स्लीपी होने से कैसे रोकें

सोनांबोम्बिज्म एक बेतुका और किसी तरह मनोरंजक स्थिति में हो सकता है, लेकिन वास्तविकता में यह बहुत खतरनाक हो सकता है। वास्तव में, आप अपने कार्यों का मालिक नहीं हैं और आप अपने आसपास की दुनिया से पूरी तरह अवगत नहीं हैं, और इसलिए, आप खुद को या दूसरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं - इसके अलावा, यह आपके या आपके साथी के लिए सुखद अनुभव नहीं है, कि तुम भी डराने सकता है

कदम

विधि 1

यदि आप अपने साथी के साथ रहते हैं:
स्टॉप स्लीवॉकिंग चरण 1 नामक छवि
1
सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करने के लिए और चाबी छिपाने के लिए कहें ताकि आप घर नहीं छोड़ सकें।
  • स्टॉप स्लीवॉकिंग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    इसके अलावा, अपने साथी से कार की चाबियाँ छिपाने के लिए कहें - वास्तव में, कई बार ऐसा हुआ कि जब वह सोए, तो एक नींद वाला व्यक्ति चले।
  • स्टॉप स्लीवॉकिंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कमरे में जो कुछ भी सोता है उसे छुपाएं जो आपको या दूसरों को चोट पहुँचा सकता है - कैंची, चाकू, रेज़र, आदि।
  • स्टॉप स्लीवॉकिंग स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने साथी को बताइए कि यदि आप रात के दौरान महसूस करते हैं, तो आपको खुद से पूछना है कि आप क्या कर रहे हैं - आपको ये नहीं सोचना चाहिए कि आप बाथरूम में जा रहे हैं या एक गिलास पानी ले रहे हैं। यदि आप वास्तव में अभी भी सो रहे हैं, तो इसे समझना बहुत आसान होगा क्योंकि आप बिल्कुल भी जवाब नहीं देंगे, या आपके उत्तर समझ नहीं पाएंगे और भ्रमित होंगे।
  • स्टॉप स्लीवॉकिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने साथी को बताओ कि आपको वापस बिस्तर पर बहुत धीरे से ले जाने के लिए कहें।
  • विधि 2

    यदि आप अकेले रहते हैं:
    स्टॉप स्लीवॉकिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    वैसे भी सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें नींदवाले राज्य में, यदि आप दरवाजा खोलने की कोशिश करते हैं और यह बंद हो जाता है, तो आप कुंजी की खोज करने के बजाय बस वापस बिस्तर पर जा सकते हैं।



  • स्टॉप स्लीवॉकिंग स्टेप 7 नामक छवि
    2
    कार की चाबियाँ एक जगह पर रखो, जहां आप आमतौर पर उन्हें नहीं छोड़ते। यह संभावना है कि आप इसे सोते समय याद नहीं करेंगे और आप उनके लिए तलाश शुरू नहीं करेंगे।
  • स्टॉप स्लीवॉकिंग स्टेप 8 नामक छवि
    3
    किसी भी आइटम को रखने के लिए किसी मित्र या पड़ोसी से कहें कि आप खुद को या दूसरों को चोट पहुंचाने के लिए उपयोग कर सकते हैं - चाकू, रेज़र, कटलरी, टेनिस रैकेट, कुल्हाड़ियों, भारी काम के औजार और यहां तक ​​कि दवाएं भी। यह एक कष्टप्रद नौकरी की तरह लग सकता है, लेकिन बहुत ही दुर्लभ मामलों में लोगों की सूचना दी गई है जिन्होंने नींद के चलते प्रकरण के दौरान अपराध किए थे। यह जोखिम नहीं लेना बेहतर है
  • स्टॉप स्लीवॉकिंग स्टेप 9 नामक छवि
    4
    प्लेस ऑब्जेक्ट्स ताकि वे आपके पथ को ब्लॉक कर दें। उन चीजों को मत डालें जो आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं यदि आप ठोकर खाते हैं, लेकिन खतरनाक वस्तुएं नहीं हैं, जैसे एक पिछलग्गू
  • स्टॉप स्लीवॉकिंग स्टेप 10 नामक छवि
    5
    कोठरी से बाहर तैयार अपने कपड़े छोड़ दो अगर, सावधानी बरतने के बावजूद, आप अभी भी घर छोड़ने का प्रबंधन करते हैं, और अगर आप कपड़े तैयार करते हैं, तो आप उन्हें पहन सकते हैं और आप अपने पजामा पर कपड़े के साथ बहुत कम असुरक्षित होंगे।
  • स्टॉप स्लीवॉकिंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने दरवाजे से जुड़ा अलार्म रखो जो हर बार जब आप इसे खोलते हैं तो लगता है। अगर ध्वनि काफी श्रव्य है, तो आप जागेंगे
  • टिप्स

    • हो सकता है कि आप अपने नींद के चलने के बारे में पता न हो कई नींद वाले लोग रसोईघर में जाने के लिए एपिसोड के दौरान नाश्ते के लिए होते हैं - संकेतों की तलाश में, जैसे बिस्तर पर टुकड़े या चारों ओर छोड़े गए भोजन पैकेज के कार्ड। यह भी याद रखें कि आप अपने बिस्तर से पूरी तरह अलग जगह में जाग सकते हैं।
    • यह बच्चों के लिए बहुत ही सामान्य है - नाभिकीय धमनी के एपिसोड का अनुभव करना - चिंता न करें, ये बहुत दुर्लभ एपिसोड हैं जो विकास के साथ गायब हो जाते हैं। यदि आप चिंतित हैं तो आप स्थिति के बारे में बात करने के लिए हमेशा डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं
    • कभी-कभी सोते हुए अन्य कारकों के कारण होता है, जैसे नींद की कमी, अनियमित नींद, शराब या नशीली दवाओं का सेवन, तनाव, जीवन की हानि या दवाइयों के उपयोग अन्य कारकों में शामिल हैं: शारीरिक और मानसिक बीमारियां, जैसे कि उच्च बुखार, अस्थमा, अनियमित हृदय ताल, स्लीप एपनिया, पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव संबंधी विकार, एकाधिक व्यक्तित्व और आतंक हमलों, स्लीपवॉकिंग के कुछ ज्ञात कारण हैं। कई अन्य स्पष्टीकरण हैं, लेकिन कारण हमेशा पहचाना नहीं जाता है।
    • यह एक आम पूर्वाग्रह है जो किसी एपिसोड के दौरान एक सपनेवाला जागने वाला खतरनाक है। हकीकत में, यह बिल्कुल भी सच नहीं है। हालांकि, उस स्थिति में एक व्यक्ति को जागृत करना बहुत मुश्किल हो सकता है, और जब वह जागता है, तब वह भ्रम और उलझन में होगा।
    • कभी-कभी, किसी भी स्पष्ट कारण के बिना स्लीपवॉकिंग होता है हालांकि, सम्मोहन एक उचित उपाय माना जा सकता है। कृत्रिम निद्रावस्था वाले रोगी को तुरन्त जागने के लिए आदेश दिया जाता है जब पैर जमीन को छूता है। अपने डॉक्टर से बात करें और इंटरनेट पर शोध करें।
    • यदि आपको अपने नींद के लिए एक स्पष्ट प्रेरणा नहीं मिल रही है, तो एक पत्रिका रखें, जिस पर आपके जीवन में तनाव के कारणों को ध्यान में रखें। प्रत्येक एपिसोड को ध्यान में रखने के लिए अपने साथी से पूछें (यदि आपका कोई है) - आपको नींद की घड़ी के एक एपिसोड के बीच एक लिंक मिल सकता है, उदाहरण के लिए, एक बहुत तनावपूर्ण दिन
    • सरल विश्राम तकनीकों का प्रयास करें या सोने से पहले ध्यान लेने की कोशिश करें इंटरनेट पर, आप कई साइटें पा सकते हैं जो इसे कैसे करें
    • सोनाम्बुलिज़्म समान जुड़वा में होता है और अक्सर वंशानुगत होता है - अपने परिवार से बात करें और पता करें कि क्या कोई भी मामला है।

    चेतावनी

    • यदि आप पर बल दिया या नाराज हो तो सो जाओ मत। पहले शांत करने का प्रयास करें
    • किसी भी दवा को न लें, जो आपको सो रहे हैं, जब तक कि यह एक प्राकृतिक उपाय न हो - समस्या वास्तव में बदतर हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com