किसी व्यक्ति की मकबरे को कैसे खोजें

दुर्भाग्य से वहां कोई एकल डेटाबेस नहीं है जो तुरंत, किसी व्यक्ति की कब्र के स्थान का संकेत देता है यदि आपको किसी विशेष व्यक्ति की कब्र की खोज करने की जरूरत है, तो आपको पहले पता होना चाहिए कि वह कब और कहाँ मर गई इस दस्तावेज में तुम कौन दफन, और जगह है जहाँ शरीर दफनाया गया था के संकेत प्रभावित शवदाह गृह की कंपनी का नाम मिलेगा: अपनी खोज मृतक के मृत्यु प्रमाण-पत्र खोजने की कोशिश शुरू करो। अन्य देशों की तुलना में दफन स्थल की खोज संयुक्त राज्य अमेरिका में आसान है, क्योंकि दफन रिकॉर्ड अक्सर उत्तरार्द्ध में गायब होते हैं।

सामग्री

कदम

एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
इस पर एक खोज करें सामाजिक सुरक्षा मौत सूचकांक (एसएसडीआई) संयुक्त राज्य अमेरिका के एक व्यक्ति की मौत की तिथि और जगह जानने के लिए। एसएसडीआई डाटाबेस पते पर पहुंचा जा सकता है https://ssdi.rootsweb.ancestry.com और 1865 के बाद पैदा हुए अधिकांश लोगों की मौत के बारे में जानकारी प्रदान करता है। SSDI डेटाबेस में अनुसंधान आपको शहर और काउंटी के बारे में जानकारी देगा जहां एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी।
  • इस पर लिखें सामाजिक सुरक्षा प्रशासन मृत्यु प्रमाण पत्र की एक प्रति प्राप्त करने के लिए यह प्रमाण पत्र एक छोटे से शुल्क के भुगतान के लिए उपलब्ध है, धन्यवाद सूचना अधिनियम की स्वतंत्रता. मृतक के सटीक नाम और उसके माता-पिता या मृत व्यक्ति की कम से कम सामाजिक सुरक्षा संख्या जानना आवश्यक है।
  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस शहर में उस व्यक्ति की मौत का प्रमाण पत्र खोजें, जहां वह मर गई। मृत्यु प्रमाण-पत्र आमतौर पर "अंतिम संस्कार घर, जगह है जहाँ व्यक्ति दफन है और अंत्येष्टि की तारीख का नाम इंगित करता है। प्रमाण पत्र भी इस तरह के मौत की आधिकारिक कारण और डॉक्टर के नाम के रूप में उपस्थित अन्य जानकारी हो सकता है, जो मौत के लिए प्रमाणित
  • उस शहर के रजिस्ट्री कार्यालय से संपर्क करें जहां व्यक्ति का मृत्यु हो गई। यह कार्यालय मौत प्रमाण पत्र की एक प्रति जारी कर सकता है। ऑनलाइन शोध उपकरण "महत्वपूर्ण रिकॉर्ड्स खोज उपकरण"की साइट की अमेरिका रोग निवारण और नियंत्रण केंद्र (रोग नियंत्रण और संयुक्त राज्य अमेरिका की रोकथाम केंद्र), पर उपलब्ध है https://cdc.gov/rchs/w2w.htm यह मृतक के शहर में रजिस्ट्री कार्यालय का पता लगाने का सबसे आसान तरीका है।
  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    प्रत्येक यूएस राज्य में उप-विभाजित ऑब्रिट्रीज़ की सूची देखने के लिए DeathIndexes.com वेबसाइट पर जाएं। मृत्युलेख कब्रिस्तान का नाम इंगित कर सकता है जिसमें व्यक्ति को दफन किया गया था



  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इंटरनेट पर कब्रिस्तान के संपर्क विवरण खोजें कई कब्रिस्तान, हालांकि, एक इंटरनेट उपस्थिति नहीं है और केवल टेलीफोन द्वारा संपर्क किया जा सकता है। इस मामले में, उनकी टेलीफोन नंबर स्थानीय टेलीफोन डायरेक्टरी पर उपलब्ध हो सकती है।
  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र` class=
    5
    व्यक्तिगत रूप से जाने से पहले कब्रिस्तान को बुलाओ कार्यवाहक या प्रशासनिक कार्यालय से पूछें: दोनों सामान्य व्यवसाय के घंटों के दौरान आमतौर पर सोमवार से शुक्रवार तक उपलब्ध होते हैं।
  • उनके साथ बोलते हुए, जांचें कि आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं उसकी कब्र उस कब्रिस्तान में है
  • एक व्यक्ति को खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब आप कब्रिस्तान में आते हैं, तो उस व्यक्ति की कब्र के संकेत के साथ एक नक्शा पूछिए जिसे आप ढूंढ रहे हैं। कब्रिस्तान दफन लोगों के कब्रों के स्थान का विस्तृत रिकॉर्ड रखता है
  • टिप्स

    • किसी व्यक्ति की कफन साइट की पहचान करने के लिए अन्य उपयोगी वंशावली संबंधी जानकारी प्रदान की जाती है, जैसे कि मृतक के माता-पिता का नाम, उनकी जगह और उनके द्वारा किए गए व्यवसाय यह भी संभव है कि अन्य परिवार के सदस्यों को एक ही कब्रिस्तान में दफन किया जा सकता है।
    • आम तौर पर किसी प्रसिद्ध व्यक्ति की कब्र के स्थान को ढूंढना बहुत आसान होता है जो प्रसिद्ध नहीं है कुछ वेबसाइट जैसे कि FindAGrave.com और GraveHunter.net दुनिया भर के मशहूर लोगों की दफन साइटों की सूची।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com