एयर कंडीशनिंग के साथ सदन में ऊपरी मंजिल को कैसे रखें

क्या आप ऊपर के कमरे में गर्मियों की गर्मी से पीड़ित हैं? कोई कारण नहीं है: घर में कुछ दूरदर्शिता के साथ, आप महसूस कर सकते हैं कि आप बिना किसी समय के शांत वसंत हवा में एक mojito पी रहे हैं। हम छोटे परिवर्तन, बड़े पैमाने पर संरचनात्मक परिवर्तन और घर में मौजूदा संयंत्र में सुधार शामिल होंगे। आखिरकार, आपके पास एयर कंडीशनिंग है, इसलिए यह आसान होगा।

कदम

भाग 1

छोटे पैमाने परिवर्तन करना
अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर चरण 1 के ऊपर रखें
1
ब्लैकआउट पर्दे और सामान्य लोगों को बंद करें हीट घर से सूरज की रोशनी से खिड़कियों के माध्यम से प्रवेश करती है ब्लैकआउट पर्दे को खींचकर सामान्य लोगों को बंद करने से सूर्य के प्रकाश को अवरुद्ध करने में मदद मिलती है। कमरे के बारे में सोचो क्योंकि आपकी कार सूरज में खड़ी है ... हमेशा के लिए
  • यदि आप रुचि रखते हैं, तो खिड़कियों के लिए गुणवत्ता ब्लैकआउट पर्दे हैं। लकड़ी के बंद या मोटा और स्पष्ट पर्दे उद्देश्य की सेवा करेंगे। वे उतने ही महान नहीं हो सकते हैं जितना दिखते हैं, इसलिए उम्मीद करें कि यदि आप चाहते हैं तो उन्हें कवर करने के लिए शीर्ष पर एक पर्दा जोड़ें।
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर चरण 2 के ऊपर रखें
    2
    रोशनी बंद करें यदि आप अभी भी पुराने-स्कूल उच्च-वोल्टेज प्रकाश बल्ब का उपयोग करते हैं, तो आप यह देख पाएंगे कि वे कितनी आसानी से गर्मी करते हैं और यद्यपि यह महत्वहीन लग सकता है, उनकी शक्ति गर्मी में बढ़ जाती है, खासकर अगर आपके पास कई हैं इसे बंद करो और "उन्हें रखना" जितना संभव हो उतना संभव है
  • क्या आपको सख्त प्रकाश की ज़रूरत है? ऊर्जा-बचत वाले प्रकाश बल्बों की तलाश करें जो कि सभी गर्मी का उत्पादन नहीं करते (और पर्यावरण के लिए बेहतर हैं)। एलईडी रोशनी भी सस्ते होते जा रहे हैं
  • आपकी एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर के ऊपर रखें
    3
    ऊपर नियामकों को खोलें और उन्हें नीचे बंद करें पूरी तरह से सभी ठंडी हवा नियामकों को ऊपर से खोलें, लेकिन नीचे उनको बंद करें, शांत हवा को ऊपर की तरफ निर्देशित करने में मदद करता है आप वाकई एयर कंडीशनर से बाहर आने वाले हवा का संचलन बदल रहे हैं।
  • ध्यान रखें कि नीचे सभी नियामकों को पूरी तरह से बंद न करें। कुशलता से काम करने के लिए, एयर एयर कंडीशनर के माध्यम से पर्याप्त हवा को पार करना होगा
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के चरण 4 पर रखें
    4
    फर्नीचर को नियंत्रकों से ले जाएँ हवा नियामकों को पूरी तरह से खुला होने की अनुमति देने के लिए फर्नीचर को ले जाएं। अच्छी हवा परिसंचरण ऊपर की ओर सुनिश्चित करने के लिए, सभी कमरों में हवा के छिद्रों से ब्लॉक भी निकाल दें।
  • इन वस्तुओं को ले लो और दीवारों को खोलने के लिए उन्हें स्थानांतरित करें। दीवारों के खिलाफ बुककेज़ या दीवार के पर्दे की तरह बातें डालकर, आप कूलर को फैलाने से रोक सकते हैं।
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर रखें
    5
    प्रशंसकों का प्रयोग करें प्रशंसक कमरे में हवा को प्रसारित करने में मदद करते हैं, खासकर अगर अच्छी स्थिति में स्थित वे सर्दी को उपरोक्त कमरों के फर्श के पास ध्यान केंद्रित करने से रोकने में मदद करते हैं, यह एक हवादार चक्र में उच्च वितरण करते हैं। इसे कोने में रखो, जहां से रास्ते में किसी भी बाधा के बिना हवा के माध्यम से हवा को स्थानांतरित कर सकते हैं (यदि आवश्यक हो तो थोड़ा सा आदेश करें)। तो आप तापमान को कम करने, सभी हवा को मिला सकते हैं।
  • यदि आप एक स्थान पर हैं, तो प्रशंसक के सामने बर्फ के क्यूब्स का एक कटोरा डालें और इसे उड़ा दें। तत्काल आर्कटिक हवा, शीघ्र डिलीवरी
  • आपकी एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर के ऊपर रखे हुए छवि का चित्र 6
    6
    गड़बड़ी से छुटकारा पाएं कमरे में कम वस्तुओं के साथ, हवा स्पिन कर सकती है, स्थिर नहीं हो सकती, और रिफ्रेश करती है। कमरे को पुनर्व्यवस्थित करें, जितना संभव हो उतना सतह को निकाल कर। और अब आप अपने चारों ओर हवा को प्रसारित करने के लिए कमरे में सबसे अच्छी जगह में प्रशंसक रख सकते हैं। एक आदेश दिया अंतरिक्ष का मतलब कई डिग्री कूलर हो सकता है।
  • भाग 2

    बड़ा पैमाने परिवर्तन करना
    अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर के ऊपर रखें
    1
    अटारी में इन्सुलेशन जोड़ें सर्दियों में गर्मी और गर्मी में शांत रहने के लिए एटिक्स को आर 30 इन्सुलेशन (कम से कम) की आवश्यकता होती है दिन के अंत में, अटारी को अलग करके, आप दोनों मौसमों में पैसा बचा सकते हैं। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अलगाव लेते हैं "सही"- अगर यह गुणवत्ता की नहीं है या यह मोटी पर्याप्त नहीं है तो यह गर्मियों में गर्मी को घर में प्रवेश करने की अनुमति दे सकता है।
    • यदि आपके पास एक अटारी है, तो 1 सेमी प्लाईवुड खरीदें और इसे इन्सुलेशन के ऊपर के पेड़ों के बीच रखें। आपको एक ऐसी सतह होगी जिस पर चलना / जमा करना और गर्मी हस्तांतरण को रोकने की क्षमता में सुधार होगा। अकेले इन्सुलेशन गर्मी को घर में प्रवेश करने से रोकती नहीं है - यह जब तक गर्मी का प्रवाह घटता है, अटारी को ठंडा होने तक हस्तांतरण में देरी करने के लिए ही सीमित होता है।
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर के ऊपर रखें
    2
    खिड़कियों को ठीक करें गैर-निर्विवाद खिड़कियां और व्यक्तिगत खिड़कियां ताजा बाहर जाने दें और गर्मी में चलें। उन्हें बदलने के लिए, कम उत्सर्जन ग्लास या डबल या यहां तक ​​कि ट्रिपल विंडो पर विचार करें। तो आप गर्मी में कूलर रहेंगे क्योंकि आप गरम हवा को गर्म हवा को रोकने से सर्दियों में गरम होने और गर्म होने से ताजा हवा रखेंगे "फैलाने" बाहर।
  • यदि खिड़कियां और दीवार के बीच दरारें या रिक्त स्थान हैं, तो गर्म, ताजी हवा एक रेनग्लैस में रेत की तरह स्लाइड करता है। भले ही कांच बेहतर नहीं है, भले ही किसी भी संरचनात्मक दोष को कवर करना सुनिश्चित करें जो काम की आवश्यकता है।



  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर रखें
    3
    ऊर्जा बचत को ध्यान में रखकर पुन: व्यवस्थित करें कई चीजें हैं जो आप घर के लिए इसे ताजा रखने के लिए कर सकते हैं। दीवारों को सफेद या किसी अन्य हल्के रंग में पेंट करने के विचार पर विचार करें कि मुलायम रंग अंधेरे की तुलना में बहुत कम गर्मी को अवशोषित करते हैं। यह छत पर भी लागू होता है, हालांकि एक सफेद छत थोड़ा कम फैशनेबल लग सकता है।
  • तुम भी awnings जोड़ने या यहाँ तक कि छत को बढ़ाने इतना है कि सूरज गर्मी में छत से अवरुद्ध है और खिड़कियों के माध्यम से नहीं मिल सकता है के बारे में सोच सकते हैं
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के शीर्षस्थ रखें
    4
    प्रशंसकों या छत पंखे जोड़ें अगर एयर कंडीशनर पूरे घर को शांत करने के लिए काफी बड़ा है, तो यह बहुत संभावना है कि समस्या हवा संचलन है। गर्म हवा उगता है और ठंडी हवा नीचे जाती है। प्रशंसकों के साथ नियामक कवर को बदलकर, अधिक ठंडी हवा ऊपरी नलिकाओं से बाहर आ जाएगी। इन उपकरणों को बड़े हार्डवेयर स्टोर या घर सुधार स्टोर में खरीदा जा सकता है।
  • ऊपरी कमरों में छत वाले पंखे या एक अटारी की तरह एक बड़े दो मंजिला खुले कमरे में जोड़ने का प्रयास करें कई प्रशंसकों के पास एक ऐसा स्विच होता है जो अपने ऑपरेशन को नियंत्रित करता है: एक ही मौके में वे हवा उड़ते हैं और दूसरे में वे चूसते हैं। आपको ताजा हवा में चूसना और घर पर इसे उड़ाने के लिए प्रशंसक की जरूरत है।
  • भाग 3

    मौजूदा संयंत्र में सुधार करें
    अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के ऊपर के ऊपर रखें छवि शीर्षक 11
    1
    हवा के फिल्टर को बदलें भरा हुआ फिल्टर ठंडी हवा के संचलन को रोकते हैं। फ़िल्टर को कम से कम हर तीन महीनों में बदलें ताकि वे 100% पर काम कर सकें। तहखाने में जाओ और आप देखेंगे कि फिल्टर विशेष डिब्बे के नीचे है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदा गया नया फ़िल्टर कंडीशनर में फिट बैठता है
    • आप इसे अपने द्वारा बदल सकते हैं बस पुराने को बाहर निकालें और इसे नए फिल्टर के साथ बदलें, यह सुनिश्चित करें कि सही दिशा में डॉट साइड पर तीर (वे हवा का प्रवाह इंगित करें)। यह एक नौकरी है जिसमें सभी 30 सेकंड लगते हैं
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के चरण 12 पर रखें
    2
    यदि यह मामला है, तो एयर कंडीशनर की बाहरी इकाई को साफ़ करें। कोयल्स से गंदगी को दूर करने के लिए इसे एक बगीचे की थैली (धीरे ​​से) से कुल्ला। प्रशंसक के अंदर से पत्ते और मलबे निकालें। इकाई चाहिए इसे करने के लिए बंद कर दिया गंदगी और गंदगी अधिकतम तापमान पर चलने से एयर कंडीशनर को रोक सकती है।
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के चरण 13 के ऊपर रखें
    3
    जाँच करें कि दीवार के आउटलेट काम कर रहे हैं और नहीं भरा हुआ है। एक गर्म अटारी ऊपरी गर्म बनाता है अटारी तापमान को कम करने के लिए छत वायु निकालने वाले या बाह्य वेंटिलेशन सिस्टम को जोड़ें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वे कैसे काम करते हैं, तो एक पेशेवर कॉल करने में संकोच न करें।
  • दीवार की नलिका आपकी सुविधा के लिए नहीं हैं - ये छत के जीवन को बढ़ाने के लिए बनाई गई हैं इसलिए, हालांकि अब यह एक व्यय हो सकता है, यह आपको समय के साथ हज़ारों यूरो बचा सकता है (एक छत जिसने लगातार अधिक समय तक नहीं टिकता है)
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के चरण 14 पर रखें
    4
    दबाव की जाँच करें एयर कंडीशनर समय के साथ रेफ्रिजरेंट की छोटी मात्रा में कमी कर सकता है एक हीटिंग और कूलिंग विशेषज्ञ कूलिंग को अधिकतम करने के लिए एयर कंडीशनर को नियंत्रित और भरने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • यदि आप पर्याप्त व्यावहारिक हैं, तो आप इसे अकेले कर सकते हैं विकी पर नजर डालें कैसे एक हाउस कंडीशनर प्रभारी अधिक जानकारी के लिए
  • अपने एयर कंडीशन्ड होम कूलर के शीर्षस्थ रखें
    5
    एक पेशेवर कॉल करें हीटिंग और कूलिंग में कई विशेषज्ञ एक निरीक्षण करेंगे और आपको एक छोटी राशि के लिए सलाह देंगे संदर्भ में हमेशा सम्मानित पेशेवरों के साथ हमेशा अधिक सलाह और काम करने के लिए पूछें। किसी के साथ काम करने से पहले उपभोक्ता संघों के साथ जांच करें, क्योंकि यह एक महंगी व्यवसाय है जिसे आप अच्छी तरह से करना चाहते हैं
  • एयर कंडीशनर को छत के पास रखा जाना चाहिए क्योंकि ठंडी हवा नीचे जाती है और गर्म हवा बढ़ जाती है। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको एक अच्छी तरह हवादार जगह में रखा जाना आवश्यक है - यदि विवरण आपके कंडीशनर से मेल नहीं खाता है, तो इसे और अधिक कुशल परिणामों के लिए स्थानांतरित करने पर विचार करें।
  • टिप्स

    • थर्मोस्टेट में एक सेट, सुबह के शुरू में और देर रात में बाहरी तापमान कम होने पर वातानुकूलन बंद करें।
    • शीत हवा की लागत गर्मियों में, वातानुकूलन के लिए, सर्दियों में हीटिंग और बिजली के बिल का भुगतान करने की उम्मीद है।
    • अगर दिन के किसी भाग के लिए कोई घर नहीं है या रात की सेटिंग दिन के दिनों में अलग है तो तापमान को नियंत्रित करने के लिए एक प्रोग्राम थर्मोस्टैट का उपयोग करें

    चेतावनी

    • बाहरी इकाई को साफ न करें यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि यह कैसे करना है आप क्षति या अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं पत्तियों या मलबे को हटाने से पहले यूनिट बंद होना चाहिए जब आप कॉइल्स कुल्ला करते हैं, तो पानी को नियंत्रण कक्ष में प्रवेश नहीं करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com