जीमेल खाते के बिना यूट्यूब कैसे इस्तेमाल करें I

यूट्यूब में लॉगिन करने में सक्षम होने के लिए आपको Google खाते की आवश्यकता है हालांकि, उन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए जिनके पहले से ही अपने ईमेल खाते हैं (या बस एक जीमेल प्रोफ़ाइल नहीं करना चाहते हैं), आप किसी भी वैध ईमेल पते का उपयोग करके एक नया Google खाता बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको एक विशिष्ट वेब पेज तक पहुंचने की जरूरत है, आवश्यक जानकारी के साथ पंजीकरण फॉर्म को पूरा करें (याद रखें कि मोबाइल ऐप आपको समस्या का समाधान करने के लिए एक संबद्ध जीमेल पते के बिना भी एक नया Google खाता पंजीकरण करने की अनुमति नहीं देता है हालांकि, आप डिवाइस ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं)। याद रखें कि YouTube पर पोस्ट किए गए वीडियो की सूची ब्राउज़ करने के लिए, जिन लोगों में आप रुचि रखते हैं उन्हें देखें और साइट की अन्य विशेषताओं का उपयोग करें, यह खाता बनना आवश्यक नहीं है।

कदम

विधि 1
Gmail का उपयोग किए बिना एक Google खाता बनाएं

एक जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
निम्नलिखित तक पहुंचें वेब पेज. एक नया खाता बनाने के लिए आपको एक पंजीकरण फ़ॉर्म प्रस्तुत किया जाएगा। ध्यान दें कि ई-मेल पते का प्रवेश क्षेत्र डोमेन में नहीं है "@ gmail.com", जो बजाय एक Google खाते के निर्माण के लिए सामान्य रूप में मौजूद है, इस बात की पुष्टि के तौर पर कि इस मामले में कोई भी ई-मेल पता प्रदान करना संभव है।
  • इस पंजीकरण फ़ॉर्म पर स्वत: पुनर्निर्देशित होने के लिए, आप लिंक का चयन भी कर सकते हैं "मैं अपने वर्तमान ईमेल पते का उपयोग करना पसंद करता हूं", सामान्य वेब पेज के उपयोगकर्ता नाम को दर्ज करने के लिए पाठ फ़ील्ड के नीचे स्थित है, जो तब दिखाई देता है जब आप Google खाता बनाना चाहते हैं।
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सभी आवश्यक जानकारी के साथ नए खाते के लिए पंजीकरण फॉर्म भरें। आपको नाम, उपनाम, एक वैध ई-मेल पता (जीमेल से लिंक नहीं), लॉगिन पासवर्ड, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • सुरक्षा कारणों के लिए मोबाइल नंबर की आवश्यकता होती है और समस्याओं के मामले में खाते में प्रवेश (भूल गए पासवर्ड, आदि) को पुनर्स्थापित करने में सक्षम हो सकता है।
  • जीमेल खाते के बिना YouTube का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    बटन दबाएं "अगला कदम"। अगर फॉर्म को सही ढंग से भर दिया गया है, तो पॉपअप विंडो दिखाई देगी "गोपनीयता और शर्तें"।
  • यदि आपने फॉर्म को पूरा करने में गलती की है, तो पंजीकरण प्रक्रिया में बाधित होगा और आपको समस्या की सूचना दी जाएगी।
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का प्रयोग शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    उस विंडो में स्थित सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो पृष्ठ के अंत तक प्रकट होता है, फिर बटन दबाएं "मैं स्वीकार करता हूँ"। उत्तरार्द्ध तब तक सक्रिय नहीं होगा जब तक कि आपने संपूर्ण अनुबंध नहीं पढ़ा। संकेतित बटन दबाने के बाद, आपको एक नया वेब पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा और आपको प्रदान किए गए पते को सत्यापित करने के लिए एक ईमेल भेजा जाएगा।
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    बटन दबाएं "अभी जांचें"। यह एक छोटी पॉपअप विंडो प्रदर्शित करेगा, जहां आपको खाता बनाते समय इंगित ईमेल सेवा में प्रवेश करना होगा।
  • वैकल्पिक रूप से, आप सीधे अपने इनबॉक्स तक पहुंच सकते हैं और Google द्वारा आपको भेजे गए सत्यापन ईमेल में मिलते हुए लिंक का चयन कर सकते हैं
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का इस्तेमाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    खाते का निर्माण करते समय दिए गए ई-मेल पते का उपयोग करके प्रवेश करें। लॉगिन पासवर्ड टाइप करें, फिर बटन दबाएं "अगला"। इस बिंदु पर आपका नया Google खाता सत्यापित हो चुका है और उपयोग करने के लिए तैयार है।
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का इस्तेमाल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7



    वेबसाइट पर जाएं https://youtube.com/.
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का इस्तेमाल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आपके द्वारा बनाए गए Google खाते का उपयोग करके प्रवेश करें बटन दबाएं "में प्रवेश करें" पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है, फिर लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करें (पंजीकरण और पासवर्ड के दौरान प्रदान किया गया ई-मेल पता)
  • अगर आपने सत्यापन प्रक्रिया पूरी करने के बाद पहले से ही अपने खाते में लॉग इन किया है, तो आपको अब ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होगी, इसलिए आप सुरक्षित रूप से इस चरण को छोड़ सकते हैं।
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    किसी Google खाते से प्रवेश करने के लाभ देखें। यूट्यूब साइट में लॉग इन करके आप कुछ अन्यथा अनुपलब्ध सुविधाओं से लाभ उठा सकते हैं। यहां दिए गए कुछ लाभों की एक छोटी सूची दी गई है:
  • अपने स्वयं के वीडियो अपलोड करने की क्षमता-
  • निम्नलिखित एक या अधिक चैनलों की संभावना -
  • किसी वीडियो पर टिप्पणी करने की क्षमता
  • कस्टम प्लेलिस्ट बनाने की क्षमता.
  • विधि 2
    किसी खाते के बिना यूट्यूब का उपयोग करें

    जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    नए वीडियो खोजें और देखें। यदि आप एक खाता बनाने का इरादा नहीं चाहते हैं, तो आपके पास अभी भी यूट्यूब पर पोस्ट किए गए वीडियो में क्या रूचि है, इस बात के बिना खोज और देखने की क्षमता है। आप उपयुक्त टेक्स्ट फ़ील्ड का उपयोग कर एक खोज कर सकते हैं या आप सुझाए गए लोगों की सूची ब्राउज़ कर सकते हैं या अधिकतर देखी जा सकती हैं।
    • YouTube सामग्री देखने के लिए, चाहे इंटरनेट ब्राउज़र के जरिए हो या मोबाइल ऐप के जरिए Google खाता होना जरूरी नहीं है।
    • कुछ सामग्री वयस्क दर्शकों के लिए आरक्षित होती है और इस तरह की सामग्री को देखने के लिए - Google खाते पर दिये गये जन्म तिथि का उपयोग करके एक्सेस नियंत्रण स्वचालित रूप से किया जाता है, इसलिए यह आवश्यक है कि यूट्यूब साइट में प्रवेश करें खुद की प्रोफाइल
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का प्रयोग शीर्षक छवि 11
    2
    उपयोगकर्ताओं को इस यूआरएल से जुड़कर वास्तविक समय में अपने पसंदीदा वीडियो गेम खेलने के लिए देखें: https://gaming.youtube.com/. यह एक यूट्यूब स्ट्रीमिंग सेवा है जो लाइव गेम देखने का मौका प्रदान करती है और वीडियो गेम की दुनिया से संबंधित खबरें देती है।
  • किसी विशिष्ट चैनल के लिए चैट और सदस्यता लेने में सक्षम होने के लिए, आपके पास एक खाता होना चाहिए।
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का इस्तेमाल शीर्षक वाली छवि स्टेप 12
    3
    अपने दोस्तों के साथ वीडियो साझा करें बटन दबाएं "शेयर" बटन के ऊपर स्थित "साइन अप करें" चुने हुए वीडियो के लिए बॉक्स के निचले दाहिनी ओर। इस तरीके से आपको एक छोटा मेनू दिखाई देगा जिसमें साझाकरण की सुविधा के लिए छोटे यूआरएल के साथ कुछ सामाजिक नेटवर्क की साइटों के कई लिंक हैं।
  • यदि आप मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो संदर्भ मेनू तक पहुंचने के लिए वीडियो को टैप करें, फिर आइकन का चयन करें "शेयर" (एक छोटे से घुमावदार तीर द्वारा विशेषता) स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित वीडियो साझाकरण से संबंधित विकल्पों को प्रदर्शित करने के लिए।
  • आप एक विशिष्ट बिंदु को इंगित कर सकते हैं जिससे वीडियो खेलना शुरू किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए, आपको स्ट्रिंग जोड़ने की आवश्यकता है "#t" (उद्धरण के बिना) वीडियो यूआरएल के अंत में, उस विशिष्ट बिंदु के minutage जिसके बाद प्लेबैक शुरू करना चाहिए उदाहरण के लिए, स्ट्रिंग में प्रवेश करना "# टी = 1m50s" (बिना कोट के) वीडियो यूआरएल के अंत में, प्लेबैक स्वचालित रूप से मिनट 1 और 50 सेकंड से शुरू हो जाएगा।
  • जीमेल खाते के बिना यूट्यूब का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    4
    यूट्यूब वीडियो सीधे टीवी पर देखें जब आप अपने कंप्यूटर को एक HDMI कनेक्शन (या अन्य मानक) के माध्यम से अपने टीवी से कनेक्ट करते हैं, तो यह पूरी तरह से यूट्यूब सामग्री का आनंद लेने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसका उपयोग करें यह यूआरएल जो इस प्रकार के ऑडियो / वीडियो डिवाइस के लिए अनुकूलित साइट के संस्करण तक पहुंच देता है यदि आप एक के मालिक हैं Chromecasts, आप आइकन टैप करके मोबाइल डिवाइस से सीधे अपने टीवी पर स्ट्रीम कर सकते हैं "देना" (वीडियो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित एक आयताकार जो कि टीवी स्क्रीन और वाई-फाई संकेतक के समान छोटी गाढ़ा वक्र तरंगों को प्रदर्शित करता है) को चित्रित करता है।
  • टिप्स

    • याद रखें कि आपके पास हमेशा कोई ई-मेल पता संबद्ध किए बिना Google खाता बनाने का विकल्प होता है। इस तरह से आप अभी भी पोर्टल की पेशकश की सभी वेब सेवाओं से लाभान्वित हो सकते हैं, लेकिन उस ई-मेल पते पर खाते को टाई करने के लिए जिसे आप आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com