लंबे और मजबूत बाल कैसे हैं

लंबे बाल आकर्षक है और सूट लगभग सभी उन्हें करने के लिए, हालांकि, आप अपने आप को बढ़ने की प्रतीक्षा करने के लिए खुद को सीमित नहीं करना है। जिस तरह से आप अपने बालों का इलाज करते हैं और अपनी जीवनशैली में बदलाव करते हैं, इसलिए आपको मजबूत, चमकदार और बालों वाले बाल मिलें।

कदम

भाग 1

जिस तरह से आप अपने बालों का इलाज करते हैं उसे बदलें
1
अत्यधिक गर्मी का उपयोग न करें निश्चित रूप से एक हेअर ड्रायर से बाल taming का विचार है, स्ट्रेटनर्स और कर्लिंग लोहा आकर्षक है, लेकिन इन उपकरणों कि गर्मी उल्टा अगर आप खिंचाव और बालों को मजबूत बनाने के लिए चाहते हो सकता है। चरम गर्मी खंडहर बाल, जो टूटना और क्षतिग्रस्त लग जाएगा। जब आप कर सकते हैं, हवा को हवा में सूखने दें या बिना गर्मी के अन्य तरीकों का इस्तेमाल करें।
  • 2
    रंगाई और चौरसाई से दूर रहें बस गर्मी की तरह, डाई और चौरसाई में रासायनिक एजेंट बालों को बर्बाद कर सकते हैं। परिणाम क्या होगा? छोटे बाल, चंचल और क्षतिग्रस्त यदि आप कर सकते हैं, तो रसायनों से दूर रहें और अपने रासायनिक संस्करणों के बजाय प्राकृतिक रंजक और प्रतिबिंब (जैसे हीना) का उपयोग करें।
  • 3
    धोने को सीमित करें चिकनाई बाल दिखने वाली तेल पदार्थ को सेबम कहा जाता है, और यह बाल और खोपड़ी के लिए ताकत और पोषण का स्रोत भी है। इसलिए यदि आप अपने बालों को हर रोज धोते हैं तो आपके शरीर के शरीर को मजबूत करने और बाल मजबूत बनाने के लिए पैदा होता है। एक धोने और जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना अंतराल बढ़ाएं, और यदि आप वास्तव में ऐसा नहीं कर सकते, तो हर दूसरे दिन अपने बालों को धो लें।
  • 4
    अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें जब आप ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा धो लो, वे हटना जिससे ठीक उसी तरह जब आप उन्हें ठंडे पानी के साथ धोने में sporcizia- प्रतिक्रिया से बालों की रक्षा pores, क्योंकि cuticles बंद हो जाती हैं और बाल तराजू समतल। इस तरह आप बेहतर दिखेंगे, प्रबंधित करने में आसान और लंबे समय तक स्वस्थ बालों के लिए। तो जब आप अपने बालों को धोते हैं, तो सबसे ठंडा तापमान पर पानी का उपयोग करें जिससे आप लाभ उठा सकते हैं और लाभ कमा सकते हैं।
  • 5
    विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करें सभी बाल उत्पादों को उसी तरीके से तैयार नहीं किया जाता है, और बाजार पर कई ऐसे हैं जो बालों को मजबूत करने और मजबूत करने में सहायता करते हैं। उन्हें देखो और विरोधी frizz लोगों के रूप में अच्छी तरह से देखने के लिए - फजीरा बाल कम और पतली लग रहा है जब भी संभव हो, हालांकि, अधिक रासायनिक और आक्रामक की बजाय प्राकृतिक या जैविक सामग्री वाले उत्पादों को खरीदते हैं जो बालों को बर्बाद कर सकते हैं।
  • 6
    एक नया शैम्पू चुनें शैम्पू अविश्वसनीय रूप से बालों को शुष्क कर सकते हैं, क्योंकि यह विकास को बढ़ावा देने के लिए उपयोगी सीबम को हटा देता है अपने बालों को धीरे से धोने के लिए सल्फेट्स के बिना शैम्पू खोजें न केवल यह बेहतर लगेगा, लेकिन आप उन्हें कम अक्सर धो सकते हैं
  • 7
    नाजुक बाल सामान का उपयोग करें यदि आपने कभी अपने बालों को टाई करने के लिए एक रबड़ बैंड का उपयोग किया है, तो आप जानते हैं कि कुछ सामान आपके बालों में लाए जाते हैं। केवल रबर बैंड का प्रयोग करें, जो कठोर नहीं हैं और रबर के समाप्त होने वाले कपड़े पहनते हैं। यदि आप कर सकते हैं, केवल प्लास्टिक कंघी का उपयोग करें क्योंकि वे सिलाई के बिना है कि जाल और अपने बालों को फाड़ सकते हैं
  • 8
    सिर की मालिश करें आप थोड़ी तेज़ी से बाल बढ़ने के लिए खोपड़ी को उत्तेजित कर सकते हैं और इसे नियमित रूप से मालिश कर सकते हैं। अपने हाथ की हथेली पर थोड़ा नारियल तेल गरम करें और इसे 5-10 मिनट के लिए खोपड़ी और बाल की जड़ों पर रगड़ें। यदि आप कुछ महीनों के लिए सप्ताह में एक बार ऐसा करते हैं, तो आपको महत्वपूर्ण बाल विकास दिखाई देगा
  • 9
    गहराई में पोषण देने के लिए एक उत्पाद का उपयोग करें। यदि आप विभाजन समाप्त होने और बालों को तोड़ने की मरम्मत करना चाहते हैं, तो आप उस उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं जो आपके बालों को गहराई से पोषण करती है। आप एक खरीद सकते हैं या मेयोनेज़ का उपयोग करके घर पर एक बना सकते हैं (हाँ, यह घृणित लगता है, लेकिन यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है)। बाल पर उपचार लागू करें और इसे 20-30 मिनट के लिए कार्य करें। सामान्य रूप से कुल्ला और एक महीने में एक बार ऑपरेशन दोहराएं। यह बाल विकास प्रक्रिया को गति देने का एक तरीका है, लेकिन यह उन्हें नरम करने के लिए भी काम करता है।



  • 10
    अलग हेयर स्टाइल बनाओ कुछ हेयरस्टाइल, जैसे कि ब्रेड्स और तंग रोटी, बालों को फाड़ सकते हैं और लोचदार पर तोड़ सकते हैं। सप्ताह के दौरान केशों के प्रकार को बदलें ताकि हमेशा बाल के एक ही बिंदु पर आग्रह न करें, और हेयर स्टाइल से बचा जा सके जो कि खोपड़ी पर बल देते हैं।
  • भाग 2

    जीवनशैली परिवर्तन करना
    1
    विटामिन और खुराक प्राप्त करें कुछ विटामिन और खनिज बाल विकास और शक्ति के लिए आवश्यक पोषक तत्वों के साथ शरीर प्रदान करने में मदद कर सकते हैं। पहले अपने डॉक्टर से बात है, लेकिन किसी भी तरह से आप लोहा, विटामिन डी, जिंक और विटामिन बी लेना चाहिए भी बाल और नाखून के विकास को बढ़ावा देता बायोटिन के रूप में बाल विकास के लिए विशिष्ट विटामिन रहे हैं।
  • 2
    नियमित शारीरिक गतिविधि करें हाँ, यह सलाह है कि अक्सर कहा जा नहीं करना चाहती है, और अभी तक हम हमेशा देना हर किसी के शारीरिक गतिविधि बाल को मजबूत बनाने और विकास प्रक्रिया में तेजी लाने सहित कई मायनों में सेहत के लिए अच्छा है। व्यायाम के साथ, खोपड़ी में संचलन बढ़ता है, और इसलिए बाल विकास में वृद्धि होगी। बेहतर परिणाम के लिए सप्ताह में कई बार ट्रेन करें
  • 3
    स्वस्थ खाओ बालों को शरीर के बाकी हिस्सों की तरह, कुछ पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है! अच्छा भोजन बाल कूप के पोषण की आपूर्ति में मदद करता है, इस प्रकार एक मोहक बाल प्राप्त करने और कुपोषण होने सुस्त बाल, सुस्त और पतली को जन्म दे सकता voluminosa-। मेज को सब्जियों, ताजे फल, अन-नस्ल मछली और सूखे फल के साथ भरें और आप उल्लेखनीय सुधार देखेंगे।
  • 4
    जलयोजन रखें आपके शरीर को स्वस्थ रहने के लिए पानी की आवश्यकता होती है और बढ़ती रहती है, साथ ही साथ आपके बाल भी। शायद सबसे आसान जीवनशैली में परिवर्तन को लागू करना बस अधिक पीना है! अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए 8-10 गिलास तरल पदार्थ (अधिमानतः पानी) पीने के लिए कोशिश करें।
  • 5
    तकिया के मामले को बदलें और रेशम का उपयोग करें यदि आपके बाल पहले से ही काफी लंबे होते हैं, तो आप सुबह बिस्तर पर और तकिए पर दर्जनों बालों के साथ सुबह उठने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। यहां तक ​​कि हर दिन कुछ बाल खोने के लिए शारीरिक है, कुछ कपड़े जिन पर आप सो जाते हैं वे घर्षण कर सकते हैं जिससे सामान्य से अधिक बाल नुकसान हो सकता है। ऐसा होने से रोकने के लिए, तकिया को तकिया तक बदल दें और रेशम में से एक को जगह दें, जिससे कम घर्षण हो। क्या आप तकिए को बदलना नहीं चाहते हैं? फिर सोने से पहले अपने रेशम स्कार्फ में अपने बाल लपेटने के लिए कोशिश करें।
  • 6
    तनाव कम करें एक कारण है कि तनाव को बाल खोने के लिए कहा जाता है। जब आपको बल दिया जाता है कि शरीर में बालों के झड़ने के लिए कुछ हार्मोन जिम्मेदार हैं अपने बालों को मजबूत और व्यापक रखें (और अपने भावनात्मक और मानसिक स्थिति में भी अच्छा करें!) तनाव को कम करने के लिए कुछ करना शुरू कर रहा है आप सामान्य रूप से बेहतर महसूस करेंगे, लेकिन विशेष रूप से आपके बाल समय के साथ बहुत स्वस्थ होंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने बाल बढ़ने की प्रतीक्षा करने से थक गए हैं, तो आप बालों को शरीर और लंबाई देने के लिए विस्तार लागू कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • आप अपने बाल पर क्या रखा है पर ध्यान देना उत्पाद पैकेजिंग पर लेबल और निर्देश पढ़ें और यह जानने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें कि क्या आपको निश्चित सामग्री से एलर्जी है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com