कैसे स्थापित करें और डाउनलोड त्वरक प्रबंधक (डीएएम) का उपयोग करें

डैम मीडिया खीर के रूप में भी जाना जाता एक्सेलरेटर मैनेजर (डीएएम) डाउनलोड करें, एक निशुल्क प्रोग्राम है जो वेब से मल्टीमीडिया फ़ाइलों को गतिशील फ़ाइल विभाजन और डेटा पुनर्निर्माण से संबंधित जटिल प्रोटोकॉल का उपयोग करके उच्च गति पर संभवतः डाउनलोड कर सकता है। स्थानीय रूप से वांछित वेब स्ट्रीम को पकड़ने और डाउनलोड करने के लिए डीएएम का उपयोग करने के लिए (उदाहरण के लिए यूट्यूब वीडियो), आपको पहले विंडोज पर चलने वाले कंप्यूटर पर प्रोग्राम इंस्टॉल करना होगा

कदम

भाग 1

डीएएम स्थापित करें
छवि डाउनलोड शीर्षक से एक्सेलरेटर प्रबंधक (डीएएम) चरण 1 का उपयोग करें
1
सीधे आधिकारिक डीएएम वेबसाइट का उपयोग करके इसका उपयोग करें यह यूआरएल. यह कार्यक्रम Tensons सॉफ्टवेयर निगम द्वारा बनाया और विकसित किया गया था।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक एक्सेलरेटर प्रबंधक (डीएएम) चरण 2 का उपयोग करें
    2
    बटन दबाएं "डाउनलोड" वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर स्थित है, फिर कंप्यूटर फ़ोल्डर चुनें जहां आप फ़ाइल डाउनलोड करना चाहते हैं "EXE"। डीएएम विंडोज के सभी संस्करणों के साथ संगत एक निशुल्क कार्यक्रम है
  • डाउनलोड प्रोडेलर मैनेजर (डीएएम) चरण 3 का उपयोग करें
    3
    फ़ोल्डर में प्रवेश करें "डाउनलोड" कंप्यूटर, तब फाइल का चयन करें "DAMsetup.exe" माउस के एक डबल क्लिक के साथ
  • छवि डाउनलोड करें का उपयोग करें डाउनलोड त्वरक प्रबंधक (डीएएम) चरण 4
    4
    अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम स्थापित करने के लिए स्थापना विज़ार्ड में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • चेक बटन को अचयनित करना याद रखें "डीएएम को मेरे होमपेज और डिफॉल्ट सर्च विकल्प खोजें" इंस्टॉलेशन विज़ार्ड स्क्रीन में से एक के भीतर मौजूद इस तरह से कार्यक्रम सिस्टम डिफ़ॉल्ट इंटरनेट ब्राउज़र के कॉन्फ़िगरेशन में हस्तक्षेप नहीं कर सकता।
  • डाउनलोड प्रमेय एक्सेलेरेटर मैनेजर (डीएएम) चरण 5 का प्रयोग करें
    5
    उस विकल्प का चयन करें जो स्वचालित रूप से स्थापना के अंत में प्रोग्राम शुरू करेगा।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक एक्सेलरेटर प्रबंधक (डीएएम) चरण 6 का उपयोग करें
    6
    एक बार प्रोग्राम निष्पादित हो जाता है और स्क्रीन पर इसका इंटरफ़ेस दिखाई देता है, आइकन का चयन करें "विकल्प", तो विकल्प चुनें "सामान्य" साइड मेनू से
  • डाउनलोड करें डाउनलोड एक्सेलेरेटर मैनेजर (डीएएम) चरण 7 का उपयोग करें
    7
    अपने कंप्यूटर पर स्थापित सभी इंटरनेट ब्राउज़रों के चेक बटन का चयन करें और जब आप वेब पर सर्फ करते समय सामान्य रूप से उपयोग करने के लिए जानते हों चयन पूरा होने पर, बटन दबाएं "ठीक"। डीएएम का उपयोग फ़ायरफ़ॉक्स और क्रोम के साथ संयोजन के लिए किया जाता है, लेकिन यह इंटरनेट एक्सप्लोरर, सफारी, ओपेरा और नेटस्केप के साथ भी संगत है।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक प्रयुक्त त्वरक प्रबंधक (डीएएम) चरण 8 का उपयोग करें
    8
    प्रविष्टि पर क्लिक करें "डाउनलोड करने के लिए" साइड मेनू से, फिर अपने कंप्यूटर पर फ़ोल्डर चुनें जहां आप प्रोग्राम को वेब से डाउनलोड की गई फ़ाइलों को सहेजना चाहते हैं। फ़ोल्डर डिफ़ॉल्ट रूप से उपयोग किया जाता है "डाउनलोड"।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक से एक्सेलरेटर प्रबंधक (डीएएम) का उपयोग करें चरण 9
    9
    इस बिंदु पर, अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अन्य विन्यास सेटिंग्स को संपादित करें, फिर विंडो बंद करें "विकल्प"। आपके पास कनेक्शन की गति, प्रोग्राम नोटिफिकेशन बदलने की संभावना है, दिन भर में विशिष्ट समय पर डीएएम की शुरुआत का समय निर्धारित करें और ध्वनिक चेतावनियां सक्रिय करें। प्रोग्राम के कॉन्फ़िगरेशन को पूरा करने के बाद आप वेब से मल्टीमीडिया फ़ाइलों को उच्चतम संभव गति पर डाउनलोड करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    डीएएम का उपयोग करें
    डाउनलोड प्रोडेलर मैनेजर (डीएएम) चरण 10 का उपयोग करें
    1
    अपने पसंदीदा इंटरनेट ब्राउज़र को प्रारंभ करें और उस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए इसका उपयोग करें जहां मीडिया फ़ाइल जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं वह प्रकाशित है। आप किसी भी वेबसाइट पर जा सकते हैं जो मीडिया सामग्री जैसे वीडियो और ऑडियो प्रकाशित करता है।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक प्रयुक्त त्वरक प्रबंधक (डीएएम) चरण 11 का उपयोग करें



    2
    वह सामग्री खेलना शुरू करें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको स्थानीय रूप से एक यूट्यूब वीडियो को बचाने की आवश्यकता है, तो संबंधित बटन को दबाएं "खेलना" सामग्री खेलना शुरू करने के लिए डीएएम स्वचालित रूप से चयनित सामग्री की स्ट्रीमिंग सामग्री का पता लगाएगा और उसे विंडो में प्रदर्शित करेगा "MediaGrabber"।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक एक्सेलरेटर प्रबंधक (डीएएम) चरण 12 का उपयोग करें
    3
    खिड़की का चयन करें "MediaGrabber", तो मीडिया फ़ाइल का नाम उजागर करें।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक एक्सेलरेटर प्रबंधक (डीएएम) चरण 13 का उपयोग करें
    4
    बटन दबाएं "डाउनलोड"। चयनित सामग्री मुख्य प्रोग्राम इंटरफेस में प्रदर्शित की जाएगी, साथ ही डाउनलोड की स्थिति, फ़ाइल का आकार, शेष समय और डेटा अंतरण दर से संबंधित प्रगति बार के साथ।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक से एक्सेलरेटर प्रबंधक (डीएएम) चरण 14 का उपयोग करें
    5
    आप चाहते हैं कि सभी मल्टीमीडिया सामग्री को डाउनलोड करने के लिए चरणों 1 से 4 दोहराएं। डीएएम में एक ही समय में कई फ़ाइलों को डाउनलोड करने की क्षमता है जब कोई फ़ाइल डाउनलोड हो जाती है, तो वह स्वतः फ़ोल्डर में स्थानांतरित हो जाएगी "डाउनलोड" या निर्दिष्ट पथ के भीतर
  • डाउनलोड प्रयुक्त त्वरक प्रबंधक (डीएएम) चरण 15 का शीर्षक चित्र
    6
    बटन दबाएं "ठहराव" या "फिर से शुरू" क्रमशः डाउनलोड को अस्थायी रूप से रोकें और इसे फिर से शुरू करें। दोनों बटन मुख्य कार्यक्रम इंटरफ़ेस के भीतर स्थित हैं।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक एक्सेलरेटर प्रबंधक (डीएएम) चरण 16 का उपयोग करें
    7
    सभी फ़ाइलों का चयन करें जिनमें 100% पूर्णता प्रतिशत है, फिर बटन दबाएं "हटाना" कार्यक्रम विंडो के शीर्ष पर रखा। इस तरह उन्हें डीएएम यूजर इंटरफेस से हटा दिया जाएगा। जब कोई फ़ाइल डाउनलोड पूरा हो जाता है, तो आप उस फ़ोल्डर से सामग्री को सीधे चला सकेंगे जहां आपने इसे सहेजा था।
  • भाग 3

    समस्या निवारण
    छवि डाउनलोड शीर्षक प्रयुक्त त्वरक प्रबंधक (डीएएम) चरण 17 का उपयोग करें
    1
    अगर आपने डीएएम को यूट्यूब वेबसाइट से वीडियो डाउनलोड करने के लिए चुना है, तो एचटीएमएलए प्रारूप में स्ट्रीमिंग वीडियो का समर्थन सक्षम करें। यह सुविधा कार्यक्रम को यूट्यूब वेबसाइट पर पोस्ट किए गए वीडियो को अधिक कुशलतापूर्वक हासिल करने की अनुमति देता है, त्रुटियों के उत्पन्न होने के जोखिम को कम करके।
    • यूट्यूब कॉन्फ़िगरेशन वेब पेज का उपयोग करके एक्सेस करें यह यूआरएल, फिर वीडियो के लिए HTML5 के उपयोग को सक्षम करने के लिए चेकबॉक्स चुनें।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक से डाउनलोड त्वरक प्रबंधक (डीएएम) चरण 18 का उपयोग करें
    2
    यदि आप देखते हैं कि डीएएम को वेब से मल्टीमीडिया फ़ाइलों को डाउनलोड करने में कठिनाई हुई है, तो ऐसा कोई अन्य प्रोग्राम अनइंस्टॉल कर देगा जो समान कार्यक्षमता है। इस प्रकार के सॉफ्टवेयर एक दूसरे के साथ संगत नहीं हैं, इसलिए वे डीएएम के सामान्य कार्य के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • डाउनलोड करें डाउनलोड एक्सेलेरेटर मैनेजर (डीएएम) चरण 1 का उपयोग करें
    3
    जब आपको फ़ेसबुक और यूट्यूब जैसी एन्क्रिप्टेड वेबसाइटों से मल्टीमीडिया फ़ाइलों को डाउनलोड करना है, तो फ़ायरफ़ॉक्स का इस्तेमाल करना बेहतर है। बाद में डीएएम को एन्क्रिप्टेड वेबसाइटों से प्रदर्शित मल्टीमीडिया फ़ाइलों का पता लगाने और डाउनलोड करने की अनुमति देने में अधिक कुशलता साबित हुई है।
  • डाउनलोड प्रमेय एक्सेलेरेटर मैनेजर (डीएएम) चरण 20 का उपयोग करें
    4
    यदि डीएएम एक विशिष्ट फ़ाइल नहीं डाउनलोड कर सकता है, तो उस वेब पेज के प्रदर्शन को अपडेट करने का प्रयास करें, जो इसे प्रकाशित किया गया है, फिर से सामग्री को पुनरारंभ करना या प्रोग्राम को पुनरारंभ करना। इस तरह से कैप्चर और डाउनलोड प्रक्रिया की संभावना काफी बढ़ रही है।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक से डाउनलोड त्वरक प्रबंधक (डीएएम) चरण 21
    5
    यदि कार्यक्रम एक विशिष्ट वेबसाइट से मल्टीमीडिया सामग्री को डाउनलोड करने में कठिनाई जारी रखता है, अपना ब्राउज़र कैश साफ़ करें और संग्रहीत कुकीज़ हटाएं. यह कदम विशिष्ट वेब पेज से वांछित सामग्री का पता लगाने और डाउनलोड करने के लिए डीएएम को अनुमति देकर इंटरनेट ब्राउज़र के सामान्य कामकाज की सुविधा प्रदान करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com