मांसपेशियों में दर्द को दूर करने के लिए मांसपेशियों को कैसे करें

अपने दर्द की मांसपेशियों को दूर करने के लिए बढ़ाव बनाएं मालिश या महंगी दवाओं का सहारा लेने के बिना मांसपेशियों में दर्द कम करने के लिए यह एक सरल, किफायती और सक्रिय विधि है इसे अब कोशिश करो!

कदम

चित्र शीर्षक से स्ट्रेच टू रिलीवर सॉयर स्मास्स स्टेप 01
1
अपनी मांसपेशियों को खींचो जिससे आपको चोट लगी। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बछड़ों को चोट पहुँचाते हैं, तो उन्हें खिंचाव दें। अपनी पीठ के साथ सीधे बैठो और आपके पैर आपके सामने फैले हुए हैं बाहर खींचो और अपने पैर की उंगलियों को छूने की कोशिश करें फिर, बाएं पैर को अंदर घुमा दें और आपके सामने दाहिने पैर को दबाएं। अपने बाएं पैर को जमीन पर रखें और अपने दाहिने घुटने के अंदर छूएं। आपको बाएं पैर के साथ एक त्रिकोण बनाना चाहिए अब घुटने झुकाए बिना दाहिने हाथ के साथ दाहिने पैर की उंगलियों को छूने की कोशिश करें। बाएं पैर के साथ व्यायाम को दोहराएं 10-15 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो। आप क्वाड्रिसप्स को भी फैल सकते हैं आप अपनी पीठ के साथ सीधे खड़े हैं सही पैर ले जाओ और नितंबों को पैर लाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। 10-15 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और बाएं पैर के साथ दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक सनबर्न फास्ट चरण 06 बुलेट 01 के गेट रिड का शीर्षक है
    2
    बर्फ। एक प्लास्टिक बैग या कपड़ा में बर्फ के क्यूब्स रखें और इसे जहां दर्द होता है उसे रखें। 10-15 मिनट के लिए दोहराएं
  • चित्र शीर्षक से स्ट्रेच टू रिलाईव सॉरे स्मास्सलस 03
    3



    हीट। बर्फ का उपयोग करने के बाद (तुरंत, लगभग 3 घंटे तक इंतजार नहीं करें) गर्म पानी के थैले में कुछ उबलते पानी डालें और इसे गले की मांसपेशियों पर रखें। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें
  • स्ट्रेच टू रिलीव गोर मांसपेशियों चरण 04 नामक छवि
    4
    इबुप्रोफेन या पेरासिटामोल जैसे ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक का प्रयोग करें। पैकेज के निर्देशों का पालन करें e नहीं दुरुपयोग दवाओं इस उपाय को केवल अंतिम उपाय के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश करें, क्योंकि ड्रग्स आपके शरीर के व्यवहार को बदल देती हैं और अपनी मांसपेशियों को अपने दम पर तनाव का निपटान करने का तरीका जानने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा एक कसरत के बाद खिंचाव - इस तरह आपको बाद में कम दर्द होगा
    • जब आप मांसपेशियों को चोट पहुँचाते हैं जो आपको चोट पहुँचाते हैं, तो कुछ समय बाद आप मांसपेशियों को खींचते हुए अनुबंधित करते हैं इस तरह से आप अन्य मांसपेशियों के तंतुओं को खींच लेंगे जो कि विशेष मांसपेशियों को बनाते हैं, एक बेहतर खिंचाव प्राप्त करते हैं।

    चेतावनी

    • गले की मांसपेशियों के साथ काम करते समय गतिशील फैलाओ मत करो
    • सुनिश्चित करें कि आप इसके ऊपर उबलते पानी नहीं डालते हैं। हमेशा एक बैग में डाल दिया त्वचा के साथ सीधे संपर्क में कभी नहीं आना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बर्फ़
    • उबलते पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com