सेलूलोज इन्सुलेशन कैसे लागू करें

क्या सर्दियों में आपका घर ठंडा है और गर्मियों में गर्म है, भले ही उपयोगिताओं की खपत अधिक हो? क्या आप जानते हैं कि दीवारों और अटारी को ऊष्मायन से पृथक किया जाता है? यदि आपकी दीवारों और अटारी अछूता नहीं हैं तो आप सेलूलोज़ को अंदर या बाहर से 3 सेमी के छोटे छेदों के माध्यम से दीवारों की खाली दीवारों में फेंक सकते हैं, और अटारी में इन्सुलेशन बिछाने से भी आसान हो सकता है।

कदम

1
पता लगाएँ कि क्या इन्सुलेशन को अंदर या अंदर से अंदर से घुमाया जा सकता है सेल्युलोज इंसुलेशन एक बहुत धूलपूर्ण ऑपरेशन है जो गंदगी उत्पन्न करता है। अंदर से भरना एक महत्वपूर्ण अंतिम सफाई की आवश्यकता है। कालीनों और फर्नीचर को हटाया जाना चाहिए या कवर किया जाना चाहिए। धूल दीवारों, छत, खिड़कियां, फर्श, मूल रूप से सब कुछ कवर करेंगे दूसरी तरफ बाहर से झटका, घर के चारों ओर जल्दी झटकना पड़ सकता है दीवारों पर, 3 सेमी के छेद को नियमित अंतराल पर ड्रिल किया जाना चाहिए, यहां तक ​​कि ऊपर और नीचे सभी खिड़कियां और दरवाजे। संभवतया छेद के ड्रिलिंग और अंतिम मरम्मत क्या समय का सबसे बड़ा व्यय पर जोर देता है।
  • 2
    पहचानें कि दीवार के किन किन किनारे पर छेद ड्रिलिंग और बाद की मरम्मत के लिए सबसे उपयुक्त है। दीवारों के भीतर की ओर आम तौर पर पकाया जाता है और आसानी से मरम्मत की जा सकती है, लेकिन जैसा कि ऊपर बताया गया है, बहुत गंदगी उत्पन्न होती है। दीवारों के बाहरी तरफ के बारे में, हमें घर के आवरण की तरह का मूल्यांकन करना होगा। कुछ मामलों में यह किसी भी बाहरी कोटिंग को हटाने के लिए उपयुक्त हो सकता है, या यदि आपको लगता है कि बाद में उन्हें पुनर्स्थापित करना संभव है, तो आप उन्हें छिड़क सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक बाहरी लकड़ी का आवरण है, तो आप इसे ड्रिल कर सकते हैं, फिर इसे एक लकड़ी के डॉवेल और लकड़ी के गोंद के साथ ठीक कर सकते हैं, और फिर इसे बाकी कोटिंग के साथ मैच के लिए रंग दें।
  • 3
    यदि आपके घर में दो या अधिक मंजिल हैं, तो एक सीढ़ी के ऊपर काम करने से बचने के लिए आप अंदर से आवेदन पर विचार कर सकते हैं - वैकल्पिक रूप से, भूतल पर, आप ऊपरी मंजिलों से बाहर और इन्सुलेशन लागू कर सकते हैं अंदर से लागू करें ड्रिलिंग के दौरान खंभे, विद्युत नाली, वेंटिलेशन सिस्टम, और कुछ और चीजों की स्थिति की जांच करें। अपने आप से पूछें कि क्या आप दीवारों को ड्रिल करने और छेद को सुधारने में सक्षम हैं। यदि हां, तो पढ़ना जारी रखें, अन्यथा यह एक निर्माण कंपनी की तलाश करने का समय है
  • 4
    एक निर्माण उपकरण किराए पर लेने की दुकान पर जाएं और उड़ने वाली नोजल के व्यास का उपयोग करें जो आप उपयोग करेंगे। आम तौर पर यह लगभग 3 सेंटीमीटर होता है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह बड़ा या छोटा है क्योंकि उड़ने वाली नोजल को दीवार में छेद तक मजबूती से पालन करना चाहिए। यदि आप एक छेद बनाते हैं जो नोजल के लिए बहुत बड़ी है, तो आपको अंदर इन्सुलेशन बनाए रखने में कठिनाई होगी और दीवार के विपरीत दिशा पर दस्तक करके पाइप बहुत गहराई से प्रवेश कर सकते हैं। यदि छेद बहुत छोटा है, तो आपको पाइप घूंसे के साथ समस्याएं होंगी।
  • 5
    3 सेंटीमीटर (या नोजल के व्यास) के छेद को उचित रूप से आपके द्वारा इन्सुलेट कर रहे घर के प्रत्येक मंजिल के शीर्ष पर व्यवस्थित किया गया। आपको एक मीटर और मेटल डिटेक्टर की आवश्यकता होगी। दो स्तंभों के बीच के मध्य में छेद को ड्रिल करने का प्रयास करें। छत से 10-15 सेमी की दीवार के ऊपर एक छेद से शुरू करें, या यदि मंजिल के ऊपर स्थित मंजिल के नीचे से आवेदन बाहर है। उड़ाने के दौरान आप दीवार के कुछ हिस्सों को देख सकते हैं जो दूसरों की तुलना में बहुत जल्दी भर जाती हैं इस मामले में, दीवार पर एक और छेद कम होने की संभावना पर विचार करना संभव है, उस मंजिल के तल से लगभग 1 मीटर की दूरी पर। बाहर से आग लगने पर, सुनिश्चित करें कि आप मंजिल की छत से ऊपर छेद नहीं बनाते हैं, अन्यथा आप दीवार के बजाय इन्सुलेशन या अटारी के साथ दूसरे स्थान को भर सकते हैं।
  • 6
    देखने के लिए तहखाने की जांच करें कि भूमि तल की खाई को सील कर दिया गया है या नीचे खोल दिया गया है या नहीं। यदि यह खुला है, तो आपको इसे मुहर लगा देना होगा या इन्सुलेशन खाली तहखाने के स्थान पर होगा। इस बिंदु पर, आपने दीवारों में इन्सुलेशन लागू करने की तैयारी पूरी कर ली है, अब यह अटारी तक है
  • 7
    यह अटारी और इसकी संभावित अंतस्पेस तक पहुंचने के लिए उद्घाटन को पहचानता है (या समझता है)। अगर अटारी को कोई ऐक्सेस प्वाइंट नहीं है तो आपको अटारी में एक ओपनिंग करना होगा या बाहर से अटारी तक पहुंच बनाना होगा। जो आपको लगता है वह आसान है
  • 8
    फाइबर ग्लास इन्सुलेशन के रोल के साथ अटारी में किसी भी कम दीवारों को अलग करें
  • 9
    गैर-असर झूठी छत से पृथक अटारी के मामले में, एक अटारी तैयार करें जो आपको अटारी के सभी क्षेत्रों तक पहुंचने की अनुमति देता है। एक बार जब आप अटारी में प्रवेश करते हैं, तो सावधान रहें कि आपके पैर झूठी छत पर न रखें। केवल छत पर आराम करो अगर यह पहले से ही नहीं है, तो एक सुरक्षित रास्ता बनाने के लिए joists पर लकड़ी के बोर्डों को माउंट करने के लिए सलाह दी जाती है ज्योतिषियों को लकड़ी के मकानों को खंगालने या पेंच करने से पहले, उस क्षेत्र की गहराई की जांच करें जहां इन्सुलेशन व्यवस्थित होगा - कुछ काउंटरटॉप्स 5x10 सेमी या उससे भी कम के joists के साथ बने होते हैं। यदि जियोस्ट केवल 10 सेंटीमीटर लंबा है, तो आपको अधिक समानता प्राप्त करने के लिए इसे एक और समान राठ पर रख दिया जाना चाहिए ताकि आप वॉकवे दफन किए बिना अधिक इन्सुलेशन लागू कर सकें। वॉकवे की चौड़ाई के बराबर लम्बाई का एक लकड़ी का लकड़ी का कटोरा इसे छत पर रख दीजिए और फिर ऊपर एक फलक माउंट। अब आपके पास बैठने और क्रॉल करने के लिए एक अच्छा स्थान है।
  • 10



    सुनिश्चित करें कि इन्सुलेशन अटारी के वेंटिलेशन को रोकता नहीं है। अटारी का वेंटिलेशन बहुत महत्वपूर्ण है। सर्दियों में, अगर अटारी ऊपर उठती है, गर्मी छत के ऊपर बर्फ को पिघल कर देगा जिससे बर्फ की बाधाएं आ जाएंगी जिससे आपके घर में घुसपैठ का कारण होगा। गर्मियों में अटारी में फंसे अत्यधिक गर्मी छत को नुकसान पहुंचा सकती है, आमतौर पर जिस लकड़ी को छत तय किया जाता है, वह उसे खराब करता है। आपके अटारी में इन्सुलेशन और वेंटिलेशन न होने पर आपके पास पहले से यह समस्या हो सकती है। आमतौर पर, वायु छिद्र छत के ऊपर या झुका हुआ पिच के बीच में स्थित होते हैं, ढलान छत के नीचे हवा के छिद्र आप हवा का सेवन करने के लिए प्लास्टिक ग्रिल्स या स्पंज फ़िल्टर्स खरीद और स्थापित कर सकते हैं और क्लॉजिंग से बच सकते हैं। अगर पिच के नीचे या टाइम्मानम पर कोई एयर इनलेट नहीं है, तो उनमें से कुछ को माउंट करने की सलाह दी जाती है।
  • 11
    उड़ाने की मशीन किराए पर लें उड़ाने वाली मशीन को लगभग 15 सेमी व्यास में लम्बी ट्यूब और एक नोजल से सुसज्जित किया जाना चाहिए जो व्यास को 3 सेमी तक कम कर देता है। उस स्टोर पर काम करने के तरीके के बारे में निर्देशों के लिए पूछें, जिससे आप इसे किराए पर लेते हैं। नोज़ को मशीन और नोजल से कनेक्ट करने के लिए, आप चिपकने वाली टेप का उपयोग कर सकते हैं यदि पाइप एक बन्धन तंत्र से सुसज्जित नहीं है।
  • 12
    अब आप छेद भरने शुरू कर सकते हैं! यह कम से कम दो लोगों के लिए एक नौकरी है एक व्यक्ति उड़ाने वाली मशीन को गति देगा, मशीन को चालू और बंद कर देगा, और फिर कूदनेवाला को इन्सुलेटर के साथ भरना होगा। दूसरा व्यक्ति पाइप का ध्यान रखेगा और छेद पर नोजल को मजबूती से सुरक्षित करेगा। यदि आपने एक अंतर के लिए एक से अधिक छेद बनाये हैं, तो इसे दूसरे छिद्र को भरकर इसे कम छेद से भरना शुरू करना उचित है, अन्यथा इन्सुलेशन ओपन होल से बाहर आ जाएगा। नोजल पूरी तरह से छेद में फिट होना चाहिए अन्यथा इन्सुलेशन थूकना होगा।
  • 13
    आरंभ करने के लिए, नोजल की देखभाल करने वाला व्यक्ति इसे पहले छेद में रखना चाहिए फिर उड़ाने की मशीन के ऑपरेटर को इसे चालू करना चाहिए और धीरे-धीरे कूदनेवाला में इन्सुलेटर डालना शुरू कर देना चाहिए। यदि अवरोधक को इन्सुलेशन रोकने के लिए एक दरवाज़ा है, तो द्वार बंद से शुरू होकर धीरे-धीरे इसे खोलें हम नोजल का उपयोग करते समय पूरी तरह से दरवाजा खोलने की सलाह नहीं देते हैं। नलिका पाइप में इन्सुलेशन को रोक सकती है अगर इन्सुलेशन बहुत तेज़ी से बहती है या नोजल में बाधा आती है। संभव के रूप में ज्यादा के रूप में पाइप clogging से बचने की कोशिश करो। उड़ाने वाली मशीन में एक अलग, मजबूत और तेज आवाज़ होगी, जब इन्सुलेशन ट्यूब के माध्यम से प्रवाह समाप्त हो जाएगा। जब ऐसा होता है, तुरंत मशीन को बंद कर दें। इन्सुलेशन को भरने के दौरान पाइप में आसानी से प्रवाह होना चाहिए जब तक अंतर में स्थान नहीं होता। मशीन से एक अलग आवाज ऑपरेटर को जल्दी से इसे बंद करने के लिए कहा जाना चाहिए जो भी नोजल को संभालता है, वह तुरंत प्रवाही के रुकावट और मशीन ऑपरेटर को संकेत देता है कि इसे बंद करने से बचने के लिए मशीन बंद हो जाती है। मशीन के ऑपरेटर को लगातार कूदने वाला और सेलूलोज़ को खिलाने और सिग्नलिंग पर मशीन बंद करने के कार्य को हथकंडा करना होगा। दीवार की ऊंचाई के आधार पर एक अंतराल को भरने में कुछ मिनट लग सकते हैं। यदि इसे कुछ मिनट से ज्यादा समय लगता है, तो सेलूलोज़ के प्रवाह को बढ़ाकर हॉपर दरवाजा खोलना संभव है, लेकिन इसका यह भी मतलब हो सकता है कि सेलूलोज़ कहीं बाहर आ रहा है, जैसे कि बेसमेंट में या खुली जगह में। जटिलताओं से बचने के लिए मशीन को एक छेद और दूसरे के बीच स्विच करना उचित है यह सब करना है!
  • 14
    इसके बाद, अटारी में इन्सुलेशन लागू करें इस ऑपरेशन के लिए आप ट्यूब से नोजल निकाल सकते हैं। एक व्यक्ति को पाइप और दूसरी कार की जांच करनी चाहिए जहां से आप अटारी तक पहुंचते हैं और एक्सेस बिंदु पर वापस काम करते हैं उससे दूर रहें। इन्सुलेशन की निरंतर मोटाई जमा करने की कोशिश करें।
  • 15
    उड़ाने की मशीन को साफ करें और उसे स्टोर पर लौटा दें।
  • 16
    अटारी के लिए प्रवेश मार्ग को बंद करें आप एक ट्रैसर बना सकते हैं या प्लास्टरबोर्ड या प्लास्टर के साथ ओपनिंग को बंद कर सकते हैं। लेकिन एक्सेस हैच को अलग करने का एक रास्ता खोजना सुनिश्चित करें। आप फोम या फाइबरग्लास पैनल खरीद सकते हैं और उन्हें ड्राईवाल या लकड़ी के लिए संलग्न कर सकते हैं जिसे आप ट्रैसर के लिए उपयोग करते हैं।
  • 17
    पैच छेद
  • 18
    साफ।
  • टिप्स

    • स्तंभ विभिन्न दूरी पर स्थित हैं। उन्हें पहचानने के लिए यह इमारत परियोजना के चित्र प्राप्त करने के लिए उचित है वैकल्पिक रूप से, दीवार पर मुट्ठी के साथ पिटाई करना किसी स्तम्भ या अन्य की मौजूदगी के कारण, अंतरार्ह को समाप्त होने वाले ध्वनि से समझना मुश्किल नहीं है प्रबलित कंक्रीट खंभे के मामले में आप सुदृढीकरण छड़ लगाने के लिए मेटल डिटेक्टर भी खरीद सकते हैं।

    चेतावनी

    • घर के इलेक्ट्रिकल या हाइड्रोलिक नदियों को पियर्स न करें।
    • यदि घर नियंत्रित यांत्रिक वेंटिलेशन का उपयोग गर्मी और ठंडा करने के लिए करता है, तो सावधान रहें कि उन्हें सेलूलोज़ से भरकर वेंटिलेशन नलिकाएं छिड़क न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com