कानों में पंपों का इलाज कैसे करें

कान की त्वचा शरीर के किसी अन्य हिस्से की तरह है। यहां तक ​​कि, यहां तक ​​कि छिद्रों को रोकना पड़ सकता है और, परिणामस्वरूप, दर्दनाक, तक पहुंचने में मुश्किल हो सकता है मुकाबला अक्सर बन सकता है। अपने कानों में मुंह से छुटकारा पाने के लिए निम्नलिखित में से कुछ सुझावों का अभ्यास करने की कोशिश करें

कदम

विधि 1
दवाओं के साथ

इमेज के अंदर की ओर इशारे के चरण 1 के मुताबिक मुक्ति के छुटकारा पाने वाला इमेज
1
स्वच्छ हाथों से दाना मुहैया करें इसे संभालने से पहले, अपना हाथ 1 या 2 बार धोना सुनिश्चित करें, क्योंकि गंदे हाथ स्थिति को और भी बदतर बना सकते हैं।
  • इमेज के अंदर की ओर इशारे के 2 पायम रिटेंड की छवि शीर्षक
    2
    शराब के साथ दाना साफ करें इसका ख्याल रखना शुरू करने का एक तरीका यह है कि इसे शराब में भिगोने वाले कपास झाड़ू से साफ़ करें। इससे पिंप को संक्रमित होने से रोकता है और बैक्टीरिया के संभावित प्रसार को रोकता है।
  • इमेज इनसस द ईयर स्टेप 3 में पिंपल्स रिट ऑफ पीिमल्स का शीर्षक
    3
    चुड़ैल हेज़ेल के साथ क्षेत्र को वाइप करें इस संयंत्र में निस्संक्रामक गुण हैं जो कानों में मुंह को कम कर सकते हैं और नए लोगों को रोका जा सकता है। चुड़ैल हेज़ेल में एक कपास पैड या कपास के ऊन के साथ प्रभावित कान क्षेत्र को साफ करें।
  • इमेज इनसस द दी इयर स्टेप 4 के बारे में जानें
    4
    दाना धो लें उच्चतम तापमान पर गर्म पानी के साथ अपनी त्वचा धो लें जिससे आप धीरज रख सकते हैं। तटस्थ साबुन या तेल मुक्त डिटर्जेंट भी प्रयोग करें। यदि आप, सल्लिसिलिक एसिड वाले उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं, जो पिरेस को खोलना और दाना के आकार को कम करने में मदद करता है। यदि यह कान के अंदर है, तो गर्म और गर्म कपड़े या कपास झाड़ू का उपयोग धोने और दाना को मालिश करने के लिए करें। सावधान रहें, रगड़ना न करें, क्योंकि आप आगे की जलन पैदा कर सकते हैं।
  • इमेजेस इनसाइड द ईयर के चरण 5 के बारे में जानें
    5
    एक विरोधी मुँहासे क्रीम लागू करें दाना को कम करने की कोशिश करने के लिए, आप मुँहासे के खिलाफ एक विशिष्ट क्रीम लागू कर सकते हैं जिसमें 2-10% बेंज़ोइल पेरोक्साइड होता है। मुंह पर क्रीम खाली करने के लिए छोड़ दें
  • आप 10% ग्लाइकोलिक एसिड क्रीम भी लागू कर सकते हैं
  • इमेज के अंदर की ओर इशारे के 6 पायदान के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    एक मरहम लागू करें दाना को ठीक करने में मदद करने के लिए कुछ न्योरस्पोरिन, एक और समान क्रीम या एक जेल लगाने का प्रयास करें एक बार उत्पाद लागू हो जाने के बाद, इसे हवा में सुखा दें।
  • इमेज के अंदर इशारे के कदम 7 के मुताबिक मुक्ति के छुटकारा पाने वाला इमेज
    7
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें हाइड्रोजन पेरोक्साइड में एक कपास की गेंद डुबकी और इसे दाना पर रख दिया। यदि यह कान नहर के अंदर है, तो आप सीधे कान में पेरोक्साइड डालना का फैसला कर सकते हैं। अंत में, इसे एक कटोरे के अंदर या कपास की गेंद पर पकाएं।
  • इमेज के अंदर इम्यूरेशन स्टोरी 8 के प्रारम्भ से छुटकारा पाने वाला इमेज
    8
    इसे स्वाभाविक रूप से चंगा करें कान में मुंह हर किसी की तरह हैं कान में गठित होने पर, वे आम तौर पर गंदगी, शैम्पू और कान मोम के संचय के कारण होते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें अकेला छोड़ दें और स्वयं के द्वारा गायब होने की प्रतीक्षा करें।
  • उन्हें उड़ाने की कोशिश मत करो, भले ही यह मुंह के लिए एक बहुत ही सामान्य अभ्यास है जो लोग कानों में हैं वे क्रश करने के लिए बहुत ही दर्दनाक नहीं हैं, लेकिन अगर वे मांसल लोब पर या कान के अंदर हैं, तो वे कुछ समय तक खून ले सकते हैं और आगे की समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक उपचार के साथ

    इमेज इनसाइड द ईयर के चरण 9 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    एक गर्म संकुचन करें दाना के प्राकृतिक ब्रेक को गति देने का एक तरीका गर्म कॉम्पैक्ट को लागू करना है। शराब के साथ दाना साफ करें और इसे पारदर्शी फिल्म के साथ कवर करें जिससे सुनिश्चित करें कि इसे सुरक्षित रूप से सील कर दें। यदि आप सिलोफन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो गर्म पानी में एक कपड़े को विसर्जित करें, अतिरिक्त पानी को फैलाएं। कपड़े को आधा में मोड़ो और इसे दाना पर रखना। पैक को 10-15 मिनट के लिए जगह में छोड़ दें आप प्रक्रिया को 3-4 बार दोहरा सकते हैं।
    • यह विशेष रूप से उपयोगी है अगर क्षेत्र बहुत सूखा और दर्दनाक है
  • इमेज इनसाइड द इयर चरण 10 के मुताबिक पिंपल्स रिसाइंस का शीर्षक
    2
    काली चाय का उपयोग करें गरम पानी के साथ काली चाय का एक पिघरा लीजिए और इसे गर्म नम कपड़े के साथ कवर करने के लिए दाना पर रख दिया। चाय टैनिन को गर्मी के साथ जोड़ा जाता है जिससे सूजन कम हो जाती है।
  • इमेज के अंदर इमर्स स्टेप 11 के प्रारम्भ से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3



    दूध की कोशिश करो दूध में अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड होता है जो पियर्स को साफ करने और मृत त्वचा को समाप्त करने में सहायता करता है। एक कपास की गेंद को दूध में डुबो दें, इसे निचोड़ लें और दाना के पूरे क्षेत्र पर रगड़ें। 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गुनगुने पानी के साथ क्षेत्र धो लें। आप दिन में 3-4 बार दोहरा सकते हैं।
  • इमेज के अंदर इशारे के कदम 12 के मुताबिक मुक्ति के छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    मेलेलाका तेल का उपयोग करें इस तेल में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो कि पिंपलों के गठन के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मार सकते हैं। इसके अलावा, यह उपचार प्रक्रिया को गति देने में भी मदद करता है एक कपास की गेंद का उपयोग करते हुए यह दाना के लिए लागू करें
  • हमेशा इसे पतला करने के लिए सुनिश्चित करें: पानी के 9 भागों के साथ 1 हिस्सा तेल का उपयोग करें।
  • इमेज के अंदर इशारे के कदम 13 के मुताबिक पिंपल्स रिसाइंस का शीर्षक
    5
    मुसब्बर वेरा जेल लागू करें यह ज्ञात जीवाणुरोधी गुणों के साथ एक पौधा है, जो सूजन को कम करने और pimples को शांत करने में सक्षम है। आप जेल का सीधे मुसब्बर वेरा के पत्ते से ले जाकर या सुपरमार्केट में जेल खरीद सकते हैं। इसे दाना पर लागू करें और इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से कुल्ला। दिन में दो बार दोहराएं।
  • इमेज के अंदरूनी इशारे के पहलुओं को प्राप्त करें
    6
    सेब साइडर सिरका की कोशिश करो इस सिरका में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो संभावित संक्रमण और बैक्टीरिया प्रसार को रोकते हैं - यह पियर्स को कसने में भी मदद करता है। सिरका में एक कपास की गेंद डुबकी और इसे दाना पर दबाना एक मिनट के बारे में कार्य करने के लिए तरल छोड़ दें, फिर पानी से कुल्ला करें। प्रक्रिया को दिन में 3-4 बार दोहराएं।
  • इमेज इनसाइड द ईयर स्टेप 15 में पिंपल्स रिट ऑफ गिट रिज्यूम इमेज
    7
    एक खारा समाधान तैयार करें। यह विधि भी दाना से छुटकारा पा सकता है 120 मिलीलीटर गर्म पानी में एक एस्पॉम लवण के एक चम्मच को मिलाकर सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से भंग कर देता है। जब समाधान थोड़ा ठंडा हो गया है, तो इसे एक दाने के लिए लागू करने के लिए एक कपास झाड़ू का उपयोग करें। जब यह सूख जाता है, तो इसे कुल्ला। दिन में 2-3 बार दोहराएं।
  • विधि 3
    निवारण

    इमेज के अंदर की ओर इशारे के कदम 16 के मुताबिक पिंड्स रिटेंड करें
    1
    अपने हाथों को धो लें कान में मुँह के गठन के मुख्य कारणों में से एक है स्वच्छता की कमी। यदि आप पहले अपने हाथ धोए बिना अपने कानों को स्पर्श करते हैं, तो आप त्वचा पर मौजूद सीबूम और जीवाणुओं को स्थानांतरित कर सकते हैं, इस प्रकार छिद्रों को खटखटाने और pimples के कारण होता है।
  • इमेज के अंदर की ओर इशारे के चरण 17 में प्रारम्भ रुकें
    2
    अपने कानों को साफ करें कान के पीछे, लोब और कान के पीछे के क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ रखना सुनिश्चित करें कभी-कभी शैम्पू, जेल और अन्य बाल उत्पादों के अवशेष बने रह सकते हैं, जिससे इस प्रकार के प्रारम्भ हो सकते हैं। साबुन और पानी का उपयोग करें और इस क्षेत्र को अच्छी तरह साफ करें जब शॉवर लेना या अपना चेहरा और बालों को धोना
  • कान के अंदर से साफ करें, जब आवश्यक हो एक विशिष्ट समाधान के साथ कान सिंचाई सुनिश्चित करना और अंदरूनी कान क्षेत्र की देखभाल करते समय कपास की कलियों का उपयोग न करें।
  • इमेज इनसाइड द ईयर स्टेप 18
    3
    स्नान के बाद अपने कानों को साफ करें प्रत्येक शावर के अंत में इसे अच्छी तरह धो लें। यह वह क्षण है जब छिद्र थोड़ा खुले होते हैं, इसलिए अतिरिक्त सीबम हटाने और ब्लैकहाइड को कम करना आसान होता है।
  • इमेज के अंदर की ओर इशारे के कदम 1 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    फोन को साफ करें कानों में मुँहों की उपस्थिति को प्रोत्साहित करने का एक अन्य आम तरीका एक गंदी फोन का उपयोग करना है। आपको हमेशा इसे उपयोग करने के बाद फोन को साफ करना चाहिए - यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप इसे अन्य लोगों के साथ साझा करते हैं
  • इमेज के अंदर इम्यून स्टेम्प 20 के प्रारम्भ से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    इयरफ़ोन साफ ​​करें चूंकि ये डिवाइस कानों में प्रवेश करते हैं, उनके पास धुंध और गंदगी के सीबम, कान्वैक्स और अन्य अवशेषों के निशान हो सकते हैं। जब इयरफ़ोन आपके कान में नहीं हैं, तो वे गंदगी और पर्यावरण में अन्य दूषित पदार्थ एकत्र कर सकते हैं - इसलिए जब आप उन्हें अपने कानों में डाल देते हैं, तो आप गंदगी को स्थानांतरित कर देते हैं। प्रत्येक उपयोग के बाद शराब का उपयोग करें और इयरफ़ोन को साफ कर दें।
  • यदि दाना बाह्य कान में है, तो इयरफ़ोन का उपयोग पूरी तरह से गायब नहीं हो जाता है, अन्यथा आप स्थिति को बढ़ा सकते हैं। एक जीवाणुरोधी उत्पाद के साथ इयरफ़ोन रगड़ो, अन्यथा गंदे डिवाइस की वजह से एक और दाना बढ़ सकता है।
  • इमेज इनसस द इयर स्टेप 21
    6
    डॉक्टर को देखने के लिए जाओ अगर आपके कानों में अक्सर आपके पंप होते हैं, यदि वे ब्लैकहैड्स से ढके होते हैं या आपके पास एक दाना है जो तरल पदार्थ से निकलता है, तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए। यदि आपको दाना बहुत दर्दनाक है और एक सप्ताह के भीतर गायब नहीं हो, तो आपको इसके साथ परामर्श करना चाहिए। आपका चिकित्सक आपको इसे कम करने की कोशिश करने के लिए एक उत्पाद लिख सकता है और समझ सकता है कि आपकी समस्या का कारण हार्मोनल है
  • टिप्स

    • दाना को उड़ाने की कोशिश न करें यह आपको दुखी होगा और एक गहरा संक्रमण का कारण होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com