स्मार्टफ़ोन का उपयोग करते हुए यूट्यूब पर वीडियो कैसे प्रकाशित करें

एक स्मार्टफोन का उपयोग करके वीडियो रिकॉर्ड करना और उसे अपने यूट्यूब खाते में पोस्ट करना आपके मल्टीमीडिया कंटेंट को साझा करने और विज्ञापन करने का एक शानदार तरीका है। पहला कदम आपके डिवाइस पर यूट्यूब ऐप को स्थापित करना है। फोन से यूट्यूब खाते में एक वीडियो पोस्ट करने की प्रक्रिया काफी सरल है और इसे कई तरह से पूरा किया जा सकता है कोशिश क्यों नहीं? शायद आप भी एक हो सकते हैं "YouTuber" विश्व प्रसिद्ध

कदम

आरंभिक कदम

एक सेलफोन चरण 1 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो शीर्षक वाला इमेज
1
एक यूट्यूब खाते बनाएँ चूंकि यूट्यूब वेब प्लेटफॉर्म का स्वामित्व Google के पास है, इसलिए आपके पास यह जानने के बिना एक खाता हो सकता है वास्तव में, यदि आपके पास पहले से Google का प्रोफ़ाइल है, जिसका उपयोग आप Gmail के साथ ईमेल प्रबंधित करने के लिए करते हैं या कैलिफोर्निया के विशालकाय द्वारा की जाने वाली किसी भी अन्य सेवाओं तक पहुंचने के लिए करते हैं, तो आप एक YouTube खाते के खुश मालिक भी हैं
  • यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपके पास पहले से Google या YouTube प्रोफ़ाइल नहीं है, तो URL का उपयोग करें "https://youtube.com/account" एक नया बनाने के लिए
  • एक सेलफोन चरण 2 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो शीर्षक वाला इमेज
    2
    डाउनलोड करें और अपने मोबाइल डिवाइस पर यूट्यूब ऐप स्थापित करें। स्मार्टफोन का उपयोग करते हुए यूट्यूब पर एक वीडियो को प्रकाशित करने का सबसे अच्छा तरीका है मोबाइल डिवाइस के लिए होमनाम एप्लिकेशन का उपयोग करना। इसके अलावा आपके पास यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियो देखने का अवसर भी होगा, जो कि आप सीधे अपने स्मार्टफोन से अनुसरण करते हैं।
  • iPhone: डाउनलोड करें और निम्न लिंक का उपयोग कर आवेदन स्थापित करें "https://itunes.apple.com/it/app/youtube/id544007664?mt=8"।
  • एंड्रॉइड सिस्टम: डाउनलोड करें और निम्न लिंक का उपयोग कर आवेदन स्थापित करें "https://play.google.com/store/apps/details?id=com.google.android.youtube&hl = hi"।
  • वैकल्पिक रूप से, आप उपयोग में प्लेटफॉर्म (आईओएस या एंड्रॉइड) से संबंधित ऐप्लिकेशन स्टोर पर सीधे पहुंच सकते हैं और खोजशब्दों का उपयोग करके सरल खोज कर सकते हैं "यूट्यूब गूगल"।
  • विधि 1

    यूट्यूब एप्लिकेशन का उपयोग करते हुए एक वीडियो प्रकाशित करें
    सेलफोन स्टेप 3 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो छवि शीर्षक
    1
    यूट्यूब ऐप लॉन्च करें और अपने खाते से लॉग इन करें। पहली बार कार्यक्रम शुरू करने के बाद आपको तत्काल एक खाते में लॉग इन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस मामले में आपको अपने Google प्रोफ़ाइल का उपयोग करना होगा। आपको एक संक्षिप्त ट्यूटोरियल भी दिया जाएगा, जिसमें आवेदन की मूल कार्यक्षमता दिखाई जाएगी।
    • याद रखें कि Google द्वारा दी जाने वाली Gmail या अन्य कोई भी सेवा तक पहुंचने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए गए समान खाते YouTube प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के लिए भी मान्य होंगे।
  • एक सेलफोन चरण 4 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने प्रोफ़ाइल से संबंधित पृष्ठ तक पहुंचें ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में तीन समानांतर रेखाएं क्षैतिज रूप से गठबंधन के साथ आइकन स्पर्श करें। ड्रॉप-डाउन मेनू के अंदर आपको विकल्प ढूंढना चाहिए "अपलोड", इसे अपने प्रोफ़ाइल से संबंधित पृष्ठ पर रीडायरेक्ट करने के लिए चयन करें।
  • शब्दों को स्क्रीन के ऊपरी क्षेत्र में मौजूद होना चाहिए "[Account_name] का चैनल"।
  • एक सेलफोन चरण 5 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो छवि शीर्षक
    3
    सामग्री अपलोड पृष्ठ पर पहुंचें ऐसा करने के लिए, ऊपर तीर आइकन स्पर्श करें। यह यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करने के लिए एप द्वारा प्रदान की जाने वाली मुख्य विधि है।
  • एक सेलफोन चरण 6 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपलोड करने के लिए सामग्री चुनें दिखाई देने वाली स्क्रीन पर दिए गए वीडियो में से कोई एक चुनें। याद रखें कि उपलब्ध विकल्पों में डिवाइस के आधार पर उपलब्ध विकल्प थोड़ा भिन्न होते हैं (आईओएस या एंड्रॉइड)
  • आईओएस सिस्टम: डिवाइस की मल्टीमीडिया गैलरी में एक वीडियो का चयन करें। यह एकमात्र विकल्प उपलब्ध होना चाहिए।
  • एंड्रॉइड सिस्टम: उस स्रोत का चयन करें जहां वीडियो लोड किया जाए। स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में तैनात एप्लिकेशन के मुख्य मेनू (यह तीन क्षैतिज और समानांतर लाइनों की विशेषता है) तक पहुंचने के लिए बटन दबाएं। अब प्रस्तावित श्रेणियों में से एक चुनें: हाल का, वीडियो या डाउनलोड.
  • हाल का: इस श्रेणी में डिवाइस पर संग्रहीत सभी नए वीडियो शामिल किए गए हैं। अगर आपने अभी एक फिल्म रिकॉर्ड की है, तो आप इसे आसानी से इस स्रोत के भीतर पाएंगे।
  • वीडियो: सभी वीडियो जो कि एक फिल्म खेल सकते हैं या रिकॉर्ड कर सकते हैं, उस डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन द्वारा पकड़े गए हैं। उदाहरण के लिए स्नैपचैट, व्हाट्सएप, Viber और कई अन्य जैसे अनुप्रयोग।
  • डाउनलोड करें: इस श्रेणी में इंटरनेट से डाउनलोड किए गए सभी वीडियो हैं। इस विकल्प को चुनते समय सावधान रहें क्योंकि, अवांछित परिणामों के बिना YouTube पर सामग्री प्रकाशित करने के लिए, आपको वैध मालिक भी होना चाहिए। अन्यथा, वीडियो हटा दिया जाएगा।
  • एक सेलफोन चरण 7 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो शीर्षक वाला इमेज
    5
    वीडियो संपादित करें यूट्यूब ऐप में फिल्म अनुक्रम क्रॉप करने के लिए एक फीचर शामिल है। छोटे नीले हलकों द्वारा इंगित एंकर पॉइंट खींचें और आयताकार रोल के दोनों किनारों पर वीडियो के एक हिस्से को काटने और कुल लंबाई कम करने के लिए रखा गया।
  • एक सेलफोन स्टेप 8 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखें शीर्षक वाला इमेज
    6
    वीडियो के लिए एक शीर्षक निर्दिष्ट करें रचनात्मक बनने की कोशिश करें और फिल्म की सामग्री के लिए प्रासंगिक शीर्षक चुनें। इस तरह से उपयोगकर्ता इसे और अधिक आसानी से ढूंढ सकेंगे। किसी ऐसे शीर्षक का उपयोग करने से बचें, जो आपके द्वारा अपलोड की गई सामग्री के लिए प्रासंगिक नहीं है, बस कुछ अधिक विज़ुअलाइज़ेशन प्राप्त करने के लिए। इस तरह के व्यवहार को यूट्यूब उपयोगकर्ताओं द्वारा बुरी तरह से देखा गया है और इनकी संख्या पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा "मुझे यह पसंद है" वीडियो का
  • सेलफोन स्टेप 9 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखें शीर्षक वाला इमेज
    7
    एक विवरण जोड़ें यह डेटा शामिल करना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह उपयोगकर्ताओं को यह समझने में सहायता करेगा कि वीडियो में क्या होगा। उदाहरण के लिए, अगर एक आवर्ती घटना (जैसे नया साल) के आतिशबाजी वीडियो में दर्ज की जाती हैं, तो उस विवरण को शामिल करें, जो सटीक स्थान इंगित करता है जहां आपने आतिशबाजी प्रदर्शन रिकॉर्ड किया था। इसके अलावा उन संभावित प्रश्नों का अनुमान लगाने का प्रयास करें, जिन्हें जनता के द्वारा वर्णित विवरण, विवरण के अंदर के उत्तर भी शामिल होंगे।
  • एक सेलफोन स्टेप 10 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो छवि शीर्षक
    8
    गोपनीयता सेटिंग कॉन्फ़िगर करें अनुभाग के अंदर "एकांत" आपको तीन अलग-अलग विकल्प मिलेंगे वीडियो को समाप्त होने के बाद भी आप इन सेटिंग्स को बाद में बदल सकते हैं
  • निजी: केवल आप ही वीडियो देखने में सक्षम होंगे। यह विकल्प बहुत उपयोगी है यदि आपको एक बिंदु चाहिए जहां आप बिना किसी भी उन्हें देखे बिना अपनी सभी फिल्में संग्रहीत कर सकते हैं। वास्तव में यह सभी यूट्यूब उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराने से पहले, वीडियो को प्रकाशित करने के बाद यह कैसे दिखता है यह एक शानदार तरीका है
  • असूचीबद्ध: केवल वे लोग जिनके साथ आप वीडियो का सीधा लिंक साझा करेंगे, वे इसे देख सकेंगे। यह एक बहुत ही उपयोगी विकल्प है यदि आपको फिल्म को बहुत कम लोगों के साथ साझा करना है, उदाहरण के मित्र या परिवार हालांकि, याद रखें कि कोई भी उन्हें अन्य लोगों के साथ लिंक साझा करने से रोका जा सकेगा।
  • सार्वजनिक: यूट्यूब तक पहुंच वाले सभी उपयोगकर्ता यूट्यूब प्लेटफ़ॉर्म से सीधे उनके द्वारा चुने गए वीडियो की सूची से शीर्षक के आधार पर एक सरल खोज करके या वीडियो को देखने के लिए सक्षम होंगे।
  • एक सेलफोन स्टेप 11 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो छवि शीर्षक
    9
    टैग जोड़ें टैग का उपयोग वीडियो को वर्गीकृत करने के लिए किया जाता है ताकि यूट्यूब यह निर्धारित कर सके कि क्या वह परिणाम सूची में दिखाना है या नहीं जब उपयोगकर्ता लक्षित खोज करते हैं। उदाहरण के लिए यदि आपने टैग का उपयोग किया है "किंवदंतियों के लीग"सबसे अधिक संभावना है कि आपका वीडियो लीग ऑफ लीजेंड वीडियो गेम से संबंधित सभी उपयोगकर्ताओं की सूची सूची में दिखाया जाएगा। टैग सही ढंग से जोड़कर, आप संभावना को बढ़ा सकते हैं कि आपकी फिल्म को उस सामग्री के रूप में सुझाया जाएगा जो आपके द्वारा जोड़े गए विशिष्ट टैगों में से एक का उपयोग करके खोज करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं के लिए मान्य है।
  • इसके अलावा इस मामले में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि टैग्स को वीडियो की सामग्री से जोड़ा गया है। अन्यथा आप स्पैम के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं, यदि आप बहुत अधिक टैग जोड़ते हैं जो प्रकाशित सामग्री के साथ बहुत प्रासंगिक नहीं हैं।
  • सेलफोन स्टेप 12 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखें शीर्षक वाला इमेज
    10
    वीडियो प्रकाशित करें यदि आपके पास एक एंड्रॉइड डिवाइस है, तो दाईं ओर इंगित करने वाले तीर आइकन के साथ बटन दबाएं। यदि आपके पास एक आईफोन है, तो आपको एक तीर के साथ नीले बटन को दबाए जाने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2

    कैमरा एप्लिकेशन (एंड्रॉइड सिस्टम) का उपयोग करना
    एक सेलफोन 13 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो छवि शीर्षक
    1
    डिवाइस के मीडिया गैलरी से इच्छित वीडियो का चयन करें अगर आपने इसे अभी तक नहीं बनाया है या यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके स्मार्टफ़ोन पर संग्रहीत वीडियो सामग्री तक कैसे पहुंचें, तो निम्न निर्देश पढ़ें:
    • आइकन स्पर्श करें "कक्ष" स्क्रीन के नीचे स्थित;
    • कैमरा बटन दबाएं, फिर आप चाहते हैं कि वीडियो रिकॉर्ड करें;
    • स्क्रीन के नीचे दाएं या ऊपरी बाएं कोने में स्थित स्क्वायर आइकन को स्पर्श करें जो आपके द्वारा अभी तक कब्जा कर लिया गया फिल्म का पहला फ्रेम दिखाता है;
    • सही सूची का चयन करने वाली सामग्री की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें।
  • एक सेलफोन स्टेप 14 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    बटन दबाएं "शेयर"। सही फिल्म चुनने के बाद, नियंत्रण बार प्रदर्शित करने के लिए स्क्रीन को टैप करें। अब आइकन चुनें "शेयर"।
  • सेलफोन से वीडियो पर एक वीडियो रखो शीर्षक 15
    3
    विकल्प चुनें "यूट्यूब"। मॉडल और डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर, आपको पहले बटन को दबा देना पड़ सकता है "अधिक" साझाकरण विकल्प तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए "यूट्यूब"। दिखाई देने वाली सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें और उत्तरार्द्ध का चयन करें।
  • एक सेलफोन स्टेप 16 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो शीर्षक वाला इमेज



    4
    वीडियो संपादित करें यूट्यूब ऐप में फिल्म अनुक्रम क्रॉप करने के लिए एक फीचर शामिल है। छोटे नीले हलकों द्वारा इंगित एंकर पॉइंट खींचें और आयताकार रोल के दोनों किनारों पर वीडियो के एक हिस्से को काटने और कुल लंबाई कम करने के लिए रखा गया।
  • एक सेलफोन स्टेप 17 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो शीर्षक वाला इमेज
    5
    वीडियो के लिए एक शीर्षक निर्दिष्ट करें रचनात्मक बनने की कोशिश करें और फिल्म की सामग्री के लिए प्रासंगिक शीर्षक चुनें। इस तरह से उपयोगकर्ता इसे और अधिक आसानी से ढूंढ सकेंगे। किसी ऐसे शीर्षक का उपयोग करने से बचें, जो आपके द्वारा अपलोड की गई सामग्री के लिए प्रासंगिक नहीं है, बस कुछ अधिक विज़ुअलाइज़ेशन प्राप्त करने के लिए। इस तरह के व्यवहार को यूट्यूब उपयोगकर्ताओं द्वारा बुरी तरह से देखा गया है और इनकी संख्या पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा "मुझे यह पसंद है" वीडियो का
  • एक सेलफोन स्टेप 18 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखें शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक विवरण जोड़ें यह डेटा शामिल करना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह उपयोगकर्ताओं को यह समझने में सहायता करेगा कि वीडियो में क्या होगा। उदाहरण के लिए, अगर एक आवर्ती घटना (जैसे नया साल) के आतिशबाजी वीडियो में दर्ज की जाती हैं, तो उस विवरण को शामिल करें, जो सटीक स्थान इंगित करता है जहां आपने आतिशबाजी प्रदर्शन रिकॉर्ड किया था। इसके अलावा उन संभावित प्रश्नों का अनुमान लगाने का प्रयास करें, जिन्हें जनता के द्वारा वर्णित विवरण, विवरण के अंदर के उत्तर भी शामिल होंगे।
  • सेलफोन स्टेप 1 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखें शीर्षक वाला इमेज
    7
    गोपनीयता सेटिंग कॉन्फ़िगर करें अनुभाग के अंदर "एकांत" आपको तीन अलग-अलग विकल्प मिलेंगे वीडियो को समाप्त होने के बाद भी आप इन सेटिंग्स को बाद में बदल सकते हैं
  • निजी: केवल आप ही वीडियो देखने में सक्षम होंगे। यह विकल्प बहुत उपयोगी है यदि आपको एक बिंदु चाहिए जहां आप बिना किसी भी उन्हें देखे बिना अपनी सभी फिल्में संग्रहीत कर सकते हैं। वास्तव में यह सभी यूट्यूब उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराने से पहले, वीडियो को प्रकाशित करने के बाद यह कैसे दिखता है यह एक शानदार तरीका है
  • असूचीबद्ध: केवल वे लोग जिनके साथ आप वीडियो का सीधा लिंक साझा करेंगे, वे इसे देख सकेंगे। यह एक बहुत ही उपयोगी विकल्प है यदि आपको फिल्म को बहुत कम लोगों के साथ साझा करना है, उदाहरण के मित्र या परिवार हालांकि, याद रखें कि कोई भी उन्हें अन्य लोगों के साथ लिंक साझा करने से रोका जा सकेगा।
  • सार्वजनिक: यूट्यूब तक पहुंच वाले सभी उपयोगकर्ता यूट्यूब प्लेटफ़ॉर्म से सीधे उनके द्वारा चुने गए वीडियो की सूची से शीर्षक के आधार पर एक सरल खोज करके या वीडियो को देखने के लिए सक्षम होंगे।
  • एक सेलफोन स्टेप 20 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखो छवि शीर्षक
    8
    टैग जोड़ें टैग का उपयोग वीडियो को वर्गीकृत करने के लिए किया जाता है ताकि यूट्यूब यह निर्धारित कर सके कि क्या वह परिणाम सूची में दिखाना है या नहीं जब उपयोगकर्ता लक्षित खोज करते हैं। उदाहरण के लिए यदि आपने टैग का उपयोग किया है "किंवदंतियों के लीग"सबसे अधिक संभावना है कि आपका वीडियो लीग ऑफ लीजेंड वीडियो गेम से संबंधित सभी उपयोगकर्ताओं की सूची सूची में दिखाया जाएगा। टैग सही ढंग से जोड़कर, आप संभावना को बढ़ा सकते हैं कि आपकी फिल्म को उस सामग्री के रूप में सुझाया जाएगा जो आपके द्वारा जोड़े गए विशिष्ट टैगों में से एक का उपयोग करके खोज करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं के लिए मान्य है।
  • इसके अलावा इस मामले में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि टैग्स को वीडियो की सामग्री से जोड़ा गया है। अन्यथा आप स्पैम के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं, यदि आप बहुत अधिक टैग जोड़ते हैं जो प्रकाशित सामग्री के साथ बहुत प्रासंगिक नहीं हैं।
  • एक सेलफोन स्टेप 21 से यूट्यूब पर एक वीडियो रखें शीर्षक वाला इमेज
    9
    वीडियो प्रकाशित करें ऐसा करने के लिए, बस दाहिने ओर इशारा करते हुए एक तीर आइकन के साथ बटन को दबाएं।
  • विधि 3

    कैमरा रोल (आईफोन) का उपयोग करना
    छवि शीर्षक 9 8822 22
    1
    इस तक पहुंचें "कैमरा रोल" डिवाइस का यदि आपको नहीं पता कि अनुप्रयोग का ठीक से उपयोग कैसे करें "कैमरा" सभी iPhones पर डिफ़ॉल्ट रूप से एकीकृत, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • छवि शीर्षक 958822 23
    2
    अपनी पसंद का एक वीडियो चुनें वह वीडियो चुनें जिसे आप अपने YouTube चैनल पर अपलोड करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक: 958822 24
    3
    सामग्री साझाकरण आइकन दबाएं। यह स्क्रीन के निचले बाएं कोने में स्थित है। नियंत्रण पट्टी प्रदर्शित करने के लिए, आपको पहले डिवाइस स्क्रीन को स्पर्श करना पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक 958822 25
    4
    विकल्प चुनें "यूट्यूब"। आपके डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन के आधार पर, आपको यूट्यूब आइकन देखने के लिए स्क्रीन को बाईं ओर स्वाइप करना पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक: 958822 26
    5
    अपने खाते में लॉग इन करें आपको उस YouTube चैनल से संबद्ध Google प्रोफ़ाइल के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है, जिसे आप प्रकाशन के लिए उपयोग करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक: 958822 27
    6
    वीडियो के लिए एक शीर्षक निर्दिष्ट करें रचनात्मक बनने की कोशिश करें और फिल्म की सामग्री के लिए प्रासंगिक शीर्षक चुनें। इस तरह से उपयोगकर्ता इसे और अधिक आसानी से ढूंढ सकेंगे। किसी ऐसे शीर्षक का उपयोग करने से बचें, जो आपके द्वारा अपलोड की गई सामग्री के लिए प्रासंगिक नहीं है, बस कुछ अधिक विज़ुअलाइज़ेशन प्राप्त करने के लिए। इस तरह के व्यवहार को यूट्यूब उपयोगकर्ताओं द्वारा बुरी तरह से देखा गया है और इनकी संख्या पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा "मुझे यह पसंद है" वीडियो का
  • छवि शीर्षक: 958822 28
    7
    एक विवरण जोड़ें यह डेटा शामिल करना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह उपयोगकर्ताओं को यह समझने में सहायता करेगा कि वीडियो में क्या होगा। उदाहरण के लिए, अगर एक आवर्ती घटना (जैसे नया साल) के आतिशबाजी वीडियो में दर्ज की जाती हैं, तो उस विवरण को शामिल करें, जो सटीक स्थान इंगित करता है जहां आपने आतिशबाजी प्रदर्शन रिकॉर्ड किया था। इसके अलावा उन संभावित प्रश्नों का अनुमान लगाने का प्रयास करें, जिन्हें जनता के द्वारा वर्णित विवरण, विवरण के अंदर के उत्तर भी शामिल होंगे।
  • इमेज शीर्षक 958822 29
    8
    गोपनीयता सेटिंग कॉन्फ़िगर करें अनुभाग के अंदर "एकांत" आपको तीन अलग-अलग विकल्प मिलेंगे वीडियो को समाप्त होने के बाद भी आप इन सेटिंग्स को बाद में बदल सकते हैं
  • निजी: केवल आप ही वीडियो देखने में सक्षम होंगे। यह विकल्प बहुत उपयोगी है यदि आपको एक बिंदु चाहिए जहां आप बिना किसी भी उन्हें देखे बिना अपनी सभी फिल्में संग्रहीत कर सकते हैं। वास्तव में यह सभी यूट्यूब उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराने से पहले, वीडियो को प्रकाशित करने के बाद यह कैसे दिखता है यह एक शानदार तरीका है
  • असूचीबद्ध: केवल वे लोग जिनके साथ आप वीडियो का सीधा लिंक साझा करेंगे, वे इसे देख सकेंगे। यह एक बहुत ही उपयोगी विकल्प है यदि आपको फिल्म को बहुत कम लोगों के साथ साझा करना है, उदाहरण के मित्र या परिवार हालांकि, याद रखें कि कोई भी उन्हें अन्य लोगों के साथ लिंक साझा करने से रोका जा सकेगा।
  • सार्वजनिक: यूट्यूब तक पहुंच वाले सभी उपयोगकर्ता यूट्यूब प्लेटफ़ॉर्म से सीधे उनके द्वारा चुने गए वीडियो की सूची से शीर्षक के आधार पर एक सरल खोज करके या वीडियो को देखने के लिए सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक 958822 30
    9
    टैग जोड़ें टैग का उपयोग वीडियो को वर्गीकृत करने के लिए किया जाता है ताकि यूट्यूब यह निर्धारित कर सके कि क्या वह परिणाम सूची में दिखाना है या नहीं जब उपयोगकर्ता लक्षित खोज करते हैं। उदाहरण के लिए यदि आपने टैग का उपयोग किया है "किंवदंतियों के लीग"सबसे अधिक संभावना है कि आपका वीडियो लीग ऑफ लीजेंड वीडियो गेम से संबंधित सभी उपयोगकर्ताओं की सूची सूची में दिखाया जाएगा। टैग सही ढंग से जोड़कर, आप संभावना को बढ़ा सकते हैं कि आपकी फिल्म को उस सामग्री के रूप में सुझाया जाएगा जो आपके द्वारा जोड़े गए विशिष्ट टैगों में से एक का उपयोग करके खोज करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं के लिए मान्य है।
  • इसके अलावा इस मामले में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि टैग्स को वीडियो की सामग्री से जोड़ा गया है। अन्यथा आप स्पैम के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं, यदि आप बहुत अधिक टैग जोड़ते हैं जो प्रकाशित सामग्री के साथ बहुत प्रासंगिक नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक: 958822 31
    10
    वीडियो प्रकाशित करें ऐसा करने के लिए, बस एक तीर के साथ ब्लू बटन दबाएं जिसका संकेत है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता के साथ एक स्मार्टफोन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com