चलती रेत से बाहर निकलने का तरीका

आप केवल लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं, प्रकृति के बीच में, अपने विचारों में खो गए हैं, जब अचानक आप अपने आप को फिसल में फंस पाते हैं और जल्दी से सिंक करने लगते हैं क्या आप कीचड़ में इस तरह मरना है? वास्तव में नहीं यद्यपि द्रुत सांड वास्तव में खतरनाक नहीं है, क्योंकि कुछ फिल्मों को एक सोचने के लिए नेतृत्व किया जाता है, यह घटना वास्तविक है। व्यावहारिक रूप से प्रत्येक रेतीले या गंदे मिट्टी का द्रुतशीतन में तब्दील हो सकता है, जो भूमि में पर्याप्त रूप से संतृप्त है और कंपन के अधीन है, जो कि भूकंप के दौरान होते हैं। यहां बताया गया है कि यदि आप एक समान स्थिति में हैं तो क्या करें।

कदम

भाग 1
पैर बाहर खींचो

छवि का शीर्षक निकला हुआ किनारा चरण 1 से बाहर निकलें
1
सब कुछ छुटकारा पाएं यदि आप जल्दी से खत्म हो जाते हैं और एक बैग पहनते हैं या कुछ भारी लेते हैं, तो इसे तुरंत से छुटकारा दें यह देखते हुए कि आपके शरीर रेत से भी कम भारी है, आप पूरी तरह से डूबने में सक्षम नहीं होंगे, जब तक कि आप आतंक नहीं करते और बहुत अधिक घबराते हैं, या आप कुछ भारी
  • यदि आपके पास अपने जूते बंद करने का मौका है, तो यह करें - जूते, विशेषकर फ्लैट वाले और लचीले तलवों वाले (उदाहरण के लिए कई बूट) वे रेत से बाहर निकलने के प्रयास में चूषण बनाते हैं। यदि आप पहले से जानते हैं कि आपको शीघ्रता से मुठभेड़ होने की संभावना है, तो अपने जूते और जूते बदल सकते हैं जो आप आसानी से बंद कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक निकला हुआ किनारा चरण 2 से बाहर निकलें
    2
    क्षैतिज रूप से ले जाएं अगर आपको लगता है कि आपके पैर अवरुद्ध कर रहे हैं, तो रेत पकड़ने से पहले कुछ कदम उठाएं। आमतौर पर द्रुतशीद के लिए एक मिनट लगते हैं, इसलिए अपने आप को मुक्त करने का सर्वोत्तम तरीका एक स्थान पर नहीं रहना है।
  • यदि आपका पैर फंस जाता है, तो वहां से बाहर निकलने का प्रयास करने के लिए बेहिचक कदमों से बचें। एक लंबा कदम आगे ले जा सकते हैं एक पैर अनलॉक, लेकिन यह भी आप आगे सिंक कर सकते हैं, और आप अपने आप को पूरी तरह से मुक्त करने में सक्षम नहीं होगा।
  • छवि का शीर्षक निकला हुआ किनारा चरण 3 से बाहर निकलें
    3
    बंद करो। यदि आपके पैरों को तेजी से अवरुद्ध कर रहे हैं, तो अपने आप को पीछे की तरफ गिरने दें। विसर्जित मात्रा में वृद्धि से दबाव कम हो जाएगा और आपको अपने पैरों को मुक्त करना चाहिए और उन्हें उभरने की अनुमति देनी चाहिए। जब आपको लगता है कि आप नि: शुल्क हैं, अपने आप को अपने पक्ष में रखें और अपने आप को रेत की पकड़ से मुक्त करें। आप कीचड़ के साथ गंदा हो जाएंगे, लेकिन यह अपने आप को मुक्त करने का सबसे तेज़ और सबसे सुरक्षित तरीका है
  • छवि का शीर्षक निकला हुआ किनारा चरण 4 से बाहर निकलें
    4
    अपना समय ले लो यदि आप क्विक सेंड में फंस रहे हैं, तो पागलपन से चलते ही स्थिति को भी बदतर बना देगा। जो भी आप करते हैं, इसे धीरे से करो यह आंदोलनों को धीमा कर देती है और मिट्टी को आगे बढ़ती रहती है। तेज गति से चलने वाली कंपन अपेक्षाकृत ठोस मिट्टी को द्रुतशीद में बदल सकती है।
  • इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, जल्दी से अपने आंदोलनों के लिए अप्रत्याशित रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। यदि आप धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं, तो आप एक अप्रत्याशित प्रतिक्रिया के लिए और अधिक आसानी से प्रतिक्रिया कर सकते हैं, जिससे आप आगे डूबने से बच सकते हैं। आपको बहुत रोगी होना होगा। आपके पास कितने रेत पर निर्भर करता है, धीरे-धीरे और व्यवस्थित रूप से बाहर निकलने में कुछ मिनट या घंटे लग सकते हैं
  • भाग 2
    चलती रेत से निकल जाओ

    उभयलिंगी चरण 5 से बाहर निकलें छवि
    1
    रिलैक्स। क्विकसाइड आमतौर पर आधा मीटर से गहरा नहीं होता है, लेकिन यदि आप विशेष रूप से गहरे क्षेत्र को पार करने के लिए होते हैं, तो आप अपने कूल्हों या छाती में बिना किसी समय डूब सकते हैं। Agitandoti स्थिति बिगड़ती है, जबकि, यदि आप शांत रहें, आपके शरीर के निचले विशिष्ट वजन आपको फ्लोट करने की अनुमति देगा।
    • गहराई से साँस लें गहराई से श्वास न केवल आपको शांत रहने में मदद मिलेगी, यह आपको फ्लोट करने की भी अनुमति देगा। संभव के रूप में ज्यादा हवा ले लो यह असंभव है "गिरावट" यदि आपके फेफड़े वायु से भरे हुए हैं
  • छितराया हुआ चरण 6 से बाहर निकलें छवि
    2
    अपनी पीठ पर वापस रखो और "तैराकी"। यदि आप अपने कूल्हों या उससे भी अधिक सूख गए हैं, तो पीछे मुड़े बेहतर है कि आप अपने वजन को वितरित करते हैं, कड़ी मेहनत यह सिंक होगा। अपनी पीठ पर फ्लोट करें और अपने पैरों को धीरे से रिलीज करें। एक बार जब आपका पैर स्वतंत्र हो जाए, तो आप अपने हथियार का उपयोग करके अपना बचाव कर सकते हैं। यदि आप बैंकों के पास हैं, तो आप मुख्य भूमि पर रोल कर सकते हैं
  • छितराया हुआ चरण 7 से बाहर निकलें छवि



    3
    एक छड़ी का उपयोग करें हर बार जब आप ज़्यादा ज़मीन के किनारे पर लंबी पैदल यात्रा कर जाते हैं तब इलाके की जांच के लिए आपके साथ एक बड़ी छड़ी लें। जैसे ही आप अपने टखनों को डूबने लगते हैं, आपके पीछे छड़ी को क्षैतिज रूप से डाल दें। पोल के शीर्ष पर अपनी पीठ पर पतन कुछ मिनटों के बाद, आप एक संतुलन तक पहुंचेंगे और आप डूबने से रोकेंगे। स्टिक को एक नई स्थिति में ले जाएं - इसे कूल्हों के नीचे रखें। छड़ी आपको डूबने से रोक देगा, और आप धीरे-धीरे एक पैर खींच सकते हैं, और फिर दूसरे
  • अपनी पीठ पर वापस अपने हाथों और हथियारों की सतह पर पूरी तरह से आराम करें, और एक गाइड के रूप में गन्ना का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक निकला हुआ किनारा चरण 8 से बाहर निकलें
    4
    बहुत सारे ब्रेक ले लो किया जाने वाला काम थकाऊ हो सकता है, इसलिए बहुत थके हुए बिना, अपनी ताकत को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए आवश्यक होगा।
  • आपको अभी भी स्थानांतरित करना पड़ता है, क्योंकि रेत परिसंचरण को अवरुद्ध कर सकता है, अपने पैरों को अस्वस्थ कर सकता है और आपको मदद के बिना खुद को मुक्त करने से रोक सकता है।
  • टेलीविज़न और फिल्मों में जो कुछ देखा गया है, इसके विपरीत, तेज गति से संबंधित दुर्घटनाएं डूबने की वजह से नहीं हैं, बल्कि ज्वार की वापसी पर डूबने या डूबने के लिए नहीं हैं।
  • भाग 3
    चलती रेत से बचें

    इमेज का शीर्षक निकला हुआ किनारा चरण 9 से बाहर निकलें
    1
    उन क्षेत्रों की पहचान करने के लिए जानें जहां जल्दी से जल्दी खोजी जाती है हालांकि यह सच है कि द्रुतशीतन में एक प्रकार की मिट्टी नहीं होती है, यह किसी भी जगह पर बनाई जा सकती है जहां कीचड़ रेतीले मिट्टी के साथ मिलती है, एक विशेष दास कीचड़ पैदा करती है। यह परिस्थितियों को पूरा करने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है, यह भविष्यवाणी करना सीखना है। इस द्रुतशीतन पर आमतौर पर पाया जाता है:
    • कम ज्वार के विषय में समुद्र तट
    • दलदल या दलदल
    • झीलों के किनारे के पास
    • मीठे पानी के झरने के पास
  • इमेज का शीर्षक, भद्दे से बाहर निकलें चरण 10
    2
    रिपल्स के लिए जांचें उस जमीन पर ध्यान दें जो सतह पर अस्थिर और गीला या रेत से अस्वाभाविक तरंगों को दिखता है। आप रेत के नीचे से पानी लीक भी देख सकते हैं, जो तेज गति से पहचानता है यदि आप पर्याप्त सावधानी बरतें।
  • इकलौते छवि का शीर्षक निकला हुआ किनारा चरण 11 से बाहर निकलें
    3
    जमीन की जांच करें जिसे आप एक छड़ी से सामना कर रहे हैं हमेशा आप के साथ एक नुकीली छड़ी रखो, जो आप का उपयोग कर सकते हैं यदि आपको फंसने की ज़रूरत है, या जब आप चल रहे हैं तो आप के सामने जमीन की जांच करें। आप के साथ एक छड़ी ले जा रहा है quicksand में फंस गया और एक स्वस्थ वृद्धि में अंतर के बीच अंतर कर सकता है
  • टिप्स

    • यदि आप उस क्षेत्र में किसी और व्यक्ति के साथ लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं जहां आप शीघ्रता से मुठभेड़ कर सकते हैं, कम से कम 5 मीटर लंबा रस्सी लें इस तरह, यदि दोनों में से एक को जल्दी-जल्दी में समाप्त होता है, तो अन्य को मुख्य भूमि पर आश्रय किया जा सकता है और पीड़ित को सुरक्षा के लिए लाया जा सकता है। यदि मुख्य भूमि पर व्यक्ति इसे बाहर खींचने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं है, तो रस्सी को एक पेड़ या कुछ तय किया जा सकता है ताकि वह खुद को बाहर खींच सके।
    • आराम करो और जब तक आप नियंत्रण खोए बिना कर सकते हैं तब तक खड़े रहें।

    चेतावनी

    • नंगे पाँव चलना जल्दी से सांसद के साथ बहुत मदद नहीं हो सकता है, और परजीवी त्वचा के माध्यम से घुसना कर सकते हैं, जैसे कि हुकवर्म या टिक्सेस

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक मजबूत छड़ी
    • एक रस्सी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com