एक अपार्टमेंट के लिए परियोजनाओं को कैसे आकर्षित करें

क्या आप हमेशा अपने घर को डिजाइन करना चाहते हैं? एक संक्षिप्त विवरण बनाएं जो प्रत्येक कमरे को दिखाता है: किसी घर के लिए अपना स्वयं का प्रोजेक्ट बनाना उतना सरल होता है जो आप सोच सकते हैं।

कदम

एक घर चरण 1 के लिए ड्रा ब्ल्यूप्रिंट शीर्षक वाला छवि
1
परिणाम के एक संतोषजनक विचार करें, जिसे आप चाहते हैं आकर्षित करने से पहले, यह आपको मूलभूत विचार प्राप्त करने में मदद करेगा कि घर कैसे होना चाहिए। यह जानना महत्वपूर्ण है कि कितने कमरे चाहिए और कितने फर्श होंगे।
  • एक घर चरण 2 के लिए ड्रा ब्ल्यूप्रिंट शीर्षक वाला छवि
    2
    परिधि का प्रतिनिधित्व करने के लिए, बाह्य दीवारों को आकर्षित करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। बड़े पैमाने पर प्राप्त करने के लिए पूरे स्क्वायर शीट पर कब्जा करने की कोशिश करें।
  • एक बार जब आप परिधि तैयार कर लें, तो एक वर्ग की दूरी पर एक दूसरे को आकर्षित करें: यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह बाहरी या अंदर पर एक वर्ग है यह डिजाइन को मोटाई जोड़ देगा और बेहतर परिणाम देगा। अगर घर में दूसरी मंजिल है, तो दूसरी शीट लें और इसे पहली मंजिल पर रखें। यह पारदर्शिता में देखा जाएगा, ताकि आप दूसरी मंजिल की दीवारों का पता लगा सकें।
  • एक घर चरण 3 के लिए ड्रा ब्ल्यूप्रिंट शीर्षक वाला छवि
    3
    अगले कदम आंतरिक दीवारों को आकर्षित करना है, बाहरी शैली के समान शैली का उपयोग करना। अपने घर के लिए आवश्यक सभी कमरों को शामिल करना न भूलें। एक कमरे जो बहुत भूल जाते हैं वह कपड़े धोने का स्थान है, जहां वॉटर हीटर, वाशिंग मशीन, ड्रायर, पानी फिल्टर आदि रखने के लिए है।
  • एक घर चरण 4 के लिए ड्रा ब्ल्यूप्रिंट शीर्षक वाली छवि
    4
    दरवाजे और खिड़कियां ड्राइंग शुरू करें दीवारों को पूरा करने के बाद, अगले कदम दरवाजे और खिड़कियां जोड़ने के लिए है उनके आयाम भिन्न हो सकते हैं उदाहरण के लिए, प्रवेश द्वार शायद बाथरूम के दरवाजे से थोड़ा बड़ा होगा।
  • एक खिड़की खींचने के लिए, दीवार के उस भाग को मिटा दें जिसमें यह स्थित है। दीवारों के बीच शून्य में एक रेखा खींचना खिड़की को मोटा होना, बाहर की तरफ एक वर्ग की दूरी पर दूसरी पंक्ति जोड़ें। आपको सीधे खींचने में सहायता करने के लिए एक शासक की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि ये रेखाएं दो वर्गों के बीच फिट होंगी ज्यादातर मामलों में, परिधि सीमा वाले कमरे में कम से कम एक विंडो होगी, लेकिन यह डिजाइनर पर निर्भर है कि प्रत्येक कमरे के लिए कितने खिड़कियां आवश्यक हैं
  • दरवाजे आकर्षित करना थोड़ा आसान है। यह केवल दीवार के हिस्से को साफ करता है जिसमें दरवाजा जाता है, फिर दो दीवारों के बीच एक कनेक्टिंग रेखा खींचती है: यह मोटाई को जोड़े बिना, विंडो की तरह ही है



  • एक घर चरण 5 के लिए ड्रा ब्ल्यूप्रिंट नाम वाली छवि
    5
    फर्नीचर की वस्तुओं को डिज़ाइन करने के लिए पैटर्न खोजें। यह विस्तार में जाने का समय है: घर में डूब, बाथरूम जुड़नार, बाथटब, अलमारियाँ, स्टोव और रेफ्रिजरेटर की आवश्यकता होती है। ऐसे मॉडल हैं जो उन्हें आकर्षित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इन की अनुपस्थिति में, वह ऊपर से देखे गए इन तत्वों का मूल रूप खींचता है। आपको बहुत विस्तृत होने की आवश्यकता नहीं है, यह समझने के लिए पर्याप्त है कि यह क्या है।
  • 6
    अंतिम परिणाम और लेआउट का एक विचार प्राप्त करने के लिए, फर्नीचर को आरेखण करने का प्रयास करें यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन यह एक अच्छा विचार है कि घर कैसे दिखता है। उपयोग किए जा सकने वाले फर्नीचर के कुछ उदाहरण हैं बिस्तर, टीवी, सोफे, टेबल और कुर्सियां। इनके लिए एक मॉडल भी है, और आप उन्हें अन्य तत्वों के समान ही आकर्षित कर सकते हैं: सुनिश्चित करें कि वे सरल हैं और शीट के वर्गों में फिट होने के लिए हर वर्ग या आयताकार बनाते हैं।
  • एक घर चरण 7 के लिए ड्रा ब्ल्यूप्रिंट शीर्षक वाला चित्र
    7
    आंगन पर काम करना शुरू करें अगले चरण से पहले जोड़ने के लिए बहुत कुछ नहीं होगा आप क्या जोड़ सकते हैं एक पोर्च है, या आप सड़क के रूपरेखा लाइनों को आकर्षित कर सकते हैं। पोर्टिको को दीवारों के रूप में प्रदर्शित नहीं किया गया है: आपको केवल एक पंक्ति की आवश्यकता होगी, क्योंकि पोर्टिको, दीवारों के विपरीत, को मोटाई की आवश्यकता नहीं है।
  • एक घर चरण 8 के लिए ड्रा ब्ल्यूप्रिंट शीर्षक वाला चित्र
    8
    लेबल के लिए एक अमिट ब्लैक लगा टिप पेन का उपयोग करें। प्रत्येक कमरे में, कमरे का नाम लिखें। आपको नामों को छोटा करने की आवश्यकता हो सकती है, जैसे लेखन "चीर" के स्थान पर "कोठरी", अगर पूरा नाम कमरे में प्रवेश नहीं करता है यहां तक ​​कि अपरकेस में सब कुछ लिखना पढ़ने को आसान बना सकता है। पेन के साथ समाप्त होने पर, आपके सभी रंगीन पेन की समीक्षा करें उनमें से एक के साथ, फर्नीचर के अंदरूनी हिस्से को रंग और तत्वों को प्रस्तुत करना, लेकिन वार्डरोब के लिए भूरे रंग का प्रयोग होता है। पोर्च भूरा या भूरा हो सकता है, इस पर निर्भर करता है कि यह लकड़ी या कंक्रीट से बना है। आप घर के चारों ओर घास में कुछ हरे रंग जोड़ सकते हैं। ब्लू छायांकन खिड़कियों के लिए एक अच्छा रंग है, और दीवारें काले या ग्रे हो सकते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चेचक शीट
    • पेंसिल
    • रंगीन लगा पेन
    • ब्लैक लगा टिप कलम
    • शासक (वैकल्पिक)
    • वास्तुकला मॉडल
    • रबर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com