कैसे दूर बोरियत ड्राइव करने के लिए (किशोर लड़कियों के लिए)

बोरियत एक संकेत है कि आपको कुछ बदलना चाहिए चाहे आप अभी ऊब हो गए हों, चाहे वह हमेशा हो या आप भविष्य में होने के बारे में चिंतित हों, आप अपनी ऊर्जा का अधिकतम लाभ उठाने और सुखद अनुभवों का आनंद लेने के लिए कई चीजें कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

घर में ऊब से बचें
हिप हॉप और पॉप संगीत चरण 4 के निर्माण का शीर्षक चित्र
1
नए संगीत की खोज करें एक ऐसी संगीत की वेबसाइट पर जाएं, जिसे आप नहीं जानते, आपको पसंद किए गए किसी कलाकार की एक प्लेलिस्ट खोजें या उस साइट के पृष्ठों को ब्राउज़ करें, जो अच्छे सुझाव देते हैं सामाजिक नेटवर्क सर्फ करें और उन गीतों को सुनें जो आपके मित्र पोस्ट करते हैं। यदि आपको कोई पसंद नहीं है, तो दूसरे को सुनने की कोशिश करें
  • अपने पसंदीदा कलाकारों को अनुसंधान करें और पता लगाएं कि किन बैंड उन्हें प्रेरित करते हैं। पता है कि आपकी मूर्तियों को प्रभावित करने वाले ध्वनियों से आपको बहुत ही सुखद आश्चर्य मिल सकती है।
  • वैकल्पिक रूप से, कुछ ऐसे गीतों को ढूंढें जो आप जानते हैं, लेकिन आपने कई वर्षों तक ध्यान नहीं दिया है। अतीत में डुबकी लें
  • छवि का विस्तार करें आपका मन फैलाने का चरण 9
    2
    पढ़ें। एक उपन्यास, एक हास्य पुस्तक या कविता चुनें अगर आपके पास घर पर किताबें हैं, तो वहां देखना शुरू करें उन लेखों पर ऑनलाइन प्रकाशनों में लेख पढ़ें, जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं। यदि आपको घर पर कोई किताबें नहीं मिल रही हैं, तो स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं। अगर यहां कुछ भी नहीं है जो आपको अपील करता है, तो आप पास के पुस्तकालयों से अन्य पुस्तकों का आदेश दे सकते हैं - लाइब्रेरियन से पूछें या पुस्तकालय की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • अधिक व्यस्त पुस्तकों को पढ़ें यदि आप पढ़ना और किशोरों के लिए प्रकाशनों में अच्छे हैं, तो आपको बड़ी किताबें पढ़ी हैं चिंता मत करो अगर तुम सब कुछ समझ नहीं पाओगे जटिल ग्रंथ पढ़ना बहुत उपयोगी है और अक्सर किताबों की तुलना में अधिक दिलचस्प है जो आपको बहुत सरल लगता है।
  • किशोरों के लिए अतीत के कुछ लेखकों के काम पढ़ें युवा वयस्कों के साहित्य को लोकप्रियता प्राप्त करने से पहले, डायना वायन जोन्स, टोव जेन्ससन, रोआल्ड डाहल और नोएल स्टैरटफ़िल्ड जैसे लेखकों ने बच्चों के लिए उपन्यास लिखा, सभी उम्र के पाठकों के लिए उपयुक्त।
  • रोकथाम किशोर गर्भावस्था चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान। अगर आपको वास्तव में प्रेरणा नहीं मिली है, तो कुछ भी सोचने की कोशिश न करें। एक वस्तु पर ध्यान दें, जैसे मोमबत्ती की लौ, एक फूल या दोहराया आंदोलन। कई मिनटों के लिए जारी रखें और जब आपका मन भटकता है, तो ध्यान दें कि आप क्या कर रहे हैं उसका ध्यान वापस लाएं।
  • अपने होशों पर ध्यान केंद्रित करके ध्यान की कोशिश करें अपनी श्वास पर ध्यान दें, जो आपके शरीर के हर हिस्से से आपके पास आने वाली उत्तेजनाओं के लिए, आप जो सुन सकते हैं, देख सकते हैं, गंध और स्वाद पर ध्यान दे सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटिक एंड फ़न लवविंग चरण 7
    4
    वापस आओ बच्चे जब आप थोड़ी सी थी, तो उन गतिविधियों में से एक को आज़माएं जिससे आपको खुशी हो। कंबल का एक कंबल बनाएं, अटारी से भरवां खिलौना को पुनः प्राप्त करें, जिसे आप कुछ समय के लिए भूल गए हैं या याद रखने और लिखने के लिए एक फंतासी गेम जो आपको मोहित कर रहे हैं, कोशिश करते हैं। पुराने ड्राइंग का पता लगाएं और इसे पुन: बनाने का प्रयास करें: ऐसा लगता है जितना आसान नहीं होगा।
  • एक पुराने फोटो एलबम खोजें और पता करें कि आपके माता-पिता जब युवा थे तब क्या हो रहा था।
  • अपने बच्चे की तस्वीरों के लिए वापस लेटें बिल्कुल प्रकाश, कपड़े, मुद्रा और चेहरे की अभिव्यक्ति को फिर से बनाने की कोशिश करें
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 1 कॉल करें शीर्षक वाला छवि
    5
    किसी ऐसे व्यक्ति को बुलाओ जिसे आपने लंबे समय तक बात नहीं की है आप अपने दादा या एक पुराने मित्र को फोन कॉल कर सकते हैं जिन्होंने चले गए हैं कई प्रश्न पूछकर उस व्यक्ति के जीवन में क्या होता है, पता करें। पूछो कि आप क्या सोचते हैं, आपको क्या चिंता है और आप क्या चाहते हैं
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 3 खरीदें
    6
    असामान्य कुछ देखें यदि आप कॉमेडी फिल्म देखने की आदत में हैं, तो एक वृत्तचित्र देखने का प्रयास करें। यदि आप कई टीवी श्रृंखला का अनुसरण करते हैं, तो एक अच्छी फिल्म चुनें। पल के सबसे लोकप्रिय सुझावों का पालन न करें- सभी समय की सबसे अच्छी फिल्मों की सूची के लिए देखो, सबसे अच्छी फिल्मों की शूटिंग, सबसे खूबसूरत एनिमेटेड फिल्मों और वृत्तचित्रों ने दुनिया को बदल दिया है। 1 9 30 के दशक से कॉमेडी फिल्म देखें और देखो कि हास्य पिछले कुछ वर्षों में कैसे बदल गया है।
  • यदि आपको एक और दिशानिर्देश की आवश्यकता है, तो एक नियम के अनुसार फिल्म चुनें। उदाहरण के लिए, Bechdel परीक्षण का उपयोग करें आप केवल उस फिल्म को देख सकते हैं जिसमें (1) कम से कम दो महिला पात्रों के नाम का उल्लेख किया गया है, (2) जिनके पास कम से कम एक वार्तालाप है (3) जिसमें वे पुरुषों के बारे में नहीं बोलते हैं।
  • एक होमवर्क शेड्यूल चरण 1 योजना का शीर्षक चित्र
    7
    एक कार्यक्रम बनाएँ। यह उबाऊ लग सकता है, लेकिन सोचने की कोशिश करें: ऊब ने आपको महसूस किया कि आप समय के अंतहीन रेगिस्तान में हैं। एक एक्शन प्लान आपको अपने खाली समय को आकार देने में मदद करता है। आज आपको क्या करना है (गृहकार्य, घर का काम) और कल के बारे में सोचो, फिर अपने सभी शेड्यूल प्रतिबद्धताओं को चिह्नित करें यहां तक ​​कि सबसे तुच्छ गतिविधियों, जैसे दोपहर के भोजन के रूप में शामिल करें।
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों चरण 1
    8
    बोरियत में दे दो यह एक सुखद अनुभव नहीं है, लेकिन यह उपयोगी हो सकता है यदि आप हमेशा व्यस्त या खुश थे, तो आपके पास ऐसी चीजों के बारे में सोचने का समय नहीं होता, जो आपकी जिंदगी को बदल सकें। जब हम ऊब जाते हैं, तो बेहोश स्तर पर हम अपनी स्थिति का सारांश बनाते हैं और खुद को नए लक्ष्य निर्धारित करते हैं। अगर यह कभी भी आपके साथ नहीं हुआ, तो आप बदल नहीं सकते, इसलिए उन क्षणों का पूरा फायदा उठाएं: सोचें कि किसने कष्ट किया और आपको क्या करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा स्कूल के बाद अकेले रहते हैं, तो यह स्कूल एसोसिएशन का हिस्सा बनने का सही समय हो सकता है
  • यदि आप ऊब महसूस करते हैं क्योंकि आपके पास कई दोस्त नहीं हैं, नए दोस्त बनाने का लक्ष्य निर्धारित करें
  • यदि आप ऊबड़ से पीड़ित हैं क्योंकि आप उन चीजों में दिलचस्पी खो चुके हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं या आप कुछ भी नहीं ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, शायद आप उदास हैं यदि आप चिंता और ऊब के मिश्रण का अनुभव करते हैं, तो आपको एडीएचडी से पीड़ित हो सकता है अपनी समस्या को हल करने के लिए वयस्क या डॉक्टर से बात करें
  • विधि 2

    घर से बाहर ऊबने से बचें
    हैज़ फन ऑन ए स्लीपरोवर (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक छवि 17
    1
    बिना किसी उद्देश्य के आसपास चलें एक सरल चलने के बजाय, एक साहस पर जाएं जिन स्थानों पर आप पहले से हज़ार बार देख चुके हैं, उन पर मत जाओ, लेकिन उन सड़कों पर यात्रा करें जिन्हें आप नहीं जानते। सार्वजनिक परिवहन का लाभ उठाते हुए, आप एक पार्क, एक झील या एक अन्य प्राकृतिक सुंदरता तक पहुंच सकते हैं जिसे आपने अभी तक नहीं देखा है। अपने मोबाइल फोन को अपने साथ ले जाओ, अपने आप को एक मित्र के साथ ले जाएं और अपने माता-पिता को बताएं कि आप कहां हैं
    • एक नक्शा लें और उस पर बिना किसी मुड़ लाइन का पता लगाएं अपने आप को जांचें, जिस रेखा को आपने यथासंभव ईमानदारी से तैयार किया है उसका अनुसरण करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि आप अपना घर ढूंढें!
  • छवि शीर्षक से बढ़िया अलमारी बनाएँ (किशोर लड़कियां) चरण 11
    2
    अजीब दुकानें देखें क्या कोई ऐसा क्षेत्र है जहां आप अपने शहर में खरीदारी कर सकते हैं? उन स्टोरों को दर्ज करें जिन्हें आपने कभी नहीं देखा। आप सभी अभ्यासों में कुछ ढूंढने की कोशिश करें आपको कुछ भी खरीदने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन समझने की कोशिश करें कि आप क्या खरीदना चाहते हैं। हर दुकान एक शैली को बेचने की कोशिश करती है, इसलिए आप के लिए सर्वश्रेष्ठ खोजने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, आप एक पुरानी दुकान पर जा सकते हैं, रेट्रो आइटम और पुरानी तकनीकी उपकरणों की कोशिश कर सकते हैं। कल्पना कीजिए कि यह एक कोर्सेट पहनने जैसा लगता है, हर दिन टोपी पहनता है, या फोन में मैन्युअल रूप से एक नंबर दर्ज करता है।



  • हैज़ फन ऑन ए सोउडओवर (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक 8 छवि चरण 8
    3
    एक पिकनिक तैयार करें एक मित्र को अपने साथ एक पिकनिक लेने के लिए कहें और व्यवहार की एक टोकरी, एक कंबल और शायद एक या दो किताबें तैयार करें आप यह सब स्वयं कर सकते हैं या अपने दोस्त से पूछ सकते हैं कि आप एक या दो चीजें (एक पेय, एक फल) लाने के लिए जब आप बाकी की देखभाल करें
  • फल और सब्जी बाजार या सुपरमार्केट पर जाएं और 3-6 खाद्य पदार्थ चुनें। उदाहरण के लिए, आप ताजा रोटी, सेब, पनीर, चॉकलेट, गाजर और हुमस खरीद सकते हैं।
  • प्रकृति से घिरा हुआ शांत स्थान खोजें, शायद एक सुंदर दृश्य के साथ।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो भ्रमण करें। पहाड़ी के शीर्ष पर या पथ के अंत में पिकनिक। सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे पानी लाएंगे!
  • विधि 3

    कुछ करो
    एक किशोर कदम के रूप में एक सही जीवन है शीर्षक छवि
    1
    एक प्रकाशन शुरू करें अकेले या मित्र की मदद से एक पत्रिका बनायी जाती है कि आप एक महीने या हर दो सप्ताह में एक बार प्रकाशित कर सकते हैं। आप लेख लिख सकते हैं, अन्य लोगों को ऐसा करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं और अपने मित्र के साथ संपादक की ज़िम्मेदारियों को भी साझा कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप कला और कविता स्तंभों का ध्यान रख सकते हैं, जबकि आप राय लेखों और समीक्षाओं की समीक्षा कर सकते हैं किताबें।
    • आपके प्रकाशन में शामिल करने के लिए यहां सामग्री के कुछ उदाहरण दिए गए हैं: शो, पुस्तकें, फिल्में और संगीत एल्बम, कविताओं, तस्वीरों, चित्रों, सूचियों, प्रश्नोत्तरी, कॉमिक टुकड़े, राजनीतिक विश्लेषण और फैशन टिप्स की समीक्षा।
    • युवा लोगों के लिए वास्तविक पत्रिकाओं की बदमाश का सम्मान करते हैं और अपने खुद के संस्करण खुद बनाते हैं। एक कापियर और स्टेपलर आप सभी की जरूरत है
    • अपनी पत्रिका को अपने समुदाय के सदस्यों को दें इसे सलाखों में छोड़ दो, आम क्षेत्रों में और समाचारों में घुसने।
    • पत्रिकाएं मजेदार हैं क्योंकि वे उस स्थान का प्रतिनिधित्व करते हैं जहां उन्हें बहुत अच्छी तरह से बनाया गया था। जिन लोगों को आप हर हफ़्ते से मिलते हैं उनके लिए योगदान के लिए पूछें: अपने शिक्षकों, स्थानीय बर्मन, आप अपनी दादी माँ-बाप को बच्चों को नियुक्त करते हैं
  • एक सामान्य किशोरी चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    एक वेबसाइट डिजाइन करें खरोंच से एक साइट बनाने के बारे में जानें, या एक ऐसी सेवा का उपयोग करें जो ब्लॉग के लिए टेम्पलेट प्रदान करता है आपका वेब पेज आपके काम को दिखा सकता है, आपका स्वाद या ऑनलाइन डायरी बन सकता है आप एक पारंपरिक पत्रिका के बजाय एक ऑनलाइन प्रकाशन बनाने का निर्णय ले सकते हैं और दुनियाभर के अजनबियों से योगदान के लिए पूछ सकते हैं।
  • कुक स्मोक्ड हैडॉक स्टेप 17 नामक छवि
    3
    कुछ खाना पकाना उन व्यंजनों की खोज करें जो आपने कभी नहीं किया है 3 से 5 अवयवों तक सरलतम ढूंढें उदाहरण के लिए, आप पानी, आटा और नमक या बिस्कुट के साथ मक्खन, कोको पाउडर और तारीखों के साथ एक फोकैकिया तैयार कर सकते हैं। आप केवल अंडे, नमक और मक्खन के साथ एक आमलेट बना सकते हैं।
  • एक नुस्खा का पालन किए बिना पाक ऐसी सामग्री का उपयोग करें जिन पर अधिक खर्च नहीं होता है और अनुभव होता है। अपने रेस्तरां में चखने वाले एक डिश को फिर से बनाने की कोशिश करें या आपको पसंद किए गए किसी डिश के नए संस्करण का आविष्कार करें।
  • तैयारी के दौरान साफ। यदि आपको प्रक्रिया के अंत में व्यंजनों के पर्वत को धोने की आवश्यकता नहीं है, तो पाक अधिक मज़ेदार है
  • एक युवा किशोर के चरण 9 के रूप में स्वयं का शीर्षक चित्र
    4
    कला का एक काम बनाएं क्या आप ड्राइंग, लेखन, नृत्य और गायन पसंद करते हैं? सही सामग्री प्राप्त करें, सही स्थान प्राप्त करें और कुछ हासिल करें जिस माध्यम से आप उपयोग करने का निर्णय लिया है उससे परिचित हो जाना शुरू करें: संगीत की लय पर जाएं, आकृतियों को आकर्षित करें या मुक्त छंदें लिखिए। यदि आपको प्रेरणा नहीं मिल रही है, तो एक पैटर्न का पालन करें उदाहरण के लिए, यदि आपने लिखने का फैसला किया है, तो उस गीत की एक कविता के साथ शुरू करें, जो आपको पसंद है।
  • किसी नोटबुक या स्कार्फ की तरह कुछ भी उपयोग कर सकते हैं
  • किसी के लिए कला का एक काम करें एक टिकट बनाएं, एक सुंदर पत्र लिखें, या किसी के लिए पेंटिंग करें जिसे आप पसंद करते हैं। यदि आप जानते हैं कि कोई अच्छा समय नहीं जा रहा है, तो उसके लिए कुछ सोचें।
  • एक फिल्म शूट करता है एक दिलचस्प विषय के बारे में एक फीचर फिल्म बनाएं। आप पहले व्यक्ति में खेलने का निर्णय ले सकते हैं, या मित्रों, जानवरों और वस्तुओं को चुन सकते हैं। एक जगह का एक चित्र बनाने की कोशिश करें: उदाहरण के लिए, आपके पड़ोस में सभी सबसे खूबसूरत, साधारण, बदसूरत, सक्रिय और शांत स्थान।
  • एक प्रशंसक लिखें एक किताब या टीवी शो के पात्रों को आप प्यार करते हैं और उनके लिए नए रोमांच बनाएं। नायक के कम प्रमुख पात्रों में से एक बनाएं
  • छवि एक सामान्य किशोरी चरण 13 शीर्षक
    5
    एक बैंड बनाएं अपने दोस्तों के पुनर्मिलन करें जिनके पास समान संगीत स्वाद है और एक समूह बनाते हैं। यदि आप एक उपकरण खेल सकते हैं, तो बेहतर भी। आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं है: आप ड्रम को सुधार सकते हैं, एक साथ गा सकते हैं और शायद कोई गिटार बज सकता है।
  • विधि 4

    उपयोगी रहें
    छवि शीर्षक वाला प्लांट स्टेप 23
    1
    कुछ संयंत्र यदि आपके पास बगीचे है, तो पता लगाएं कि आपके क्षेत्र में कौन से पौधों को सबसे अच्छा बढ़ना है। यदि आपके पास बगीचे के लिए जगह नहीं है, तो फूलदान में कुछ रोपण करें। बहुत कम जगह जड़ी-बूटियों और फूलों को विकसित करने के लिए पर्याप्त है यदि आप एक शुष्क वातावरण के साथ एक क्षेत्र में रहते हैं, तो रसीला पौधों सुंदर हैं और छोटी देखभाल की आवश्यकता है।
    • बगीचे में बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होती है, इसलिए पौधों या दो से छोड़ दें यदि आप तोरी के जंगल की देखभाल करने के लिए तैयार नहीं हैं एक पेटेड प्लांट हो जाएं और अगर आपकी परियोजना सफल हो जाए, तो आप जमीन को ढोना शुरू कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला स्वयंसेवा चरण 2
    2
    स्वयं सेवा करें। एक संस्था के लिए अपना काम पेश करें, जो आपकी रुचि रखते हैं प्राथमिक विद्यालय, विशेष आवश्यकताओं, अस्पतालों और नर्सिंग होम वाले विद्यार्थियों के लिए संस्थाएं अक्सर स्वयंसेवकों की आवश्यकता होती हैं आप अस्थायी घटनाओं के संगठन में योगदान भी कर सकते हैं, जैसे चुनाव अभियान या फंडरियर्स
  • उस व्यक्ति से पूछें जिसे आप जानते हैं कि उसे मदद चाहिए अब इसे करो अपने माता-पिता, अपने दादा दादी या पड़ोसी से पूछें
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में एक स्वयंसेवी स्थिति चालू करें 13
    3
    नौकरी खोजें कमाई और नए कौशल सीखना मजेदार और उपयोगी हो सकता है बाइक या बस के अभ्यास से आप तक पहुंच सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या वे किराया करते हैं। ऑनलाइन वर्गीकृत नोटिस बोर्ड पर खोजें सलाह के लिए अपने रिश्तेदारों से पूछें - शायद उन्हें कोई पता है जो नौकरी ढूंढने में आपकी मदद कर सकता है।
  • अकेले काम आपके द्वारा बनाए गए वस्तुओं की ऑनलाइन बेचें, अपने स्कूल में कुकीज़ बेचते हैं, या पड़ोसियों और रिश्तेदारों के फोन, बच्चों की देखभाल करने के लिए की पेशकश, अपने कुत्ते को बाहर ले जाना, पौधों की देखभाल करने के लिए, घास कटाई या कार धोने।
  • हैज़ फन ऑन ए सोउडओवर (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक स्टेप 15
    4
    दयालुता के साथ रहना एक अप्रत्याशित लेकिन सुखद इशारा करें अपने सबसे अच्छे दोस्त के घर में फूल या कैंडी छोड़ दें, या अपने माता-पिता की कार धो लें अपने छोटे भाई के साथ खेलें, भले ही आप ऊब जाएं यदि बोरियत से आप पहले से ही आश्वस्त हो जाते हैं, तो कम से कम कुछ अच्छा करके इसका सामना करें
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com