केवल एक चाकू के साथ जंगली प्रकृति में कैसे जीवित रहना

यदि आपको पता है कि कैसे एक समशीतोष्ण वातावरण में उत्तरजीविता आसान है जंगल में आप कई अलग अलग चीजों से मर सकते हैं हालांकि, ज्ञान के साथ और जो भी जानता है उसका फायदा उठाते हुए, जंगल एक घर बन सकती है और एक नई वास्तविकता बन सकती है। एक सरल ब्लेड के साथ, कोई भी उपकरण और इसका अस्तित्व बनाए रखने का साधन बना सकता है।

नोट: नीचे दी गई जानकारी को पढ़ने से पहले, पता है कि तापमान प्रकृति में प्राथमिकताओं को निर्धारित करता है। यदि रात में तापमान 5 डिग्री से कम है, तो आग सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है। हालांकि, यदि तापमान दिन के दौरान 32 डिग्री से अधिक तक बढ़ जाता है, तो आपको रात में चलना और काम करना चाहिए और दिन के दौरान दूर रहना चाहिए।

कदम

सिर्फ एक चाकू चरण 1 के साथ जंगली जीवित जीवित छवि
1
पानी खोजें यह वह बात है जो पहले आता है। आप अपने आप को एक जंगली, लेकिन समशीतोष्ण क्षेत्र में सुबह में देर से परेशान करते हैं, और आप नहीं जानते कि आप कहां हैं यह एक समस्या नहीं है आप नहीं जानते कि आप कहां हैं, लेकिन आप जानते हैं कि ... कहां जाना चाहिए ... डाउनहिल इसका कारण यह है कि पानी गुरुत्वाकर्षण के नियमों का पालन करता है और आप पहले पानी चाहते हैं क्योंकि आप इसे बिना तीन दिन जीवित रह सकते हैं। आप पाए जा सकने वाले निम्न बिंदु पर जाएं।
  • सिर्फ एक चाकू चरण 2 के साथ वन्य जीव जीवित रहने वाला छवि
    2
    पेड़ों के साथ मित्र बनाएं रास्ते के नीचे, तीन अलग-अलग पेड़ जानना सीखें
  • सफेद सन्टी सामग्री को पहचानने योग्य सफेद पेड़ के लिए देखें जो कागज को याद करते हैं यह एक महत्वपूर्ण वृक्ष है, जिसे सफेद सन्टी कहा जाता है। न केवल आंतरिक छाल खाद्य है, लेकिन बाहरी छाल का इस्तेमाल जलरोधक कंटेनर के रूप में किया जा सकता है (यदि यह छिद्रित नहीं है)। इसके अलावा, बहुत से लोग नहीं जानते, पेड़ में एक छेद करना संभव है और मेपल का एक मीठा मसालेदार रस मिलता है। कुछ अन्य उपयोगी विशेषताएं हैं:

  • आप सन्टी की छाल में एक सूप बना सकते हैं, क्योंकि यह जला नहीं है अगर इसके अंदर तरल है

  • बर्च की छाल को एक अस्थायी रस्सी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है

  • बर्च की छाल, सफेद पेपर परत, आग को रोशनी के लिए एक शानदार चारा है।

  • सफेद भूर्ज इसे एक अच्छी छड़ी बनाने के लिए खुदाई की जा सकती है

  • ब्रीच छाल का उपयोग देशी आबादी के द्वारा कैनोओ के निर्माण में किया गया है।

  • अमेरिकन लिन्डेन पेड़ दूसरा पेड़ जिसे आपको पहचानना चाहिए उसे चूना का पेड़ कहा जाता है यह पेड़ आसानी से पहचानने योग्य है। इसमें एक छाती की छाल होती है, कभी-कभी शिरापरक, और दिल के आकार में बहुत बड़ी पत्तियां होती हैं इस पेड़ को एल्क मॅपल के साथ भ्रमित न करें, जिसकी तीन युक्तियां हैं। यह पेड़ महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह रस्सी, पट्टियों और अंत में, आपके बैग का स्रोत बनने वाला है। आप इस पेड़ को देखना शुरू कर देंगे, जब आप पानी के पास जाते हैं, तो यह आपके से ज्यादा प्यास है और पानी का एक स्रोत भी हो सकता है, अगर आप किसी पेड़ के किनारे से चूसने के लिए बेवकूफ नहीं लगते हैं।
  • आम मेपल तीसरे और अंतिम पेड़ को आपको जानना चाहिए आम मेपल है। यह आपके चलने की छड़ी बनने वाला है, और आपकी आश्रय भी। यह चिकनी भूरा छाल के साथ एक बहुत ही कठोर लकड़ी है। अब कनाडा के ध्वज की कल्पना करें, जिसमें कनाडाई मैपल का पत्ता है। यदि आप कनाडा के ध्वज को नहीं जानते हैं, तो एक किताब ले लो और जंगल में जाने से पहले उसे पहचानना सीखें।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित जीविका का शीर्षक चरण 3
    3
    कुछ लिंडन छाल को काटें। यदि कोई पानी नहीं है, तो एक पहाड़ी या पहाड़ के आधार पर चलो, जहां यह बहुत संभावना है कि वृक्ष के किनारे के पास एक धारा या नदी बहती है। यह क्षण है जब पेड़ों का ज्ञान उपयोगी होगा।
  • एक लिंडन खोजें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, चूने का वृक्ष पानी और उच्च बैंकों को प्यार करता है।
  • ट्रंक के आसपास क्षैतिज रूप से छाल काटने के लिए चाकू का उपयोग करें। इसे आधार पर करो और पहले से ऊपर 1.20 मीटर ऊंची कटौती करें।
  • अब छाल को सीधे ऊपर की ओर से नीचे की रेखा तक खड़ी कर दें।
  • ध्यान दें कि ऊपरी रेखा एक टी की तरह दिखती है जहां दो पंक्तियां मिलती हैं। यह टी है जहां आप अपने अंगूठे के नाखूनों को छड़ी करेंगे।
  • अब सफेद लकड़ी से इन दो फ्लैप्स को धीरे से रिलीज करें अब आपको एक घुमावदार आयताकार होना चाहिए।

    अब सबसे आसान हिस्सा:
  • इस आयत को जितनी छोटी छोटी पट्टियों में आप कर सकते हैं, उतनी कर दें। आदर्श रूप में वे लगभग 6 मिमी चौड़ा होना चाहिए।
  • अब इन स्ट्रिप्स को फ़्लिप करें जिनकी पीठ पर एक गीली चमकदार परत है, यह लेयर है कि आप रस्सी के लिए उपयोग करेंगे
  • धीरे से लकड़ी की इस पतली शीट से हरे बाहरी बार्क को हटा दें ध्यान दें कि हरे हिस्से की पतली सामग्री की ज़रूरत से काफी मोटी होगी
  • इन पतली पट्टियां अपने चारों ओर मोड़ें, ताकि उनमें से प्रत्येक व्यास में 7.5 सेंटीमीटर व्यास के बारे में एक अंग बनती है।
  • रस्सी के तीन चौथाई तक लपेट करने के लिए हरी कचरा का प्रयोग करें।
  • अपनी कलाई के आसपास रस्सी की गड़बड़ी रखो, इसलिए यह आपके पैरों के बीच में नहीं होगा।
  • दूसरी 1/4 स्ट्रिंग का उपयोग करें ताकि पट्टियाँ, एक बेल्ट और सभी से ऊपर, चाकू पकड़ने के लिए एक हाथ का पट्टा हो।
  • सभी हरे रंग की बर्बादी की छाल को किसी तरह से संग्रहीत और बंधाया जाना चाहिए।
  • यह सब काम करने के बाद आप सबसे अधिक प्यासे हो सकते हैं सौभाग्य से, आपको बस इतना करना है कि पानी पाने के लिए नीचे की तरफ जाएं
  • सिर्फ एक चाकू के साथ वन्यजीव से बचने वाली छवि चरण 4
    4
    कीचड़ में निचोड़ जैसा कि आप कुछ पानी लेते हैं, एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है जो आपको बाद में काफी परेशानी से बचाएगा। जब आप पानी के करीब होते हैं, तो अपने आप को नीली मिट्टी या मिट्टी की एक पतली परत से ढंकना महत्वपूर्ण है यदि मिट्टी उपलब्ध नहीं है। इस सीलिया को उजागर चमड़े के हर टुकड़े को कवर करना चाहिए और यह तुम्हारा होगा केवल लीच, घोड़े मक्खियों और टिकों के खिलाफ बचाव सबसे अच्छी सलाह है कि इसे हंसमुख ढंग से लेना, यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है और गंभीरता नैतिक या स्थिति को या तो मदद नहीं करेगी। आपके पीछे छोड़ दिया गया लापरवाह का आनंद लें
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि चरण 5
    5
    कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें अपने बख्तरबंद बनाने के बाद, यह कुछ जाल तैयार करने का समय है खेल के निशान ढूंढें, जो पानी के स्रोत के किनारे बिखरे हुए होना चाहिए। अपने लगभग 6 स्ट्रिप्स लें और अंत में 2.5 सेमी व्यास के बारे में एक गाँठ बनाएं। इस गाँठ में चूने के दूसरे छोर पर थ्रेड करें और उस खेल के लिए उपयुक्त ऊंचाई पर जाल रखें जो आप काम कर रहे हैं। छोटे निशान छोटे खेल से संकेत मिलता है, बड़े निशान से बचा जाना चाहिए। खरगोशों, रकूनों, बटेर और आंशिक भागों के लिए, जमीन से 10 से 25 सेंटीमीटर के बीच जाल रखें। अधिक सावधानी के उपाय के लिए, आप इस गाँठ के चारों ओर कुछ कीचड़ तोड़ सकते हैं ताकि हाल ही में काम किए गए लिन्डेन की गंध और उपस्थिति को ढंक सकें।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    आग लगाना अब, यदि देर हो रही है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आग लगाना छोटे टहनियां और छोटी चड्डी के साथ, पहले बहुत सूखी लकड़ी इकट्ठा करना बेहतर होता है। आग लगने के तरीकों के लिए, टाइप करें "आग लगने के लिए कैसे" wikiHow खोज निर्देशिका में आग चाप विधि नींबू के पेड़ के साथ विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है। प्रकाश से पहले, अग्नि साइट के चारों ओर लगभग 2 मीटर का एक चक्र साफ करें। एक बिंदु चुनें जिसमें आग से ऊपर कोई शाखा नहीं है अग्नि पर चढ़ने और इसे फैलाने से रोकने के लिए संभव के रूप में कई पत्थरों को ले लीजिए। हालांकि, पत्थरों की अंगूठी फंसेगी और गर्मी को अंदरूनी रूप से प्रतिबिंबित करेगी जिससे इसे जारी रखना आसान हो जाएगा। आग के बारे में याद रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह है कि इसका सम्मान करना है। इसे नियंत्रण में रखें। एक बार जब आप इसे बदल देते हैं, तो आग कम रखने के लिए जरूरी है ताकि आग में बहुत अधिक लकड़ी का इस्तेमाल न हो। बेशक आप अधिक लकड़ी पाने के लिए वापस जंगल में नहीं जाना चाहते। कीड़े आपको नरसंहार करेंगे कीचड़ या मिट्टी की पतली परत काटते हैं लेकिन उनकी आवाज़ नहीं। एक मनोवैज्ञानिक स्तर पर, उन्हें अपनी आंखों के सामने रखने और अपने कानों की पहुंच के भीतर होने का मात्र तथ्य यह है कि आग को रोशनी से पहले आपको अच्छी तरह से ईंधन भरना चाहिए।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक चरण 7
    7
    एक आश्रय बनाएं किसी को वास्तव में सामान्य परिस्थितियों में शरण की आवश्यकता नहीं है हालांकि, अगर आपको एक की आवश्यकता है, या बारिश की संभावना है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह जमीन से छोटा, सूखा और दूर है। समय बर्बाद मत करो एक छोटे झोंपड़ी या यहां तक ​​कि आपके शरीर का एक बड़ा आश्रय के निर्माण। यह ऊर्जा और संसाधनों की बर्बादी है, और गर्मी को एक छोटे से स्थान में रखना आसान है। मॉस के बड़े समूहों का उपयोग छोटे लकड़ी के फ्रेम को कवर करने के लिए किया जा सकता है इसके अलावा, एक उत्कृष्ट कवर बनाने के लिए बर्च की छाल का उपयोग किया जा सकता है। सबसे अच्छा समाधान, हालांकि, शंकुधारी लकड़ी और फ़र्न की बड़ी मात्रा का उपयोग करना है। यदि आप जल्दी हो, तो आप 15-सेमी बाधा के लिए पर्याप्त रूप से एकत्र कर सकते हैं जो बारिश और गर्मी को बनाए रखेगा सूखे पत्ते भी जलरोधक करने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। यदि आप बारिश की उम्मीद करते हैं, तो पत्तियों की एक परत बनाओ और जितनी बार संभव हो (90 सेमी लगभग पूरी तरह से निविड़ अंधकार)। दो घंटे में आप आराम से नहीं सो सकते हैं, लेकिन कम से कम शुष्क और गर्म
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक चरण 8



    8
    आग से अवगत रहें जब आप सोते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप आग की दूरी के बारे में जानते हैं। डेजेज आपको किसी न किसी के बिना आपको बहुत दूर तक पहुंचा सकता है। यदि आप सोते समय जलाए गए अग्नि के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप इसे बंद कर सकते हैं और एक छेद खो सकते हैं जहां पर अंगारों को डालने का इरादा है। पृथ्वी की एक परत के साथ आप उस पर आराम कर सकते हैं और बहुत आराम से सो सकते हैं।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि चरण 9
    9
    नाश्ते के बारे में चिंतित जब आप जागते हैं, तो जागरूक रहें कि सुबह कीड़े बाहर निकलते हैं। अब यह समय है कि आप अपने चयापचय को किक-फेंक दें और जल्दी से आगे बढ़ें, क्योंकि कीट आपकी आंखों में निचोड़ कर सकते हैं। इसके अलावा, आंदोलन प्रयासों के माध्यम से गर्मी का उत्पादन करने के लिए शरीर को आग्रह करता है एकमात्र समस्या यह है कि आप को स्थानांतरित करने के लिए प्रेरणा को याद कर सकते हैं। यह इस तथ्य से आ सकता है कि आपने पहले दिन जाल तैयार किया था और उनमें से एक नाश्ते, दोपहर का भोजन और रात का भोजन कर सकता था। तो शरीर की गर्मी को बढ़ाने के लिए, एक जाल से दूसरे तक आगे बढ़ें आप भाग्यशाली हो सकते हैं
  • सिर्फ एक चाकू के साथ वन्यजीव से बचें छवि शीर्षक 10
    10
    बेल्ट को कस लें अब दो आकस्मिकताओं के लिए तैयार करना महत्वपूर्ण है।
  • पहला यह है कि आपके पास बिल्कुल कुछ भी नहीं है और आप बहुत भूख और दमनकारी दिखते हैं। यदि यह मामला है, तो बस बर्च के पेड़ से संपर्क करें और छाल से 10 सेंटीमीटर के एक त्रिकोण काट लें। एक बार जमीन की ओर एक कोने आप इस छाल की सामग्री खा सकते हैं क्योंकि यह बहुत पौष्टिक है इसके अलावा, मीट्रिक एसएपी का एक छोटा सा त्रिकोण इस त्रिकोण के कोने से बाहर आता है। चिंता मत करो अगर यह ज्यादा नहीं है हैरानी की बात है, एक इंसान थोड़ी देर के लिए एक दिन के भोजन के चमचे के साथ जीवित रह सकता है।
  • दूसरा आकस्मिकता यह है कि आपने कुछ ले लिया है, संभवतः एक खरगोश या एक छोटा पक्षी पशुओं खाने के बारे में काफी अच्छा नियम है: जो कुछ अनावश्यक लगता है उसे न खाएं. अन्यथा, आप पक्षी के लगभग सभी हिस्सों को खा सकते हैं यदि आप उन्हें अच्छी तरह से खाना बनाते हैं ... और बहुत अच्छे के लिए मेरा मतलब है कि वे उन्हें टोस्ट करते हैं।
  • यहां भोजन के साथ एक और नियम है: खाने के लिए नहीं खाओ, जहां आप सोते हैं, या जहां आप खाते हैं सो नहीं करते। कचरा और इंट्रोल्स शिकारियों को आकर्षित करेंगे (यानी भालू) अपने आश्रय से दूर, एंट्रिल, चोंच, हड्डियां आदि रखें।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक चरण 11
    11
    धार का पालन करें अब जब आप जानते हैं कि भोजन और पानी कैसे प्राप्त किया जाए, तो जलमार्ग के अन्य उपयोग को पहचानना महत्वपूर्ण है। मानवता किसी व्यक्ति के कंधों पर नहीं बल्कि नदियों के तट पर बनाई गई थी। मानवता को खोजने के लिए, बस घाटी में नदी उतरना याद रखें कि सभी जलमार्ग सभ्यता की ओर नहीं आते हैं, वे मील के लिए भूमिगत हो सकते हैं और आप अनावश्यक रूप से बहुत अधिक ऊर्जा बर्बाद कर सकते हैं ऊपर वर्णित सभी चीजों का उपयोग करना, एक व्यक्ति वन में अनिश्चित काल तक जीवित रह सकता है।
  • टिप्स

    • पैच के लिए, एक आम मकड़ी के लिए देखो स्पाइडर वेब खुले घावों या खून बह रहा रोकने के लिए कटौती में डाला जा सकता है। यहां तक ​​कि एक पौधे जिसका नाम Millefeuille (Achillea millefoglie) है उसी प्रयोजन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और इसके अन्य उपयोग भी हैं।
    • आग चारा के लिए, एक प्राथमिकी के पेड़ की तलाश करें प्राथमिकी छाल पर बुलबुले में अत्यधिक ज्वलनशील राल हो सकता है
    • ऊर्जा के लिए, सोया पौधों और विटामिन बी के स्रोतों के साथ-साथ मीठे खाद्य पदार्थों और फलों जैसे बेरीज की तलाश करें ताकि खाली पेट के लिए बहुत अधिक ऊर्जा प्रदान की जा सके। बहुत सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आप गलत वनस्पति नहीं खा रहे हैं, क्योंकि कई पौधे जहरीले हैं
    • एंटीसेप्टिक के लिए, आम मधुमक्खी की तलाश करें। भूरे पदार्थ जो अपने घोंसले में निकलते हैं, वह दुनिया के सबसे प्रभावी एंटीसेप्टिक्स में से एक है।

    चेतावनी

    भालू

    • जामुन जंगल में आम हैं और एक उत्कृष्ट भोजन है। हालांकि, प्रतिस्पर्धा पर ध्यान दें। बियर अक्सर जामुन के महान अभिवादन होते हैं और अक्सर पोषण के इस स्रोत के पास रहते हैं। यदि आप उन्हें बाहर से मिलते हैं तो अधिकांश भालू दूर जाते हैं हालांकि, वे इस परिदृश्य में आप एक प्रतियोगी पर विचार कर सकते हैं और प्रतियोगिता से छुटकारा पाने का प्रयास कर सकते हैं।

    • जंगली भालू के साथ सबसे अच्छा अनुभव कभी इसे पूरा नहीं करता है। अधिकांश जानवरों की तरह, वे स्वाभाविक रूप से मनुष्य को डरते हैं। शोर का एक बहुत बनाने के लिए जब आप चलना (उपज धातु दहाड़, सीटी, गाते हैं, लाठी, आदि के साथ हड़ताल) अपनी उपस्थिति के बारे में चेतावनी जाएगा और आम तौर पर उन्हें विमुख। जाहिर है, जब आप शिकार करते हैं तो यह उल्टा है

      कुछ लोग तर्क दे सकते हैं कि वृक्ष और ध्रुवीय भालू उत्सुक जानवर हैं और अप्राकृतिक ध्वनियों के लिए सिर जाएगा। हालांकि, भूजल और ध्रुवीय भालू आमतौर पर रहने योग्य क्षेत्रों के उत्तर में पाए जाते हैं। अलास्का में दुनिया की भूस्खलन की आबादी का 98% हिस्सा रहता है।

    • कभी एक भालू के बाहों के पास नहीं दृष्टिकोण यहां तक ​​कि अगर आप इसे नहीं देखते हैं, तो माँ भालू बहुत करीब है और आपके साथ खुश नहीं होगा। यदि आप एक पिल्ला देखते हैं, जल्दी से दूर हो जाओ

    • यदि आपके पास तम्बाकू है, तो सावधान रहें कि भालू धूम्रपान की गंध से आकर्षित हो सकते हैं। रक्त भी भालू और अन्य शिकारियों को आकर्षित करता है, इसलिए पुरानी पट्टियाँ जलाएं या उन्हें अपने शरण से दूर दफन कर दें।

    माउंटेन लायंस

    • पर्वत शेर और बड़ी बिल्लियों खेल के अधिकांश नियमों के अपवाद हैं आप पहाड़ शेर के साथ मर नहीं सकते हैं और आप इसे नहीं कर सकते। इसके अलावा, भले ही आप धीरे-धीरे और दृष्टि से बाहर निकल जाएं, आप निस्संदेह किसी भी कमजोरियों के लिए इंतजार कर रहे होंगे। सबसे अच्छी सलाह के लिए भयंकर और निर्धारित किया जाना है वे तुम्हारे खिलाफ भीड़ लेंगे और उनसे बचने का कोई विकल्प नहीं है। हालांकि उपयोग करने के लिए एक तकनीक है। अपनी गर्दन के सामने अपनी बांह कंधे को रखें और शेर काटने के लिए प्रतीक्षा करें। यह गर्दन के आसपास की सुरक्षा को खत्म करने के लिए प्रकोष्ठ काट देगा। जबकि जबड़े तंग हैं, यह जल्दी से नीचे के जबड़े की त्वचा में चाकू ऊपर की तरफ डूबता है सिर की चोट के कारण, यह हार नहीं सकता, चाकू को सिंक करना जारी रखता है, इसे घुमाने और एक आंदोलन में इसे धक्का दे रहा है अगर वह मर नहीं है, तो वह चट्टानों या पेड़ों के खिलाफ अपने सिर को रगड़ने की कोशिश करेगा। एक झीग-ज़ैग पैटर्न में घायल जानवर से दूर चले जाएं। एक आधे घंटे की प्रतीक्षा करें और वापस आना सुनिश्चित करें कि वह मर चुका है। अब आपके पास खाना है। एक मकड़ी के जाल पर शहद डालें और हाथ पर इसे लागू करें। समय-समय पर जांचें और सुनिश्चित करें कि आप अन्य शिकारियों को आकर्षित करने से बचने के लिए रक्त नहीं खोना चाहते हैं

    टिक

    • टिक्स समसामयिक वातावरण में सबसे चुनौतीपूर्ण परजीवीों में से एक हो सकती है, जो मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से दोनों है। वे आठ पैर के साथ छोटे अरैखिक होते हैं, जो कीटों की तरह गर्मी स्रोतों से आकर्षित होते हैं। वे अक्सर 60 से 90 सेंटीमीटर ऊंचाई पर घास में इंतजार कर रहे हैं, जहां से वे आपके कपड़े वापस ले जाएंगे। वहां से वे सिर या पबियों की ओर बढ़ेंगे, जो मानव शरीर में गर्मी के सर्वोच्च स्रोत हैं। वहां से, वे एक स्थानीय संवेदनाहारी को छिपाने के लिए उपयोग करते हैं, जब वे आपकी त्वचा को छेदते समय अपने आंदोलन को छिपाने के लिए उपयोग करते हैं। इस स्थिति में वे आपके शरीर से ढीले मकई से जुड़े मकड़ी के समान हैं। हालांकि, जब आप उन्हें छूते हैं, तो पैर बाहर निकलते हैं और रेंगते हैं, यहां तक ​​कि जंगलों के कांपों का सबसे मुश्किल टुकड़ा भी बनाते हैं। हटाने और कुछ गलत धारणाओं के कई तरीकों पर नीचे चर्चा की गई है।

    • कभी भी टकसाल जला नहीं। अक्सर उनकी हिम्मत खुली गुहा में होती है, जो कि वे खुद को खिलाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, जो त्वचा के नीचे होती है। आप इस विधि का उपयोग करते हैं, आप संक्रमण के क्षेत्र के आसपास की त्वचा की एक सेंटीमीटर दाग़ना करने की जरूरत है या आप लाइम रोग (बोरेलीयोसिस) और रॉकी पर्वत (rickettsial) का बुखार होने का जोखिम को चलाते हैं। टिक हटाने के लिए अधिक प्रभावी और कम दर्दनाक तरीके हैं

    • टकसाल को बल से कभी फाड़ना न करो, उनके लंगर, जबड़े के समान होते हैं, ऊतकों में रहेंगे और आपको चट्टानी पहाड़ों या लाइम रोग का बुखार दे सकते हैं।

    • निकालना विधि: एक प्राथमिकी पेड़ मिल छाल पर बुलबुले के साथ एक क्रिसमस के पेड़ की तलाश करें एक छड़ी लें, उसे बुलबुले में स्लाइड करें और बुलबुले पर छड़ी के छोर को दबाकर दबाएं, ताकि राल निचोड़ सकें। अब राल उदारतापूर्वक टिक पर फैल गया। यदि आवश्यक हो तो अधिक बुलबुले का उपयोग करें अब हाथ पर राल के साथ एक बहुत वसा वाले पेड़ या पौधे मिलते हैं। राख अच्छी तरह से काम करता है अब वह टिप्पणी करता है कि टकसाल थोड़ा बढ़ गया है जितना संभव हो उतनी टिक पर राख को फैलाना और बार-बार राल को रोकना। टिक ऊपर उठाएगा क्योंकि यह सांस नहीं ले सकता है। टिक हटा दिए जाने के बाद, राल को उठाने के लिए क्षेत्र में सार फैल गया यदि यह काम नहीं करता है, तो मूंगफली का मक्खन, या पशु वसा वाले क्षेत्र को कवर करें, प्रतीक्षा करें और फिर पानी से धो लें, राल आसानी से बंद हो जाएगा। यह भी ध्यान रखें कि राल के विटामिन सी ने त्वचा नरम बना दिया है।

    आंत्र परजीवी

    • एक प्रभावी समाधान लगभग सभी समशीतोष्ण वातावरण में बढ़ने वाले फ़र्न को खोजने के लिए है। इस फ़र्न को फ़र्न फ़र्न कहा जाता है। अपने जीवन के पहले दिनों के दौरान वह एक भूरा-सफेद बालों के साथ एक छोटे से शुतुरमुर्ग पंख की तरह दिखता है ठेठ चारा प्रजाति लगभग 10 सेमी लंबा है। इस चरण के दौरान यह कच्चा और पका हुआ दोनों भोजन है। हालांकि, यह एक हल्का जहर है जो आपके पेट की पर्यावरणीय स्थितियों में परिवर्तन करता है, किसी भी परजीवी के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम को जीवित रहने में मदद करता है। जब पौधे की उम्र, यह अधिक जहरीला हो जाता है अगर पौधे कसकर कर्ल कर लेता है, तो आप हर घंटे एक बार खा सकते हैं या यदि यह पूरी तरह से विकसित हो जाता है, तो परजीवी से छुटकारा पाने के लिए हर रोज एक दिन होता है।

    एडारा वेलेनोसा

    • कनाडा का जहर आईवी या आइवी एक छोटा सा तीन पौधों वाला पौधा है जो आमतौर पर जमीन के करीब है। किसी भी संभावित शिकारी को निकालने के लिए अपने पत्ते एक रासायनिक पदार्थ urusiolo कहा जाता है, जो त्वचा कोशिकाओं के साथ बांध और अत्यंत विशिष्ट एक खरोंच बनाता है और कष्टप्रद त्वचा कि पांच या छह सप्ताह तक पिछले कर सकते हैं होते हैं। यदि आप उन्हें छूते हैं, तो एक सरल विस्फोट प्रारंभिक अवस्था में दिखाई देगा। हालांकि, गंभीर प्रतिक्रियाओं की वजह से महत्वपूर्ण मूत्राशय और / या पुष्पक फैल होने की उम्मीद थी। उपचार के लिए तरीके और सुनवाई नीचे सूचीबद्ध हैं
    • कभी जहर आईवी को जलाने नहीं: धुएं बहुत विषाक्त है। इसके अलावा, यूरूसोल को साधारण साधनों से नष्ट या नष्ट नहीं किया जा सकता है।
    • कभी फफोले को काटने या उन्हें हटाने की कोशिश करो। एक्सयूक्तेट जो बाहर आता है वह संक्रामक नहीं है और आम परिस्थितियों में विस्फोट फैलता नहीं है।
    • सुना है: कपड़ों से आपकी रक्षा नहीं होगी। युरसिओल सिर्फ पंद्रह मिनट में कपड़े से गुजरना होगा। यदि आप जानते हैं कि आप संपर्क में आए हैं, तो क्षेत्र को छूने न दें क्योंकि यूरूओल फैल जाएगा। बजाए अपने हाथ को बचाने के लिए मोटी कपड़े या छाल का उपयोग करके अपना ड्रेस हटा दें और कम से कम एक घंटे के लिए पानी चलाने में डाल दें। थोड़ी देर के बाद, यूरीसोल को पोशाक से निकाल दिया जाएगा।
    • उपयोगी विधि: अगर संपर्क सात मिनट से भी कम समय में होता है, तो आम तौर पर यह साबुन के साथ धोया जा सकता है इससे पहले त्वचा की कोशिकाओं से बंधी होती है। हालांकि रासायनिक तेल है, इसलिए साबुन को इसे धोने के लिए आवश्यक है दूसरे शब्दों में, अकेले पानी पर्याप्त नहीं है। हालांकि, यह विधि बहुत विवादास्पद है क्योंकि साबुन यूरूसोल के लिए एक वाहन के रूप में कार्य कर सकती है, इसे किसी भी तरह फैलाने के लिए।
    • उपयोगी पद्धति: लंबे समय तक आपके शरीर को पानी में विसर्जित कर दें। तेल पानी से हल्का है, इसलिए यूआरओसोल भौतिक नियम द्वारा, बाइंडिंग से पहले त्वचा को छोड़ सकता है।
    • उपयोगी / सुनाई विधि: अल्कोहल अकेले यूआरसियोल को भंग नहीं करता है या दूर नहीं करता है। हालांकि, इसे पर्याप्त रूप से पतला किया जा सकता है ताकि इसे एक कपड़ा या कुछ स्पंज सामग्री से हटाया जा सके।
    • निष्कर्ष: एक बार यह है legato- केवल एक चीज आप प्राकृतिक तरीकों के साथ क्या कर सकते हैं खुजली को कम या प्रतिक्रिया के इलाज के लिए है urusiolo हटाया नहीं जा सकता। इसलिए, केवल एक ही है जो वास्तव में इसका प्रभावी ढंग से इलाज कर सकता है एक डॉक्टर है जो टेक्नु या एक उपयुक्त डिटर्जेंट से लैस है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com