कैसे खुद को पुन: खोजें (किशोरों के लिए)

क्या आप खुद को पुन: स्थापित करना चाहते हैं? आप सही जगह पर हैं यह लेख आपको तुरंत आरंभ करने में मदद करेगा! गाइड को पढ़ना जारी रखें और आप देखेंगे कि आप जल्द ही एक नए व्यक्ति होंगे। नंबर एक नियम स्वयं पर भरोसा करना है अपने आप को मजबूत और स्वतंत्र विचार करना प्रारंभ करें, यदि आप दृढ़ विश्वास करते हैं कि आप इसे बनेंगे।

कदम

रिटेनवेट हेल्डेड (टीन्स के लिए) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्टैरियोटाइप को भूल जाओ यह लेख आपको एक श्रेणी के पीछे छिपाने के लिए नहीं बताएगा, रूढ़िवादों का सहारा लेने की कोई जरूरत नहीं है। सभी इंसान समान प्रतिक्रियाओं और व्यवहार से एकजुट हैं, उदाहरण के लिए एक सुंदर लड़की को देखकर, नई वस्तुओं या कपड़े, रोना, हँसते आदि के लिए इच्छुक। फिर लेबल क्यों बनाएं?
  • रिइन्वेंट हेल्डेड (टीन्स के लिए) चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना मन मुक्त और आराम करो ध्यान का प्रयोग करें, या किक बॉक्सिंग वे संगीत या एक अच्छा पठन के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • रिएन्वेंट हेल्डेड (टीन्स के लिए) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बारे में अच्छा महसूस करना सीखें यदि आप अपना रूप बदलना चाहते हैं तो आप इसे कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि कैसे स्वीकार करना है। क्या आप अपने केश को बदलना चाहेंगे? हेयरड्रेसर पर जाएं क्या आपके पास वजन की समस्या है? सही आहार का पालन करें और अपने माता-पिता और डॉक्टर से सलाह लीजिए।
  • रिइन्वेंट खुदइज़ (टीन्स के लिए) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    नए कौशल विकसित करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, चित्रकला के लिए समर्पित, एक यंत्र बजाने, सिलाई करने की कोशिश करने, कढ़ाई करने, लिखने, रचनात्मकता के नए रूपों के साथ प्रयोग। कुछ ऐसा करने का प्रयास करें जो आपने कभी नहीं किया है क्या आप नृत्य पसंद करते हैं? साल्सा या टैप नृत्य पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें
  • रिइन्वेंट हेल्डेड (टीन्स के लिए) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक डायरी रखें और अपने जीवन की घटनाओं पर विचार करें। पेज पर पेज पढ़ना आप समझेंगे कि समय के साथ आपके सुधार क्या थे।
  • रिएन्वेन्ट हेल्डेड (टीन्स के लिए) चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    निर्धारित, शांत और दयालु हो आप हमेशा अपनी ऊर्जा के शीर्ष पर नहीं रह सकते हैं, लेकिन कम से कम अपनी सकारात्मकता बरकरार रखने का प्रयास करें।
  • रिइन्वेंट हेल्डेड (टीन्स के लिए) चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    भयानक चीजें न लें अपने आप को किसी के द्वारा भी पकड़ा न दिखाएं, आप उसे डरा सकते हैं और उसे भाग ले सकते हैं। अपने आप को अच्छी तरह से चलना, एक सुखद और सहज व्यक्ति हो



  • रिटेनवेट हेल्डेड (टीन्स के लिए) चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    हर किसी के साथ मैत्रीपूर्ण रहें कोई भी उस व्यक्ति के साथ दोस्त बनाना चाहता है जो दूसरों के मजाक उड़ाते हैं या उनके पीछे गपशप करते हैं।
  • रिटेनवेट हेल्डेड (टीन्स के लिए) स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    ऐसे कपड़े न पहनें जो बहुत उत्तेजक हैं, लेकिन बहुत बूढ़ा नहीं हैं। यदि आपकी अलमारी आपको संतुष्ट नहीं करती है और आपको अब प्रतिनिधित्व नहीं करती है, तो नए कपड़े खरीद लें मॉल में एक दोस्त के साथ जाओ और उसे ईमानदारी से सलाह देने के लिए कहें।
  • रिटेनवेट हेल्डेड (टीन्स के लिए) शीर्षक 10 शीर्षक छवि
    10
    जब आप एक नियुक्ति combed (और बनाते हैं) एक अलग तरीके से अगर आप उस व्यक्ति को प्रभावित करना चाहते हैं जिसे आप छोड़ रहे हैं, तो एक अच्छा केश का प्रयास करें लड़कों को जेल भी नहीं मिलना चाहिए, और लड़कियां अपने बाल का निपटान करने में एक दिन बिताने से बचें। छवि के साथ ग्रस्त प्रकार होने का विचार मत देना किसी के साथ बाहर जाने के लिए बहुत ज्यादा मत बदलो, आपको बहुत मेकअप के बिना, बहुत सारे हेअरस्प्रे, इत्र बादल या ऊर्ध्वाधर ऊँची एड़ी के जूते के बिना दिखाने की जरूरत है।
  • रिएन्वेंट हेल्डेड (टीन्स के लिए) नाम से छवि चरण 11
    11
    लोग क्या कहते हैं, उनके द्वारा वातानुकूलित न हो यदि आप खुद को स्वीकार कर सकते हैं, तो दूसरों पर क्या ध्यान देना नहीं है तनाव आपको गुस्से से गुज़रने के लिए प्रेरित कर सकता है, या बुरी आदतों को सही करने के लिए मुश्किल है।
  • रिइन्वेंट हेल्डेड (टीन्स के लिए) स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    हमेशा अपने बालों के साथ बेला मत करो वे तुरंत वसा बन जाएंगे, आपको एक मेढब दिखेंगे। इसके अलावा, युक्तियाँ अधिक आसानी से टूट जाएगा जो व्यक्ति सप्ताह के लिए स्नान नहीं करता है, वह कुछ भी नहीं बल्कि आकर्षक है
  • रिटेनवेट हेल्डेड (टीन्स के लिए) स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    यदि आप किसी को पसंद करते हैं, तो कई छोटी चीजें हैं जो आपको सुधार सकते हैं। यदि आप एक लड़की हैं, नेल पॉलिश पर रखिए, अगर आप एक लड़के हैं तो उसके लिए दरवाजा खोलो और उसकी तारीफ दें। मुस्कुराहट के साथ अच्छे संदेश भेजें, आप जिस व्यक्ति को फेसबुक पर पसंद करते हैं उससे संपर्क करें, पूछें कि आपका दिन कैसा था और जिस चीज़ के बारे में आप सामान्य हैं, उदाहरण के लिए आप जिस पाठ का अनुसरण करते हैं या आप जिस बैंड को पसंद करते हैं
  • टिप्स

    • हमेशा एक ही काम न करें, कभी-कभी शामिल हों यह मुश्किल हो सकता है लेकिन परिणाम आपको चुकाने होंगे!
    • अपने आप से सच रहें
    • वह व्यक्ति बनें जिसे आप बनना चाहते हैं यदि आप दूसरों को पसंद नहीं करते हैं, तो धैर्य, वे नहीं किए जाते हैं!
    • निराश मत हो अगर कोई आपको मज़ाक कर लेता है ध्यान न दें और आप क्या कर रहे हैं आप के लिए प्यार जारी!

    चेतावनी

    • यदि आप अपने मित्रों और अपने प्रेमी को भी भारी बदलाव दिखाते हैं, तो आप उनके पक्ष में नहीं रह सकते हैं।
    • यदि आपके पास गंभीर आत्मसम्मान के मुद्दे हैं, तो इस लेख को पढ़ने से आपको इससे ज्यादा मदद नहीं मिलेगी किसी वयस्क या अपने निकटतम परामर्श केंद्र के सदस्य या मनोवैज्ञानिक से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com