ऑरेगानो ऑयल से स्वास्थ्य लाभ कैसे प्राप्त करें

ऐसे कुछ वैज्ञानिक अनुसंधान हैं जो ऑरगानो ऑयल को एक विरोधी भड़काऊ, एंटीमिक्रोबियल, एंटिफंगल और एंटीपारैसिटिक के रूप में सुझाता है। यद्यपि मानव स्वास्थ्य पर ओरेगानो तेल की प्रभावकारिता के लिए कोई सिद्ध परीक्षण नहीं हैं, फिर भी इसकी चिकित्सा क्षमता के बारे में एक व्यापक मौखिक परंपरा है। ओरेगनो तेल से सबसे अधिक लाभ पाने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

कदम

विधि 1

वाया ओरेल के लिए ओरेगनो ऑयल लें

अजवायन की पत्ती का तेल पर एक छोटे से अनुसंधान के अनुसार, इसके सेवन मुंह से छह महीने के लिए तोड़ने में या उनकी उपस्थिति से संबंधित जठरांत्र परजीवी के कुछ उपभेदों, और लक्षण के लापता होने में परिणाम सामने आए हैं। हालांकि सावधान रहें, अजवायन की पत्ती के बारे में हम बात कर रहे हैं भूमध्य अजवायन की पत्ती या Origanum vulgare, और Origanum majorana कहा जाता है कोई भी, जो वास्तव में मार्जारम है। कुछ सबूत है कि अजवायन की पत्ती का तेल आंतों की सूजन कम कर देता है और कुछ परजीवी और बैक्टीरिया कि अप्रिय जठरांत्र लक्षण पैदा कर लड़ता है दिखाने के लिए नहीं है।

ऑरगानो ऑयल चरण 1 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने चिकित्सक से परामर्श करें ओरेगानो तेल की खुराक बिना किसी अंतर के सभी को अनुशंसित की जाती है उपचार शुरू करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके लिए कोई मतभेद नहीं है (उदाहरण के लिए यदि आप अशक्त या गर्भवती हैं)
  • एक डॉक्टर आपको उस विकृति के लिए सही खुराक की भी सलाह देगा जो आप चाहते हैं।
  • कुछ मामलों में, अजवायन की पत्ती का तेल एक लोहे की देखभाल के साथ संयुक्त किया जाना चाहिए या एक निश्चित एकाग्रता के लिए ऊपर पतला, लाभ सुनिश्चित करने के लिए या कुछ साइड इफेक्ट है कि लंबे समय तक सेवन पैदा कर सकता है से बचने के लिए।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 2 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पायसीकारी तेल चुनें उपचार के दौरान, कैप्सूल के रूप में 600 मिलीग्राम का emulsified तेल लक्षण और आंत्र सूजन कम करने के लिए अधिकतम दैनिक खुराक (अल्पकालिक उपचार) होना चाहिए।
  • छोटी खुराक, 100 और 150 के बीच प्रति दिन मिलीग्राम लेकर कम गंभीर स्थितियों, इस तरह के असंतुलन खमीर (गैर जननांग कैंडीडा), सामान्य सूजन, साइनसाइटिस, और पेट दर्द के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 3 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब तक लक्षणों का समाधान नहीं हो तब तक तेल ले लो। ऑरगानो तेल को प्रभावी बनाने के लिए लगातार लिया जाना चाहिए अधिक प्रभावशीलता के लिए खुराक को न छोड़ें, और इसके अधिकांश गुणों को बनाने के लिए। आप पूरे दिन खुराक कम कर सकते हैं।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 4 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक रस, पानी या दूध में पतला तेल पीते हैं जैसा कि तेल बहुत मजबूत और संभावित रूप से खतरनाक है, पतले न हों, कुछ कैप्सूल लें या शुद्ध तेल के कुछ बूंदों को रस, पानी या दूध में जोड़ें।
  • गंध गले, ठंड के लक्षणों और साइनसिसिस को रस देने के लिए अजवायन के तेल के 3-6 बूंदों को मिलाया जाता है।
  • सप्लीमेंट खरीदते समय, 70% या अधिक की एकाग्रता चुनें।
  • विधि 2

    एक स्थानिक मृदा के रूप में अजवायन की पत्ती तेल को लागू करें

    एक ही विरोधी भड़काऊ और ऐंटिफंगल गुण है कि जठरांत्र और सांस की बीमारियों के इलाज के लिए शोषण किया जाता है, कवक, खुजली, चिढ़ मसूड़ों और अन्य त्वचा की समस्याओं के मामले में त्वचा की देखभाल के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

    ओरेगानो ऑयल चरण 5 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें
    1
    ओरेगनो तेल की बोतल के निर्देशों का पालन करें अन्य तेलों में ऑरगोनो तेल को लगाने से पहले इसे लागू करने के लिए आवश्यक हो सकता है, यह आपके द्वारा खरीदा गया उत्पाद की एकाग्रता पर निर्भर करता है।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 6 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    इसे जैतून का तेल या नारियल के तेल के साथ मिलाएं। यदि आपके पास बहुत मजबूत और केंद्रित अजवायन की पत्ती तेल है, तो जैतून या नारियल जैसे अधिक नाजुक और खाद्य तेलों के एक चम्मच के साथ एक बूंद को गठबंधन करें।
  • यदि आपको त्वचा के एक बड़े क्षेत्र पर इसे लागू करना है, तो चम्मच में एक बूंद का अनुपात रखें और खुराक बढ़ाएं।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 7 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रति दिन एक आवेदन शासन के साथ शुरू करें। यदि संक्रमण या समस्या बनी रहती है, लेकिन कुछ मामूली सुधार से पता चलता है, आवृत्ति को दिन में 2-3 बार बढ़ाता है।
  • यदि आपको 2 सप्ताह के बाद कोई भी सुधार दिखाई नहीं देता है, या यहां तक ​​कि लक्षण भी बदतर हो जाते हैं, तो तेल का उपयोग करना बंद करें और अपने डॉक्टर से परामर्श करें। शायद आपकी त्वचा की समस्या की प्रकृति ओरेगनो तेल से हल नहीं की जा सकती
  • विधि 3

    एक दवा के रूप में अजवायन की पत्ती तेल का उपयोग करें

    किसी भी अन्य औषधीय उपचार की तरह, ऑरेगानो तेल खतरनाक साइड इफेक्ट्स का सामना कर सकता है और इससे पूर्ववर्ती व्यक्तियों में एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है। डॉक्टर की देखरेख के बिना गंभीर बीमारी या लक्षणों के उपचार में यह संकेत नहीं दिया गया है। यदि आप पूरक या मलहम के लिए कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया देखते हैं, तो उनका उपयोग करना बंद करें और अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

    ओरेगानो ऑयल चरण 8 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एलर्जी की प्रतिक्रियाओं की संभावना से अवगत रहें अजवायन की पत्ती ऐसे टकसाल, अजवायन के फूल, तुलसी और salvia- लोग हैं, जो इन जड़ी बूटियों के कुछ से एलर्जी भी अजवायन की पत्ती esserle हो सकता है के रूप में पौधों की एक ही परिवार से है।
    • आप भी इन पौधों की केवल एक के प्रति संवेदनशील हैं, तो अजवायन की पत्ती का तेल का उपयोग करने में सावधान रहना, खुराक और जब तक समझ में नहीं आता कि कैसे अपने शरीर प्रतिक्रिया करता है सबसे कम एकाग्रता से शुरू होता है।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 9 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीर्घकालिक उपचार के रूप में ओरेगानो तेल का उपयोग न करें। वास्तव में, तेल लोहे के अवशोषण में हस्तक्षेप करता है और रक्त परिसंचरण पर नतीजों का सामना करता है। आपको इसे केवल थोड़े समय के लिए उपयोग करना चाहिए और विशिष्ट लक्षणों का इलाज करना चाहिए।
  • अजवायन की पत्ती का तेल एक दैनिक पूरक के रूप में अनुशंसित नहीं है, यहां तक ​​कि उन व्यक्तियों, जो एक लंबे समय के लिए पुरानी आंतों में सूजन या गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से ग्रस्त हैं (जब तक यह अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया गया है) के लिए।
  • ओरेगानो ऑयल चरण 10 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तुरंत प्रयोग बंद करो और प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं के मामले में डॉक्टर से परामर्श करें। उल्टी, पित्ती, सूजन, चिड़चिड़ापन या साँस लेने में कठिनाई के मामले में स्वास्थ्य सुविधा पर जाएं। यहां तक ​​कि प्राकृतिक तेलों में औषधीय गुण होते हैं और जटिलताओं का कारण बन सकता है, अगर ग़लत तरीके से या असहिष्णुता वाले व्यक्तियों के लिए।
  • टिप्स

    • आप चीनी के एक चम्मच के साथ रोजाना 2-3 बार ओर्गंजोन के कुछ बूंदों को लेकर सूजन या संक्रमण के सामान्य लक्षणों का इलाज कर सकते हैं।
    • गले में खराश और साइनसिसिस को राहत देने के लिए पतला अयागो तेल के साथ कलह की कोशिश करें। संतरे का रस या गर्म पानी में तेल के 2-3 बूंदों का मिश्रण करें और सुबह और शाम में कई गले लगाएं। सूजन और झगड़े संक्रमण से छुटकारा दिलाता है

    चेतावनी

    • ओरेगानो तेल जैसी खुराक स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा नियंत्रित की जाती हैं, फिर भी एक विश्वसनीय कंपनी द्वारा उत्पादित उत्पाद को चुनना बेहतर है और विश्वसनीय रिटेलर पैकेज पर अनुशंसित पूरक आहार का उपयोग करें।
    • पैक पर अनुशंसित दैनिक खुराक से अधिक न हो, क्योंकि गंभीर प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com