Spotify का प्रयोग कैसे करें

क्या आप संगीत सुनने के लिए एक नया तरीका तलाश रहे हैं? फिर Spotify आपके लिए एक हो सकता है। इस कार्यक्रम से आप अपनी खुद की प्लेलिस्ट बना सकते हैं, अनूठे रेडियो स्टेशनों को सुन सकते हैं, और अपने दोस्तों के साथ संगीत साझा कर सकते हैं। कुछ सरल चरणों के साथ, आप अपना खाता बना सकते हैं और इस सेवा की पेशकश करने के लिए उन सभी को खोजना शुरू कर सकते हैं।

कदम

विधि 1
कैसे डाउनलोड करें Spotify

इस्तेमाल की गई तस्वीर का प्रयोग करें Spotify चरण 1
1
Spotify वेबसाइट पर जाएं पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह अपनी साइट पर पंजीकृत है। आपको Facebook या ईमेल का उपयोग करके साइन अप करने के लिए कहा जाएगा अगले चरण पर जाने के लिए इनमें से कोई एक विकल्प चुनें।
  • फेसबुक का इस्तेमाल कर आप अपने फेसबुक मित्रों के साथ अपने स्पॉटिफ़िक खाते को तुरंत सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं। Facebook से केवल Spotify मिलेगी ही एकमात्र जानकारी आपका नाम, सार्वजनिक जानकारी, ईमेल और आपके जन्मदिन की तिथि है।
  • ईमेल का उपयोग करने के लिए साइन अप करने के लिए, उस विकल्प का चयन करें और आवश्यक फ़ील्ड भरें। आपको एक यूज़रनेम और पासवर्ड, आपका ईमेल, आपका जन्मदिन और आपका लिंग प्रदान करने के लिए कहा जाएगा।
  • उपयोग की जाने वाली तस्वीर का उपयोग Spotify चरण 2
    2
    नियमों और शर्तों को पढ़ें। निम्न स्क्रीन आपको Spotify के इस्तेमाल के मौजूदा नियम और शर्तें दिखाएगी यद्यपि यह एक बहुत लंबा पाठ है, यह हमेशा अच्छा होता है कि आप उस सेवा के बारे में जितना संभव हो, जितनी आप सदस्यता ले रहे हैं आपको बटन पर क्लिक करना होगा "स्वीकार करना" आगे बढ़ने के लिए
  • का प्रयोग करें Spotify चरण 3 का उपयोग करें
    3
    मुख पृष्ठ का अन्वेषण करें अपना खाता बनाने के बाद, आप स्वचालित रूप से वेबसाइट पर लॉग इन करेंगे, और आपको होम पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। यहां से आप नए संगीत की खोज कर सकते हैं, स्पॉटिफाई रेडियो को सुन सकते हैं, अपनी खुद की प्लेलिस्ट बना सकते हैं और अन्य उपयोगकर्ताओं की प्लेलिस्ट देख सकते हैं।
  • उपयोग की गई तस्वीर का प्रयोग करें Spotify चरण 4
    4
    अपने Spotify खाते को अपग्रेड करें आपके द्वारा अभी बनाया खाता स्वतंत्र है, लेकिन तीन अलग-अलग प्रकार के खाते हैं निशुल्क खाता आपको महीने के लिए सीमित सुनना देता है और प्रत्येक 15 मिनट में वाणिज्यिक ब्रेक प्रदान करता है
  • एक असीमित खाते में खर्च करना € 4.99 प्रति माह खर्च करती है और इसमें सभी विज्ञापनों को हटाने और मासिक सुनने की समय सीमा को शामिल करना शामिल है।
  • प्रीमियम खाते पर स्विच करना € 9.99 प्रति माह खर्च करता है, और प्रीमियम खाते की सभी सुविधाएं प्रदान करता है यह आपको साइट पर अपने एमपी 3 अपलोड करने, और आपके पास सभी उपकरणों पर अपने खाते का उपयोग करने की अनुमति देता है (टेबलेट, मोबाइल फोन और अन्य कंप्यूटर)।
  • उपयोग Spot Spotify चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने कंप्यूटर पर Spotify डाउनलोड करें इस तरह आप वेबसाइट पर हर बार यात्रा के बिना प्रोग्राम खोल सकते हैं।
  • अपने मुखपृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में, Spotify आइकन पर क्लिक करें। डाउनलोड को स्वचालित रूप से शुरू करना चाहिए।
  • एक पॉप-अप आपको प्रोग्राम चलाने के लिए कह रहा दिखाई देगा। स्थापना को पूरा करने के लिए स्वीकार करें।
  • का प्रयोग करें Spotify चरण 6 का उपयोग करें
    6
    अपने संगीत का आनंद लें! डाउनलोड करने के बाद, प्रोग्राम खोलने पर एक संदेश दिखाई देगा जो आपको लॉग इन करने के लिए कहेंगे। फिर जब भी आप चाहें तब संगीत सुनने के लिए स्वतंत्र होंगे
  • विधि 2
    Spotify की सुविधाओं का उपयोग करें

    उपयोग की जाने वाली तस्वीर का प्रयोग करें Spotify चरण 7
    1
    संगीत खोजें विंडो के बाईं ओर स्थित खोज बार का उपयोग करके, आप लगभग हर कलाकार के संगीत को खोज और चुन सकते हैं हालांकि, कुछ संगीतकारों ने अपना संगीत Spotify पर उपलब्ध नहीं किया है
  • उपयोग की जाने वाली छवि का प्रयोग करें Spotify चरण 8
    2
    प्लेलिस्ट बनाएं ऐसा करने के लिए, आप अलग-अलग कलाकारों और गीतों की खोज करने के लिए खोज बार का उपयोग कर सकते हैं और फिर ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए प्रत्येक शीर्षक के दाईं ओर बटन का चयन कर सकते हैं। इस मेनू में आप ट्रैक को जोड़ने के लिए एक नई प्लेलिस्ट बना सकते हैं या उन्हें किसी मौजूदा प्लेलिस्ट में जोड़ सकते हैं। आप नया बनाने के लिए बाएं साइडबार में प्लेलिस्ट टूल का उपयोग भी कर सकते हैं



  • उपयोग Spot Spotify चरण 9 का शीर्षक चित्र
    3
    स्पॉटइइज़ के रेडियो को सुनो आप बटन पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं "रेडियो" बाईं साइडबार में, और फिर खिड़की के निचले हिस्से में एक शैली को चुनना। स्पॉटिफ एक शुरुआत करेगा "रेडियो स्टेशन" गीतों का आप रोक सकते हैं, वापस भेज सकते हैं या छोड़ सकते हैं
  • उपयोग की जाने वाली तस्वीर का उपयोग करें Spotify चरण 10
    4
    अन्य उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करें और अपने संगीत को साझा करें। आप Spotify का उपयोग करने वाले अपने फेसबुक दोस्तों के साथ गाने साझा कर सकते हैं वहाँ भी विकल्प है "का पालन करें" अपने पसंदीदा कलाकारों को यह देखने के लिए कि वे Spotify से किस संगीत को सुनते हैं
  • उपयोग Spot Spotify चरण 11
    5
    नए ट्रैक खोजें जब आप Spotify पर कुछ कलाकार या रेडियो स्टेशनों को सुनते हैं, तो आप उन कलाकारों और गीतों का सुझाव देंगे जिन्हें आप अधिक सुनते हैं। आप इन सुझावों को डालकर सुधार कर सकते हैं "मुझे यह पसंद है" उन रेडियो गाने के लिए जो आप सुनते हैं आप पृष्ठ पर भी जा सकते हैं "डिस्कवर" आपके लिए चुने जाने वाले गाने देखने या अपने क्षेत्र में लोकप्रिय देखने के लिए बाएं बार में।
  • उपयोग Spotify चरण 12 का शीर्षक चित्र
    6
    फ़ंक्शन का उपयोग करें "ऐप्स के लिए खोजें"। आप इसे बाएं कॉलम में पायेंगे, और यहां आप उन एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं जो Spotify को और भी बेहतर सेवा प्रदान करते हैं। इनमें से कुछ एप्लिकेशन आपको उभरते कलाकारों से मिलने में मदद करते हैं, आपको सबसे लोकप्रिय प्लेलिस्ट प्रदान करते हैं और आपको संगीत सलाह देते हैं
  • उपयोग Spot Spotify चरण 13
    7
    ऑडियो पूर्वावलोकन उपकरण का उपयोग करें अगर आप किसी गीत को सुन रहे हैं, तो आप माउस को दूसरे में ले जा सकते हैं और प्रेस कर सकते हैं "खेलना" पिछले एक को खोए बिना गीत का एक संक्षिप्त पूर्वावलोकन सुनने के लिए
  • विधि 3
    मोबाइल डिवाइस या टैबलेट पर स्पॉटइफ़ीज़ का उपयोग करें

    उपयोग Spot Spotify चरण 14
    1
    डाउनलोड Spotify प्रीमियम यह स्पॉटफिट का एकमात्र संस्करण है जो आपको अपने कंप्यूटर से आपके कंप्यूटर से अपने मोबाइल या टैबलेट पर मुफ्त और वायरलेस के लिए संगीत साझा करने की अनुमति देता है।
  • का प्रयोग करें Spotify चरण 15 का उपयोग करें
    2
    अपने डिवाइस के ऐप स्टोर पर जाएं एप्पल उत्पाद पर ऐप्पल स्टोर है किसी Android उत्पाद पर, यह Play Store है यहां से आप Spotify ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • उपयोग की जाने वाली तस्वीर का उपयोग Spotify चरण 16
    3
    Spotify वेबसाइट पर जाएं यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट हैं तो आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर स्पॉटिफ़ ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं होगी। आप साइट पर जा सकते हैं और वहां से संगीत सुन सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप एकाधिक उपकरणों पर एक ही Spotify खाते का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप एक समय में उनमें से किसी एक पर केवल संगीत सुन सकते हैं।
    • आप सेटिंग चुन सकते हैं "निजी सत्र" आपके खाते के लिए, अन्य उपयोगकर्ताओं को अपनी प्लेलिस्ट या आप जो सुन रहे हैं उसे देखने नहीं दें।
    • आप अब भी अपने फेसबुक अकाउंट को कनेक्ट किए बिना अपने संगीत को साझा करने के लिए दोस्तों को ढूंढ सकते हैं - उन्हें ढूंढने के लिए और उनके साथ जुड़ने के लिए खोज बार में अपना उपयोगकर्ता नाम खोजें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com