पुरुषों के लिए हेयर केयर रूटिंग कैसे बनाएं

एक अच्छा बालों की देखभाल नियमित सरल और प्रभावी होना चाहिए पहला महत्वपूर्ण कदम है कि आप सही उपकरण प्राप्त करें और बालों के स्वास्थ्य के लिए सही तकनीकों के बारे में आपको सूचित करें। निरंतरता और बालों के प्रकार के बावजूद, आप अपनी रूटीन का सम्मान करने और एकदम सही केश विन्यास कर सकेंगे।

कदम

भाग 1

एक बुनियादी दिनचर्या प्रारंभ करें
एक अच्छा हेयर केअर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
देखभाल के साथ एक शैम्पू और कंडीशनर चुनें वास्तव में, सभी उत्पाद समान नहीं हैं उन लोगों का चयन करें, जो आपके बालों के प्रकार का सबसे अच्छा सूट करें, ताकि वे सबसे अच्छे लग सकें जो वे कर सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो सल्फाट्स के बिना एक शैम्पू और बिना कंडीशनर खरीद लें, क्योंकि दोनों ही आक्रामक तत्व हैं जो समय के साथ बाल सुस्त बनाते हैं। आपको आवश्यक सभी सूचना प्राप्त करने के लिए लेबल पढ़ें। नीचे कुछ दिशानिर्देश पढ़ सकते हैं जो बालों के प्रकार के आधार पर उपयोगी हो सकते हैं:
  • सूखे बालों के लिए जो चंचल बनने लगते हैं, मॉइस्चराइजिंग या कम करने वाले उत्पादों का उपयोग करना बेहतर होता है जिसमें तेल, बटर या पौष्टिक तत्व होते हैं;
  • तेल या पतली बालों के लिए, आपको कैमोमाइल और मेलालेका तेल जैसे सामग्री के साथ एक शैम्पू और कंडीशनर का चयन करना चाहिए;
  • भंगुर बाल जो आसानी से टूटता है और आसानी से पैदा होता है, प्रोटीन से समृद्ध उत्पादों से लाभ होता है, जैसे कोलेजन और केराटिन।
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य बनाएं (पुरुषों के लिए) चरण 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने बालों को दो या तीन बार एक सप्ताह में धो लें आप उन्हें रोजाना धोने के लिए स्वस्थ लग सकते हैं, लेकिन वास्तव में यह ज्यादातर लोगों के लिए बहुत अधिक है। उन्हें भी अक्सर धोने से, खोपड़ी द्वारा उत्पादित सीबम को समाप्त कर देता है जो स्वाभाविक रूप से उन्हें बचाती है, जिससे उन्हें चंचल और भंगुर बनना पड़ता है। ज्यादातर पुरुषों के लिए, प्रति सप्ताह दो या तीन शैंपू पर्याप्त होते हैं।
  • यदि आपके बाल जल्दी गंदे हो जाते हैं, तो इसे केवल पानी के साथ कुल्ला करने का प्रयास करें जब आप शैम्पू नहीं करते- पानी सेबब को हटाने के बिना उन्हें साफ करने में सक्षम है
  • जब आप नीचे धोना शुरू करते हैं, तब तक आपके बाल एक हफ्ते तक और अधिक सीबम का उत्पादन करेंगे, जब तक कि स्थिति में एक नया संतुलन नहीं मिलता। धीरज रखने की कोशिश करें और जल्द ही आपके बाल लंबे समय तक स्वच्छ रहने में सक्षम होंगे।
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    बहुत गर्म एक के बजाय गुनगुने या ठंडे पानी का उपयोग करें गर्म वर्षा वास्तव में आराम कर रहे हैं, लेकिन एक ही समय में वे अपने बाल सूखा शैंपू जब आपको गुनगुने या ठंडे पानी का उपयोग करना चाहिए। यदि आप गर्म स्नान करने का इरादा रखते हैं, तो यह ठंडा या गुनगुने कुल्ला के साथ खत्म करें, ताकि आपके बालों को स्वस्थ और चमकदार दिखने की बजाय शुष्क और सुस्त हो।
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    तौलिया के साथ सख्ती से उन्हें scrubbing के बजाय उन्हें डब्बा द्वारा सूखी, बाल विशेष रूप से कमजोर होते हैं जब गीला, जैसा कि केरेटिन के अणुओं को पानी में आराम देता है - यही कारण है कि एक कपड़े के साथ एक कठोर मसालेदार उन्हें टूट जाता है इसके बजाय, उन्हें धीरे-धीरे अतिरिक्त पानी निकालने की कोशिश करें और फिर उन्हें हवा में पूरी तरह से सूखने की प्रतीक्षा करें।
  • भाग 2

    स्टाइलिंग बाल
    एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    एक जेल या एक शानदार उपयोग करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए। अगर आप साफ और सुशोभित केशविन्यास से प्यार करते हैं, तो आप जेल या ब्रिलटिन को अभी भी नम बाल पर लागू कर सकते हैं, जिससे कि केश पूरे दिन के लिए खत्म हो जाए। यदि आपके पास एक छोटी कटौती है, तो बस एक छोटी सी उत्पाद का उपयोग करें (एक पैसा के साथ), अन्यथा बालों को चिकना दिखाई देगा
    • जेल आमतौर पर उत्पाद को लागू करने में हल्का और आसान होता है। अल्कोहल के बिना एक को चुनें, क्योंकि यह घटक अपने बालों को सूखना पड़ता है।
    • ग्लूकोज और मोम घुंघराले बालों के लिए एकदम सही हैं, क्योंकि वे घने हैं - लेकिन याद रखें कि वे भी धोने के लिए और भी कठिन हैं, इसलिए उन्हें कम मात्रा में उपयोग करें।
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2
    उत्पाद को लागू करने के बाद बाल कंघी। यदि आपने जेल या ग्लिटर का विकल्प चुना है, तो इसे अपने बालों की पूरी लंबाई पर वितरित करने के लिए कंघी का उपयोग करें। इसके बाद, दोनों तरफ एक साफ लाइन बनाएं और हेयरस्टाइल को अपनी पसंद के अनुसार मॉडल दें। सामान्य रूप से, विकास की दिशा के अनुसार उन्हें जोड़ना बेहतर होता है: जो पक्षों और गर्दन के आस पास होते हैं, उन्हें नीचे लाया जाना चाहिए, जबकि सिर के ऊपर वाले को आगे बढ़ना चाहिए। यदि आपके पास एक लंबी छिद्र है, तो उसे पंक्ति के विपरीत दिशा में, पक्ष को जोड़कर काम पूरा करें
  • यदि आप घुंघराले या लहराती बाल हैं, तो समुद्री डाकू को खत्म करने के लिए एक व्यापक दांतेदार कंघी का प्रयोग करें या उनको बिल्कुल भी जोड़ न दें। यदि आप ठीक दांतेदार उपकरण का उपयोग करते हैं, तो आपके बाल फजीरे हो जाते हैं
  • उनको आगे बढ़ाने के लिए यह हमेशा आवश्यक नहीं है नए रूपों की कोशिश करें - उदाहरण के लिए, उन्हें सिर के किनारे पर एक पंक्ति से विभाजित करने की बजाय, या एक केश के लिए सीधे कंघी बनाने पर उन्हें पूर्ववत करें "ब्रश"।
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7



    3
    मॉडरेशन में हेयर ड्रायर का उपयोग करें यह उपकरण बहुत उपयोगी है जब आप जल्दी से अपने बाल सूखना चाहते हैं, लेकिन अगर आप हर दिन ऐसा करते हैं तो आप अपने बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप अपने बालों को खोने के बारे में चिंतित हैं, तो हेयर ड्रायर छोड़ दें और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • जब आप हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं, बाल विकास की दिशा में हवा के प्रवाह को निर्देशित करते हैं, इसलिए वे सपाट रहेंगे।
  • यदि आप एक बड़े आकार के साथ एक केश विन्यास चाहते हैं, तो हवा की दिशा में विपरीत दिशा में निर्देशित करें।
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    4
    अब केशविन्यास पर थोड़ी अधिक ध्यान दें यदि बाल 3-5 सेमी से अधिक लंबा है, तो आपको इसे व्यवस्थित रखने और अच्छी हालत में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि वे फ्रिज हो गए हैं, तो एक कम करनेवाला क्रीम लागू करें अपने बालों को पोषण करने के लिए एक बाम या क्रीम खरीदें और एक हफ्ते में इसे एकदम सही हालत में अपने बालों को रखने के लिए उपयोग करें।
  • एक ब्रश के बजाय एक व्यापक दांतेदार कंघे का उपयोग करें - बाद में लंबे बालों को तोड़ने वाला हो - एक कंघी के साथ समुद्री मील ढीला
  • मुद्रा तेल लागू करने के लिए गीले बालों पर एक छोटी सी राशि का कोई बालों के साथ बाम की तरह कार्य करता है, केवल एक बहुत छोटी राशि
  • एक अच्छा हेयर केयर रूटीन (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    हेयरड्रेसर पर नियमित रूप से जाओ यदि आप गन्दा और इलाज किये हुए बालों के साथ शुरू करते हैं, तो यह सौंदर्य प्रैक्टिस स्थापित करने के लिए बहुत उपयोगी नहीं होगा। कुछ पुरुष एक महीने में एक बार अपने बालों को काट लेते हैं, जबकि अन्य लोगों के लिए हर तीन महीनों में कटौती होती है लय खोजें जो आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है और इसका सम्मान करें।
  • भाग 3

    पतला प्रबंधन करें
    एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10
    1
    स्नान में खोपड़ी मालिश इस तरह, यह रक्त परिसंचरण बढ़ाता है और विकास को उत्तेजित करता है। यह सरल कार्रवाई आपको अपने बाल रखने और नए बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है। समस्या क्षेत्रों पर केंद्रित, परिपत्र आंदोलनों के साथ खोपड़ी को रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें।
    • कुछ तेलों को बाल विकास को प्रोत्साहित करना माना जाता है उन्हें नारियल तेल, मेलेलुका या बादाम के तेल के साथ मालिश करने की कोशिश करें, उन्हें शैम्पू से धोने से पहले, तेल दूर धो लें।
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    2
    बालों को हिंसक तरीके से न देखें यदि आप शैम्पू के साथ अपने बालों को रगड़ते हैं, तो उन्हें कुल्ला करने के लिए उबलते पानी का उपयोग करें और तब उन्हें फिर से सूखने के लिए कपड़े से रगड़ें, उन्हें तोड़ने की संभावना में वृद्धि करें। उन्हें अपने नियमित रूप से सभी चरणों में धीरे से संभाल लें
  • एक अच्छा हेयर केअर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3
    संतुलित आहार का पालन करें कुछ आवश्यक पोषक तत्व हैं जो बालों को मजबूत और गहराते में मदद करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप ठीक से खाएं, अपने बालों को भीतर से पोषण के लिए। अकेले सामयिक उत्पादों का उपयोग आपको दूर नहीं ले जाएगा, यदि आपका सम्मान आहार आपके बालों के लिए अच्छा नहीं है। यहां उनकी जरूरत है:
  • प्रोटीन। अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए मांस, अंडे, नट्स, फलियां और प्रोटीन के अन्य स्रोत खाएं
  • ग्रुप बी विटामिन। ये मांस, अंडे और हरी पत्तेदार सब्जियों में उपलब्ध हैं। यदि आप शाकाहारी हैं, तो आपको उन्हें खुराक के रूप में लेना चाहिए।
  • ओमेगा -3 फैटी एसिड सल्मन, सार्डिन, ऐवोकैडो और अखरोट इन महत्वपूर्ण पोषक तत्वों में समृद्ध हैं।
  • टिप्स

    • अपनी उंगलियों या उंगलियों के साथ खोपड़ी की मालिश करें और अपने नाखूनों से कभी नहीं।
    • यदि आपके पास बहुत छोटा बाल कटवाने है, तो संभवतः केश के लिए किसी भी उपचार की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि सेबम इसे बनाए रखने के लिए पर्याप्त से अधिक है। इसके अलावा, बहुत कम कटौती के लिए किसी भी उपचार की आवश्यकता नहीं है
    • अपने बालों को काटने और अपने केश विन्यास समायोजित करने के लिए अपने विश्वसनीय नाई से नियमित रूप से जाओ।
    • हर कीमत पर बाल उत्पादों पर पैसे बचाने की कोशिश मत करो। सस्ता लोगों को भी परेशान या उन्हें चूसना सकता है एक अच्छी गुणवत्ता जेल, चमक, मूस (या कोई अन्य उत्पाद) खोजें, जो आपके बालों के प्रकार के अनुरूप है। शायद यह थोड़ा महंगा होगा, लेकिन संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए छोटी मात्रा पर्याप्त होगी।
    • गीला जब अपने बाल कंघी नहीं करते, उदाहरण के लिए सिर्फ स्नान से बाहर आते हैं। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इन स्थितियों में वे तोड़ते हैं और कंघी गीली टंगल्स में लटकी जाती हैं जब जड़ों से समाप्त होने तक समाप्त होता है। सबसे पहले, एक कपड़ों के साथ धीरे से बालों को पोंछ लें और इसे कंघी करें जब हवा में अपनी अधिकांश नमी खो गई हो। इस तरह, आप सुनिश्चित हैं कि कंघी के दांत खोपड़ी को खरोंच नहीं करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com