अपने आप को द्रव्यमान से अलग कैसे करें

एक व्यक्ति जो भीड़ से बाहर खड़ा होता है, वह खुद को आसानी से चुनने के लिए चुना गया है, उसे अनोखा होने की निश्चितता है, जिससे कि उसका व्यक्तित्व खड़ा हो। भीड़ से बाहर खड़े होने का अर्थ है कि आवाज को सुनने के लिए डर नहीं होना चाहिए और दूसरों के पीछे रहने से बचें, जब दूसरों के अनुरूप होना चाहिए। एक व्यक्ति जो भीड़ से बाहर खड़ा होता है वह व्यक्ति हो सकता है, जिसकी उपस्थिति विशेष रूप से हड़बड़ी होती है, लेकिन अक्सर कोई व्यक्ति जो प्रशंसा उत्पन्न करता है और जिसे दूसरों के द्वारा विशेष और प्रशंसा योग्य माना जाता है। भले ही आप हर दिन भीड़ से बाहर नहीं खड़े हो सकते हैं, फिर भी यह पूरी तरह से काम करने का एक लक्ष्य है, खासकर यदि आप अपने जीवन में खुद को स्थापित किए गए अन्य लक्ष्यों को पूरा करने की अनुमति देते हैं।

सामग्री

कदम

क्राउड चरण 1 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि आपके लिए भीड़ से बाहर खड़े होने का क्या मतलब है। क्या इसका मतलब दूसरों से संभव के रूप में भिन्न है या क्या यह क्षमता, प्रतिभा या व्यक्तित्व के मामले में दस लाख में एक को साबित करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करता है? अपने आप को भीड़ से अलग कर सकते हैं, इसका मतलब यह हो सकता है कि जीवन को पूरी तरह से जीवित रहने की कोशिश करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें। या यह एक अनूठी शैली की कोशिश कर रहा है जिसे आपने दूसरों से विचारों को चोरी किए बिना खुद बनाया है। अपने सार में, अपने आप को द्रव्यमान से अलग करने का अर्थ है आपके व्यक्तित्व को प्यार करना और यह जानना कि आपके द्वारा किए गए विकल्प सही हैं। इंसान मैं किसी पर भी प्रोजेक्ट करता हूं, जो आपके लिए निश्चित रूप से अधिक आसानी से खड़े हो सकते हैं।
  • क्रैश चरण 2 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने तरीके से सोचें यदि आप अपने विचार साझा करते हैं तो आप भीड़ से बाहर खड़े होने में सक्षम नहीं होंगे। संभवत: पलों का विचार होगा जब द्रव्यमान का विचार आपके साथ संरेखित होगा, लेकिन हर किसी के बारे में सोचें अपने मतभेद, आपकी चिंताओं और आपकी वरीयताओं की पुष्टि करने के लिए तैयार करें जब आप बात करते हैं, तो आपको यह दिखाना महत्वपूर्ण है कि आप सुरक्षित और जानकार हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी कहने से पहले अच्छी तरह से प्रलेखित हो गए हैं।
  • स्टैन्ड आउट से क्राउड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को द्रव्यमान से प्रभावित न होने दें। द्रव्यमान स्थिर गति से चला जाता है, और जिस आसानी से वह विचार, कपड़े और फैशन बदलता है वह आपकी सांस दूर ले जाती है। एक पल के लिए बड़े पैमाने पर रोक में किसी को भी यह समझने की ज़रूरत है कि अगर यह साझा मार्ग व्यक्तियों की जरूरतों के बारे में जिम्मेदार है, या सामान्य दृष्टिकोण से। यदि आप भीड़ से बाहर खड़े होना चाहते हैं, तो आपको कठिन प्रश्नों को रोकना होगा, जैसे "इस सबका उद्देश्य क्या है?" या "सिर्फ इसलिए कि हर कोई नया गैजेट एक्स है, मुझे एक भी क्यों होना चाहिए? क्या यह मेरे अस्तित्व में सुधार होगा?"
  • जानें कि लगातार लोगों के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करें जो कहते हैं कि आपको कुछ याद आती है अगर आप स्वयं का समर्थन नहीं करते हैं कभी-कभी उनके इरादे ये होते हैं कि आप ऐसा कुछ शामिल हैं, जैसे कि वे इतने जुड़े, व्यस्त और रहस्यमय रूप से जादू करते हैं, भले ही यह आपको कोई व्यक्तिगत लाभ न लाएं हो।
  • क्राउड चरण 4 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    4
    अवसर ले लो, जोखिम ले लो और कठिन काम जोखिम और संभावनाएं ऐसी चीजें हैं जो आप को आगे बढ़ा सकते हैं यदि वे अच्छी तरह से गणना करते हैं कई लोग विफलता के डर के लिए चुनौतियों को स्वीकार नहीं करना चुनते हैं। यह भी सच है कि विफलता के बिना आपको कुछ नया नहीं मिलता है, और केवल जो लोग जोखिम लेने का प्रयास करते हैं और अपने सपनों का एहसास करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, वे अंततः तोड़ सकते हैं और सफल हो सकते हैं। यदि आप भीड़ से बाहर खड़े होना चाहते हैं तो आपको अपने मिशन में गहरी विश्वास होना चाहिए और जोखिम लेने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • क्राउड चरण 5 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    5
    चीज़ें अलग तरह से करें लोगों का ध्यान आकर्षित करने और केंद्र में रहने के नए तरीके तलाशें। बहुत से लोगों ने पता लगाया है कि इंटरनेट का इस्तेमाल शानदार तरीके से ब्लॉगों, मंचों, वीडियो और बहुत कुछ के माध्यम से नौकरी या उच्च प्रोफ़ाइल कैसे बना सकता है। उदाहरण के लिए, केली क्लार्क ने "हिरे मी" नामक एक ऑनलाइन अभियान का निर्माण किया, जिसमें नियोक्ताओं को बोली लगाने के लिए प्रोत्साहित किया गया, और मंदी की अवधि में किसी के लिए उम्मीद की तुलना में अधिक नौकरी की पेशकश कर सके। दूसरी तरफ, एलेक्स ट्यू ने, अपने विश्वविद्यालय के अध्ययन के लिए पैसा जुटाने के लिए मिलियन डॉलर होमपेज का आविष्कार किया, एक वेबसाइट जहां उन्होंने एक लाख पिक्सल बेचे, एक लाख से ज्यादा डॉलर कमाए और बड़ी संख्या में emulators का उत्पादन किया। और निश्चित रूप से फेसबुक और ट्विटर जैसी साइटें हैं, जो अलग-अलग करने और भीड़ से बाहर खड़े होने के लिए पहली शक्ति होने का प्रदर्शन करती हैं। इस तरह की अद्वितीय पहलुओं को भीड़ से बाहर खड़े होने के तथ्य से बंधा हुआ है, आपको कुछ अलग करने के लिए पहले ही होना चाहिए।
  • क्राउड चरण 6 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    6
    दिखाओ कि आपके पास अच्छा व्यवहार है शिक्षा दरवाजे खोलती है और उन्हें खुले रखती है। अच्छी आदतें आजकल पुराने जमाने की चीज़ों की तरह लगती हैं, लेकिन ये सम्मान का सबसे मूल्यवान रूप हैं, और जब एक व्यक्ति को सम्मान मिलता है तो वह हमेशा के लिए याद रखना चाहता है, जिन्होंने उसके प्रति सद्भावना का इस्तेमाल किया है। लोगों को बहुत कुछ कहना है कि किसी को "निर्दोष तरीके" से मिलना कितना दुर्लभ है। सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति हैं
  • लोगों के लिए धन्यवाद, भले ही वे बड़े या छोटे क्यों न हों उन लोगों को धन्यवाद जो आपको एक समयसीमा पूरा करने में मदद करता है, जो आपके दरवाजे को अपने हाथों से भरा हुआ छोड़ दिया, या आपने एक अद्भुत दोपहर बिताया व्यवसाय में यह भी धन्यवाद करना ज़रूरी है, खासकर जब आप जिन लोगों के साथ काम करते हैं, उन्हें लक्ष्य हासिल करने में आपकी सहायता की जाती है।
  • शक्ति और जुनून वाले लोगों के साथ हाथ मिलाएं उन्हें शुरुआत से दिखाएं कि आप बड़े दिल वाले व्यक्ति हैं और बहुत अधिक विश्वास है।
  • आप मुस्कान। कभी-भी मुस्कुराहट नहीं होती। एक व्यक्ति बनें जो प्रत्येक चेहरे पर पांच मुस्कान के साथ जवाब देता है



  • क्राउड चरण 7 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    7
    दिए गए शब्द का सम्मान करें जब आप एक वादा करते हैं, तो इसे रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जो लोग भीड़ से बाहर खड़े होते हैं वो लोग जो अपना शब्द रखते हैं और सम्मान देने के वादे करते हैं, किसी एक स्थान पर रहते हैं या किसी के लिए कुछ करते हैं आप बाहर खड़े कारण होगा कि अक्सर लोग जो वे वादा करता हूँ नहीं करते विश्वसनीयता आपको यादगार बनाती है और आपको उन लोगों के ऊपर डालती है जो अपने वादों को तोड़ते हैं
  • क्राउड चरण 8 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    8
    पहल की भावना दिखाएं बहुत बार लोगों से बाहर खड़ा होने का मतलब पहल लेने के लिए होता है जबकि हर कोई अपनी जगह पर रहता है। यदि आप परिस्थितियों को समझने और ज़रूरत के आधार पर उचित तरीके से जवाब देने के लिए सीखते हैं, तो आप क्या देखते हैं कि आगे क्या होता है यह देखने के लिए मूक बहुमत से अपने आप को अलग तरीके से पेश करते हैं
  • काम पर घर पर और अपने स्वयंसेवक समूह में नवाचार बनाएं क्या काम करता है, और किस तरह से काम नहीं करता नेतृत्व को अपने उद्देश्यों की दृढ़ता और निश्चितता की आवश्यकता होती है, इससे आप को द्रव्यमान से बाहर जगह मिल जाएगी।
  • यदि आप किसी को परेशानी में देखते हैं, तो ऐसा मत सोचो कि कोई और उसकी सहायता करने के लिए आएगा। बंद करो और पूछें कि क्या उसे पहिया बदलने, या गिरने वाली चादरों को इकट्ठा करने में मदद की ज़रूरत है। यदि आप देखते हैं कि किसी को खतरे में है और हस्तक्षेप करने के लिए बहुत जोखिम भरा है, तो पुलिस को कॉल करें, ऐसा मत सोचो कि किसी ने पहले ही ऐसा किया है!
  • क्राउड चरण 9 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    9
    एक अनोखा तरीके से तैयार करें और पहनें जो आपके लिए अच्छा है। कपड़े अपने तरीके से बोलते हैं, और मापने के लिए और पूरी तरह से शरीर के अनुकूल होते हैं, जिससे आप लोगों को नोटिस कर सकते हैं। अच्छी गुणवत्ता के कपड़ों में कपड़े पहने, बेहतर लेकिन कुछ अच्छे, बहुत सारे लेकिन दुर्लभ जो कपड़े अच्छे लगते हैं और आखिरकार आपकी उपस्थिति के बारे में चिन्ता को खत्म करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आप किसी भी भौतिक गुण की परवाह किए बिना जन्म के बाद ठीक हो।
  • उचित रूप से संयोजित करें अपने बालों को साफ रखें और इसे सही आकार दें, अपने नाखून और त्वचा को साफ और साफ रखें
  • यदि आप "अपना रास्ता" तैयार करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि कपड़े का चयन अच्छी गुणवत्ता का है, और आप अपने आस-पास के लोगों से पूरी तरह से अलग कुछ पहने हुए महसूस कर रहे हैं।
  • छवि को शीर्षक से बाहर खड़े हो जाओ
    10
    मुद्रा में सुधार ऊँचाई की परवाह किए बिना, जो भीड़ से बाहर खड़ा है, सब से ऊपर उगता है झुकाव एक रक्षात्मक व्यवहार है जो आपको शरीर को संरेखित करने के लिए कितना दर्द होता है, बिना भीड़ के बीच खड़े होने की अनुमति नहीं देता है। यदि आपको एक स्थायी स्थिति बनाए रखने में कठिनाई हो रही है, तो एक फिजियोथेरेपिस्ट से बात करें जो व्यायाम और खींचने से आपके आसन को सुधारने में आपकी सहायता कर सकता है। आम तौर पर, किसी भी मामले में, बस अपने आप को याद दिलाने के लिए सीधे रहना, अपनी ठोड़ी को ऊपर रखें और दूसरों के साथ आँख से संपर्क रखें।
  • क्राउड चरण 11 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    11
    सुनो। सबसे बड़ा सम्मान आप किसी व्यक्ति को दे सकते हैं और उसे दिखा सकते हैं कि वह वास्तव में उसकी बात सुनता है, और जो उसने कहा था वह वास्तव में मायने रखता है। चूंकि बहुत से लोग इस प्रकार प्रतिक्रिया व्यक्त करने में व्यस्त हैं, और उनकी भावनाओं, विचारों और विचारों को कैसे व्यक्त किया जाए, सक्रिय श्रोता सभी से अलग हैं न केवल आप उन्हें खुश महसूस कर सकते हैं और उन्हें आश्वस्त कर सकते हैं कि वे वास्तव में बात करते हैं, वे यह भी समझेंगे कि आप एक अनमोल व्यक्ति हैं और आपके पथ का अनुसरण करेंगे।
  • जब आप एक रेस्तरां में हों, बैठक में या बातचीत के दौरान फोन को एक तरफ रख दें आप एक वीर बैठक में हैं? फ़ोन चुनें! क्या आप दोस्तों से बात कर रहे हैं? फोन को अपने बैग में छोड़ दें, भले ही यह आवाज़ हो।
  • जब आप किसी के साथ हों, तो अपनी आँखें सब कुछ पर आराम न दें। केवल उस पर फोकस करें और ब्याज दिखाएं। इससे उसे यह समझा जायेगा कि वह भीड़ से बाहर खड़ा है। बदले में वे आपको दुनिया के सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
  • क्राउड स्टेप 12 से स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    12
    लोगों को याद दिलाएं कि वे कितने सुंदर हैं अपने जीवन में हर व्यक्ति को अपने कार्यस्थल से अपने घर तक ले जाओ और उन्हें याद दिलाएं कि वे कितने शानदार हैं। बहुत कम लोग कुछ समय के लिए उन लोगों के मूल्य को पहचानने में कटौती करते हैं जो दी जाती है, और जब ऐसा होता है तो यह आश्चर्यजनक होता है और सामान्य से यह याद किया जाता है। यह लोगों के साथ संबंध स्थापित करने और अच्छी प्रतिष्ठा बनाए रखने का एक वास्तविक तरीका भी है
  • टिप्स

    • डरो मत लोग उन लोगों की प्रशंसा करते हैं जो भीड़ से बाहर खड़े हो सकते हैं।
    • यदि आप अलग-अलग होने के लिए बहुत भाग्यशाली हो, तो परिवर्तन न करें।
    • कभी भी, कभी नहीं, लोगों को आपको बताना है कि आप एक हारे हुए हैं क्योंकि आप अलग हैं
    • अपने आप को रहो और जन का पालन न करें! यदि लोगों को आप पसंद नहीं करते हैं, तो यह शायद इसलिए है क्योंकि वे ईर्ष्या करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com