YouTube पर प्लेबैक सेटिंग्स को कैसे बदलें

यदि आप, कई अन्य लोगों की तरह, यूट्यूब का उपयोग करते हैं, तो आप निश्चित रूप से उच्चतम संभावित वीडियो गुणवत्ता के साथ की जाने वाली सेवा का लाभ लेना चाहते हैं। इस मामले में भी सुनिश्चित करें कि आपके कनेक्शन की गुणवत्ता आपको इस लक्ष्य को प्राप्त करने की अनुमति देती है। इन कारणों के लिए, आपको अपने YouTube खाते की प्लेबैक सेटिंग बदलनी होगी। अपने खाते के `यूट्यूब सेटिंग्स` मेनू का उपयोग करके चिंता न करें, आप कई मापदंडों को जल्दी और आसानी से संपादित कर सकते हैं। आपके उद्देश्य के लिए, आपको अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर के माध्यम से वीडियो प्लेबैक को प्रभावित करने वाली सेटिंग्स पर ध्यान केंद्रित करना होगा। यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि यह कैसे करना है।

सामग्री

कदम

यूट्यूब पर प्लेबैक सेटिंग्स समायोजित शीर्षक छवि 1 चरण
1
यूट्यूब में प्रवेश करें पहला कदम youtube.com वेबसाइट से जुड़ना है और अपने खाते के ई-मेल पते और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना है।
  • यूट्यूब पर प्लेबैक सेटिंग्स समायोजित शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    `यूट्यूब सेटिंग्स` आइटम को चुनें अपने यूट्यूब खाते के मुख्य पृष्ठ से, खिड़की के ऊपरी दाईं ओर गियर आइकन चुनें। अब ड्रॉप डाउन मेनू से `यूट्यूब सेटिंग्स` विकल्प चुनें।



  • यूट्यूब पर प्लेबैक सेटिंग्स एडजस्ट करें छवि शीर्षक 3
    3
    विंडो के बाईं ओर, आपके YouTube खाते की सेटिंग से संबंधित सभी प्रविष्टियां व्यवस्थित की जाती हैं। `प्लेबैक` विकल्प का चयन करें, यह मेनू के नीचे से दूसरा होना चाहिए।
  • यूट्यूब पर प्लेबैक सेटिंग्स समायोजित शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    प्लेबैक सेटिंग बदलें प्रदर्शित पृष्ठ से आप `वीडियो प्लेबैक गुणवत्ता`, `एनोटेशंस` और `उपशीर्षक` जैसे कई मापदंडों को संपादित कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपको अपने कंप्यूटर द्वारा उपयोग किए जाने वाले इंटरनेट कनेक्शन का पता नहीं है, तो सबसे अच्छा प्रकार के कनेक्शन उपलब्ध होना उपयोगी साबित हो सकता है, और फिर उस विशिष्ट खोज को ढूंढें जो आपके विशिष्ट मामले को सबसे अच्छा मानते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com