन्हें सीधे बाहर निकाल दें यह सुनिश्चित करने के लिए कि बाल स्वस्थ बढ़ता है, इसे जितना संभव हो उतना गुना और कुछ उत्पादों का उपयोग करें।
  • यदि आप स्टाइलिंग टूल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें 150 डिग्री सेल्सियस के बिना न्यूनतम तापमान में समायोजित करें उनका उपयोग करने से पहले, एक जेल या क्रीम थर्माप्टरटेक्टर लागू करें। इससे आपको अपने बालों को बाहर सुखाने और टूटने से रोकने में मदद मिलेगी।
  • छवि बढ़ते हुए आपका हेयर आउट लम्बे चरण 2
    2
    ढीले बाल पहनें जितनी बार संभव हो। एक चोटी में उन्हें इकट्ठा या एक अन्य तंग केश उन्हें तोड़ सकते हैं या उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। क्लैप्स, हेयरपिन और इलास्टिक्स का उपयोग करने के बजाय, एक नरम केश विन्यास चुनें। उन्हें ढीले छोड़ दें: समय के साथ वे लंबे और स्वस्थ बन जाएंगे।
  • छवि बढ़ते हुए आपका हेयर आउट लम्बे चरण 3
    3
    शैम्पू को सिर्फ दो या तीन बार एक हफ्ते में करो, ताकि आपके बालों को बहुत सूखने न दें यह आपको उन्हें मजबूत और स्वस्थ बनाने की अनुमति देगा, जिससे दीर्घकालिक बेहतर विकास हो सकेगा।
  • अगर खोपड़ी बहुत चिकना हो जाता है या आप को यह खाया जाता है क्योंकि आप अक्सर अपने बाल धो नहीं करते हैं, आप सप्ताह के दौरान धोने को बढ़ा सकते हैं। जब आप उन्हें धो लें, तो आपको बालों की बजाय शैम्पू को खोपड़ी पर मालिश करना चाहिए।
  • स्वस्थ बालों के लिए, हर बार जब आप शैम्पू को कंडीशनर पर लागू करना चाहिए यह उन्हें मजबूत करने के लिए उत्कृष्ट है क्योंकि यह लिपिड और स्टेम के प्रोटीन की भरपाई करता है। आप और भी अधिक उल्लेखनीय परिणाम प्राप्त करने के लिए एक पौष्टिक उपचार भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, बाल विकास को बढ़ावा देने और खोपड़ी को शांत करने के लिए प्राकृतिक तत्व युक्त एक चुनें
  • छवि बढ़ते हुए अपना हेयर आउट लाँग चरण 4
    4
    जब बौछार से बाहर निकलते हैं, तो बालों को सूखने के लिए बाप करना तौलिया के साथ कसकर उन्हें लपेटकर मत करो, अन्यथा आप उन्हें तोड़ सकते हैं और उन्हें तनाव दे सकते हैं। इसके बजाय, एक तौलिया का उपयोग करने के लिए उन्हें थोपना, ताकि उन्हें टुकड़े टुकड़े करना, खींचने या उन्हें तोड़ने के लिए नहीं।
  • यदि आप तौलिया के साथ अपने बालों को लपेटने की आदत से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो पतली या नरम माइक्रोफिबर का उपयोग करें। ये तौलिए नाजुक सामग्री से बने होते हैं जो बालों को हानि पहुँचाए बिना पानी को अवशोषित करते हैं।
  • छवि बढ़ाएं आपका हेयर आउट लाँग चरण 5
    5
    जैसे ही विभाजित समाप्त होता है, आपके बाल की जांच करें। ऐसा लगता है कि आप उन्हें बढ़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन उन्हें कटौती करने के लिए उतार-चढ़ाव लग सकता है, लेकिन विभाजन समाप्त करने के लिए थोड़ा सा वास्तव में विकास को बढ़ावा दे सकता है। शुरुआत में विभाजन समाप्त होता है बाल के शुष्क और नाजुक भागों होते हैं। जब वे कट नहीं होते हैं, तो वे स्टेम के ऊपर जा सकते हैं। यदि आप उन्हें लंबे समय तक अनदेखा करते हैं, तो नाई उन्हें खत्म करने के लिए अधिक कठोर कटौती करने के लिए मजबूर हो जाएगा।
  • अपने बालों को हर 10-12 हफ्तों की जांच कर लें नियुक्तियों को पहले से तय करें ताकि आपके बाल हमेशा स्वस्थ हों और बिना विभाजन के समाप्त हो जाएं
  • छवि का शीर्षक बढ़ो आपका हेयर आउट लाँग चरण 6
    6
    रेशम तकिए का उपयोग करें यद्यपि यह भारी और महंगा लग सकता है, रेशम तकिए पर सोना वास्तव में बाल विकास को बढ़ावा दे सकता है कपास या सनी के वे खींच सकते हैं और उन्हें खींच सकते हैं, जब आप अपनी नींद में जाते हैं तो उन्हें तोड़ते हैं रेशम के नरम और चिकनी बनावट के कारण किसी भी अवांछित घर्षण का कारण नहीं होगा, इस प्रकार बाल चिकना, लंबे और समुद्री मील से मुक्त रखे हुए हैं।
  • भाग 2

    उपचार


    छवि बढ़ते हुए आपका हेयर आउट लांग चरण 7
    1
    एक मुखौटा बनाओ एक सप्ताह में एक या दो बार मुखौटा बनाकर बाल विकास को बढ़ावा देना। आप घर पर आधारित तेल तैयार कर सकते हैं या सुपरमार्केट में इसे खरीद सकते हैं।
    • घर पर एक मुखौटा तैयार करने के लिए, मैकडामिया तेल, मिठाई बादाम और जॉोजा के चमचे के साथ एक गिलास नारियल तेल मिलाएं। नम बाल पर मालिश करें और इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें तो, शैम्पू और इसे हटाने के लिए कंडीशनर को लागू करें।
  • छवि का शीर्षक बढ़ो आपका हेयर आउट लाँग चरण 8
    2
    अरंडी तेल पर आधारित एक इलाज करें, जो स्वाभाविक रूप से बाल विकास को बढ़ावा देता है। यह बाल खूबसूरत और स्वस्थ बन सकता है
  • सबसे पहले, एक कांच के अरंडी के तेल को मापें और इसे खोपड़ी पर मालिश करें। इसे लंबाई पर चलने दें। एक बार बाल अच्छी तरह से भिगोए जाते हैं, इसे प्लास्टिक की टोपी के साथ लपेटने से रोकने के लिए लपेटें। सो जाने से पहले, तकिया पर एक तौलिया फैल गया, ताकि पिशाच को गंदे न हो।
  • खोपड़ी और बाल पर रात को तेल छोड़ दो। अगली सुबह, शैम्पू और कंडीशनर को इसे हटाने के लिए लागू करें।
  • बढ़ते हुए आपका हेयर आउट लांग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक गर्म तेल के साथ खोपड़ी मालिश इस उपचार से आपको खोपड़ी पर सेबम या गंदगी को तोड़ने में सहायता मिल सकती है और जड़ों से बाल विकास को प्रोत्साहित किया जा सकता है। नारियल, जैतून, jojoba या argan जैसे वनस्पति तेल का उपयोग करें।
  • स्टोव या माइक्रोवेव ओवन में तेल गरम करें। इसे लागू करने से पहले, इसका परीक्षण करें। यह एक सुखद तापमान होना चाहिए, स्पर्श को गर्म न हो, ताकि खोपड़ी या बालों को नुकसान न पहुंचे।
  • उंगलियों के साथ धीमी, परिपत्र आंदोलन करके खोपड़ी पर गर्म तेल मालिश करें आप इसे स्नान से बाहर निकलने पर कर सकते हैं। आप अपने सिर पर मालिश करने के लिए किसी मित्र या अपने साथी को भी पूछ सकते हैं। प्रक्रिया 15-20 मिनट तक चलनी चाहिए।
  • 15-20 मिनट के बाद, तेल को हटाने के लिए अपने बालों को अच्छी तरह धो लें।
  • भाग 3

    भोजन और अन्य आदतों में परिवर्तन करना
    बढ़ते हुए आपका हेयर आउट लांग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    मेज पर प्रोटीन पर भरें प्रोटीन सेवन बढ़ाना बाल विकास को बढ़ावा देने और गरीब पोषण के कारण गिरने से इसे रोकने में मदद कर सकता है। आपको संतुलित तरीके से मांस, मछली, सब्जियां, नट और साबुत अनाज खाने चाहिए। यदि आप मांस का उपभोग नहीं करते हैं, सोया खाद्य पदार्थ, फलियां, नट और अनाज के माध्यम से पर्याप्त प्रोटीन प्राप्त करना सुनिश्चित करें।
    • प्रोटीन युक्त आहार रखने का रहस्य स्रोतों को सावधानीपूर्वक चुनना है संसाधित मीट या पूरे दूध डेरिवेटिव को छोड़ दें क्योंकि वे अस्वस्थ हैं। संपूर्ण आहार, फलों और सब्जियों जैसे स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट के साथ अपने आहार को एकीकृत करें
  • बढ़ते हुए आपका हेयर आउट लांग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए पूरक प्राप्त करें कुछ मल्टीविटामिन और पूरक, जैसे बायोटिन और विविकस्कल, इस समारोह में हैं। वे विटामिन सी और बी, बाल विकास के लिए आवश्यक होते हैं
  • पूरक लेने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही मात्रा लेते हैं, और अन्य दवाओं के साथ कोई बातचीत नहीं है, अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • छवि बढ़ते हुए आपका हेयर आउट लम्बी चरण 12
    3
    ऐसी गतिविधियां करने की कोशिश करें जो तनाव को कम करती है, जैसे योग और ध्यान। अपने बालों को तनाव से बाहर फेंकना सिर्फ एक कह नहीं है तनाव कोर्टिसोल के स्तर को प्रभावित कर सकता है और विकास को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। लक्षित गतिविधियों को तनाव से निपटने के लिए लोअर कोर्टिसोल, जैसे कि योग, ध्यान और गहरी साँस लेने के व्यायाम. यह सब आपको अधिक शांतिपूर्ण तरीके से रहने की अनुमति देगा, लेकिन यह भी लंबे समय तक और फुलर बालों के लिए भी होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com