अपने YouTube खाते के साथ संबद्ध AdSense कैसे करें

अगर आप यूट्यूब पर मुनाफा पैदा करना चाहते हैं, तो आपको एक ऐडसेंस अकाउंट से जुड़ा होना चाहिए, जिसमें वीडियो के टेक्स्ट और इमेज के रूप में विज्ञापन शामिल होंगे। जब भी ये लिस्टिंग प्रदर्शित होंगी या क्लिक किए जाएंगे, आप हर बार पैसे कमा लेंगे। ऐडसेंस के साथ यूट्यूब से जुड़ा हुआ है, आप दर्शकों को दिलचस्प वीडियो अपलोड करके लाभ पैदा करना शुरू कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

खाता मुद्रीकरण सक्रिय करें
1
अपने कंप्यूटर पर यूट्यूब खोलें यह संकेत देने के लिए कि आप अपने वीडियो से लाभ अर्जित करना चाहते हैं, आपको अपने YouTube खाते पर मुद्रीकरण को सक्षम करना होगा।
  • 2
    प्रवेश करें पर क्लिक करें "में प्रवेश करें" मुख पृष्ठ पर शीर्ष दाईं ओर एक विंडो खुल जाएगी, जो आपको अपना विवरण दर्ज करने के लिए कह रही है। अपना Google ई-मेल पता और पासवर्ड टाइप करें, फिर पर क्लिक करें "अगला" आगे बढ़ने के लिए
  • 3
    YouTube सेटिंग खोलें ऊपर दाईं ओर स्थित आपकी प्रोफ़ाइल छवि पर क्लिक करें एक छोटा मेनू खोलना चाहिए अपनी खाता सेटिंग तक पहुंचने के लिए गियर बटन पर क्लिक करें।
  • 4
    खोलें "मुद्रीकरण"। मेनू के अंतर्गत "अवलोकन", सेटिंग पृष्ठ पर स्थित, पर क्लिक करें "अन्य फ़ंक्शन देखें" अपने यूट्यूब खाते के लिए उपलब्ध सभी सुविधाओं को देखने के लिए स्क्रॉल करें और खोजें "मुद्रीकरण"। लिंक पर क्लिक करें "सक्षम करें"। इस क्षेत्र के लिए समर्पित आपके चैनल का सेटिंग पृष्ठ खुल जाएगा।
  • 5
    पर क्लिक करके मुद्रीकरण फ़ंक्शन को सक्रिय करें "प्रारंभ होगा" अपने खाते को वीडियो से पैसा बनाने के लिए अनुमति दें
  • 6



    शर्तों से सहमत इस बिंदु पर आपको यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम की शर्तों को दिखाया जाएगा बक्से को टिक कर स्वीकार करें, फिर पर क्लिक करें "मैं स्वीकार करता हूँ" पृष्ठ के निचले भाग में जब तक आप मुद्रीकृत नहीं कर सकते, तब तक आपको अनुरोध स्वीकृत होने तक इंतजार करना होगा। फ़ंक्शन सक्रिय हो जाने के बाद, आपको एक पुष्टिकरण ई-मेल प्राप्त होगा। इसमें 24 घंटे से कम समय लगना चाहिए
  • भाग 2

    एसोसिएट ऐडसेंस
    1
    अपनी स्थिति देखें एक बार अनुरोध को मंजूरी दे दी गई है, के पृष्ठ को फिर से खोलें "मुद्रीकरण"। यहां आप अपने खाते की स्थिति देख सकते हैं।
  • 2
    एक AdSense खाते को संबद्ध करें पृष्ठ पर आपको एक खंड मिलेगा जिसे नाम दिया गया है "दिशानिर्देश और सूचना"। पर क्लिक करें "अपने वीडियो से मुनाफा कैसे कमाएं"। विकल्पों की एक सूची दिखाई देगी। पर क्लिक करें "AdSense के लिए साइन अप करें", तब बटन पर "अगला", अगले पृष्ठ के निचले भाग में।
  • 3
    एक Google खाता चुनें अगले पृष्ठ पर, आपसे पूछा जाएगा कि आप किस Google खाते को AdSense से संबद्ध करना चाहते हैं, जो कि हो सकता है कि आप वर्तमान में क्या उपयोग कर रहे हैं या कोई अन्य अपने वर्तमान खाते से जुड़े बटन पर क्लिक करें।
  • यदि आप किसी अन्य का उपयोग करना चाहते हैं, तो पर क्लिक करें "किसी भिन्न या नए Google खाते का उपयोग करें" और प्रवेश करें
  • 4
    अपनी सामग्री का वर्णन करें अगले पृष्ठ पर आपको पूछा जाएगा कि आप अपने वीडियो में कौन से सामग्री दिखाएंगे। जांच लें कि आपके चैनल और सामग्री की भाषा सही है, फिर पर क्लिक करें "निरंतर"।
  • 5
    ऐडसेंस को आवेदन जमा करें अगले पृष्ठ आपको एक आवेदन पत्र प्रदान करेगा। संबंधित क्षेत्रों, जैसे देश, समय क्षेत्र, खाता प्रकार, आदाता नाम, पता, शहर, टेलीफोन और ई-मेल प्राथमिकताओं में सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करके इसे भरें। डेटा, जैसे कि आदाता का नाम और संपर्क जानकारी, सटीक होना चाहिए और उस बैंक खाते से मेल खाना चाहिए जिस पर आप सभी भुगतान प्राप्त करेंगे। जब आप समाप्त करते हैं, तो क्लिक करें "प्रश्न भेजें"।
  • आपके आवेदन की समीक्षा की जाएगी और, एक बार पुष्टि की जाएगी, आपको एक ईमेल प्राप्त होगा। यदि आपका खाता अच्छी स्थिति में है, तो उसे स्वीकृति दी जानी चाहिए, 24 घंटों से कम समय लेना चाहिए। इस बिंदु पर आपका ऐडसेंस खाता यूट्यूब से जुड़ा हुआ होगा और आप अपने वीडियो से पैसा बनाना शुरू कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com