कैसे एक सिरप का उपयोग किए बिना खांसी को रोकने के लिए

क्या आपके पास खांसी है जो सिर्फ दूर जाना नहीं चाहती? ज्यादातर लोग खांसी के सिरप खरीदने के लिए खगोलीय मात्रा में खर्च करते हैं, और इसका सामना करते हैं, वे आम तौर पर अच्छे स्वाद नहीं करते हैं। और कौन जानता है कि अगर दस साल में हम खोज लेंगे कि कफ सिरप वास्तव में आदर्श विकल्प नहीं हैं खांसी को लेने से रोकने के लिए यहां कुछ प्राकृतिक और / या प्रभावी तरीके हैं।

सामग्री

कदम

1
बस खांसी बंद करो! यह आसान कहा से कहा है, लेकिन अगर आप इसके बारे में सोचते हैं, यह समझ में आता है जितना ज्यादा आप खांसी करते हैं, उतना ही आपके खराब गले में सूजन हो जाती है। सूजन मुख्य रूप से खाँसी का कारण है (जब तक कि आप फेफड़ों में स्थिर बलगम न हों) आप अक्सर नोटिस करेंगे कि एक बार सभी बलगम को निष्कासित कर दिया जाता है (ब्ाह!) आप खांसी करना जारी रखेंगे इस बिंदु पर, खाँसी पूरी तरह बेकार है इसलिए जब आपको लगता है कि खांसी आ रही है, तो सोचने की कोशिश करें: "क्या यह खाँसी वास्तव में आवश्यक है?" आपको इसे समझने में सक्षम होना चाहिए और अधिकतर समय आप तय करते हैं कि यह आवश्यक नहीं है। बस खांसी रोको पानी पीओ, कुछ और सोचें, या यह सुनिश्चित कर लें कि आप खांसी नहीं करते हैं आपको आश्चर्य होगा कि कितनी तेजी से खाँसी तीव्रता में कमी आएगी।
  • 2
    खांसी की गोलियां खांसी मिठाई आपके गले को मॉइस्चराइज रखने के लिए एक बढ़िया समाधान है, इससे आपकी खाँसी को रोकने में मदद मिल सकती है। जैसा कि पहले बताया गया है, कम खांसी, जितनी तेज़ी से आपका गला ठीक होगा। हालांकि, ध्यान दें कि आप कितने गोलियाँ ले सकते हैं (यह पैकेज सम्मिलित या बॉक्स पर लिखा गया है)। कई फार्मास्युटिकल कंपनियां आपको एक दिन में केवल कुछ कैंडीज लेने की सलाह देगी। शायद एक अच्छा कारण होगा।
  • 3
    जल। एक बार फिर, अपने गले और अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें। यह आपके गले को थोड़ा बेहतर रहने में मदद करेगा और शरीर को खांसी के कारण से खुद को मुक्त करने की सुविधा देगा। हालांकि, सुनिश्चित करें कि पानी ठंडा नहीं है। सबसे अच्छा समाधान कमरे के तापमान पर पानी पीना है।
  • 4
    ड्रग्स एलर्जी का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया कभी-कभी हम इसका एहसास नहीं करते हैं, लेकिन एक खांसी बस एलर्जी के कारण हो सकती है यदि आपको विभिन्न मौसमी एलर्जी के बारे में पता नहीं है, तो एलर्जी के विकास के लिए एक अनुकूल अवधि है, तो सिर्फ अपने एलर्जी वाले दोस्तों से पूछें: यह बहुत संभावना है कि यह है। एक कारण बाद में नाक ड्रिप सिंड्रोम हो सकता है, जब बलगम नाक से गले तक चलता है और फिर फेफड़ों (इसलिए खांसी) में समाप्त होता है - यह डॉक्टर के साथ हल करने के लिए एक समस्या बन जाता है इस मामले में, नाक स्प्रे एक अच्छा विकल्प है। अपने चिकित्सक से शुरू से ही यह सुनिश्चित कर लें कि कई ओवर-द-काउंटर नाक स्प्रे बिना साइड इफेक्ट के लिए भी लंबे समय तक नहीं ले जा सकते।



  • 5
    ठंडे खाद्य पदार्थों से बचें! वे आमंत्रित कर रहे हैं, लेकिन आइसक्रीम केवल आपको और अधिक खांसी देगा, और जितना ज्यादा आप खांसी करेंगे, उतना ही खांसी लगातार होगी।
  • 6
    धूम्रपान बंद करो! यदि कुछ ऐसा है जो खांसी को खराब करता है, तो यह धूम्रपान या धूम्रपान न करने के करीब रहता है।
  • 7
    शहद के साथ चाय सूजनग्रस्त गले से राहत देने के लिए, शहद के साथ गर्म चाय पीने की कोशिश करें गर्म चाय गले को राहत देता है, जबकि शहद एक सुरक्षात्मक फिल्म प्रदान करता है। ऐसे चाय होते हैं जिनके गुणों में द्रव का प्रवाह होता है। इस बात पर विचार करें कि पहेली को अभी भी आपकी समस्या का समाधान करने में मदद मिलेगी।
  • 8
    सो जाओ, खाओ, आराम करें अपना ख्याल रखना यह आपके शरीर को खांसी को खत्म करने की अनुमति देता है विटामिन सी लें और स्वस्थ भोजन खाएं। जितना अधिक आप खुद का ख्याल रखते हैं, उतना तेज़ होकर आप उपचार का रास्ता ले लेंगे।
  • चेतावनी

    • हमेशा पहल लेने से पहले अपने चिकित्सक से संपर्क करें खांसी के कारण को निर्धारित करने का प्रयास करें एक बार स्थापित होने पर, आप लंबे समय से स्थायी प्रभाव के साथ खांसी का इलाज कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com