कैसे एक एमपी 3 प्लेयर के लिए संगीत गाने स्थानांतरित करने के लिए

एमपी 3 खिलाड़ियों को उपयोगकर्ताओं को किसी भी समय, स्थान या स्थिति में अपने पसंदीदा संगीत का आनंद लेने की अनुमति मिलती है। डिवाइस ब्रांड (ऐप्पल, माइक्रोसॉफ्ट, सैंडिस्क, कोबी आदि) के बावजूद, आपके कंप्यूटर से फ़ाइलें स्थानांतरित करने की प्रक्रिया बहुत सरल और सहज है। कुछ पाठकों को इस तरह के स्विच करने के लिए सॉफ़्टवेयर के साथ आते हैं, जबकि अन्य प्रोग्रामों का लाभ उठाते हैं जो अक्सर कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम में एकीकृत होते हैं। जबकि आईओएस डिवाइस, जैसे कि आइपॉड, केवल आईट्यून्स के साथ संगत होने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं, अन्य एमपी 3 प्लेयर में आम तौर पर ऐसे कोई प्रतिबंध नहीं होते हैं

कदम

विधि 1

आइपॉड या अन्य उपकरणों के साथ iTunes का उपयोग करें
एमपी 3 प्लेयर्स के लिए संगीत डाउनलोड करें शीर्षक स्टेप्स 1
1
आईट्यून्स इंस्टॉल करें iTunes सभी Macs पर स्थापित ओएस एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम में एकीकृत है, जबकि विंडोज सिस्टम के उपयोगकर्ता मैन्युअल रूप से यूआरएल https://apple.com/itunes/download से अधिष्ठापन फाइल डाउनलोड करने के लिए और उनके साथ स्थापना के साथ आगे बढ़ना होगा। कंप्यूटर।
  • स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए, बटन दबाएं "डाउनलोड"। डाउनलोड पूरा होने पर, फ़ाइल को चलाएं और स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग कर रहे हैं और iTunes को डाउनलोड करने में कठिनाई है, तो आपको अपने ब्राउज़र का पॉप-अप विंडो ब्लॉकर बदलने की आवश्यकता हो सकती है ताकि डाउनलोड विंडो प्रदर्शित की जा सके। इस मामले में, विंडो खोलें "इंटरनेट विकल्प" इंटरनेट एक्सप्लोरर, फिर टैब का उपयोग करें "एकांत"। बटन दबाएं "सेटिंग" अनुभाग में जगह "पॉप-अप अवरोधक", तब आइटम का चयन करें "बीच" ड्रॉप-डाउन मेनू से "ब्लॉक स्तर"।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 2
    2
    ITunes पुस्तकालय में अपना पसंदीदा संगीत दर्ज करें जब प्रोग्राम पहली बार शुरू होता है, तो एक कंप्यूटर स्कैन मल्टीमीडिया फ़ाइलों के लिए किया जाएगा जो तब स्वचालित रूप से पुस्तकालय में जोड़ दिया जाएगा। यदि आपने अन्य ऑडियो फ़ाइलें जो iTunes में शामिल करना चाहते हैं या यदि आपका संगीत कार्यक्रम की लाइब्रेरी में प्रकट नहीं होता है, तो मैन्युअल रूप से इसे ठीक करने के दो तरीके हैं:
  • गीतों को आइट्यून्स विंडो में रखने वाले फ़ोल्डर को खींचें यदि आप एक मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको एक विंडो खोलने की आवश्यकता है "खोजक", फ़ोल्डर का चयन करें "संगीत", फिर इच्छित निर्देशिका को iTunes पुस्तकालय में खींचें। यदि आप Windows सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो खिड़की खोलने के लिए combinazione Win + E कुंजी संयोजन दबाएं "एक्सप्लोर करें फ़ाइल", तब उस निर्देशिका को ढूंढें जिसमें वांछित गीत होंगे और इसे iTunes पुस्तकालय में खींचें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप मेनू तक पहुंच सकते हैं "फ़ाइल" iTunes और विकल्प चुनें "पुस्तकालय में जोड़ें" (ओएस एक्स सिस्टम और विंडोज सिस्टम पर दोनों)। इस बिंदु पर, उस फ़ोल्डर या फ़ोल्डर्स का चयन करें जिसमें आप संगीत जोड़ना चाहते हैं और बटन दबाएं "ठीक"।
  • अगर आपको विंडोज़ सिस्टम में ऑडियो फाइलों का स्थान नहीं पता है, तो पैनल खोलने के लिए कंग्गीजियोन विन + एफ कुंजी संयोजन दबाएं "खोज" ऑपरेटिंग सिस्टम की स्ट्रिंग टाइप करें * .mp3 (या * .ogg, * .flac, * .mp4 आदि।) दिखाई देने वाले टेक्स्ट फ़ील्ड के भीतर, फिर Enter कुंजी दबाएं जब फाइल परिणाम सूची में प्रदर्शित होती है, तो उन्हें सही माउस बटन के साथ चुनें और विकल्प चुनें "संपत्ति" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया पूरे स्टोरेज पथ को फ़ील्ड में दिखाया जाएगा "पथ"।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 3
    3
    एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट और दूसरे को पाठक (आमतौर पर एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट) पर कनेक्शन पोर्ट के साथ एक छोर को कनेक्ट करके डिवाइस के साथ दिया जाने वाला यूएसबी केबल का उपयोग करें। यदि यह पहली बार कनेक्ट करने का है, तो कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम को संचार प्रबंधन के लिए आवश्यक ड्रायवर स्थापित करना होगा (यह स्वचालित रूप से होगा)।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 4
    4
    आईट्यून्स विंडो में एमपी 3 प्लेयर को ढूंढें। अगर डिवाइस iTunes के साथ संगत है, तो इसका आइकन प्रोग्राम विंडो में स्वचालित रूप से दिखाया जाएगा। कठिनाई के मामले में, सुनिश्चित करें कि iTunes उपलब्ध नवीनतम संस्करण में अपडेट किया गया है।
  • iTunes 10 और इससे पहले: एमपी 3 प्लेयर आइकन स्क्रीन के बाईं ओर, अनुभाग के अंदर प्रदर्शित किया जाएगा "डिवाइस" मेनू का इसका नाम निर्माता के नाम पर रखा जा सकता है (उदाहरण के लिए "सोनी एमपी 3") या उस नाम के साथ जिसे आपने उसे सौंपा ("आइपॉड लूका")।
  • आईट्यून्स 11: आईट्यून्स विंडो तक पहुंचने के लिए बटन के आगे, आईट्यून्स विंडो के ऊपरी दाएं कोने में डिवाइस आइकन प्रदर्शित किया जाएगा। यह आपके डिवाइस को निर्दिष्ट नाम के बाद एक छोटे एमपी 3 प्लेयर की विशेषता है।
  • आईट्यून्स 12: डिवाइस आइकन आईट्यून्स विंडो के ऊपरी बाएं कोने में दिखाया जाएगा - इसे एमपी 3 प्लेयर तक पहुंचने के लिए चुनें।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 5
    5
    ITunes पुस्तकालय से वांछित फ़ाइलों को एमपी 3 प्लेयर में खींचें। आप व्यक्तिगत गीतों को खींच कर चुन सकते हैं या एक से अधिक चयन कर सकते हैं।
  • यदि आप फ़ाइलों को अपने डिवाइस पर खींचकर बस स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं हैं, तो माउस के दोहरे क्लिक के साथ डिवाइस आइकन का चयन करें, फिर टैब एक्सेस करें "सारांश" आईट्यून्स विंडो के बाईं ओर साइडबार से अनुभाग खोजें "विकल्प" दिखाई मेनू में, फिर चेक बटन का चयन करें "मैन्युअल रूप से संगीत और वीडियो प्रबंधित करें"।
  • अगर समस्याएं बनी रहती हैं, तो डिवाइस को डिस्कनेक्ट करने का प्रयास करें और उसके बाद उसे फिर से कनेक्ट करें। यदि यह चरण मदद नहीं करता है, तो iTunes को पुनरारंभ करने का प्रयास करें
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 6
    6
    एमपी 3 प्लेयर निकालें आईट्यून्स विंडो में डिवाइस आइकन का चयन करें, फिर ओएस एक्स या ^ Ctrl + E पर विंडोज सिस्टम पर कंग्जिनेजिन कमांड + ई कुंजी संयोजन दबाएं। इस बिंदु पर, आप अपने कंप्यूटर से उपकरण डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 7
    7
    एमपी 3 प्लेयर की नई फ़ाइलों को स्कैन करने के लिए रुको। यह कदम स्वचालित रूप से किया जाना चाहिए जैसे आप कंप्यूटर से इसे अनप्लग करें यदि नए ट्रैक मेनू में दिखाई नहीं देते हैं "संगीत" डिवाइस का एक नया स्कैन स्मृति के लिए मजबूर करने के लिए इसे पुनरारंभ करने का प्रयास करें
  • विधि 2

    विंडोज 7, विंडोज 8.1 या विंडोज विस्टा में विंडोज मीडिया प्लेयर का उपयोग करें
    एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 8
    1
    विंडोज मीडिया प्लेयर प्रोग्राम शुरू करें यह प्रक्रिया आइपॉड के साथ संगत नहीं है, लेकिन अधिकांश एमपी 3 खिलाड़ियों के साथ काम करता है। मेनू या स्क्रीन तक पहुंचें "प्रारंभ", तो कीवर्ड में टाइप करें "मीडिया" खोज के क्षेत्र में जब Windows मीडिया प्लेयर परिणाम सूची में प्रकट होता है, तो उसे शुरू करने के लिए उसके आइकन का चयन करें
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 9
    2
    अपने पसंदीदा संगीत को विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी में जोड़ें। यदि यह कार्यक्रम का उपयोग करने के लिए आपका पहला समय है, तो आपको अपने संगीत को पहले चरण के रूप में पुस्तकालय में आयात करना होगा।
  • बटन दबाएं "व्यवस्थित करें", तो आइटम का चयन करें "मल्टीमीडिया कैटलॉग प्रबंधित करें"। इस बिंदु पर, विकल्प का चयन करें "संगीत"।
  • नामित संवाद बॉक्स में "संगीत संग्रह पथ", उन सभी फ़ोल्डर का चयन करें जहां आपके संगीत फ़ाइलों को संग्रहीत किया जाता है, फिर बटन दबाएं "फ़ोल्डर शामिल करें"। इस तरह सभी चयनित गीतों को विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी में जोड़ दिया जाएगा।
  • अगर आप अपने कंप्यूटर के अंदर ऑडियो फाइलों का स्थान नहीं जानते हैं, तो पैनल खोलने के लिए कंग्गीजियोन विन + एफ कुंजी संयोजन दबाएं "खोज" ऑपरेटिंग सिस्टम की स्ट्रिंग टाइप करें * .mp3 दिखाई देने वाले टेक्स्ट फ़ील्ड में, फिर Enter कुंजी दबाएं जब फाइल परिणाम सूची में प्रदर्शित होती है, तो उन्हें सही माउस बटन के साथ चुनें और विकल्प चुनें "संपत्ति" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया पूरे स्टोरेज पथ को फ़ील्ड में दिखाया जाएगा "पथ"।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक डाउनलोड करें शीर्षक स्टेर 10
    3
    एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट और दूसरे को पाठक (आमतौर पर एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट) पर कनेक्शन पोर्ट के साथ एक छोर को कनेक्ट करके डिवाइस के साथ दिया जाने वाला यूएसबी केबल का उपयोग करें। यदि यह पहली बार कनेक्ट करने का है, तो कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम को संचार प्रबंधन के लिए आवश्यक ड्रायवर स्थापित करना होगा (यह स्वचालित रूप से होगा)। यदि आपका एमपी 3 प्लेयर सीडी या चालकों को स्थापित करने के निर्देशों के साथ आता है, तो उन्हें अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए उनका पालन करें।
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    सिंक्रनाइज़ेशन विधि चुनें अगर यह पहली बार एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए है, जबकि विंडोज मीडिया प्लेयर चल रहा है, यह कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के आधार पर स्वचालित रूप से सबसे अच्छा सिंक्रनाइज़ेशन विधि चुन लेगा।
  • यदि एमपी 3 प्लेयर में 4 जीबी से अधिक की स्टोरेज क्षमता है और आप इसे विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी की संपूर्ण सामग्री ट्रांसफर कर सकते हैं तो स्वचालित सिंक्रनाइज़ेशन मोड का चयन किया जाएगा। नोट: जब यह मोड चुना जाता है, तो डिवाइस स्वत: ही हर बार जब आप कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं, तब प्रोग्राम को चालू होने पर विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी की सामग्री के साथ सिंक्रनाइज़ होता है।
  • अगर एमपी 3 प्लेयर में 4 जीबी से कम की स्टोरेज क्षमता होती है और विंडोज मीडिया प्लेयर की संपूर्ण सामग्री को स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है, मैन्युअल सिंक मोड का चयन किया जाएगा।
  • स्वत: और मैन्युअल सिंक मोड या इसके विपरीत के बीच स्विच करने के लिए इन निर्देशों का पालन करें:
  • बटन दबाएं "मल्टीमीडिया कैटलॉग पर स्विच करें" विंडोज मीडिया प्लेयर इंटरफेस के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया। कार्ड का चयन करें "सिंक्रनाइज़ करें", तब बटन दबाएं "सिंक्रनाइज़ेशन विकल्प" (एक टिक द्वारा विशेषता है)।
  • विकल्प का चयन करें "सिंक्रनाइज़ेशन कॉन्फ़िगर करें", तब अनुभाग पर ध्यान केंद्रित करें "डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन"। यदि आप मैन्युअल डेटा सिंक्रनाइज़ेशन करना पसंद करते हैं, तो चेक बटन को अचयनित करें "इस डिवाइस को स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करें"। इसके विपरीत, यदि आप स्वचालित रूप से संभाल करने के लिए सिंक्रनाइज़ेशन चाहते हैं, तो सवाल में चेक बटन चुनें
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक डाउनलोड करें शीर्षक स्टेफ 12



    5
    कार्ड तक पहुंचें "सिंक्रनाइज़ करें" एमपी 3 प्लेयर में अपने पसंदीदा संगीत को जोड़ने के लिए सक्षम होने के लिए। कंप्यूटर से जुड़े डिवाइस को कार्ड के शीर्ष पर प्रदर्शित किया जाएगा "सिंक्रनाइज़ करें" और एक समान शब्द के साथ नामित किया जाएगा "मेरा मल्टीमीडिया डिवाइस"। उस कार्ड को खींचें जिसे आप कार्ड के अनुभाग में खिलाड़ी को स्थानांतरित करना चाहते हैं "सिंक्रनाइज़ करें" नामित "सिंक्रनाइज़ेशन सूची"।
  • यदि आपने स्वत: सिंक मोड चुना है, तो आपको यह चरण करने की आवश्यकता नहीं होगी: आपकी फ़ाइलें स्वचालित रूप से समन्वयित हो जाएंगी
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक 13
    6
    फ़ाइल प्रतिलिपि प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, सुरक्षित हार्डवेयर हटाने की प्रक्रिया का उपयोग करके कंप्यूटर से एमपी 3 प्लेयर को अनप्लग करें ऐसा करने के लिए, टास्कबार के सूचना क्षेत्र में यूएसबी कनेक्टर आइकन का चयन करें (यह डेस्कटॉप के निचले दाएं कोने में स्थित क्षेत्र है, सिस्टम घड़ी के आगे), फिर विकल्प चुनें "निकालें [MP3_user_name]"।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    7
    एमपी 3 प्लेयर की नई फ़ाइलों को स्कैन करने के लिए रुको। यह कदम स्वचालित रूप से तब होता है जब आप कंप्यूटर से इसे अनप्लग करें। यदि नए ट्रैक मेनू में दिखाई नहीं देते हैं "संगीत" डिवाइस का एक नया स्कैन स्मृति के लिए मजबूर करने के लिए इसे पुनरारंभ करने का प्रयास करें
  • विधि 3

    मैनुअल डेटा ट्रांसफर (विंडोज सिस्टम)
    एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 15
    1
    एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट और दूसरे को पाठक (आमतौर पर एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट) पर कनेक्शन पोर्ट के साथ एक छोर को कनेक्ट करके डिवाइस के साथ दिया जाने वाला यूएसबी केबल का उपयोग करें। यदि यह पहली बार कनेक्ट करने का है, तो कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम को संचार प्रबंधन के लिए आवश्यक ड्रायवर स्थापित करना होगा (यह स्वचालित रूप से होगा)। यदि आपका एमपी 3 प्लेयर सीडी या चालकों को स्थापित करने के निर्देशों के साथ आता है, तो उन्हें अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए उनका पालन करें।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 16
    2
    उस फ़ोल्डर पर फ़ोल्डर खोजें जहां ऑडियो फ़ाइलें संग्रहीत हैं आप एक विंडो खोल सकते हैं "संसाधनों का अन्वेषण करें" या "फ़ाइल एक्सप्लोरर" कुंजी संयोजन ⌘ विन + ई दबाकर, फिर अपने पसंदीदा संगीत वाले फ़ोल्डर तक पहुंचें (यह कदम विंडोज के किसी भी संस्करण के लिए मान्य है)।
  • अगर आपको विंडोज़ सिस्टम में ऑडियो फाइलों का स्थान नहीं पता है, तो पैनल खोलने के लिए कंग्गीजियोन विन + एफ कुंजी संयोजन दबाएं "खोज" ऑपरेटिंग सिस्टम की स्ट्रिंग टाइप करें * .mp3 (या * .ogg, * .flac, * .mp4 आदि।) दिखाई देने वाले टेक्स्ट फ़ील्ड के भीतर, फिर Enter कुंजी दबाएं जब फाइल परिणाम सूची में प्रदर्शित होती है, तो उन्हें सही माउस बटन के साथ चुनें और विकल्प चुनें "संपत्ति" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया पूरे स्टोरेज पथ को फ़ील्ड में दिखाया जाएगा "पथ"।
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स शीर्षक वाली छवि चरण 17
    3
    एक दूसरी विंडो खोलें "फ़ाइल एक्सप्लोरर" एमपी 3 प्लेयर की सामग्री तक पहुंचने के लिए कुंजी संयोजन ⌘ विन + ई दबाएं, फिर अनुभाग का विस्तार करें "कंप्यूटर" या "यह पीसी" बाईं साइडबार के अंदर रखा इस बिंदु पर, उस एमपी 3 प्लेयर के आइकन पर डबल क्लिक करें जिसे शब्दों के साथ नाम दिया जाना चाहिए "हटाने योग्य संग्रह" या "एमपी 3 प्लेयर"।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करें शीर्षक स्टेफ 18
    4
    फ़ोल्डर का पता लगाएं "संगीत" एमपी 3 प्लेयर का विशिष्ट निर्देशिका तक पहुंचने के लिए जहां उपकरण ऑडियो फ़ाइलें संग्रहीत करता है, निर्माता द्वारा सीधे दिए गए निर्देशों का संदर्भ लें। सामान्य तौर पर, अधिकांश पाठकों को एक फ़ोल्डर कहते हैं "संगीत" या "संगीत"। एक बार स्थित होने पर, माउस के डबल क्लिक से इसे चुनें।
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    5
    वांछित संगीत ट्रैक को प्लेयर में खींचें उन फ़ाइलों का चयन करें जिन्हें आप पहली विंडो के उपयोग से डिवाइस पर स्थानांतरित करना चाहते हैं "फ़ाइल एक्सप्लोरर" कि आपने खोली है (जो कि फ़ोल्डर की सामग्री को दिखाता है "संगीत" कंप्यूटर का) अधिकांश एमपी 3 प्लेयर आपको फ़ोल्डर या फ़ोल्डर्स खींचकर बस नई फ़ाइलों को जोड़ने की अनुमति देते हैं, जहां वे सीधे कंप्यूटर से डिवाइस में शामिल होते हैं, इसलिए चिंता न करें कि आपका संगीत कलाकार के नाम के आधार पर एकाधिक फ़ोल्डरों में संगठित है या नहीं। अपनी इच्छित सभी फ़ाइलों का चयन करें, फिर उन्हें दूसरी विंडो में खींचें "फ़ाइल एक्सप्लोरर" (फ़ोल्डर की सामग्री दिखाने वाला एक "संगीत" एमपी 3 प्लेयर का)
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स डाउनलोड करें शीर्षक स्टेफ 20
    6
    जब फ़ाइल स्थानांतरण प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो दोनों खिड़कियां बंद करें "फ़ाइल एक्सप्लोरर"।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला इमेज शीर्षक चरण 21
    7
    सुरक्षित हार्डवेयर हटाने की प्रक्रिया का उपयोग करके कंप्यूटर से एमपी 3 प्लेयर को डिस्कनेक्ट करें। ऐसा करने के लिए, टास्कबार के अधिसूचना क्षेत्र में यूएसबी कनेक्टर आइकन का चयन करें (यह डेस्कटॉप के निचले दाएं कोने में स्थित है, सिस्टम घड़ी के आगे), फिर विकल्प चुनें "निकालें [MP3_user_name]"।
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स को शीर्षक वाला इमेज चरण 22
    8
    एमपी 3 प्लेयर की नई फ़ाइलों को स्कैन करने के लिए रुको। जैसे ही आप कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट करते हैं, यह कदम स्वचालित रूप से हो जाना चाहिए यदि नए ट्रैक मेनू में दिखाई नहीं देते हैं "संगीत" डिवाइस का एक नया स्कैन स्मृति के लिए मजबूर करने के लिए इसे पुनरारंभ करने का प्रयास करें
  • टिप्स

    • कुछ एमपी 3 खिलाड़ियों को एक सीडी या एक लिंक है जो आपको संगीत स्थानांतरित करने और प्रबंधित करने के लिए सॉफ्टवेयर स्थापित करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, सोनी द्वारा प्रस्तुत और बेचने वाला पाठक कार्यक्रम का उपयोग करता है "MediaGo"। किसी भी मामले में, यदि आपके द्वारा सुझाए गए सॉफ़्टवेयर या आपके एमपी 3 के निर्माता द्वारा प्रदान किए जाने से आपको संतुष्ट नहीं होता है, तो आप लेख में वर्णित विधियों में से किसी एक का उपयोग करके अपने डिवाइस पर अपने संगीत को स्थानांतरित और प्रबंधित कर सकते हैं।
    • अलग एमपी 3 आपको अलग-अलग ऑडियो फ़ाइल स्वरूपों को चलाने के लिए अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, कुछ एमपी 3 प्लेयर एक्सटेंशन के साथ केवल फाइल खेलने में सक्षम होते हैं .एमपी 3, जबकि अन्य आपको प्रारूप में फ़ाइलों को सुनने के लिए अनुमति देते हैं .ogg या .flac.
    • आप स्ट्रीमिंग गाने को किसी एमपी 3 प्लेयर में ट्रांसफ़र नहीं कर सकते (उदाहरण के लिए, पेंडोरा या यूट्यूब जैसी वेब सेवाओं का उपयोग करके) कंप्यूटर पर मौजूद शारीरिक रूप से मौजूद फ़ाइलों को डिवाइस पर स्थानांतरित किया जा सकता है।
    • यदि आप एमपी 3 प्लेयर पर फाइल प्रतिलिपि प्रक्रिया के दौरान समय बचाने के लिए चाहते हैं, तो माउस के साथ चयन करते समय ^ Ctrl (या OS X सिस्टम पर ⌘ कमांड) को दबाकर आइटम्स का एकाधिक चयन करें। इस समय, माउस बटन को रिहा किए बिना, एक ही समय में वांछित स्थान पर उन्हें खींचने के लिए चयनित फ़ाइलों के सेट में कहीं भी क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com