लम्बी और सशक्त घुंघराले बाल कैसे बढ़ें

क्या आप घुंघराले और मजबूत बाल चाहते हैं? यहां तक ​​कि अगर आप अपने जेनेटिक मेकअप को बदल नहीं सकते हैं, तो आपके बाल और खोपड़ी की देखभाल करने के लिए कई तरीके हैं और आपके पास बाल चाहते हैं। सुंदर और मजबूत बालों के विकास को बढ़ावा देने के लिए पहली चीज है कि वह अपने स्वास्थ्य को बढ़ावा दे और त्वचा का विकास करे।

कदम

भाग 1

बालों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देना
ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
उन्हें गहराई में फ़ीड करें बाल hydrating आवश्यक है, खासकर अगर यह घुंघराले है इसका कारण यह है कि उनके आकार के कारण युक्तियों तक पहुंचने में हाइड्रेशन अधिक कठिन है। इसी कारण से, घुंघराले बाल भी सूखे होते हैं और रूसी के साथ। इन अवांछित परिणामों से बचने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें हाइड्रेट करना है खो गया हाइड्रेशन फिर से भरने के लिए एक मुखौटा का उपयोग करें इसे कम से कम 5 मिनट के लिए छोड़ दें, लेकिन अगर आपके पास मौका है तो इसे अधिक समय तक लें। आखिरकार कटेक्शन को बंद करने के लिए ठंडे पानी के साथ अपने बालों को कुल्ला।
  • गहराई में अपने बालों को दूध पिलाने से इसे टूटने या विभाजन समाप्त होने से रोकता है, इसलिए यह उन्हें मजबूत और स्वस्थ होने में मदद करता है
  • बालों के प्रकार के आधार पर, यह सलाह दी जाती है कि सप्ताह में एक बार या हर 15 दिनों में मुखौटा बनाना।
  • 2
    टिप्स हाइड्रेट यदि आप लंबा, घुंघराले और मजबूत बाल होने का सपना देखते हैं, तो पैर की उंगलियों को खिलाने का सबसे महत्वपूर्ण महत्व है घुंघराले बाल के रूप में, खोपड़ी द्वारा उत्पादित प्राकृतिक तेल तेजी से समाप्त होने तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मॉइस्चराइजिंग मुखौटा का उपयोग करने के अलावा, सुझावों पर केवल नारियल के तेल या जैतून का तेल लगाने की कोशिश करें
  • 3
    प्राकृतिक अवयवों के आधार पर मुखौटा तैयार करें प्रोटीन और फैटी एसिड वाले उपचार के साथ उन्हें नियमित रूप से खिलाकर उन्हें मजबूत और अधिक मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है ये मुखौटे रोज़ाना उपयोग के लिए ताजा सामग्री के साथ घर में आसानी से तैयार हो सकते हैं। अंडे और avocados दो उत्कृष्ट भोजन है कि आप स्वस्थ बालों को बढ़ावा देने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • एक बुल में 1-2 अंडे मारो बालों को नम करने के लिए मिश्रण को लागू करें और इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें। यदि आप चाहें, तो आप एक और अंडा और तेल का एक बड़ा चमचा (नारियल, जैतून या जॉजो) जोड़ सकते हैं। अंडे में मौजूद प्रोटीन बालों को मजबूत करने और मोटा और अधिक मजबूत बनाने में सहायता करते हैं। उपचार एक सप्ताह में 3-4 बार दोहराएं।
  • एक बोका में एक एवोकैडो और एक केला क्रश करें, फिर सिर पर मिश्रण को लागू करें। बहुत पानी के साथ धोने से 30 मिनट पहले उपचार छोड़ दें। अंत में एक हल्के शैम्पू का उपयोग करें वैकल्पिक रूप से आप आधा कुचल avocado और तेल (नारियल, जैतून या jojoba) के दो tablespoons मिश्रण कर सकते हैं। उपचार एक सप्ताह में 2-3 बार दोहराएं।
  • 4
    खोपड़ी पर जॉजोला तेल मालिश करें बहुत से लोग मानते हैं कि यह बाल विकास को बढ़ावा दे सकता है इसे खोपड़ी पर मालिश करने से बाल विकास को बढ़ावा देने वाले उस क्षेत्र में रक्त प्रवाह को प्रोत्साहित किया जाएगा। जोजोबा तेल का इस्तेमाल बाल के आकार को जोड़ने के लिए भी किया जा सकता है जिससे यह बड़ा दिखाई पड़ता है। यह एक तथाकथित तेल है "सीलेंट", जो बाम के बाद बालों को नम करने के लिए लागू किया जाता है, बस कटियन के अंदर नमी को सील करने के लिए।
  • जोओब्ला तेल भी खोपड़ी नम रखने में मदद करता है, प्राकृतिक तेलों को सुविधाजनक बनाने में मदद करता है। जब तेल ठीक से अपना काम करने में सक्षम होते हैं, बाल बढ़ते हैं
  • इसके अलावा, जॉबोला तेल खोपड़ी को शुद्ध करता है। इसके विपरीत, यदि follicles occluded हैं, बाल बढ़ने के लिए मुश्किल है।
  • अंगूर तेल एक वैध विकल्प है: इसकी एक प्रकाश स्थिरता है और कटनील को सील करने में मदद करता है।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर चरण 5 नाम की छवि
    5
    मॉइस्चराइजिंग ऑयल का उपयोग करें एक प्रभाव के साथ उन विपरीत "सीलेंट"ये तेल भारी हैं, इसलिए वे अकेले उपयोग किए जा सकते हैं ताकि आपके बालों को मॉइवरेट किया जा सके। उदाहरण के लिए आप जैतून या नारियल के तेल का उपयोग कर सकते हैं इसे अपने बालों पर लागू करें और इसे गहराई में पोषण के लिए 30 मिनट तक छोड़ दें।
  • अरंडी का तेल लगाने का प्रयास करें और रातोंरात काम करने के लिए उसे छोड़ दें। यह बालों और बाल विकास को प्रोत्साहित करना है, इस प्रकार गंजापन का स्वाभाविक रूप से इलाज करने में मदद करता है कुछ महीनों के लिए सप्ताह में 2-3 बार सोने से पहले अपने सिर को मालिश करें।
  • 6
    आवश्यक तेलों के साथ खोपड़ी की स्थिति में सुधार बाल विकास को बढ़ावा देने, उन्हें मजबूत करने और उनके पतन का विरोध करने के लिए कई प्रयोग किए जाते हैं आप उन्हें कई मायनों में उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए खोपड़ी पर 20 बूंदों को लगाने और फिर बालों पर उन्हें मालिश करके। अतिरिक्त लाभ की गारंटी के लिए या शैंपू में कुछ बूंदों को डालने के लिए आप उन्हें अन्य तेलों के साथ मिश्रण भी कर सकते हैं।
  • रोज़ बढ़ने, थाइम, लैवेंडर, देवदार की लकड़ी और ऋषि के आवश्यक तेलों में बालों के विकास को बढ़ावा देने के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर चरण 7 नाम की छवि
    7
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं विटामिन में समृद्ध आहार बाल वृद्धि को प्रोत्साहित कर सकता है यहां तक ​​कि बहुत से प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थों में तेज़ी से बढ़ने में मदद मिल सकती है
  • ऐसे खाद्य पदार्थ खाएं जिनमें फैटी एसिड होते हैं, जैसे कि सैल्मन और अन्य मछली, एवेकादोस और पागल।
  • कैरोटीन और विटामिन ए में समृद्ध खाद्य, जैसे गाजर और मीठे आलू, बाल विकास को बढ़ावा देते हैं।
  • आप लोहे और प्रोटीन अंडे खाने से या मीठा मांस कमजोर कर सकते हैं।
  • पत्तेदार सब्जियां और फलियां कई विटामिन होते हैं जो स्वस्थ बालों को बढ़ावा देती हैं।
  • फल में विटामिन सी होता है, जो खोपड़ी स्वस्थ रखने में मदद करता है।
  • आपके दैनिक आहार में विटामिन ए, सी, एच, सभी बी विटामिन, जस्ता, केरातिन, तांबे और लोहा शामिल होना चाहिए। संपूर्ण स्वास्थ्य में बालों के लिए बहुत सारे फल, सब्जियां और लोहे से समृद्ध पदार्थ खाएं। यदि आप अपने दैनिक पोषक तत्व और विटामिन खाने से भोजन के ज़रिए सामना नहीं कर सकते तो आप खुराक लेने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 8 नाम वाली छवि
    8
    बायोटिन का उपयोग करें यह बी कॉम्प्लेक्स विटामिन के अंतर्गत आता है और लगता है कि मोटा और मजबूत बाल विकास को बढ़ावा देने में सक्षम हो। इसे एक पूरक के रूप में लेने की कोशिश करें क्योंकि आंत में उसे अवशोषित करने में कठिनाई होती है।
  • भाग 2

    स्टाइलिंग बाल
    1
    विभाजन समाप्त समाप्त करें स्वस्थ बाल प्राप्त करने और विकास को बढ़ावा देने का एक तरीका उन्हें नियमित रूप से जांचना है। विभाजित समाप्त संकेत मिलता है कि उस भाग में बालों को क्षतिग्रस्त है, इसलिए आपको उन्हें निकालना होगा यदि आप चाहते हैं कि उन्हें मजबूत और सुंदर दिखें जब वे बर्बाद हो जाते हैं, तो घुंघराले बालों को गुब्बारा दिखाना पड़ता है और गाँठ में आसान होता है।
    • कुछ के अनुसार हर 1-2 महीनों में आपके बाल की जांच करना बेहतर होगा, लेकिन सभी हेयरड्रेसर सहमत नहीं होंगे। कुछ लोगों के लिए विभाजन समाप्त होता है एक ऐसी समस्या होती है जो दूसरों की तुलना में अधिक बार होती है। सबसे अच्छी बात यह है कि बालों को काटने के लिए जब आपको लगता है कि यह आवश्यक है, अन्यथा आप स्वस्थ युक्तियों को अनावश्यक रूप से समाप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने बालों को काटने के विचार को सहन नहीं कर सकते, तो एक समय में केवल कुछ विभाजन समाप्त होने की कोशिश करें। यदि बहुत से हैं, तो एक सत्र में 1-5 सेमी कम करने के बजाय केवल एक महीने में आधे सेंटीमीटर की जाँच करें। कई महीनों तक उन्हें इस तरह से कटना जारी रखें जब तक कि आप पूरी तरह से समाप्त नहीं हो जाते हैं।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 9 नाम वाली छवि
    2
    एक स्केल कट की कोशिश करें फुलर और अधिक बड़ा बाल रखने का यह एक सरल और कारगर तरीका है स्केलिंग विशेष रूप से ठीक और पतले बाल वाले लोगों के लिए एकदम सही कटौती है, क्योंकि यह पूर्णता और पूर्णता की एक छवि देता है। नाई में जाओ और एक छोटे से कटौती की मांग करें जो बालों को मात्रा और आंदोलन दे सकें।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 11 नाम वाली छवि
    3
    गर्मी से उन्हें सुरक्षित रखें यदि आप चाहते हैं कि वे स्वस्थ और मजबूत हो जाएं, उन्हें इस्त्री कर दें, उन्हें कर्ल कर दें और उन्हें एक उच्च तापमान पर शुष्क करें। स्टाइलिंग टूल द्वारा उत्सर्जित गहन गर्मी बाल शाफ्ट को नुकसान पहुंचाते हैं, जो परिणामस्वरूप अधिक नाजुक और पतली हो जाती हैं - इसके अलावा यह विभाजन के समाप्त होने के निर्माण का समर्थन करता है।
  • यदि आप इस्त्री के बिना नहीं कर सकते हैं या अपने बाल कर्लिंग कर सकते हैं, तो आपके स्वास्थ्य की सुरक्षा एक गर्मी सुरक्षा वाले उत्पाद के साथ कर सकते हैं।
  • 4
    पेटीनाली जब वे गीली होती हैं शैंपू के बाद, अपनी उंगलियों या चौड़े दांतेदार कंघी के साथ धैर्य से गाँठ को हटा दें। गीले बालों पर ब्रश का उपयोग न करें, अन्यथा यह तोड़ सकता है और यह आपके होने का सपना लंबे समय तक सच नहीं होगा।
  • कंघी का प्रयोग न करें या आक्रामक तरीके से ब्रश करें। खोपड़ी और बाल अनावश्यक और हानिकारक तनाव के अधीन होगा और बाद में भी टूट सकता है।
  • 5



    शैम्पू को अक्सर कम करें घुंघराले बाल को अपने प्राकृतिक तेलों की रक्षा के लिए और अधिक मुश्किल से धोना चाहिए, जो सुरक्षात्मक अस्तर के रूप में कार्य करते हैं। सप्ताह में अधिकतम 2-3 बार शैम्पू करें, एक नाजुक और मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    वॉल्यूमिंग उत्पाद का उपयोग करें स्पष्ट रूप से मोटा और फुलर बालों का एक तरीका बाल को और अधिक मात्रा देना है। बालों की मोटाई बढ़ाने के लिए फोम, स्प्रे या जेल में एक वॉल्यूमिंग उत्पाद खरीदें और उन्हें बड़ा लगाना। यहां तक ​​कि सूखी शैम्पू भी मात्रा देने में मदद करता है।
  • 7
    खोपड़ी ब्रश कई विशेषज्ञों का कहना है कि यह बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए एक बहुत प्रभावी तरीका है। खोपड़ी को ब्रश करने और मालिश करने से वसामय ग्रंथियों को उत्तेजित किया जाता है, जो बदले में प्राकृतिक तेलों के संतुलन के संभावित परिवर्तन को सही करने में सक्षम हैं। इसके अलावा सिर के शीर्ष पर खून का प्रवाह बढ़ता है। कम से कम 5 मिनट के लिए अपने बालों को 1-2 बार ब्रश करें। याद रखें कि उन्हें पूरी तरह से सूखा होना चाहिए, अन्यथा आप उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे।
  • उल्टा बैठो और अपने बाल को जड़ से समाप्त होने तक ब्रश करें। यह स्थिति खोपड़ी में बढ़ने के लिए अधिक रक्त का कारण बनती है। उन्हें 3-5 मिनट के लिए ब्रश करें, फिर एक सीधे स्थिति पर लौटें और दोहराएं।
  • जबकि शॉवर में, मालिश अपनी उंगलियों के साथ खोपड़ी। वसामय ग्रंथियों और रक्त परिसंचरण को प्रोत्साहित करने के लिए 1-2 मिनट के लिए जारी रखें।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 16 नामक छवि का चित्रण
    8
    एक साटन तकिया का उपयोग करें कपास बाल खींच और बर्बाद कर सकता है। यदि आप उन्हें लंबे समय तक इंतजार नहीं कर सकते हैं, तो आपको साटन पिशाच का उपयोग करना चाहिए या सोने से पहले एक ही कपड़े की टोपी में उन्हें लपेटना चाहिए। इस तरह से आप अपने हेजहोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करते हैं जैसे वे बढ़ते हैं।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    9
    सल्फाट्स वाले उत्पादों से बचें बाल उत्पाद खरीदने से पहले, सामग्री की सूची से परामर्श करें रसायनों में से बचने के लिए आपको सोडियम लॉरिल सल्फेट, अमोनियम लॉरिल सल्फेट और सोडियम लॉरशेथर सल्फेट हैं क्योंकि वे बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 10
    हेअर ड्रायर का उपयोग करते समय सावधान रहें इसे जरूरी से ज्यादा उपयोग न करें और अपने बालों को परेशान न करें। इसे गलत तरीके से उपयोग करते हुए, आप अपनी प्राकृतिक मात्रा को कम करने और घटाने का जोखिम उठाते हैं। नतीजतन, बाल फ्लॉपी दिखाई दे सकते हैं
  • उन्हें 80% के लिए हवा में सूखा छोड़ दें। फिर हेयर ड्रायर के साथ काम को खत्म करने के लिए दोनों लंबाई और जड़ों को मात्रा देने की कोशिश कर रहा है।
  • भाग 3

    एक फुलर हेड का भ्रम बनाना
    ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    बैंग्स की कोशिश करो यह बालों को मोटा और विशाल दिखने के लिए एक प्रभावी रणनीति है आपके चेहरे पर कुछ किनारों को लाना होगा जैसे आपके पास बहुत अधिक बाल हैं यह प्रभाव विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि माथे और जड़ों के आस-पास के लोग मोटा और स्वस्थ होते हैं और लंबाई और समाप्त होती है।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 20 नामक छवि का चित्रण
    2
    एक छोटी तल परत बनाएं एक मोटी छतरियों का भ्रम बनाने का एक तरीका है और युक्तियों की तुलना में लंबाई में अधिक मात्रा देने के लिए छोटे बाल की एक छोटी परत होती है।
  • 3
    सूर्य के शॉट्स बनाएं वे हेयरस्टाइल को मात्रा और आकार देने के लिए परिपूर्ण हैं। इसके अलावा, टिंट द्वारा बदल दिए गए कटनीएं खुले रहती हैं, भ्रम पैदा कर रही है कि बालों का सबसे बड़ा स्टेम है
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 22 शीर्षक वाली छवि
    4
    हेयरड्रीयर को सही तरीके से पकड़ो यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करने जा रहे हैं तो इसे रखें ताकि आप मात्रा बना सकें। सबसे पहले, उल्टा होने के बजाय अपना चेहरा पक्ष की तरफ झुकाएं, फिर ब्रश के साथ 90 डिग्री के कोण पर एक बाल खींचें। यह सरल तकनीक आपको पत्ते को फुलर और अधिक मात्रा में दिखाई देता है।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 23 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक गोल ब्रश का उपयोग करें इस तरह आप जड़ को अधिक मात्रा में प्राप्त करने में सक्षम होंगे। जब आप एक हेयर ड्रायर के साथ अपने बाल सूखते हैं, तो एक फ्लैट के बजाय एक ब्रश ब्रश का उपयोग करें।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 24 शीर्षक वाली छवि
    6
    लाइन को अलग तरीके से बनाएं हेयर स्टाइल में वॉल्यूम जोड़ने का एक अन्य तरीका यह है कि जिस तरह से आप लाइन करते हैं उसे बदलने के लिए। मध्य में रेखा बाल को फ्लॉपी दिखा सकती है और यदि आपने कई सालों से एक ही साइड पर लाइन किया है, तो उस स्थिति में रहने के लिए अनुकूलित होने की संभावना है, हालांकि, फ्लैट का परिणाम अधिक मात्रा प्राप्त करने के लिए पक्ष बदलकर देखें।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों को ठीक से ख्याल रखते हैं। अत्यधिक हानिकारक रसायनों को उजागर करके उन्हें डाई या डिस्कोलर न करें। अगर आप वास्तव में मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन उन्हें रंग दें, लेख में सुझाई गई अच्छी आदतों को अपनाने के लिए उन्हें स्वस्थ रखने के साथ-साथ उन्हें नियमित रूप से हाइड्रेट करें
    • गर्मियों के महीनों और छुट्टियों के समय आपके बाल प्राकृतिक छोड़ने के लिए उत्कृष्ट अवसर हैं

    चेतावनी

    • जांच लें कि आपके बाल उत्पादों में शराब नहीं है क्योंकि यह उन्हें डिहाइड्रेट करता है और उन्हें चंचल और गन्दा बनाता है वही नियम रंग और discolorations पर लागू होता है।
    • हर दिन हेयर ड्रायर या प्लेट का उपयोग न करें, अन्यथा बाल धीरे-धीरे बर्बाद हो जाएंगे और सुस्त और बेजान दिखाई देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com