कैसे हाथ मालिश करने के लिए

हाथ की मालिश मांसपेशियों में तनाव को शांत करते हैं और आपकी नींद में मदद कर सकते हैं। आप उन्हें आप या किसी अन्य व्यक्ति पर प्राप्त कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक वाली मालिश हाथ चरण 1
1
सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपने अपने हाथ के सभी तनाव क्षेत्रों की पहचान करने में कामयाब रहे हैं। जैसे ही आप खोलें और अपना हाथ बंद करें, आपकी आंखों को बंद करने का प्रयास करें आपको पता चल जाएगा कि हाथ की शुरुआत और समापन के बीच आपको अधिक दर्द क्या होता है, आपको अपनी आँखें खोलने या दर्द से सीधे प्रतिक्रिया करने के लिए मजबूर कर देगा।
  • छवि शीर्षक वाली मालिश हाथ चरण 2
    2
    अपने हाथ की मांसपेशियों से परिचित हो जाओ Google पर अपने हाथ की मांसपेशियों की एक छवि की तलाश करें और छवि के साथ मदद करके पेशे क्षेत्र का पता लगाने, उस मांसपेशी क्षेत्र को ढूंढकर देखें, जिसमें आप समस्या का अनुभव कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाली मालिश हाथ चरण 3
    3
    आखिरी चरण को पूरा करने के बाद, लोमड़ी की एक छोटी मात्रा में हथेली पर एक पैसा का आकार फैला हुआ है। यदि यह जरूरी है तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं, लेकिन एक चिकनी आधार होना बेहतर होता है, अगर आप त्वचा को अत्यधिक तनाव के अधीन करते हैं और मालिश को सही ढंग से नहीं करते हैं
  • छवि शीर्षक वाली मालिश हाथ चरण 4
    4
    लोहे को अपने हथेली के चारों ओर अपने अंगूठे के साथ रगड़कर अपने हाथ की पीठ और अपनी दूसरी अंगुलियों के साथ पोर को चूसना शुरू करें।



  • मालिश शीर्षक चरण 5 में छवि
    5
    अपनी उंगलियों के माध्यम से अपने दूसरे हाथ से घिसना, टिप तक पहुंचने के लिए अपने अंगूठे और उंगलियों दोनों का उपयोग करें, फिर धीरे धीरे अपनी कलाई की ओर वापस ले जाएं, जहां आपके हाथ में अधिकतर दर्द होता है।
  • मस्जिद हैंड्स स्टेप 6 नाम वाली छवि
    6
    अब, हाथ की मांसपेशियों के हाथों पर ध्यान देना, उन विशिष्ट मांसपेशियों की संरचनाओं पर काम करना जो अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि आप पूरी तरह से और सावधानीपूर्वक लोशन के साथ पूरे मांसपेशियों के ढांचे को कवर करते हैं (अधिक जोड़ें यदि आप सूखा)। सुनिश्चित करें कि आपने दोनों हथेली और हाथ की पीठ पर मांसपेशियों में दर्द की पहचान की है। *** आप मालिश करते समय अपने हाथों को घुमा सकते हैं, खोलने और बंद कर सकते हैं - यह व्यायाम के दौरान मांसपेशियों को लंबा करने में मदद करेगा।
  • मालिश शीर्षक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    मुख्य मांसपेशियों की संरचनाओं पर काम करने के बाद, क्षेत्रों पर जाएं "दुबला" मांसपेशियों के सिरों के बीच और मालिश को दोहराएं, जिसे छोटे सर्कल में एक दक्षिणावर्त / वामावर्त दिशा में किया जाना चाहिए। *** आपके द्वारा अनुभव किए जाने वाले दर्द मुख्य मांसपेशियों के ढांचे में नहीं हो सकते हैं, लेकिन उनके बीच। सुनिश्चित करें कि आपने उन क्षेत्रों की पहचान की है जहां आपको सबसे दर्द महसूस होता है। लोशन का रैंडम अनुप्रयोग परिणाम उत्पन्न नहीं करेगा। *** संधिशोथ के दर्द को धीरे-धीरे मालिश किया जाना चाहिए गठिया के किसी भी स्तर से जुड़ा दर्द शायद बढ़ता है (विशेषकर हाथों पर) यदि आप बहुत ज़ोरदार मालिश करते हैं
  • मस्जिद हैंड्स स्टेप 8 नाम वाली छवि
    8
    दूसरी तरफ दोहराएं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप पहले सबसे बड़ी दर्द के क्षेत्रों की पहचान करें। दोहराए गए अभ्यासों के बाद, आप अपने हाथ में दर्द की बारीकियों को ध्यान में रखना शुरू कर देंगे। आप अपने दर्द के मुख्य क्षेत्रों को भी याद करना शुरू कर देंगे, जो आपको दिन के दौरान व्यायाम से बचने में मदद करेगा जो हर दिन होने वाली दर्द का कारण हो सकता है।
  • टिप्स

    • जब कोई कीबोर्ड या ब्रश, या कॉफी होने या किसी भी गतिविधि (खेल सहित) का उपयोग करते हुए, कलाई और कोहनी के साथ हाथ की सामान्य संरचना को संरेखित करना सुनिश्चित करें यह संरेखण आपको दिन की गतिविधियों के दौरान किसी भी तनाव के संचय से बचने में सहायता करेगा। एक कुंजीपटल के लिए, एक छोटा तकिया खोजें या एक तौलिया खड़ी करना जहां आपकी कलाई आराम कर सकती है। शायद, आपके हाथ में अनुभव किए जाने वाले अधिकांश दर्द कुंजीपटल पर एक अनुचित मुद्रा पर निर्भर करता है। निश्चित रूप से आप अच्छी तरह से विश्राम किए गए कलाई के एक सप्ताह के बाद अंतर देखेंगे।
    • मालिश का आनंद लें!
    • यदि आपके पास लोशन उपलब्ध नहीं है, तो गर्म पानी में हाथ मालिश करने के लिए भी अच्छा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com