वर्चुअल पालतू जानवरों के लिए एक वेबसाइट कैसे बनाएं

नेपेट्स जैसी आभासी पालतू साइटें, इंटरनेट पर बहुत लोकप्रिय हैं ऐसी साइट बनाना निश्चित रूप से एक आसान काम है इसे ध्यान में रखते हुए, यहां बातें करने की एक सूची है, अगर आप अपना स्वयं का वर्चुअल पालतू वेबसाइट बनाना चाहते हैं!

कदम

एक आभासी पालतू साइट बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
एक वेब प्रोग्रामिंग भाषा जानें एक अच्छी साइट स्वयं द्वारा नहीं बनाई गई है आप केवल अपनी साइट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं adoptables (ऐसी छवियां जिन्हें कोई अन्य सहेज सकता है और अन्य साइटों पर अपने हस्ताक्षर में उपयोग कर सकता है), लेकिन संभवतः आप एक इंटरैक्टिव वेबसाइट चाहते हैं जिसके लिए सरल HTML और सीएसएस भाषाओं से ज़्यादा ज़रूरी है।
  • एक आभासी पालतू साइट बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    यदि आप विकास के कुछ पहलुओं के साथ बहुत अच्छे नहीं हैं तो उन लोगों की एक टीम ढूंढें जो आपकी मदद कर सकते हैं हालांकि कुछ महत्वाकांक्षी लोग स्वयं की वेबसाइट बना सकते हैं, लेकिन सबसे कम से कम एक अन्य व्यक्ति की आवश्यकता होगी। आपको विकास के इन क्षेत्रों को कवर करने की आवश्यकता होगी: प्रोग्रामिंग, संकल्पना, डिज़ाइन, कला और संभवतः समुदाय.
  • एक आभासी पालतू साइट बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    चुनें कि आप किस सुविधा से शुरुआत करना चाहते हैं अधिकांश भाग के लिए साइटें कुछ बुनियादी सुविधाओं के साथ सरल और आवश्यक तरीके से पैदा होती हैं और फिर वेब पर डेरा के बाद वे विकास योजनाएं बनाते हैं। आप इन सुविधाओं पर विचार कर सकते हैं:
  • पालतू जानवर - जाहिर है, एक आभासी पालतू साइट होने के नाते, आपको पालतू के आसपास एक पूरी प्रणाली बनाना होगा।
  • सार्वजनिक और निजी मैसेजिंग- उपयोगकर्ता को निजी संदेश विकल्प के साथ मंच पर एकत्र करने की अनुमति देता है
  • मुद्रा प्रणाली - इस तरह की अधिकांश साइटें एक कारण या किसी अन्य के लिए मुद्रा प्रणाली है यह पालतू जानवर खरीदने और अपने पालतू जानवरों के लिए आइटम खरीदने के लिए दोनों का उपयोग किया जाता है।
  • दुकानें - स्टोर पालतू जानवर, उनके लिए आइटम या यहां तक ​​कि चीजें भी बेच सकते हैं जो उपयोगकर्ता को अतिरिक्त मज़ा दे सकते हैं, जैसे कि गुप्त मंच तक पहुंच।
  • एक गेम या दो - यह एक अतिरिक्त है, लेकिन जानवरों को इकट्ठा करने के अलावा उपयोगकर्ताओं के लिए `करना` के लिए कुछ करना हमेशा मज़ेदार होता है कुछ साइटें खेलों की पेशकश नहीं करती हैं, फिर भी वे बहुत लोकप्रिय हैं।
  • एक आभासी पालतू साइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    आप किस प्रकार के पालतू जानवरों की पेशकश कर सकते हैं यह समझने के लिए मंथन आप वास्तविक जीवन में प्रेरणा ले सकते हैं या आप अद्वितीय और दिलचस्प प्राणियों को खोजने के लिए पूरी तरह से अपनी कल्पना पर भरोसा कर सकते हैं। विभिन्न प्रकार के उपयोगकर्ताओं को अपील करने के लिए आपको विभिन्न प्रकार के पालतू जानवरों की पहचान करनी चाहिए। कुछ जानवरों को शक्तिशाली और भयभीत करते हैं, जबकि दूसरों को प्यारा और गंदे लोगों से प्यार होता है।
  • एक आभासी पालतू साइट बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपने प्राणियों के चित्र को अपनी कहानियों के नमूने और भूखंडों के साथ तैयार करें। ये आवश्यक नहीं हैं, लेकिन वे ऐसे उपयोगकर्ताओं को आकर्षित कर सकते हैं जो इन पहलुओं में रुचि रखते हैं और एक प्राणी को अधिक रोचक बनाते हैं। यदि आप ड्राइंग में अच्छा नहीं हैं, तो एक अनुमानित स्केच बनाएं और टीम के कलाकार को एक अच्छा मसौदा तैयार करने के लिए कहें।
  • दुनिया की खोज करने में कुछ समय व्यतीत करें मूल दुनिया बनाना सबसे जटिल भागों में से एक है, लेकिन सबसे मजेदार भी है। कुछ विचारों को लिखें और उन्हें अपनी दुनिया के साथ सुदृढ़ करें यदि आप सोचते हैं कि आपने उस विचार को कहीं पहले देखा हो, तो इसे थोड़ा बदल दें!
  • एक आभासी पालतू साइट बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    वास्तविक छवि का उपयोग करने के लिए प्राणियों को समाप्त करें यदि आप ड्राइंग में बहुत अच्छा नहीं हैं, तो यह वह चरण है जिसमें आपको टीम के कलाकार का लाभ लेना चाहिए या किसी मित्र से पूछना चाहिए जो आपकी छवि बनाने के लिए सॉफ्टवेयर ड्राइंग में अच्छा है।
  • एक आभासी पालतू साइट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    आप अपनी वेबसाइट पर डाल देंगे सुविधाओं के विवरण पर काम करते हैं। आपको यह समझने की ज़रूरत होगी कि उपयोगकर्ता आपकी साइट पर वास्तव में क्या करने में सक्षम होंगे। आपको ध्यान रखना होगा:
  • उपयोगकर्ताओं को पालतू जानवर कैसे प्राप्त करने में सक्षम होंगे क्या उन्हें उन्हें खरीदने, उन्हें ढूंढना होगा या बस उन्हें उपयोगकर्ताओं की सूची से चुनना होगा और उन्हें बनाना होगा?
  • कितने स्टोर होंगे और इसके लिए क्या उपयोग किया जाएगा। जब तक आप उन्हें दर्ज करते हैं हालांकि, कई साइटों में यह है
  • उपयोगकर्ता अपने पालतू जानवरों के साथ क्या कर सकेंगे कई विशेषताएं है कि लड़, स्कूल पालतू जानवरों की एक साइट में एन्कोड किया जा सकता के रूप में आप स्तर ऊपर, खेल और कपड़े चीजें आप पालतू जानवरों के साथ कर सकता है की अभी कुछ हैं,।
  • लोगों द्वारा चयनित मुद्रा कैसे कमा सकते हैं और खर्च कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह संतुलित है
  • एक आभासी पालतू साइट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    वेबसाइट के लिए एक नाम खोजें। अब जब आपको अधिकतर विवरण मिले हैं, तो आप एक नाम बनाने के लिए सही समय पर हैं। आप साइट का मुख्य उद्देश्य इंगित करने के लिए नाम का उपयोग कर सकते हैं (उदाहरण के लिए "BattlePets" या "IntelliPets") या बस एक अच्छा नाम मिल
  • एक आभासी पालतू साइट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 9



    9
    अपनी साइट को होस्ट करने के लिए होस्ट के लिए खोजें। एक विश्वसनीय डोमेन नाम के साथ एक विश्वसनीय प्रदाता (जो ऐसा नहीं दिखता है "tuo_nome.azienda_host.com") आम तौर पर पैसा खर्च होता है
  • एक आभासी पालतू साइट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    साइट का मसौदा बनाएं एक अच्छी साइट डिजाइन उपयोगकर्ताओं को आसानी से साइट को छोड़ने या उन्हें खोजने के लिए कड़ी मेहनत करने के बिना महत्वपूर्ण सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति देगा। एक अच्छी तरह से संगठित मेनू उपयोगकर्ताओं की सभी पृष्ठों पर सबसे अधिक उपयोग करने और हताशा को कम करने में मदद कर सकता है।
  • एक आभासी पालतू साइट बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    साइट को इकट्ठा करें, अपनी टीम के साथ या अकेले साइट के इस भाग की शायद प्रोग्रामिंग कौशल की आवश्यकता होगी संकल्पना, की डिज़ाइन और कलात्मक अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो लोगों को आप में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें!
  • एक आभासी पालतू साइट बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    12
    कुछ नियमों की स्थापना नियम आम तौर पर एक वेबसाइट है, जो किसी साइट इस्तेमाल किया जाना चाहिए और जिम्मेदारियों वेब साइटों और उन के मालिकों के साथ झूठ है जिस पर एक आभासी कानूनी अनुबंध है की सेवा की शर्तों में शामिल हैं। यहां तक ​​कि अगर आप सेवा की केवल शब्द लिखें, फिर भी आप उन्हें एक वकील में संशोधन करना चाहिए, क्योंकि इन कानूनी मुद्दे हैं।
  • एक आभासी पालतू साइट बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    13
    दोस्तों और परिवार को अपनी साइट में शामिल होने और कुछ परीक्षण करने के लिए आमंत्रित करें। वे आपको एक परिप्रेक्ष्य दे सकते हैं कि आपके पास नहीं है और आपको यह बताना होगा कि कुछ काम नहीं कर रहा है या बहुत भ्रामक है।
  • एक आभासी पालतू साइट बनाना शीर्षक वाला छवि चरण 14
    14
    साइट को जनता के लिए खोलें और नए सदस्यों को आकर्षित करें। सभी समस्याओं को सुलझाने और तय करने के बाद, यह आपकी साइट लॉन्च करने का समय है। हर समय अपनी उंगलियों पर सहायता प्राप्त करना बुद्धिमानी है, अगर कुछ काम नहीं करता है
  • एक आभासी पालतू साइट बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    15
    उपयोगकर्ता आधार का विस्तार करें खुलने के बाद, जो कुछ भी रहता है वह साइट का विस्तार और उसके रखरखाव का प्रबंधन करना है। नए गेम, नए जानवरों और शायद नई दुनिया भी ढूंढें अपनी साइट पर बासी न हो जाएं और सदस्यों को फिर से वापस आने न दें।
  • एक आभासी पालतू साइट बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    16
    लोगों पर चैट करने, भूमिका निभाने के खेल खेलने और अधिक के लिए इंटरनेट पर एक मंच सेट करें
  • टिप्स

    • साइट का एक सामान्य प्लॉट तैयार करने का प्रयास करें। यह नई वस्तुओं, प्राणियों, दुकानों, दुनिया और यहां तक ​​कि सुविधाओं का प्रस्ताव करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है। अग्रिम में एक कहानी की योजना बनाएं, फिर धीरे-धीरे अपडेट जारी करें। लक्षित योजना आपको अपने उपयोगकर्ताओं को विस्मित करने की अनुमति देगा।
    • क्या आप केवल उस प्रोजेक्ट पर काम करते हैं जिन पर आप भरोसा करते हैं? कोई व्यक्ति आपके विचारों को चोरी कर सकता है या बाद में वापस आ सकता है और आपकी साइट पर हमला कर सकता है।
    • धीरे-धीरे और जटिलताओं के बिना सीखने की कोशिश करें आप एक रात में प्रोग्रामिंग नहीं सीखते
    • लोग नियमों की अवहेलना नहीं करेंगे। यह है आपके साइट: आप इसे अपनी सुविधा पर हमेशा संशोधित कर सकते हैं
    • जब आप बड़े होते हैं, तो सुविधाओं या गेमों को हटाने से बचें, जब तक कि वे सामान्य आनंद के लिए वास्तव में हानिकारक न हों जब आप किसी सुविधा को तेजी से बदलने की कोशिश करते हैं, तो ध्यान रखें कि लोग संतुष्ट न हों और सुनिश्चित करें कि बदलाव बेहतर है यदि कोई फीचर बहुत पुराना है (खासकर यदि साइट वेब 1.0 अवधि में वापस आती है), तो इसे से छुटकारा पाने के बजाय ताज़ा ग्राफिक्स के साथ नवीनीकरण करने का प्रयास करें
    • रचनात्मक होना याद रखें कई साइटों को विफल क्योंकि वे अन्य साइटों से सामग्री की प्रतिलिपि बनाते हैं। अन्य साइटों के आधार पर `कभी नहीं` पालतू जानवरों का निर्माण न करें। आप साहित्यिक चोरी के लिए मुकदमा भी लगा सकते हैं और कॉपीराइट उल्लंघन के लिए कानूनी रूप से परेशान हो सकते हैं।
    • यदि साइट किशोर या वयस्कों के प्रति तैयार होती है और बच्चों के लिए नहीं है, तो मुखपृष्ठ पर इसका उल्लेख करें और इसे स्पष्ट करें कि यह तेरह (13+) से अधिक लोगों के लिए है या, इससे भी बेहतर, बच्चों के लिए भी इसे उपयुक्त बनाते हैं - एक व्यापक दर्शक होना अच्छा है
    • अपनी साइट को उन विशेषताओं की तलाश और पेशकश की जा रही है जो अन्य साइटें नहीं हैं। नाम और लेआउट के अलावा, नए व्यक्तिगत विचारों को बिना किसी अन्य साइट को पुनः बनाने से बचें
    • नेपेट जैसी आभासी जानवर साइट बनाना, खेल डिजाइन और व्यापार प्रबंधन में ज्ञान के साथ वयस्कों की एक टीम के लिए एक मुश्किल काम है। यह कहना नहीं है कि एक किशोर या एक बच्चा भी एक नहीं बना सकता है, लेकिन युवा लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी।
    • वास्तविक जानवरों के बारे में सोचने और उनका नाम बदलने के बजाय जानवरों के बारे में कुछ अनूठे विचार खोजने की कोशिश करें। एक ऐसा प्राणी जो थोड़ा-सा बदला हुआ पक्षी जैसा दिखता है "Byrd" यह उबाऊ है, नामित मछली की तरह "Fysh"। यदि आप एक वास्तविक पशु का उपयोग आभासी पालतू जानवर के लिए आधार के रूप में करते हैं, तो कम से कम पशु के शरीर के डिजाइन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि आपकी साइट को इंटरनेट ट्रोल द्वारा छेड़ा जा रहा जोखिम होगा।
    • उदास मत बनो अगर लोग आपको बताते हैं कि आपको कार्यक्रम के बारे में नहीं पता है। कोई भी प्रोग्राम सीख सकता है! अगर आप बच्चे हैं तो भी जानने की कोशिश करें
    • एक अच्छी वेबसाइट का काम करने के लिए बहुत समय और प्रयास लगते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास पतली हवा में कूदने से पहले समय है
    • एक अच्छी साइट शायद काम करने के लिए पैसे की आवश्यकता होगी दान पर भरोसा करने की कोशिश करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप इसे प्राप्त करने और चलाने के लिए पर्याप्त हैं। इसके बाद लाभ बनाने के बारे में सोचने से पहले, सर्वर के खर्चों में मदद करने के लिए दान के बारे में विचार करें।
    • अगर आपकी साइट काफी लोकप्रिय हो जाती है, हैकर्स और किडी स्क्रिप्ट उस पर हमला करने की कोशिश कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी साइट सुरक्षित है और लोगों को वे चलाने वाले घोटालों के प्रकार से अवगत कराते हैं।
    • प्रबंधन करना बहुत मुश्किल हो सकता है आप कभी भी हर किसी को खुश करने में सक्षम नहीं होंगे और कई लोग आपको किसी भी तरह से अपनी साइट की स्थापना के लिए चुनौती देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com