हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग कैसे करें

आप पहले से ही हिमालयी नमक दीपक के विभिन्न लाभों के बारे में सुना हो सकता है कई बयान सच हैं: वास्तव में इस शुद्ध नमक के क्रिस्टल आपके चारों तरफ हवा से प्रदूषणकारी, रोगाणु और हानिकारक आयनों को खत्म करने में मदद करते हैं - रक्त के प्रवाह में सुधार, जागरूकता बढ़ाने और ऊर्जा बढ़ाने के लिए नकारात्मक आयनों को छोड़ दें। इस दीपक के विभिन्न उपयोगों को जानें, इसे विशेष रूप से उपयुक्त जगहों पर रखें और इसे अच्छी स्थिति में रखें।

कदम

भाग 1
स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए

हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें
1
हवा से दूषित पदार्थ निकालें आपको आश्चर्य हो सकता है कि यह कैसे संभव है कि एक हल्के बल्ब के साथ नमक का एक टुकड़ा हवा को साफ कर सकता है और दुर्गन्ध कर सकता है। जवाब प्रक्रिया हीड्रोस्कोपिक कहा जाता है में रहता है: हिमालय नमक हवा में मौजूद पानी के अणुओं और इन assorbe- अणुओं उन लोगों के साथ धूल, पराग और धुएं के कुछ छोटे-छोटे कणों कि दीपक की सतह पर जमा किया जाता है ले जाने आकर्षित करती है।
  • चूंकि आंतरिक प्रकाश बल्ब नमक तपता है, पानी वाष्पीकरण अवशोषित करता है और हवा में लौटता है, लेकिन प्रदूषक नमक से जुड़े रहते हैं।
  • यह दीपक भी एलर्जी और अस्थमा से लड़ने में मदद करता है - धूल और हवा में अन्य प्रदूषक अवशोषित करने के अलावा, यह पालतू रूसी और मोल्ड बीजाणु को भी हटाता है।
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    कीमती नकारात्मक आयनों के साथ हानिकारक सकारात्मक आयनों को बदलें घर में हवा में उतार-चढ़ाव करने वाले कई अणुओं को सकारात्मक रूप से चार्ज किया जाता है - सकारात्मक आयन प्रतिकूल स्वास्थ्य प्रभावों से जुड़े होते हैं, जिसमें आपके सांस लेने वाली हवा को फ़िल्टर करने की क्षमता कम होती है। हालांकि, हाइड्रोस्कोपी - प्रक्रिया जिसके माध्यम से हिमालय नमक की प्रक्रिया और पानी के अणुओं को फिर से फैलाया जाता है - न केवल अणुओं को साफ करता है, बल्कि उनके प्रभार भी बदलता है।
  • जब यह हवा में पानी के अणुओं को अवशोषित करता है, तो यह नमक अतिरिक्त सकारात्मक आयनों को भी हटा देता है और उन्हें नकारात्मक में रूपांतरित करता है।
  • इन नकारात्मक आयनों तो हीड्रोस्कोपिक प्रक्रिया की परवाह किए बिना मुक्त कर दिया जाता है, शरीर की मदद करने के हवा जो respirata- है, लेकिन यह ध्यान रखें कि नकारात्मक दीपक से जारी आयनों उन है कि चिकित्सा पद्धतियों कि रक्त आक्सीजन करने में मदद में किया जाता है से अलग हैं फिल्टर करने के लिए।
  • नतीजतन, आधुनिक घरों में सकारात्मक आयनों का सबसे आम स्रोत इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है - आपको उस कमरे में दीपक रखना चाहिए जहां वह मौजूद है और जहां आप प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करते हैं, खासकर यदि आप उन्हें छोड़ते हैं
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें
    3
    मानसिक स्वास्थ्य में सुधार यह दीपक सकारात्मक मनोदशा को आराम और बनाए रखने में मदद करता है। वास्तव में, ऋणात्मक आयन कार्यों के साथ जुड़े श्वसन और रक्त प्रवाह पर लाभकारी गुण भी brain- यह इस प्रकार है कि आप मानसिक क्षमता में सुधार देख सकते हैं में ऑक्सीजन बढ़ाने के लिए एक उच्च एकाग्रता और सकारात्मक भावनाओं के रूप में मदद करते हैं।
  • हवा में नकारात्मक आयन मस्तिष्क में सेरोटोनिन की मात्रा भी बढ़ा सकते हैं, खुशी की भावना को उत्तेजित कर सकते हैं।
  • दीपक का इस्तेमाल मौसमी उत्तेजित विकार (एसएडी) से निपटने के लिए, क्योंकि दीपक द्वारा दी गई परिवेश की रोशनी सौर प्रकाश को अनुकरण कर सकती है।
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें
    4
    ऐसा न करें कि नमक की दीपक चिकित्सा शर्तों का इलाज कर सकता है अपने स्वास्थ्य लाभ के बारे में दावा सावधानी के साथ मूल्यांकन किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह माना जाता है कि प्रभामंडल चिकित्सा - जो चूर्णित नमक क्रिस्टल के सांस शामिल है और एक स्थिति एक आप नमक खानों में रहने के लिए समान बना सकते हैं - polmonari- रोगों के साथ जुड़ा सांस की समस्याओं को कम कर देता है, लेकिन इन बयानों कि नहीं कर रहे हैं वे कोई नैदानिक ​​अनुसंधान द्वारा प्रदर्शन किया गया है
  • असल में, आपको रोगों के इलाज के लिए दीपक पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है - यदि आप लगातार बीमारियों से ग्रस्त हैं, तो आपको हमेशा स्वास्थ्य पेशेवरों की सलाह को गंभीरता से तलाश और मूल्यांकन करना चाहिए।
  • भाग 2
    लैंप रखें

    हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    हर कमरे में एक नमक दीपक रखें जहां आप काफी समय बिताते हैं। स्वच्छ और आसानी से सांस हवा उपलब्ध कराने के अलावा, हिमालय नमक भी पूरे दिन आपको अधिक ऊर्जावान महसूस करने में मदद करता है - हालांकि, इन लाभों को प्राप्त करने के लिए आपको अलग-अलग दीपक की आवश्यकता होती है।
    • जब आप समुद्र तट पर जाते हैं, जब आप एक झरने के बगल में होते हैं या फिर जब आप शॉवर लेते हैं तो क्या आप ज्यादा पुनर्जन्म महसूस करते हैं? इन स्थितियों में से प्रत्येक आपको ऋणात्मक आयनों के लिए उजागर करता है, जो कि हिमालयी नमक दीपक से उत्पन्न होने वाले प्रभावशाली हैं।
    • यह प्रभाव तत्काल नहीं है, लेकिन आप सप्ताह के दौरान खर्च किए जाने वाले कमरे में दीपक लगाने के बाद संभवत: एक सप्ताह में अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे।
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें शीर्षक चित्र 6
    2
    एक कमरे में रहने दें खासकर यदि आप इस कमरे में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को रखते हैं, तो यह नमक दीपक को रखने में भी उपयोगी है। चूंकि बड़े इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस कई सकारात्मक आयनों का उत्सर्जन करते हैं, टीवी के पास दीपक को रखने या कंप्यूटर लाभ प्रदान कर सकते हैं।
  • यदि आपको कार्यस्थल में अनुमति है, तो आप अपने कंप्यूटर के पास एक नमक लैंप भी रख सकते हैं।
  • हिमालयिक साल्ट लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7



    3
    एक बेडरूम में रखो यह सबसे अच्छी जगहों में से एक है, क्योंकि यह आंशिक रूप से है क्योंकि सकारात्मक आयनों की एकाग्रता नींद की गुणवत्ता को कम कर सकती है - इसके अलावा, दीपक द्वारा जारी किए गए ऋणात्मक आयनों सकारात्मक को निकाल सकते हैं और मस्तिष्क में ऑक्सीजन की आपूर्ति को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • यदि लाइट बल्ब द्वारा उत्सर्जित प्रकाश आपको जागता रखता है, तो आप सीधे दृश्य से छिपाए गए स्थान पर दीपक को रख सकते हैं - आप संभवतया दिन के दौरान हवा को फ़िल्टर करने और रात को बंद करने के लिए इसे छोड़ सकते हैं
  • हिमालयिक नमक लैंप का प्रयोग करें चित्र 8
    4
    सर्दियों के दौरान विशेष लाभों को नोट करें सर्दियों के महीनों के दौरान यह संभावना है कि घर में हवा धूल भरी और उच्च सकारात्मक चार्ज के साथ मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि खिड़कियां बंद हो जाती हैं और गर्मियों के महीनों की तुलना में बहुत कम वायु संचलन होता है।
  • नमक की दीपक न केवल थोड़े स्थिर सर्दियों की हवा की सफाई के लिए उपयोगी साबित करता है, बल्कि ठंड या फ्लू को पकड़ने के जोखिम से बचने के लिए, जो ठंडा महीनों में बहुत सामान्य विकार हैं।
  • भाग 3
    दीपक चुनें और इसके बारे में ध्यान रखें

    हिमालयिक साल्ट लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    एक उच्च गुणवत्ता वाली हिमालयी नमक दीपक खरीदें आप भोजन के उपयोग के लिए शुद्ध हिमालय नमक के बने दीपक से सबसे अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि दीपक की संरचना भी ठोस और गुणवत्ता वाले घटकों के साथ बनाई जाती है, ताकि डिवाइस के अंदर नमक और तरल जमा के साथ संभावित विद्युत जोखिमों को रोकने के लिए हो सके।
    • बाजार पर कई दीपक हैं "नमक" झूठी और आर्थिक - आपको सबसे पहले मूल के देश की जांच करनी होगी। नमक पाकिस्तान से होना चाहिए, हालांकि यह सुविधा किसी अन्य देश में इकट्ठी हो सकती है।
    • ध्यान रखें कि सच हिमालयी नमक दीपक मंद, असमान प्रकाश प्रदान करता है, काफी नाजुक होता है और कभी-कभी स्पर्श को नम हो सकता है
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    एक बहुत बड़ा एक ले लो एक मध्यम आकार के कमरे के लिए लगभग 2-2.5 किग्रा का दीपक पर्याप्त है - यदि आप इसे एक कमरे में कमरे में रखने का फैसला करते हैं, तो अधिक से अधिक ले लो, उदाहरण के लिए लगभग 5 किलोग्राम का मॉडल, जो इस वातावरण के लिए एकदम सही है ।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको प्रत्येक 1.5 मीटर के लिए 0.5 किलो का एक चुनना चाहिए2 सतह चलने योग्य - अगर कमरे में ऊंची छत है, तो भारी मात्रा में लें।
  • पता है कि अधिक छोटी दीपक एक बड़े आकार के रूप में प्रभावी हो सकते हैं - उदाहरण के लिए, दो जो कि 2.5 किलोग्राम वजन करते हैं, प्रत्येक 5 किलो के समान लाभ प्रदान करते हैं।
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    एक पर ध्यान दें "रसकर बहना" भरपूर मात्रा में। यह एक ऐसी समस्या है जिसे आप अपने आप को प्रबंधित कर सकते हैं। यद्यपि दीपक द्वारा उत्सर्जित गर्मी में नमक के द्वारा अवशोषित होने वाले अधिकांश पानी को लुप्त हो जाना है, बाहरी सतह को संक्षेपण के साथ कवर किया जा सकता है, खासकर यदि आप एक नम जलवायु में रहते हैं। सतहों को हानि पहुंचाए जाने से अधिक पानी को रोकने के लिए, जिस पर आपने इसे रखा, दीपक के नीचे एक लकड़ी के कोस्टर या सिरेमिक प्लेट रखो।
  • ऐसा नहीं है कि इस घटना होती है तब भी जब दीपक बंद है, के बाद से वहाँ कोई गर्मी है कि evaporazione- का प्रचार करता है वे ऑपरेशन में छोड़ने के लिए 24 घंटे एक 24, एक कोस्टर या के तहत एक और इसी तरह की सुरक्षा डाल नहीं करना चाहती है की संभावना है इसके आधार, जो कि बनाई जाती है, उस पानी को इकट्ठा करने के लिए। दीपक को फिर से चालू करने से पहले आपने जो कंटेनर को चुना है उसे रिक्त और पुनर्स्थापित करना याद रखें।
  • अधिक वाष्पीकरण को बढ़ावा देने के लिए एक उच्च विद्युत शक्ति के साथ एक लाइट बल्ब का उपयोग करने पर विचार करें। संभवतः, यह जानकारी बल्ब आवास के अंदर है।
  • हिमालयिक नमक लैंप का प्रयोग करें चित्र 12
    4
    दीपक को साफ करें और चेक करें कि गंदगी की कोई जमा राशि नहीं है। यह समय-समय पर यह साफ करने के लिए आवश्यक है, खासकर अगर यह धूल और dall`aria- नीचे बल्ब बंद कर दिया और यह एक स्पंज या एक नम कपड़े फाहा के साथ संरचना मलाई से पहले शांत करने के लिए के लिए प्रतीक्षा फ़िल्टर्ड कणों का एक बहुत है। इससे भी महत्वपूर्ण बात, सुनिश्चित करें कि विद्युत घटकों के अंदर तरल पदार्थ और नमक जमा नहीं होते हैं, अन्यथा खतरनाक झटके का परिणाम हो सकता है
  • आप यह देख सकते हैं कि मलबे के रूप में आप नमक क्रिस्टल की बाहरी सतह को रगड़ते हैं - जब यह साफ दिखता है, तो आप अवशिष्ट नमी को लुप्त होने के लिए दीपक को वापस कर सकते हैं।
  • हर बार जब आप उत्सर्जित करते हैं तो आप सूखे, लिंट-फ्री क्लॉप्ड का उपयोग कर सकते हैं - ऐसा करने से, नमक को साफ करें और तरल के नीचे जमा होने से तरल को रोकें।
  • हिमालयिक नमक लैंप का प्रयोग करें चित्र 13
    5
    हिमालय नमक के मोमबत्ती धारक का उपयोग करें बिजली के दीपक के विकल्प के रूप में, आप नमक का एक ब्लॉक प्राप्त कर सकते हैं जिसे मोमबत्ती धारक के रूप में तैयार किया गया है। यह एक सस्ता समाधान है, सौंदर्यशास्त्र के अनुकूल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के रूप में प्रभावी है, हालांकि यह आम तौर पर छोटा होता है।
  • एक आराम और कायाकल्प प्रभाव प्राप्त करने के लिए, बाथरूम या बेडरूम में अलग मोमबत्ती धारक की व्यवस्था करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com