किसी ऐसे व्यक्ति के मित्र बनने के लिए जो एक उच्च बुद्धि है I

मैत्री किसी सीमा को नहीं जानता, खासकर जब कोई मित्र पाया जाता है जिसके साथ वह रुचियां और जुनूनें साझा करता है यहां तक ​​कि अगर दोस्तों के विभिन्न चेहरों, शैलियों और राष्ट्रीयताओं में आते हैं, तो आप भी एक व्यापक बुद्धि के साथ लोगों के साथ मजबूत दोस्ती हो सकती है। आप या औसत से ऊपर में एक बुद्धि है या नहीं, आप कोई है जो एक उच्च बुद्धि है या यहां तक ​​कि एक genio- साथ साथ एक करीबी दोस्ती स्थापित कर सकते हैं सिर्फ इसलिए कि अपने दोस्त मेनसा के अंतर्गत आता है मतलब यह नहीं है कि आप एक साथ हो जाना नहीं कर सकते, एक पनपने कर अच्छी दोस्ती

कदम

एक ऐसे व्यक्ति के साथ मित्र बनें जिसका शीर्षक उच्च IQ चरण 1 है
1
सबसे पहले याद रखें कि आप मित्र क्यों बन गए हैं। चाहे वह बचपन की दोस्ती हो, चाहे कबड्ढ में खेलें या विश्वविद्यालय में हो, तो एक कीमिया होनी चाहिए, जिस पर किसी के साथ संबंध स्थापित होता है, चाहे उनके बुद्धि की परवाह किए बिना।
  • आपके बारे में क्या समान है, इसके बारे में सोचें क्या विश्व के युद्ध के लिए आपका प्यार या फुटबॉल के लिए आपकी जुनून दोस्ती दोबारा? क्या यह जीभ-छाती दौड़ में आपकी प्रतियोगिता के लिए हुआ या क्योंकि आप स्कूल में एक मॉडल थे? या आप फास्ट फूड रेस्तरां में वेटर थे जब आप स्कूल जाते थे, और क्या आप ग्राहक ब्रेक के दौरान शब्द गेम करना पसंद करते थे? अतीत में साझा किसी भी ब्याज, आपके पारस्परिक साझाकरण से निकला है जो मजबूत मित्रता बनाए रखा है।
  • अपने मित्र के मजबूत कौशल का मूल्यांकन करें क्या आपका बुद्धिमान दोस्त भी संवेदनशील और कोमल है या एक मजबूत अंतर्ज्ञान और दूसरों को पढ़ने की क्षमता है (और जब आप गलत फैसला करने जा रहे हैं तो आपको सलाह देता है)? अपने यंग को पाने के लिए अपने यिन को आकर्षित करें और उन गुणों पर ध्यान केंद्रित करें जो इस व्यक्ति को विशेष बनाते हैं।
  • निर्धारित करें कि आप अपनी दोस्ती को क्या दे सकते हैं। शायद आपका मित्र हास्यास्पद हास्य या आपके लोगों के अच्छे देखने की असाधारण क्षमता की सराहना करता है - याद रखें कि दोस्ती से कुछ अंशदान देना होता है।
  • एक उच्च आईक्यू स्टेप 2 वाले किसी के साथ दोस्त बनें
    2
    पहचानें जो आपके मित्र को ऊपर IQ से खुशी देता है। अधिकांश लोगों के लिए, यहां तक ​​कि एक उच्च बुद्धि के साथ, कुछ चीजें हैं जो हमेशा एक मुस्कुराहट लाती हैं यह भोजन हो सकता है, यह पसंदीदा फिल्म हो सकती है, यह संगीत हो सकता है उच्च बुद्धि वाले लोग रुचि के क्षेत्र हैं, जो जरूरी नहीं कि बुद्धिजीवियों हैं। हमेशा ऐसा कुछ होता है जो तनाव को तोड़ सकता है या आसानी से विषय को हँसते हुए बदल सकता है जब चीजें बहुत तनावपूर्ण होती हैं
  • इनमें से कुछ विषय परेशान हो सकते हैं। आप दोनों यह मान सकते हैं कि लिंगवाद गलत है। वे जानवरों के दुर्व्यवहार में दिलचस्पी ले सकते हैं या एक खतरे के बारे में सोच सकते हैं जो खुद को और समाज के लिए कुछ राजनीतिज्ञ बना सकता है। अगर आप सामाजिक विषयों पर अपनी राय साझा करते हैं, तो आप ठोस जमीन पर आश्वस्त रहें, क्योंकि ये विषय बांड का एक और तरीका है और जब जीवन बहुत भारी हो जाता है तो एक साथ हो सकता है। किसी मित्र के साथ बंधन को गहरा करने के लिए यदि आप एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ के अस्पष्ट कृत्यों से सहमत नहीं हैं तो कुछ भी मजबूत नहीं है।
  • एक दोस्त की क्षमता पर निर्भर होने के लिए शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है एक संभावना है कि आपके आईक्यू से ऊपर के मित्र के पास कुछ खासियत हैं वह समझ सकता है कि वास्तव में बैंकों को लोगों को बंधक के मोचन को रोकना कितना प्रबंधन होता है। आप ये बता सकते हैं कि खराब सिटकॉम मज़ेदार क्यों नहीं है। अपने अध्ययन के क्षेत्र में, उच्च बुद्धि वाले लोग जुनून के साथ किसी और के समान हैं - वे इसका फायदा उठाने और ऐसा करने पर गर्व महसूस करते हैं। जब आप कुछ मुश्किल में थोड़ा सा सहायता मांगते हैं, जो उनकी विशेषता है, तो यह एक लंबा व्यक्ति को अलमारी या एक मजबूत व्यक्ति के ऊपर पहुंचने के लिए कहने की तरह है ताकि आप फर्नीचर को स्थानांतरित करने में सहायता करें। इसी समय, हालांकि, बहुत मदद के लिए अनुचित लगता नहीं लगता है।
  • एक ऐसे व्यक्ति के साथ मित्र बनें जिसका नाम उच्च IQ है चरण 3
    3
    अपने दोस्त की आत्मीयता को स्वीकार करें और दुनिया के दृष्टिकोण से सीखने की कोशिश करें। प्रतिभाशाली या बहुत बुद्धिमान व्यक्ति अनोखी विशेषताएं पा सकते हैं, जैसे कि बेहद रचनात्मक और उत्साही कई प्रतिभाशाली लोग पूर्णता के लिए संघर्ष करते हैं और जब तक वे परिशुद्धता के चरम तक पहुंच नहीं पाते तब तक काम करना बंद नहीं करते हैं। इसके अलावा, आपका बुद्धिमान दोस्त दूसरों की तरह समस्याओं या परिस्थितियों का सामना नहीं कर सकता है और एक समस्या से ग्रस्त हो सकता है, कई पहलुओं से इसकी जांच कर सकता है और एक समाधान खोजने के लिए अपरंपरागत तरीकों की कोशिश कर सकता है। उनकी विविधता से परेशान या परेशान होने के बजाय, याद रखें कि उनकी बुद्धि और दुनिया को देखने का उनका तरीका विशेष और अद्भुत है।
  • एक उच्च आईक्यू के चरण 4 के साथ मित्र बनें
    4
    अपने विशेष गुणों में टैप करें टैंगो नृत्य करने के लिए आपको दो होना चाहिए और जाहिर है इस दोस्ती को महत्वपूर्ण रखने के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएं। सिर्फ इसलिए कि आपका मित्र सुपर स्मार्ट है इसका मतलब यह नहीं है कि आप इस संबंध में महत्वपूर्ण नहीं हैं। यहां तक ​​कि अगर वह क्वांटम भौतिकी के कवि बन सकता है, तो भी आपके पास समान कौशल और प्रतिभा है - अपनी दोस्ती को सही करने के लिए उनका उपयोग करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका बहुत ही मित्रा मित्र एक चिकित्सक या मेडिकल छात्र है, तो अपनी विडंबना में टैप करें, डॉक्टर-मरीज के चुटकुले से कहें तो उसे हंसी के साथ एक काम के सत्र में हंसते हुए या किसी दूसरे अध्ययन के लिए। आप काम या स्कूल में व्यस्त दिन से एक ब्रेक की सराहना करेंगे, साथ ही आपके पास एक साथी होगा जो किसी समय में उसकी पीठ पर उस अजीब नतीजे का निदान नहीं कर सकता।
  • छवि जिसका शीर्षक है I
    5
    साझा करें जो आप जानते हैं आपके दोस्त के पास एक उच्च बुद्धि है, दुनिया में हर चीज का एक ज्ञानकोश नहीं है। वह यह उन खेतों में हो सकता है जो उनके व्यवसाय या उनके हितों की चिंता करते हैं, लेकिन हर किसी की तरह वह सब कुछ नहीं जान सकता वह विभिन्न कोणों से होने वाली समस्याओं को कैसे जानने के बारे में जानने का लाभ ले सकता है अपने ज्ञान, अपने विचारों और विचारों को उसके साथ साझा करें, जैसे आप सुनते हैं कि वह क्या जानता है और सोचता है। इस तरह, आप दोनों आपसी समझ विकसित कर सकते हैं, अलग-अलग दृष्टिकोण साझा कर सकते हैं और संभवतः एक साथ समझने में विस्तार कर सकते हैं।



  • एक उच्च आईक्यू के चरण 6 के साथ मित्र बनें
    6
    अगर आप अपने दोस्त होने के लिए इतने स्मार्ट नहीं होने के बारे में चिंतित हैं, तो पता करें कि आपका उच्च बुद्धि साथी आपकी दोस्ती की रक्षा भी करता है। विचार करें कि हालांकि यह बेहद बुद्धिमान है, आप भी अपनी दोस्ती चाहते हैं। दरअसल, कभी कभी यह उच्च IQ वाला लोगों के लिए कठिन है, लेकिन नहीं भावनात्मक खुफिया (EQ) के साथ ऐसा हो सकता है, ध्वनि और स्थायी दोस्ती होने, इसलिए दोस्ती और के नजरिए से स्थिति को देखने के लिए की तरह कम करने की कोशिश बुद्धिमत्ता का एक प्रश्न या सरलता के साथ मेल खाने की निरन्तर ज़रूरत है
  • कुछ लोगों को यह पता लग सकता है कि उच्च बुद्धि वाले कोई व्यक्ति कुछ डर पैदा करता है, खासकर यदि उन्हें पता नहीं चलता कि वह कितना चतुर है, तो बाद में रिश्ते के दौरान नहीं। हालांकि, स्मार्ट बनना एक गुणवत्ता है जो आपके मित्र को अनूठा बना देता है और सबसे अधिक संभावना है कि आपको उनकी कंपनी क्यों पसंद है। अपने वास्तविक व्यक्तित्व को चलाना, या उस व्यक्ति से, जिसे आपके मित्र पहली जगह में दोस्ती करने के लिए आकर्षित किया गया था।
  • छवि शीर्षक 1800041 7
    7
    कुछ बातों पर चर्चा करते हुए, याद रखें कि विश्वविद्यालय और अध्ययन महत्वपूर्ण सोच और तर्कों पर जोर देते हैं। उच्च बुद्धि वाले लोग अधिकतर भावनात्मक मामलों को गंभीरता से नहीं लेने के लिए प्रशिक्षित होते हैं, तब भी जब वे किसी और की तरह जवाब देते हैं वे अक्सर मानते हैं कि तथ्यों के आधार पर उन्हें तर्कसंगत निर्णय लेने होंगे। जब आप कुछ पर सहमत न हों तो अपनी स्थिति का समर्थन करने के लिए अपने शोध को हाथ में रखें नारे से उन्हें आगे बढ़ने की कोशिश नहीं होती, जब तक कि वे पहले से आपसे सहमत न हों और वे जो पहले से ही सोचा और महसूस करते हैं
  • यदि एक विषय के बारे में चर्चा, बहस के नियमों का सम्मान, न दें उन्हें बौद्धिक रूप से tiranneggi (जाहिर है, एक सच्चे मित्र नहीं करता है, लेकिन हमारा मतलब यह है कि एक प्रतिभाशाली पलड़ा भारी तर्क से होने के लिए प्रयोग किया जाता है)। धीरे से जाने की कोशिश करो यह कहने के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है "खोज के लिए समय समाप्त हो गया" या "धीमा हो जाओ यह आंकड़ा कहां से आता है? चलो इसे जांचते हैं"।

    इसका एकमात्र फायदा यह है कि उनके आईक्यू ने चर्चा के किसी भी विषय में उन्हें दिया है, लोहे की स्मृति और विस्तार से, अधिक तथ्यों को हाथ में लेना है, लेकिन जरूरी नहीं कि उनका आंकड़ा बेहतर है! यदि आप अपने आप को अपडेट करने की अच्छी आदत लेते हैं, तो आप रख सकते हैं, इसलिए पुरानी चर्चा की समीक्षा करने से पहले अंक एकत्रित करने के लिए अपना समय व्यतीत करें, और उनमें से कुछ को खटखटाए जाने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक 1800041 8
    8
    ध्यान रखें कि बौद्धिक क्षमता (आईक्यू) सामाजिक या रोज़मर्रा की जिंदगी (ईक्यू) में क्षमता रखने के लिए आवश्यक नहीं है। अगर ऐसी परिस्थितियां हैं जो आपके मित्र के लिए सामाजिक रूप से कठिन हैं, तो आप उसे और सामाजिक दुनिया के बीच एक पुल के रूप में कार्य कर सकते हैं, सूक्ष्म बारीकियों और सूक्ष्मताएं जो उन तरीकों से व्यक्त की गई हैं जिन्हें वह सराहनीय नहीं कर सकते हैं। आप अन्य व्यक्तियों के साथ चीजों को व्यवस्थित करने में भी मदद कर सकते हैं जो अन्यथा सोच सकते हैं कि आपका दोस्त एक घबड़ाहट या खराब निपटारा है।
  • कभी-कभी, आपको उन्हें यह समझने में मदद करनी पड़ सकती है कि बहुत से लोग सतही नहीं हैं, जैसा कि वे पहले लग सकते हैं। बहुत से लोग पहनने मास्क सामाजिक अग्रभाग में अपना वास्तविक खुद को छिपाने के पीछे छिपाने के लिए, एक पहलू यह है कि मूर्ख लग सकता है पेश है, कम बौद्धिक के लिए उन्मुख, एक समाज है कि एथलीटों, खेल, प्रसिद्ध हस्तियां प्रथम donnas और खाली अध्यक्षता प्रोत्साहित करती है। कभी-कभी चीजों को तटस्थ रखने के लिए, उकसाहट पैदा किए बिना, एक और कारण है कि लोग अपनी बुद्धि को कम कर देते हैं। इसलिए, आपको अपने दोस्त को यह देखना होगा कि वह जो भी मिलता है वह उतना ही उथला नहीं है जितना वह स्वाभाविक रूप से ग्रहण कर सकता है, और किसी आश्चर्य के लिए खोल सकता है।
  • छवि शीर्षक 1800041 9
    9
    सामान्य अनुभवों को बनाने के लिए, नई चीजों को एक साथ आज़माएं अगर ऐसा कुछ है जो आप दोनों करना चाहते हैं, तो एक ही उद्योग में रहने के दौरान कुछ नया करें। यदि आप दोनों बाहरी जीवन की तरह हैं, लेकिन आपने कभी कयाकिंग नहीं किया है, तो दो कयाकों को किराए पर लेने का प्रयास करें और देखें कि आपका अन्वेषण कहां करें यदि आप दोनों एशियाई भोजन पसंद करते हैं, लेकिन निकटतम थाई रेस्तरां 2 घंटे दूर है, तो चीजों की एक सूची भरें जो आप अपने गंतव्य के लिए जाकर कर सकते हैं और एक सड़क यात्रा कह सकते हैं, "हम थाई खाना खाने के लिए बाहर जा रहे हैं ..."। अगर कुछ ऐसा है जो आप अच्छी तरह से कर सकते हैं और आपके दोस्त को वास्तव में सीखने की ज़रूरत है - चाहे वह लॉन, खाना पकाने या वजन उठाने का ख्याल रखे हुए है - पता करें कि क्या वह आपके साथ यह कोशिश करना चाहता है उसे कुछ नया सिखाने का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि वह सीखने में शायद अच्छा होगा- नकारात्मक पक्ष यह है कि कभी-कभी आप अपेक्षाओं के मुकाबले अधिक कठोर हो सकते हैं! बस कुछ नए चीजों को एक साथ विचार करें ... और आप दोस्त हैं! आप रोमांच बनायेंगे जिसके दौरान आप अपने आपसी कंपनी का आनंद लेंगे।
  • टिप्स

    • किसी भी क्षेत्र में, जिसमें आपके पास व्यावहारिक अनुभव या अध्ययन करने के लिए समर्पित समय है, आपको अपने मित्र को एक उच्च बुद्धि के साथ पूरा करने की अनुमति देता है। बचपन के बाद, जब हर कोई सीखता है, अनुभव और क्षेत्र जिसमें स्टूडियो का माहिर है, वे बहुत अधिक हैं। आपके दोस्त कुछ रूपरेखाओं का अनुसरण करके और न कि दूसरों के अनुसरण में तेजी से सीखता है।
    • विचार करें कि बुद्धि किसी के साथ मित्र बनने का कोई कारण नहीं है (या मित्र नहीं हो) विश्वसनीयता, दया और उदारता जैसे मजबूत गुणों पर आधारित मैत्री, एक सार्वभौमिक प्राथमिकता होनी चाहिए। उसने कहा, दोस्ती में लाने की कोशिश मत करो क्योंकि किसी को चालाक है सच्ची दोस्ती आम जमीन और विश्वास पर बनाई गई हैं, और आपके उच्च बुद्धि मित्र को शुरू में संदेह है कि आप इसे अपने मस्तिष्क के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • एक उच्च बुद्धि कला में मदद कर सकता है, लेकिन यह सब नहीं है यदि आपका मित्र आपको कला की सराहना करने या कला, संगीत या लेखन में अपनी रचनात्मकता का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करता है, तो आगे बढ़ें और प्रयास करें आपकी गुप्त प्रतिभा आपको आश्चर्यचकित कर सकता है यह काफी संभव है कि आपके पास भूल जाने की कुछ बुरी आदत है और आपकी रचनात्मक गतिविधि और आपकी भावनाओं की अभिव्यक्ति के दौरान पॉप आउट कर सकते हैं कलाओं में सीखने की अवस्था है, यद्यपि। कला में पेशेवर कौशल हासिल करने में कई सालों तक आश्चर्यचकित न हों।

    चेतावनी

    • यह एक बच्चे की नाटक की तरह लग सकता है, लेकिन अपनी बुद्धि के लिए उच्च बुद्धि से अपने दोस्त का मज़ाक उड़ाएं, उसे आपत्तिजनक नाम न दें और ऐसा मत करो जैसे उसके साथ कुछ गड़बड़ है क्योंकि यह अलग है शायद परिणाम यह होगा कि वह अपने सभी बचपन को कचरे में फेंक देंगे, और यह अजीब या प्यारा नहीं है
    • याद रखें कि एक बच्चे के रूप में आप बदमाशी के शिकार हो सकते हैं। IQ के ऊपर के दोस्त के बावजूद, मैत्रीपूर्ण विवाद के समान नहीं है, जैसा आपको लगता है कि यह है। आप उसे अपनी भावनात्मकता के खुले घावों में लात मार सकते हैं धमकाव एक जीवनकाल के लिए नुकसान पहुंचाता है
    • उम्मीद मत करो और आग्रह न करें -
    • "अपने आप को बेवकूफ बनाओ" उसे उन चीजों को करने के लिए धकेलना जिसके लिए उन्हें कोई रुचि नहीं है अगर वह खेल पसंद नहीं करता है, तो शायद वह एक वयस्क के रूप में भी उसे पसंद नहीं कर पाएगा।
    • स्कोक जैसी सभी चीजों के बारे में दोनों ठंड से तार्किक और तर्कसंगत हैं यह एक स्टीरियोटाइप है जो अक्सर उच्च बुद्धि वाले लोगों में भावनात्मक विकास में बाधा डालती है, जिससे स्वयं को व्यक्त करना मुश्किल हो जाता है। यदि आप समझते हैं कि यह हमेशा एक व्यक्ति है, तो आप एक सच्चे और प्यारे दोस्त हैं लंबा लोगों की तरह, यह एक कविता के लिए थोड़ा अलग है और दूसरे में यह आपके और बाकी सभी की तरह है।
    • सब कुछ में एक प्रतिभाशाली होना यदि वह एक कलाकार है, तो उसे असाधारण गणितीय कौशल नहीं मिल सकता है या प्रशंसा की जा सकती है जैसे कि जेब कैलक्यूलेटर यदि वह गणितज्ञ है, तो वह बहुत सुविख्यात नहीं हो सकता। लोग विशेषज्ञ होते हैं और आमतौर पर प्रतिभाशाली लोगों के मानसिक उपहार भी सभी मानसिक संकायों में घुसना नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com