शानदार कैसे बनें

किया जा रहा है "उज्ज्वल" यह हमेशा अध्ययन करने का मतलब नहीं है यह लेख आपको दिखाएगा कि पुस्तकालय की पूरी सामग्री को पढ़ने के बिना अपनी बुद्धि को कैसे तेज करें। लेख यह मानता है कि आप समानता रखते हैं "प्रतिभा" के साथ"बुद्धि" और यह सामान्य ज्ञान को शामिल करता है, न कि विशिष्ट क्षेत्रों में।

कदम

इमेज शीर्षक से खुद को चतुर चरण 1 बनाएं
1
एहसास है कि आप सोचते हैं कि आप जितना उज्जवल नहीं हैं जिन सर्वेक्षणों में लोग अपनी खुफिया जानकारी का स्वयं का मूल्यांकन करते हैं, आधे से अधिक आबादी (50% से अधिक) का मानना ​​है कि वे अधिक से अधिक कुशल हैं "मीडिया"। यदि आपके पास खुफिया के सामान्य वितरण का कोई ज्ञान है, तो आप जल्दी से यह अनुमान लगा सकते हैं कि आबादी की आधे से अधिक आबादी के औसत स्तर की बुद्धिमानता से अधिक है। इसलिए, हमें यह मानना ​​चाहिए कि लोग अपनी प्रतिभा की डिग्री को अधिक महत्व देते हैं, और हम में से अधिकांश वास्तव में औसत से नीचे हैं। एक बार जब आप समझते हैं कि आपको कितना पता नहीं है, आप अपने आप को स्मार्ट लगते हैं वास्तव में उज्ज्वल लोगों के लिए, कोई एक पंडित की तुलना में अधिक कुंवारा नहीं लगता है।
  • इमेज शीर्षक से खुद को चतुर चरण 2 बनाएं
    2
    को दर्शाते हैं। सोने से पहले हर रात, बस पारित दिन का विश्लेषण करें और सोचें कि क्या हुआ और आप अलग तरीके से क्या कर सकते हैं। प्रतिबिंबित करना (अपनी ताकत और कमजोरियों के बारे में सोच, जिस तरह से आप दूसरों पर दिखाई देते हैं, आदि) ज्ञान या व्यवहार के क्षेत्रों को पहचानने में आपकी सहायता कर सकते हैं, जिससे आप उस पर काम करना जारी रख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को चतुर चरण 3 बनाएं
    3
    अंधा स्पॉट की पहचान करने में आपकी सहायता करने के लिए किसी मित्र से पूछें आप यह मान सकते हैं कि आप कक्षा में सवाल पूछने और जब आप अपने दिन पर प्रतिबिंबित करते हैं, तो इस व्यवहार की अनदेखी करके शानदार हो सकते हैं, लेकिन समूह के अन्य सदस्यों के जवाब में उदासीन हो सकते हैं और लगता है कि कक्षा के बाद आपके संदेह को दूर करने में यह चालाक होगा। याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति के पास अपनी बुद्धिमानता की अपनी परिभाषा होती है, 2 या 3 दोस्तों से पूछता है कि आप अपने आप को कैसे पेश करते हैं और आप किन क्षेत्रों में सुधार कर सकते हैं।
  • अब आप उज्ज्वल दिखते हैं आपने स्वीकार किया है कि आप सब कुछ नहीं जानते हैं, जिसका अर्थ है कि आप प्रश्नों को और आसानी से पूछने में सक्षम होंगे, और अपने आसपास के लोगों से सीख सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको पहले कुछ समझ नहीं आ रहा है, तो इसे स्वीकार करने का तथ्य आपको उन लोगों की तुलना में बहुत अधिक सक्षम बनाता है जो समझने का बहाना करते हैं, और फिर गलतियां करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को चतुर चरण 4 बनाएं
    4
    आपको अपने बारे में सोचने और अपने दोषों की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए, या जिन लोगों को आप ऐसा करने में मदद करने के इच्छुक हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप से संतुष्ट हैं और आप को बदलना नहीं चाहते हैं, तो यह जानने के लिए कि अन्य लोग क्या देखते हैं, आपको उनकी प्रतिक्रियाओं को समझने में मदद मिलेगी, जिससे आप दूसरों के प्रति अधिक प्रतिभाशाली और अधिक समझ सकेंगे।



  • इमेज शीर्षक से खुद को चतुर चरण 5 बनाएं
    5
    अपना मन खोलो आपने सीखा है कि मदद के लिए कैसे पूछें और आपने महसूस किया है कि आपके पास बहुत कुछ सीखना है आप जोर देकर यह नहीं सीख सकते हैं कि आप केवल कुछ चीज़ों का अध्ययन करना चाहते हैं या केवल कुछ लोगों को सुनना किसी को सम्मान के साथ व्यवहार करने, और चीजों के दूसरे पक्ष को जानने के लिए बुद्धिमान अर्थ होने के नाते।
  • इमेज शीर्षक से खुद को चतुर चरण 6 बनाएं
    6
    जब चुप रहना समझें एक पुरानी कहावत है जो कहती है (पैराफ्रस): जब तक वह अपना मुंह खोल नहीं लेता, तो पागल आदमी बुद्धिमान हो सकता है। कभी-कभी, आप सोच सकते हैं कि आपके कोई भी शब्द या कार्य बुद्धिमान नहीं हो सकता है उन मामलों में, सोचें और चुप रहें ... कोई नहीं जानता कि आपको कितना मूर्खता है, और जो कोई भी याद दिलाता है कि आपने कितनी चतुरता से आपको बाहर रहने के लिए दिखाया है!
  • इमेज शीर्षक से खुद को चतुर चरण 7 बनाएं
    7
    पढ़ें!. ऐसा करना जरूरी नहीं है, लेकिन गुणवत्ता की किताबें पढ़ना सीखने का एक अच्छा माध्यम है। जिस व्यक्ति ने 10 वर्षों तक गुणवत्ता की किताबें पढ़ी हैं, वह बिना किसी शक व्यक्ति की शक है आप कुछ साधारण से शुरू कर सकते हैं, जैसे एक अजीब उपन्यास जिसमें दर्शन शामिल है।
  • टिप्स

    • स्वयं के साथ ईमानदार रहें हर किसी की तरह कमजोरियों को स्वीकार करें, फिर स्वीकार करें कि आपके पास ताकत है अपने आप को समझें और फिर दुनिया को समझने का प्रयास करें।
    • चर्चाएं हारे हुए हैं, विजेता नहीं हैं यदि आप वास्तव में उज्ज्वल दिखना चाहते हैं, तो कुछ भी ऐसी बात पर चर्चा न करें जो आप पूरी तरह से मास्टर न हो। (यह आपको बेहतर महसूस करने के लिए भी एक अच्छी रणनीति है)। अगर कोई आपके साथ बहस करने का प्रयास करता है और आप अपने मौके पर यकीन नहीं करते हैं, तो दूर हो जाओ
    • अपने आप को उज्ज्वल दोस्तों के साथ चारों ओर से घेरे। जिन लोगों की गहरी सोच वांछित तन का स्वर है, उन लोगों में शामिल होने से आपको बहुत कम समर्थन मिलेगा।

    चेतावनी

    • कुछ जानने का नाटक उज्ज्वल देखने का एक अच्छा तरीका नहीं है। जल्द या बाद में, कोई सच्चाई की खोज करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com